IhsAdke.com

संबद्ध कार्यक्रमों के साथ पैसे कैसे बनाएं

सहबद्ध कार्यक्रमों के साथ पैसा बनाना कई लोगों का सपना है माना जाता है, आप अपने घर के आराम में उत्पादों को बेचने के लिए समृद्ध करते हैं। यह प्रस्ताव भी आसान पैसा बनाने के लिए एक योजना की तरह लग सकता है, लेकिन यह उतना सरल नहीं है जितना कि। फिर भी, पर्याप्त प्रयास और समर्पण के साथ, आप अतिरिक्त आय (या प्राचार्य) का एक स्थिर स्रोत बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सहबद्ध कार्यक्रम ढूँढना

पेपर शीर्षक से संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चरण 1
1
सहबद्ध बाजार को समझें कंपनियां अपने उत्पादों की पेशकश को बढ़ाने के लिए संबद्ध प्रोग्राम बनाती हैं। -इस कार्यक्रम है कि आम तौर पर फ्री- आप लिंक उत्पादों को बढ़ावा देने उत्पन्न कर सकते हैं, या तो अपनी साइट या दूसरों पर के एक सदस्य बनने के द्वारा। जब कोई उन लिंक्स के माध्यम से उत्पाद खरीदता है, आप लाभ का एक हिस्सा प्राप्त। एक सहबद्ध नेटवर्क में भाग लेकर आप उत्पादों के हजारों को बढ़ावा देने और अपने प्रचार के माध्यम से किए गए हर बिक्री के लिए लाभ का 50-75% प्राप्त करने के लिए चुन सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से सम्बद्ध कार्यक्रमों के साथ पैसे कमाएं चरण 2
    2
    प्रत्येक कार्यक्रम के बीच का अंतर जानने के लिए कई सहबद्ध कार्यक्रम हैं, और यह जानना मुश्किल हो सकता है कि उनके बीच का अंतर क्या है। प्रत्येक कार्यक्रम अपने उत्पादों के माध्यम से दूसरों से खुद को अलग करता है। कुछ सहबद्ध कार्यक्रमों को केवल लिंक पोस्ट करने की आवश्यकता होती है - अन्य भुगतान करने के लिए शुल्क मांगते हैं, ताकि व्यक्ति प्रश्न में उत्पाद को बेचने को सीख ले। दूसरे मामले में, अन्य लोगों को उसी पाठ्यक्रम को बेचकर कमीशन कम करना संभव है, जिससे अन्य विक्रेताओं को समीकरण में लाया जा सकता है। हालांकि, किसी भी प्रोग्राम के बारे में जागरूक होना चाहिए जिसमें भाग लेने के लिए किसी एप्लिकेशन के भुगतान की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक से संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चरण 3
    3
    सामान्य भुगतान मॉडल को समझें सहबद्ध विपणन के माध्यम से पैसा बनाने के कुछ तरीके हैं:
    • क्लिक-टू-प्रॉफिट: हर बार किसी को आपकी साइट पर लिंक के जरिए विज्ञापनदाता की साइट पर निर्देशित किया जाता है, आपको एक छोटी नकदी राशि मिल जाएगी। यह विकल्प उच्च ट्रैफिक दर वाली साइटों के लिए अनुशंसित है
    • सदस्यता के द्वारा लाभ: हर बार जब कोई आपकी साइट पर किसी लिंक के माध्यम से विज्ञापनदाता फॉर्म को साइन अप या भरता है, तो आपको एक छोटी राशि मिलेगी (पिछले मामले की तुलना में थोड़ी अधिक)।
    • प्रति-अधिग्रहण लाभ: जब भी कोई आपकी साइट पर किसी लिंक के माध्यम से किसी विज्ञापनदाता के उत्पाद या सेवा को खरीदता है, तो आपको एक निश्चित राशि या प्रतिशत मिलेगा लक्षित, उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के लिए मूल्य-प्रति-प्राप्ति विपणन की सिफारिश की जाती है
  • संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चित्र 4 चरण
    4
    एक सहबद्ध कार्यक्रम चुनें। सबसे पहले, आपको तय करना होगा कि आप किन सम्बद्ध कार्यक्रमों में शामिल होना चाहते हैं। सहबद्ध कार्यक्रमों में आम तौर पर एक थीम होती है, उदाहरण के लिए बागवानी या वजन घटाने। किसी विषय को खोजने के लिए अनुशंसा की जाती है जो आप के हित में है ऐसे नेटवर्क के लिए देखें, जिसमें कई उत्पाद कोड हैं जो आपके विषय से प्रासंगिक हैं। आप आयोग जंक्शन, हॉटमार्ट और अमेज़ॅन जैसे नेटवर्क से जुड़ सकते हैं। याद रखें, महत्वपूर्ण चीज नेटवर्क ही नहीं है, लेकिन आपकी साइट की सामग्री के संबंध में उस नेटवर्क के उत्पादों की प्रासंगिकता।
  • विधि 2
    आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर संबद्ध विपणन

    संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चित्र चरण 5
    1
    किसी विषय या जगह पर खोजें एक बाज़ार की प्रवृत्ति चुनें - कुछ लोग जो बहुत से लोगों की तलाश कर रहे हैं, जो कुछ ऑनलाइन पाठकों को दिलचस्प लगता है (Google रुझान पर जाएं)।
  • सहबद्ध कार्यक्रम के साथ पैसे कमाएं चित्र 6
    2
    का प्रयोग करें Google कीवर्ड प्लानर आपके द्वारा चुने गए स्थान में एक अधिक विशिष्ट क्षेत्र खोजने के लिए वजन घटाने एक लोकप्रिय लेकिन बहुत व्यापक विषय है। छुट्टियां, शादियों, गर्मी, नए साल, जन्मदिन, अन्य विशेष अवसरों के बीच: लोग कई कारणों से अपना वजन कम करना चाहते हैं। विशिष्ट जगह चुनें, जैसे "गर्मी तक वजन घटाने" या "शादियों के लिए वजन घटाने"



  • संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चित्र 7
    3
    अपने द्वारा चुने गए विषय की खोज मात्रा को ध्यान में रखें। कितने लोगों को खोज इंटरनेट पर "तेजी से वजन घटाने" उदाहरण के लिए, द्वारा प्रश्न में विषय पर जानकारी के लिए खोज रहे हैं जानकारी प्राप्त करें। उद्धरण चिह्नों में शब्द दर्ज करें खोज विशिष्ट होने का कारण होगा, और परिणाम केवल उन्हीं साइटों को सटीक वाक्यांश "तेजी से वजन घटाने" का उल्लेख होगा। खोज साइट सर्वेक्षण के लिए परिणामों की संख्या दिखाएगा। 5000 से कम परिणामों के साथ विषय ढूंढने का प्रयास करें
  • संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चित्र 8
    4
    आपके द्वारा चुने गए विषय के बारे में एक साइट बनाएं सहबद्ध कार्यक्रमों में सफलता का रहस्य एक विशिष्ट साइट से संबंधित बहुत सारी सामग्री और उपयोगी जानकारी वाले एक साइट को एक साथ रखना है। एक साधारण वेबसाइट या ब्लॉग न बनाएं और सहबद्ध लिंक को बेतरतीब ढंग से दर्ज करें, आलसी शुरुआत में विश्वसनीयता हासिल करने के लिए आवश्यक है, और इसे प्राप्त करने का सर्वोत्तम तरीका उस विषय के बारे में लिखना है जिस पर आप अच्छी तरह जानते हैं।
    • यदि आप नवीनतम स्मार्टफोन और अन्य प्रौद्योगिकी उत्पादों पर अद्यतित हैं तो नए उत्पादों की समीक्षा और कैटलॉग के साथ एक वेबसाइट बनाएं
    • आगंतुकों की आंखों में आपकी साख बढ़ाने के लिए, अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए भी सलाह दी जाती है।
  • संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं शीर्षक 9 चित्र
    5
    संबद्ध कोड खोजें और उन्हें साइट पर रखें। जब साइट अच्छी तरह से स्थापित है और सामग्री का सम्मान करती है, तो यह सहबद्ध कार्यक्रमों से जुड़ना शुरू करने का एक आदर्श समय होगा। विभिन्न संबद्ध नेटवर्कों पर उपलब्ध खोज करें और अपनी साइट के विषय से संबंधित उत्पादों को ढूंढें। सहबद्ध कोड को अपने खाते में कॉपी करें और उसे साइट पर पेस्ट करें। जब लोग साइट पर जाते हैं और लिंक पर क्लिक करते हैं, तो आप लेखों की सिफारिशों के माध्यम से पैसे कमाने शुरू कर देंगे।
    • अपने ब्लॉग के लेख या पोस्ट में उत्पादों का उल्लेख करें और प्रत्येक उत्पाद के लिए पाठकों को निर्देशित करने के लिए संबद्ध कोड का उपयोग करें। पाठकों को अच्छी तरह से समझें कि ये उत्पाद या सेवाएं इसके लायक हैं। बहुत आक्रामक रूप से बेचने की कोशिश मत करो
    • उत्पादों के लिंक युक्त न्यूजलेटर भेजें आप एक पॉप-अप का अनुरोध कर सकते हैं कि साइट आगंतुक ईमेल द्वारा न्यूज़लेटर प्राप्त करने के लिए साइन अप करें।
    • स्पैम भेजने से बचें ईमेल को स्पैम के रूप में पहचाना जा सकता है और यह जोखिम है कि यदि आप हर दिन ई-मेल भेजते हैं या आक्रामक तरीके से बेचने की कोशिश करते हैं तो विज़िटर सदस्यता समाप्त कर देंगे।
  • शीर्षक से चित्र संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चरण 10
    6
    आक्रामक रूप से बेचने से बचें मुख्य बात यह है उत्पादों और सेवाओं को सूक्ष्म तरीके से लिखित सामग्री के साथ फिट बैठता है। आप सहबद्ध उत्पादों को मजबूती से बेचने का प्रयास करते समय साइट की विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • किसी विक्रेता की तरह ध्वनि न करने की कोशिश करें उत्पाद के लिए कोई लिंक नहीं के साथ एक विश्वसनीय और जानकार मूल्यांकनकर्ता बनें। कुछ पाठकों को ऑनलाइन विपणन रणनीति से सावधान रहे हैं लिंक पर क्लिक करने की संभावना अधिक है अगर आपको नहीं लगता कि आप कुछ बेचने का प्रयास कर रहे हैं। रुचि रखने वाले लोगों को क्लिक करें, और विज्ञापन पर क्लिक करने के लिए किसी को भी मजबूर करने की कोशिश न करें।
  • विधि 3
    एक वेबसाइट के बिना सहबद्ध विपणन

