IhsAdke.com

कैसे एक ऑनलाइन व्यापार शुरू करने के लिए

क्या आप बिलों का भुगतान करने के लिए जीवित रहने से थक चुके हैं, और अपनी खुद की नियति का आदेश देने में सक्षम होना चाहते हैं, लेकिन क्या फ्रैंचाइज़ी खरीदने या स्टोर खोलने की पूंजी नहीं है? तो एक ऑनलाइन व्यापार खोलने पर विचार करें! यदि आप गहनों को हाथ से बनाते हैं, बहुत अच्छी तरह से लिखते हैं, या सहबद्ध विपणन के साथ अच्छी तरह से करते हैं, एक ऑनलाइन व्यापार होने से आपकी वित्तीय स्वतंत्रता का रास्ता हो सकता है। यात्रा के दौरान आपकी सहायता करने के लिए हम आपको कुछ सुझाव और संभावित व्यावसायिक दिशानिर्देश देंगे

चरणों

विधि 1
सभी के लिए कदम

  1. 1
    एक डोमेन बनाएं अपने ऑनलाइन व्यवसाय की स्थापना की प्रक्रिया से पहले या समय, आपको एक डोमेन नाम की आवश्यकता होगी। चूंकि "अच्छे" नामों में से अधिकांश पहले ही पंजीकृत हो चुके हैं, आपको संभवत: आपकी ऑनलाइन उपस्थिति को एक ऐसा नाम देने के लिए रचनात्मक होना होगा, जो आपकी आंखों को पकड़ लेता है। उदाहरण के लिए, "माइवेब्ससाइट" एक लंबे समय के लिए पंजीकृत किया गया है। हालांकि, आप हाइफ़न, अद्वितीय पहचानकर्ता या यहां तक ​​कि उन तत्वों को जोड़ सकते हैं जो ध्यान देते हैं:
    • मेरी-मोर-थान-परफेक्ट-वेबसाइट या मेरी-उत्कृष्ट-वेबसाइट-ज्वेल्स जैसे डोमेन उपलब्ध हो सकते हैं इसी तरह, BuyShoes.com एक और विकल्प हो सकता है: इसका न केवल एक अनूठा नाम है, लेकिन यह एक को खरीदने के मूड में डालता है।
    • पता है कि अधिकांश वेब होस्टिंग साइट्स डोमेन नामों की सुरक्षा के लिए उपयोग की जाने वाली विधि हैं। यह जान लें कि यदि आप अपने होस्टिंग कंपनी से एक डोमेन की रक्षा या यदि आप इस तरह के नेटवर्क समाधान के रूप में एक पारंपरिक डोमेन पंजीकरण सेवा का उपयोग, परिणाम वही होगा, मुख्य अंतर यह कीमत है, इसलिए उन्हें खरीदने से पहले की तुलना एक डोमेन
    • डोमेन नाम बनाने और पंजीकरण करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।
  2. 2
    इसे खोजशब्दों में समृद्ध रखें आपके व्यापार को सफल बनाने वाली चीजों में से एक यह है कि लोग इसे ढूंढ सकते हैं। अधिकांश लोग Google या Bing वेबसाइट पर जाएंगे, और "प्लंबर, बेथलहैम", "ग्राफिक डिजाइनर, औद्योगिक डिजाइन" प्रकार की खोज करेंगे। जो भी आपकी आला, अपने ग्रंथों को यथासंभव कई खोजशब्दों को प्रदर्शित करने की कोशिश करें।
  3. 3
    सामाजिक रहें जो कुछ भी आपके व्यवसाय, जो कुछ भी विशेषज्ञता के क्षेत्र में है, अपने नाम को हवा में रखते हुए इंटरनेट पर सफलता की कुंजी है। फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन पर एक बिजनेस अकाउंट है। यदि आपका व्यवसाय ग्राफ़िक रूप से उन्मुख है, तो फ़्लिकर और टम्बलर पर खाते हैं जब भी किसी प्रकार की खबर होती है - एक नया अनुबंध, एक नया पृष्ठ, नई जानकारी, एक नई तस्वीर - अपने सभी सामाजिक नेटवर्किंग प्रोफाइल पर पोस्ट करें अपनी पोस्ट को अपनी साइट से लिंक भी बना सकते हैं, और आपकी वेबसाइट में उन सभी के लिंक हैं

