IhsAdke.com

कैसे एक वेबसाइट बनाने के लिए और इसके साथ पैसे कमाएँ

तो क्या? क्या सभी मुनाफे का एक टुकड़ा लेने के लिए तैयार है जो इंटरनेट दुनिया भर में उत्पन्न करता है? कुल मिलाकर, दुनिया पर ऑनलाइन खर्च 145 अरब डॉलर से चला जाता है - इसका मतलब है कि बहुत से लोग अमीर हो रहे हैं! नेटवर्क के अवसरों के समुद्र के लाभ का लाभ उठाने के लिए यहां कुछ युक्तियां देखें

चरणों

विधि 1
एक वेबसाइट बनाएं

एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 1
1
निर्धारित करें कि आपका लक्ष्य क्या है यदि आप निवेशकों (यानी विज्ञापनदाताओं) को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको उन उत्पादों या सेवाओं को बेचने के लिए एक वेब स्थान बनाना होगा जिन्हें वे जनता की पेशकश करना चाहते हैं। आपका लक्ष्य विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करना होगा - लाभ को आकर्षित करने की कुंजी
  • पता करें कि विज्ञापनदाता क्या चाहते हैं या उन साइट्स को चुनने के लिए जिम्मेदार एल्गोरिदम द्वारा उपयोग किए गए मानदंड जो एक विशेष विज्ञापन की घोषणा करेंगे। आम तौर पर, कारक जिसे सबसे ज्यादा ध्यान में रखा जाता है वह यह है कि क्या स्थल पॉकेट मनी के साथ थोक खरीदारों को आकर्षित करता है जो साइट की सामग्री से संबंधित उत्पादों या सेवाओं में रुचि रखते हैं।
  • नतीजतन, एक वेबसाइट का कार्य आकर्षित करना चाहिए - और बनाए रखना - कई उपयोगकर्ता लंबे समय तक वे साइट पर रहते हैं, वे एक विज्ञापनदाता के विज्ञापन या लिंक पर क्लिक करने की अधिक संभावना है।
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसे कमाएं चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता लगाएं कि आपके लिए कौन से बाज़ार सही है अधिक विज़िट उत्पन्न करने के लिए - जो अधिक आय का अर्थ है, एक विशिष्ट ऑडियंस के हितों को पूरा करने वाली सामग्री का विकास करना। अध्ययन के फायदे और प्रत्येक समूह और उम्र में निवेश का नुकसान है, लेकिन युवा (अधिक आशावादी और साहसिक होने के लिए) का कहना है अधिक आवेग या जिज्ञासा को किसी विज्ञापन पर क्लिक करने की संभावना होने लगते हैं।
    • ध्यान रखें कि आपका लक्ष्य क्लिक प्राप्त करना है, बिक्री नहीं है - यह विज्ञापनदाता का काम है आप प्रति क्लिक प्राप्त करते हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि बिक्री सफल होगी या नहीं।
    • यदि आप अपनी साइट की सामग्री के लिए विचारों के सुझाव चाहते हैं, तो साइट "मेस्ट्रेसियो" पर एक नज़र रखना महत्वपूर्ण है, जो सामग्री के विचारों को पैदा करने के लिए एक उपकरण लाता है। एक वेबसाइट के विकास के लिए 11 विचारों के साथ सिल्वियो फोर्टूनाटो द्वारा बोलग भी है। सोशल मीडिया जैसे फेसबुक और ट्विटर भी इस बात पर सुराग दे सकते हैं कि इस समय किस विषय पर सबसे अधिक चर्चा हुई है। उन विषयों की पहचान करें जो आपको अधिक रुचि रखते हैं और काम करने लगें!
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाएं चित्र 3
