IhsAdke.com

आभूषण ऑनलाइन कैसे खरीदें

ऑनलाइन शॉपिंग बेहतरीन गहने और जवाहरात प्राप्त करने पर पैसे बचाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। ऑनलाइन विक्रेता आमतौर पर खुदरा विक्रेताओं की तुलना में कम उपरि लागत हैं, इसलिए वे कम दामों पर ठीक गहने बेचते हैं ऑनलाइन स्टोर अक्सर overstock आइटम खरीदते हैं, इसलिए इस तरह के भंडार सामान्य लागत के अंश है, जिसका अर्थ है कि आप अक्सर कम 50% के लिए ऑनलाइन गहने खरीद सकते हैं की तुलना में आप एक दुकान में बिताते थे के लिए उन्हें बेच सकते हैं विभागों। हालांकि, इंटरनेट पर किसी भी खरीद के साथ, गहने ऑनलाइन खरीदने के लिए सावधान रहना और अपनी खरीद और आपकी वित्तीय जानकारी दोनों को सुरक्षित करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
पता है कि आप क्या खरीदें

गहने ऑनलाइन चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
आप चाहते हैं कि विशिष्ट शैली या गहने के प्रकार खोजने के लिए खोज उपकरण का उपयोग करें
  • ज्यादातर ऑनलाइन विक्रेता आपको गहनों के प्रकार, जैसे कि कंगन और झुमके, या विशिष्ट धातु या पत्थर से खोज करने की अनुमति देते हैं आप क्या चाहते हैं यह खोजने के लिए दो विकल्पों का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 2
    2
    अपनी पसंद के गहने के लिए खोजें
    • पता लगाएँ कि क्या ब्राउज़िंग शुरू करने से पहले गहने के प्रकार के लिए कौन से गुणवत्ता वाले ग्रेड उपलब्ध हैं विभिन्न प्रकार के सोने पर एक विस्तृत शोध करने के लिए मत भूलना, एक हीरे की गुणवत्ता कारक या ठीक गहने और रत्न शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 3
    3
    ध्यान में रखते हैं
    • खरीदारी शुरू करने से पहले आवश्यक सभी आकारों को जानिए यह आपकी पहचान करने में मदद करेगा कि कोई उत्पाद एक आकार में उपलब्ध है जो फिट होगा।
  • विधि 2
    आभूषण बिक्री साइट खोजें

    चित्र शीर्षक खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 4
    1
    रिटर्न और विनिमय नीति के बारे में पता करें कुछ साइटें केवल बिक्री की तारीख के बाद सीमित अवधि के भीतर रिटर्न स्वीकार करती हैं, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपको कितनी बार वापस लौटाना होगा या आपकी खरीदारी का आदान-प्रदान करना होगा।
  • गहने ऑनलाइन खरीदें चरण 5 के चित्र देखें
    2
    देखें कि क्या कोई ग्राहक सेवा है सुनिश्चित करें कि ऑनलाइन गहने की दुकान में एसएसी, ग्राहक सेवा, सवालों के जवाब देने के लिए उपलब्ध आवेदकों के साथ या आपके आदेश के साथ सहायता करने के लिए।
  • चित्र शीर्षक खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 6
    3



    गारंटी के बारे में पूछें गारंटी एक संकेत है कि आप एक सम्मानित विक्रेता के साथ काम कर रहे हैं और यदि आपको अपने गहने के लिए मरम्मत या व्यक्तिगत सेवा की आवश्यकता है तो यह एक फायदा होगा।
  • चित्र शीर्षक खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 7
    4
    ग्राहक समीक्षा पढ़ें एक गहने साइट जिसकी ग्राहकों की कई सकारात्मक समीक्षाएं हैं और ग्राहकों को दोहराने के लिए एक विश्वसनीय स्रोत होने की संभावना है
  • चित्र शीर्षक खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 8
    5
    यदि आप अतिरिक्त छूट प्राप्त कर सकते हैं तो देखें कुछ गहने विक्रेताओं एक निश्चित राशि से खरीद के लिए प्रचार मूल्य के अलावा छूट की पेशकश करेंगे उपहार या पूर्ण सेट खरीदते समय ये छूट महान हो सकती है
  • चित्र शीर्षक खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 9
    6
    सेवा विकल्प के बारे में पूछें कुछ ऑनलाइन साइटें गहन गहने पर सफाई और रखरखाव की पेशकश करती हैं, जिनमें ग्राहकों को अतिरिक्त लागत के बिना पत्थर चमकाने, अकवार समायोजन या अंगूठी की सफाई शामिल है।
  • विधि 3
    सुरक्षित खरीदारी

    चित्र शीर्षक खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 10
    1
    सुरक्षित साइटों पर गहने खरीदें सुरक्षित साइटें आपके क्रेडिट कार्ड और बैंक जानकारी को चोरों के खिलाफ सुरक्षित करती हैं जो इंटरनेट पर कार्य करते हैं
  • चित्र शीर्षक खरीदें गहने ऑनलाइन चरण 11
    2
    सुरक्षित शिपिंग विकल्प चुनें ठीक गहने विक्रेताओं अक्सर शिपिंग का एक सुरक्षित तरीका प्रदान करते हैं, जिसके लिए डिलीवरी पर हस्ताक्षर की आवश्यकता होगी, आपकी खरीद की रक्षा करना और यह सुनिश्चित करना कि यह आपके लिए सुरक्षित रूप से वितरित किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 12
    3
    लेनदेन को सही मात्रा के साथ बनाया गया था यह सुनिश्चित करने के लिए खरीद के बाद अपने बैंक स्टेटमेंट की जांच करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com