विधि 2
ए - बेचना - अपने उत्पाद बेचना

  1. 1
    अपने अद्वितीय उत्पाद को परिभाषित करें आपके उत्पाद में क्या है जो आपको अन्य सभी लोगों से अलग करता है, जो अन्य लोगों को बनाते हैं, और किसी को तुम्हारा पसंद क्यों न करना चाहिए और प्रतिस्पर्धा नहीं?
    • मान लें कि आप गहने बनाते हैं, लेकिन हजारों अन्य ऐसा करते हैं क्या उन्हें अलग करता है? क्या आप मोती के साथ सूक्ष्म रूप से तैयार किए गए सोने के हार पर ध्यान केंद्रित करते हैं, या शायद आपका ध्यान नए और दिलचस्प तरीके से व्यवस्थित वस्तुओं पर है?
  2. 2
    अपनी शैली का विकास करें स्टाइलिश या अधिक दिखलाना, क्लासिक या आधुनिक, वेबसाइट को प्रदर्शित करना चाहिए कि आप क्या बेच रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप पारंपरिक हीरे के साथ गहने बनाने के लिए, एक वेबसाइट है कि एक बॉक्स है जहाँ आप अन्य चीजें हैं जो एक माहौल से संबंधित बनाने के बीच में अपने संभावित ग्राहकों के लिए आकर्षक छवियों के साथ हीरे रखने के लिए, भी सुनहरा स्रोतों का उपयोग कर, की तरह लग रहा है अगर इसकी उत्पादों।
    • आपको अपनी वेबसाइट के डिज़ाइन करना नहीं है - पेशेवर डिजाइनर जो काम के लिए फिट से ज्यादा हैं, साथ ही आभासी स्टोर साइटें जो दर्जनों आपके लिए उपयुक्त टेम्पलेट्स प्रदान करती हैं। यदि आप पहले से जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो आपके लिए डिजाइन या टेम्प्लेट का चयन करना आसान होगा।
  3. 3
    एक वर्चुअल स्टोर बनाएं अपने उत्पादों को प्रभावी ढंग से बेचने के लिए, और मूल्य निर्धारण और शिपिंग माल की प्रक्रिया का प्रबंधन, एक आभासी स्टोर महत्वपूर्ण है। शॉपिविटी और वॉल्यूजन जैसी साइटें निशुल्क टेम्पलेट, कस्टम पैकेज, क्रेडिट कार्ड प्रोसेसिंग और अधिक के साथ प्रतिस्पर्धात्मक मूल्य वाले पैकेजों की पेशकश करती हैं।
    • यदि आपके पास पहले से आपके व्यवसाय के लिए कोई डोमेन नाम नहीं है, तो आप इसे यहां कर सकते हैं
  4. 4
    ईटीसी जैसे ई-कॉमर्स वेब सेवा का उपयोग करें शॉपिविटी और वॉल्यूसन के समान, ई-कॉमर्स सेवाओं से आपके उत्पाद को वेब पर बिना किसी सिरदर्द के बेचना आसान हो जाता है। इसके साथ काम करने के लिए कोई कस्टम इंटरफेस या टेम्पलेट्स नहीं हैं, तो आप केवल सेवा वातावरण में एक ऑनलाइन स्टोर बनाते हैं।

विधि 3
अपनी सेवाएं बेचना

  1. 1
    एक ऑनलाइन पोर्टफोलियो बनाएं आप जावास्क्रिप्ट में एक कुशल प्रोग्रामर, एक ग्राफिक डिजाइनर, जो कमीशन पर काम करता है, एक प्लम्बर जो कॉल 24/7, या एक copywriter जो कुछ भी के बारे में लिखते पर है, एक वेबसाइट ताकि संभावित ग्राहकों मूल्यांकन कर सकते हैं कर रहे हैं उनके काम महत्वपूर्ण है ऑनलाइन व्यापारिक सफलता के लिए
    • इंटरनेट उपस्थिति बनाने के लिए, वीबली जैसी सेवाएं आपको टेम्पलेट्स, मल्टीमीडिया और ड्रैग एंड ड्रॉप शैली सृजन प्रदान कर सकती हैं।
  2. 2
    अपनी साइट पर सामग्री डालें। विशेषज्ञता के अपने मुख्य क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें, और उन्हें पेशेवर रूप से प्रदर्शित करें जैसे-जैसे आप संभावित ग्राहकों से रेफरल प्राप्त करेंगे, संभावित ग्राहकों को आपके विशेषीकृत कामों में से सबसे अच्छा लगा दें। इसमें वर्णन शामिल है, जहां उचित या आवश्यक है
  3. 3
    शब्दजाल का उपयोग न करें यदि आप तकनीकी विशेषज्ञता की पेशकश कर रहे हैं, तो विवरण शामिल करें जो आपके ग्राहक आधार पर अपील करते हैं, न कि आपके मित्र। उदाहरण के लिए, यदि आप दिखा रहे हैं कि आप PHP और AJAX के साथ कोड कर सकते हैं, इस मामले में नहीं बताया ", यदि इनपुट फ़ील्ड रिक्त है (str.length == 0), समारोह प्लेसहोल्डर txtHint और बाहर की सामग्री को साफ करता है समारोह की। "जिस व्यक्ति का आप साइट पर काम कर रहे हैं, वह पढ़ेगा और कहेंगे" यह कैसा है? " कहते हैं, इसके बजाय, "इस क्षेत्र में पाठ दर्ज करना प्रारंभ करें, और यह स्वतः पूर्ण होगा।"