    पेपर शीर्षक से संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चरण 11
    1
    लेख विपणन के माध्यम से संबद्ध कार्यक्रमों को बढ़ावा देना एक विशेष उत्पाद के बारे में लेख लिखें और ऑनलाइन स्थानों को खोजें जहां आप उन्हें मुफ्त में प्रकाशित कर सकते हैं, जैसे कि उत्पाद समीक्षाएं और लेख निर्देशिका वाली साइटें सुनिश्चित करें कि आपने प्रचारित उत्पाद के लिए सहबद्ध लिंक शामिल किया है। कुछ वेबसाइटें केवल गैर-वाणिज्यिक लिंक को शामिल करने की अनुमति देती हैं।
    • अपने लेखों में रणनीतिक खोजशब्दों का उपयोग करें खोज परिणामों को आकर्षित करने के लिए, पहले कुछ वाक्यों में और लेख के दौरान, शीर्षक में लिंक शामिल करें
    • लंबी पूंछ खोजशब्दों पर फोकस करें यदि आप वजन घटाने के उत्पादों को बेचने की कोशिश कर रहे हैं तो वाक्यांश "वजन घटाने" का एक बड़ा प्रतिस्पर्धा होगा। इसके बजाय, अधिक विशिष्ट वाक्यांशों जैसे कि "दो सप्ताह में वजन घटाने" या "शादियों के लिए वजन घटाने" पर ध्यान केंद्रित करें।
  • चित्र शीर्षक से संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चरण 12
    2
    सहबद्ध उत्पाद से संबंधित ऑनलाइन समुदायों का पता लगाएं जो आप प्रचार कर रहे हैं। इसमें चर्चा मंच, चैट रूम और ब्लॉग शामिल हैं फ़ोरम में अक्सर पोस्ट करें, और समुदाय के सदस्यों के बीच एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाएं जब आप लोगों के विश्वास का निर्माण करते हैं, तो आप अपने पदों में संबद्ध लिंक को शामिल करना शुरू कर सकते हैं। फ़ोरम में उत्पाद कोड स्पैम नहीं करें। आपको सामग्री में सहबद्ध लिंक शामिल करना चाहिए जो वास्तव में उपयोगी है
    • ऑनलाइन समुदाय के सदस्यों के नियमों को पढ़ें। यह देखने के लिए जांचें कि क्या आप संबद्ध लिंक पोस्ट कर सकते हैं। कुछ ऑनलाइन समुदायों ने सहबद्ध लिंक को निषिद्ध किया है और इस प्रकार के विज्ञापन स्पैम पर विचार किया है।
    • सभी वेबसाइट पर अपनी खाता सेटिंग देखें यदि आप एक चर्चा मंच का हिस्सा हैं जहां आप रजिस्टर करने की आवश्यकता है तो आप अपने सहबद्ध लिंक प्रकाशित करने के लिए एक लाभ के रूप में हस्ताक्षर फ़ील्ड का उपयोग कर सकते हैं। जब भी आप उत्तर देते हैं या साइट पर कोई पोस्ट लिखते हैं, तब हस्ताक्षर डाल देने का विकल्प होता है।
  • शीर्षक से चित्र संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चरण 13
    3
    अपने संबद्ध उत्पादों से संबंधित विषयों पर ई-पुस्तक लिखें। उदाहरण के लिए, यदि आप फिटनेस उपकरण बेचने वाले किसी सहयोगी के साथ काम करते हैं, तो आप फिटनेस उपकरणों से जुड़े विभिन्न व्यायाम तकनीकों के साथ एक ई-पुस्तक लिख सकते हैं। अपनी ई-पुस्तक के कुछ हिस्सों में सहबद्ध लिंक शामिल करें अगर ईबुक फिटनेस के बारे में है, तो प्रशिक्षण के दौरान उचित चलने वाले जूते पहनने के महत्व के बारे में लिखिए और एक विशिष्ट ब्रांड के चलने वाले जूते से संबद्ध लिंक शामिल करें जो पाठकों की सिफारिश करते हैं
    • एक विषय चुनें जिसे आप जानते हैं सहबद्ध विपणन में पैसा बनाने की संभावना अधिक होती है यदि पाठक वास्तव में आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी से लाभ उठाते हैं
    • ई-बुक में बैनर और संबद्ध उत्पादों की छवियां शामिल करें बैनर और सम्मिलित लिंक युक्त छवियां अधिक ध्यान आकर्षित करती हैं और क्लिक को आकर्षित करती हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com