    3
    इंटरनेट पर अपने डोमेन को पंजीकृत करें घातीय गति से साइटों के प्रसार के साथ, आपको अपनी साइट के लिए अप्रकाशित नाम के बारे में सोचने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करना होगा। अच्छी खबर यह है कि आप नाम पर "डॉट" के बजाय हाइफ़न का उपयोग कर सकते हैं वेबसाइट-1000-अच्छा बिजनेस - "जो पहले से ही किसी और के द्वारा किया जा रहा है, के लिए जाना (.xxx" उदाहरण के लिए, "bonsnegocios.com" या ".net", ".org" या) "के बजाय के लिए ।
    • ".com" डोमेन को बनाए रखने का एक अच्छा तरीका वेबसाइटों के लिए एक होस्टिंग सेवा ढूंढकर है कि उपयोगकर्ता अन्तरक्रियाशीलता का निर्धारण करेगा आप एक वेबसाइट अनुरूप की अनुमति डिजाइन और कोड सुविधा में लचीलापन: इस प्रकार की सेवा का उपयोग करने का लाभ यह है कि आप सबसे अधिक व्यक्तिगत "आपके चेहरे" के साथ साइट बना सकते हैं ।
    • उन लोगों के लिए एक विकल्प जो वेबसाइट की मेजबानी नहीं कर सकते हैं Google ब्लॉगर या Wordpress का उपयोग करना है। उदाहरण के लिए, आपके पास "goodbusiness.wordpress.com" नामक साइट हो सकती है ब्लॉगर और वर्डप्रेस दोनों में से चुनने के लिए वेबसाइटों के कई अर्द्ध-तैयार टेम्पलेट्स प्रस्तुत करते हैं। टेम्पलेट्स की गुणवत्ता बहुत अच्छी है, लेकिन अगर आप वास्तव में अपनी साइट को कस्टमाइज़ करना चाहते हैं, तो आपको बोलने के लिए अधिक "पेशेवर" और "प्रतिस्पर्धी" संस्करण विकसित करने के लिए एक कंपनी का भुगतान करना होगा।
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसे कमाएं चरण 4
    4
    अपनी वेबसाइट बनाएं क्या ब्लॉगर, वर्डप्रेस या वेबसाइट बिल्डर या एजेंसी के माध्यम से, यह सामग्री दिखाने और लक्षित दर्शकों के लिए आकर्षक बनाने का समय है। साइट सेवा प्रदान करने के लिए तैयार हो सकती है - उदाहरण के लिए, "टर्बो कार - ऑटोमोटिव मैकेनिक्स के बारे में सब कुछ" या आप पूरी तरह से ऑनलाइन ब्रह्मांड की दिशा में तैयार सामग्री के साथ काम कर सकते हैं, जैसे "मुंह में पानी देने के व्यंजन"। जो भी सामग्री, याद रखें कि लक्ष्य साइट पर आगंतुकों को पकड़ना है। इसका मतलब है कि गुणवत्ता की सामग्री सफलता की कुंजी है
    • यदि आपकी साइट किसी विशेष सेवा प्रदान करने पर केंद्रित है, तो यह उपयोगी है कि उपयोगकर्ताओं को विशिष्ट सामग्री उपलब्ध हो। उदाहरण के लिए, साइट "टर्बो कार" के मामले में, यह तेल परिवर्तन, टायर परिवर्तन और अजीब आवाज़ों का एक संग्रह है जो कार बनाता है और संभावित कारणों पर युक्तियां ला सकता है। पहले से ही राजस्व पर साइट एक कैलोरी कैलकुलेटर, लस मुक्त या मधुमेह व्यंजनों और उच्च रक्तचाप और रसोई घर में आपदाओं की मनोरंजक खातों के साथ लोगों को ला सकते हैं। दोनों ही मामलों में, बुनियादी बातों से परे जाने से कारण बताते हैं कि आगंतुक अब साइट पर क्यों रहते हैं - और विज्ञापनों पर क्लिक करें!
  • एक वेबसाइट बनाएँ और पैसे कमाने के चरण 5 शीर्षक चित्र