  4. 4
    ऑफ़र भुगतान विकल्प अतीत में सेवा कंपनियां आम तौर पर पैसे या चेक पर भरोसा करती थीं - एक क्रेडिट कार्ड प्रसंस्करण व्यवस्था स्थापित करना एक मुश्किल काम था। पेपैल जैसे किसी सेवा का उपयोग करना आपकी सेवाओं के लिए लगभग किसी भी प्रकार के क्रेडिट या डेबिट कार्ड को स्वीकार करना संभव बनाता है, और इसमें विवाद समाधान होना चाहिए (और क्या होगा)।

विधि 4
बेचना विज्ञापन

  1. 1
    एक सहबद्ध बाज़ारिया बनें कई कंपनियां और वेबमास्टर्स जो अपनी बिक्री को ऑनलाइन बढ़ाने के लिए संबद्ध प्रोग्रामों का उपयोग करते हैं, और इनमें से अधिक संबद्ध प्रोग्राम शामिल होने के लिए स्वतंत्र हैं। जब आप एक सहबद्ध कार्यक्रम के लिए साइन अप करते हैं, तो एक अनन्य सहबद्ध आईडी वाला एक संबद्ध लिंक आपको सौंपा जाएगा। सहबद्ध लिंक का उपयोग आपके विक्रेता के उत्पादों को बेनकाब करने के लिए किया जाता है। जब कोई विज़िटर किसी आइटम को आपके सहबद्ध लिंक के माध्यम से खरीदता है, तो आप एक कमीशन कमाते हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक संगीत वाद्ययंत्र की दुकान के एक संबद्ध बाज़ारिया हैं, तो संगीतकार के मित्र, आप अपनी वेबसाइट पर उनके उत्पादों का विज्ञापन कर सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति आपकी साइट का दौरा करता है, और उस लिंक को क्लिक करता है जो उन्हें संगीतकार की मित्र वेबसाइट पर ले जाता है, और एक निश्चित समय (आमतौर पर 24 घंटे या अधिक) के भीतर कोई उपकरण खरीदता है, तो आपको बिक्री पर एक कमीशन प्राप्त होता है।
  2. 2
    अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें। Google ऐडसेंस छोटे, मध्यम और बड़ी साइटों के लिए एक राजस्व-साझा करने का अवसर है, जो आपकी साइट की सामग्री के लिए प्रासंगिक वस्तुओं और सेवाओं के लिए विज्ञापन देता है जो आपके पृष्ठों पर जाने वाले लोगों को लक्षित करता है। बदले में, जब विज्ञापन आपके पृष्ठ पर प्रदर्शित होता है, या क्लिक किया जाता है तो आपको एक छोटा भुगतान मिलता है।

