IhsAdke.com

अपना आभूषण लाइन कैसे बनाएं

यदि आपके पास गहने बनाने के लिए प्रतिभा है, अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना अतिरिक्त आय ला सकता है या फिर अपना पूर्णकालिक नौकरी भी कर सकता है। गहने उपहार और व्यक्तिगत उपयोग दोनों के लिए लोकप्रिय आइटम बने रहें हैं, और साथ में काम करने के लिए सैकड़ों गहनों के डिजाइन और विभिन्न सामग्रियां हैं। हालांकि यह लाभदायक हो सकता है, इसमें बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा है आपको अपने गहने को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त रूप से समर्पित करना होगा अपनी खुद की गहने लाइन कैसे शुरू करें और पता करें कि यह एक ऐसा उद्यम है जो आपके लिए काम करेगा।

चरणों

अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 1 से शुरू चित्र देखें
1
अपने तकनीकी कौशल और गहने डिजाइन का हिस्सा लें व्यवसाय शुरू करने से पहले अपने मित्रों और परिवार के लिए गहने बनाने में बहुत समय व्यतीत करें। प्रतियोगिता के उन लोगों के साथ अपने हिस्से की तुलना करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप बिक्री शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 2 शुरू शीर्षक चित्र
    2
    उपकरण और सामग्री इकट्ठा करने के लिए आपको अपना गहने डिजाइन तैयार करने की आवश्यकता होगी। अपनी उत्पादन लागत कम करने के लिए थोक सामग्री सप्लायर खोजें एक इन्वेंट्री सिस्टम बनाएं जहां ऑब्जेक्ट की ऑर्डर करने में आसान है जब आपको उनकी ज़रूरत होती है।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 3 से शुरू हुए चित्र का शीर्षक
    3
    अपने व्यापार लक्ष्यों और योजनाओं को नीचे लिखें तय करें कि आपका लक्षित ऑडियंस गहने के डिजाइन और मार्केटिंग की अपनी पसंद को परिष्कृत करने में सहायता करेगा। एक जगह बनाने में मदद करने के लिए अपने उत्पाद का अंतर क्या है, इस बारे में सोचें निर्धारित करें कि आप अपने गहने व्यापार के साथ कितना पैसा बनाना चाहते हैं।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 4 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    4
    अपने भागों के लिए कीमतें निर्धारित करें परिचालन लागत और निवेश के अलावा, अपने व्यवसाय के लिए भागों और सामग्री बनाने के लिए जो समय लेता है, उस पर ध्यान दें।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 5 से शुरू चित्र देखें
    5



    इस बारे में सोचें कि आप अपने गहने कहाँ बेचेंगे बिक्री के लिए कई विकल्प हैं, और आप एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं या संयोजन बना सकते हैं। एक ऑनलाइन स्टोर, शिल्प मेले या अन्य मेलों पर बिक्री, घर पार्टियों पर या बुटीक और स्थानीय दुकानों पर अपने गहने लाइन को उजागर करना कुछ विचार हैं आपके बिक्री स्थान आपके लक्षित दर्शकों और बिक्री लक्ष्यों से निर्धारित होंगे।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने खुद के गहने लाइन को कैसे शुरू करें, यह जानने के लिए किसी व्यवसाय परामर्शदाता या अकाउंटेंट से बात करें निर्धारित करें कि कंपनी कैसे स्थापित करें, कानूनी तौर पर पंजीकृत करें और अन्य नौकरशाही मुद्दे पता लगाएं कि किस तरह के बीमा और दायित्व कवरेज की आवश्यकता है स्थानीय सरकारी अधिकारियों से आवश्यक परमिट और प्राधिकरण के बारे में पूछें।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 7 से शुरू चित्र देखें
    7
    प्रसार के लिए एक लोगो और मुद्रित सामग्री बनाएं एक उच्च गुणवत्ता वाली डिजिटल लोगो प्राप्त करें जिसका उपयोग मुद्रित और ऑनलाइन सामग्री में किया जा सकता है। गुणवत्ता वाले व्यवसाय कार्ड हैं अपने टुकड़ों को प्रिंट में दिखाने के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाला कैटलॉग लें।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने गहने व्यापार ऑनलाइन विज्ञापन। अपने गहने के डिजाइन दिखाने और आपकी कंपनी के बारे में जानकारी देने के लिए एक गुणवत्ता वेबसाइट बनाएं। स्थानीय ऑनलाइन व्यापार निर्देशिका और Google स्थल जैसी साइटें के साथ पंजीकृत करें बिक्री साइटों पर विज्ञापन दें अपने गहने को ऑनलाइन स्टोर करने के बारे में अधिक जानें
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा से कदम शीर्षक 9 चित्र देखें
    9
    व्यवसाय चलाने के कुछ व्यावहारिक पहलुओं को जानें। आप लेखांकन, वित्त और विपणन के लिए जिम्मेदार होंगे। व्यवसाय शुरू करने के बारे में किताबें पढ़ें पाठ्यक्रम ऑनलाइन या स्थानीय संस्थानों में ले लो किसी सहायक को काम पर रखने या उस दोस्त के साथ साझेदारी करने पर विचार करें जो आपके गहने व्यापार शुरू करने में मदद करने के लिए व्यापार या बिक्री को समझता है
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने कौशल का विकास जारी रखें नई तकनीकों को जानने के लिए गहने बनाने पर उन्नत पाठ्यक्रम लें उद्योग के रुझान का पालन करें पेशेवर संगठनों और ऑनलाइन समूहों में शामिल हों पेशेवर पत्रिकाओं और पत्रिकाओं को पढ़ें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com