    5
    सामग्री को हमेशा अद्यतित रखें 2 पदों का उपयोग करने के बाद कोई फायदा नहीं हुआ और फिर परिणामों की प्रतीक्षा में बैठे बैठे बैठे। याद रखें कि हम काम करने के लिए आय के एक स्रोत से काम कर रहे हैं - अर्थात, आपकी साइट के बारे में सोचें जैसे कि यह नौकरी है आपकी वेबसाइट कभी भी बंद नहीं होगी यदि आप इसे सप्ताह में कम से कम कुछ घंटे समर्पित नहीं करते हैं।
    • जितना अधिक आप लिखते हैं, उतना अधिक दिलचस्पी आप अपनी साइट पर आकर्षित करेंगे। और अधिक दिलचस्पी, अधिक दृश्यता आपकी साइट नेटवर्क पर खोज उपकरण के लिए होगी। संक्षेप में, अधिक सामग्री = अधिक विज़िट = अधिक क्लिक = अधिक आय इस सूत्र को दोहराएं जैसे कि यह एक मंत्र था।
  • विधि 2
    प्रसार कार्य प्रारंभ करें

    एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 6
    1
    गूगल ऐडसेंस का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल होने लायक है ऐडसेंस उन कंपनियों के लिए विज्ञापन देगा जो साइट की सामग्री से संबंधित सेवाओं या उत्पादों की पेशकश करते हैं। साइट पर दिखाई देने वाले प्रत्येक विज्ञापन के लिए आपको भुगतान मिलता है, या जब कोई विज़िटर किसी विज्ञापन पर क्लिक करता है
    • आपको प्रत्येक क्लिक के लिए बहुत कम राशि मिलती है या विज्ञापन पर जाएं जल्द ही, अधिक आगंतुक, अधिक क्लिक और अधिक धन
  • एक वेबसाइट बनाएँ और पैसे कमाने का शीर्षक चित्र 7
    2
    अपनी साइट को बढ़ावा दें हर बार जब आप कोई पोस्ट या साइट पर कोई बदलाव करते हैं, चाहे कितना छोटा हो, सभी को ट्विटर, फेसबुक, टंबलर, लिंक्डइन और उन सभी सामाजिक नेटवर्क के बारे में पता करें जो वे जानते हैं। यह रहस्य है कि हर किसी को आपकी साइट के बारे में सूचित किया जाता है।
    • आप जानते हैं कि सभी सामाजिक नेटवर्क के साथ एक खाता है, और उनमें से प्रत्येक में आपकी साइट पर एक लिंक छोड़ें।
    • आउटरीच अभियान टूल के रूप में ई-मेल का उपयोग करें एक हफ्ते में, "मेरी साइट के सर्वश्रेष्ठ क्षणों" और ईमेल का संग्रह पोस्ट करें। आपको आवृत्ति को मापने के बारे में पता होना चाहिए - हर दिन यह परेशान हो जाता है और आपको परेशान भी करता है, लेकिन एक और दूसरा कई लोगों के हित पैदा कर सकता है।
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला चित्र शीर्षक 8
    3
    अपनी साइट संख्या पर नज़र रखें। देखें कि कौन से विज्ञापन सबसे अच्छा काम करते हैं और अधिक पृष्ठों और विज्ञापन बनाते हैं, जैसे काम करते हैं।
    • परफेक्ट पार्टनरशिप के साथ प्रोडक्ट पार्टनरशिप नामक एक कार्यक्रम है। आप कमिशन कैसे कमा सकते हैं, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएं, जिसका मूल्य विज्ञापनदाता के आधार पर अलग-अलग होता है।
  • चित्र शीर्षक से एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाएं चरण 9
    4
    इंटरनेट आय का एक स्रोत बन सकता है जिससे आप इसे घर पर समर्पित कर सकते हैं। आपकी सफलता का निर्धारण क्या होता है धीरता है (कुछ लाभकारी वेबसाइटें और ब्लॉग वर्तमान में लॉन्च करने में 5 साल लगते हैं) हार न दें, अपनी रचनात्मकता और प्रतिभा और अच्छी किस्मत का उपयोग करें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com