विधि 5
ईबे

  1. 1
    ईबे पर बेचना हर दिन, ईबे पर लाखों डॉलर का कारोबार होता है यह वास्तव में किसी भी बाजार में भागीदारी की सामान्य बाधाओं को छोड़कर (जैसे कि रोजगार, लागत आदि) बेचने की तरह है, जो लगभग गैर-मौजूद हैं, और कुछ हज़ार संभावित खरीदार के बजाय, आपके पास दुनिया भर में 181 से अधिक का उपयोग लाखों संभावित खरीदारों! उन वस्तुओं पर कम कीमतों की तलाश करें जो आमतौर पर अधिक बेचते हैं, लेकिन केवल गलत समय पर बेची जा रही हैं, और आइटम को उच्च मूल्य के लिए पुन: बेचना है।
  2. 2
    छोटे से शुरू करें, और निर्माण करें किसी भी सट्टा बाजार के रूप में, आप सफल होंगे, और आपके पास दोष होंगे। EBay का उपयोग करने से पहले इसका उपयोग करने के बारे में एक विचार प्राप्त करने के लिए बारीकी से देखें खरीदार बहुत परिष्कृत हैं, इसलिए मान लें कि नीलामी बंद होने तक आपके पास सबसे अच्छी कीमत है। ऐसे कई लोग हैं जो आप के समान आइटम देख रहे हैं, और वे उत्पाद में नाव देने के लिए अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा कर रहे हैं।
    • यह पहली बार में निराशाजनक हो सकता है, लेकिन जैसा कि आप अधिक प्रेमी और प्रेमी बनते हैं, आप खुद को एक ही काम कर पाएंगे।
    • प्रचार के लिए अपने शहर की खोज करें आप गेराज बिक्री में और पुस्तक भंडार में आश्चर्यजनक चीजें पा सकते हैं थोड़े से प्रेम के साथ, या थोड़ा रखरखाव या पॉलिश करने वाली चीजें बहुत अच्छी लगती हैं और आप जितने भुगतान करते हैं उससे उच्च मूल्य के लिए बेचा जा सकता है। कभी-कभी, आप उस दुर्लभ चीज़ में आ जाएंगे जो आप जानते हैं कि बेची जा रही से कहीं अधिक मूल्य है।
  • याद रखें: यह आपके द्वारा आयात किए जाने वाले आइटम के मौद्रिक मूल्य नहीं है, लेकिन प्रतिशत, बिक्री की मात्रा के साथ मिलकर।

विधि 6
कई

  1. 1
    एक संरक्षक ढूंढो, एक व्यक्ति जिसकी सफल व्यवस्था है!
  2. 2
    प्रत्यक्ष बिक्री मॉडल खोजें यह सुनिश्चित करने का सबसे तेज़ तरीका है कि आपको चोट न पड़ेगी।

युक्तियाँ

  • एक सिद्ध सफल व्यवसाय प्रणाली खोजें
  • आपके ऑनलाइन व्यवसाय के लिए एक बात को हल करने की आवश्यकता है जो आपकी बिलिंग सेवा है जबकि वहाँ है कि कंपनियों को अपने ग्राहकों चार्ज कर सकते हैं सीधे के बाद एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किया गया है और चेक या बैंक जमा से भुगतान किया जाता है, वहाँ कुछ ग्राहकों को जो उन्हें सेवाओं वे अनुबंध किया भुगतान करने के लिए विशेष रूप से ऑनलाइन बिलिंग प्रणाली की आवश्यकता है। आप आप शुल्क बनाने के लिए और आप और आपके ग्राहकों के लिए और अधिक आसानी से और कम परेशानी के साथ भुगतान प्राप्त करने के लिए पेपैल की तरह एक बिलिंग प्रणाली के साथ रजिस्टर करने की जरूरत है।
  • आपके ऑनलाइन व्यवसाय को शुरू करना आसान या कठिन हो सकता है, इस पर निर्भर करता है कि आपने अपनी मार्केट रिसर्च को अच्छी तरह से किया है और शुरू होने से पहले सभी ठिकानों को सेट कर सकते हैं। यदि आप आवश्यक कदम उठाते हैं और एक ऑनलाइन व्यवसाय के सफल होने के लिए कुछ अनिवार्यताओं पर याद नहीं करते हैं, तो आप ऑनलाइन व्यवसाय से पैसा कमा सकते हैं।

चेतावनी

  • होस्टिंग और वेबसाइट निर्माण सेवाओं की तलाश करें, जो वर्चुअल स्टोअर बनाने की प्रक्रिया के दौरान आपकी व्यावसायिक समस्याओं का कारण नहीं बनेंगी।
  • ध्यान रखें कि यह एक व्यवसाय है अपनी विफलताओं से सीखें, लेकिन दूसरों की सफलता से भी एक इच्छुक और उत्सुक छात्र बनें
  • पैसे देने के लिए आपको कभी भी अपना पैसा किसी को न दें। कोई भी पैसा खर्च करने से पहले कृपया सावधान रहें
  • पेपैल एक भुगतान प्रोसेसर के रूप में सीमित है, क्योंकि जब लोग अपने क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो वे सीधे रिफंड प्राप्त करने की क्षमता खो देते हैं

आवश्यक सामग्री

  • एक डोमेन वाला एक वेबसाइट जिसे आप एक होस्टिंग सेवा से खरीद सकते हैं।
  • चरण-दर-चरण विवरणों का पालन करने के लिए एक अच्छा प्रशिक्षण प्रणाली।
  • जब आप इंटरनेट का व्यवसाय शुरू कर रहे हैं तो आउटसोर्स करने के लिए यह अधिक लाभदायक है। ऐसा करके, आप अपने आप को सब कुछ करने की कोशिश करने के बजाय विशेषज्ञों के लिए आपके लिए काम करेंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com