IhsAdke.com

कैसे इंटरनेट वस्त्र खरीदें

इंटरनेट पर खरीदना आपको समय, पैसा और मॉल की यात्रा को बचा सकता है, लेकिन बेतरतीब ढंग से इंटरनेट पर खरीदारी करने से आपके लिए समस्याएं हो सकती हैं जब आप इंटरनेट पर कपड़े के लिए खरीदारी करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सही आकारों में अपने कपड़े की ज़रूरतें खरीद रहे हैं। सर्वोत्तम मूल्य के लिए खोज करें और घोटालों और खराब प्रतिष्ठा वाले विक्रेताओं से बचने के लिए सावधान रहें

चरणों

विधि 1
सही कपड़े खरीदना

शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन स्टोरी 1
1
अपना माप लें प्रत्येक निर्माता के अलग परिधान आकार हो सकते हैं, इसलिए आप एक मानक छोटे / मध्यम / बड़े पैमाने पर या संख्यात्मक आकार के तराजू पर निर्भर नहीं कर सकते। ऑनलाइन शॉपिंग के रूप में आप पहले कपड़े की कोशिश नहीं कर सकते, सटीक माप आवश्यक हैं।
  • बहुत कम से कम, महिलाओं को उनके बस्ट, कमर और कूल्हे की माप जानना चाहिए। अतिरिक्त उपाय जैसे ऊँचाई, पैंट और बांह की लंबाई के अंदरूनी सिलाई को भी खरीदे जाने के कपड़ों के आधार पर आवश्यक हो सकता है।
  • पुरुषों को पैंट, कमर, गर्दन और सीने की आंतरिक सीम के बारे में पता होना चाहिए। हाथ की लंबाई, कंधे की चौड़ाई और ऊंचाई सहित अतिरिक्त उपाय भी आवश्यक हो सकते हैं।
  • बच्चों के कपड़ों के लिए, माता-पिता को बच्चे, कमर और कूल्हों की ऊंचाई जानना चाहिए। लड़कियों को भी एक बस्ट माप की आवश्यकता होती है और लड़कों को स्तन माप की आवश्यकता होती है।
  • नवजात शिशुओं और बच्चों के लिए, माता-पिता को अपने बच्चे की ऊंचाई और वजन जानना चाहिए।
  • शॉप ऑफ़ क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन स्टोरी 2
    2
    कपड़ों के प्रत्येक टुकड़े के लिए आकार की जानकारी देखें। अधिकांश निर्माताओं का मानक आकार चार्ट है जो वे अपने सभी कपड़ों के लिए उपयोग करते हैं, लेकिन कई ऑनलाइन स्टोर विभिन्न प्रकार के निर्माताओं से वस्तुओं को बेचते हैं। कपड़ों के प्रत्येक टुकड़े के उत्पाद विवरण को देखें जो आप खरीदते हैं, दो बार जांच लें कि आकार कैसे मापा जाता है। आप पा सकते हैं कि आप एक निर्माता की डिफ़ॉल्ट द्वारा पी का उपयोग करते हैं, लेकिन किसी अन्य के डिफ़ॉल्ट द्वारा एम।
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन स्टोरी 3
    3
    आप की क्या जरूरत है की एक सूची बनाओ यदि आप एक बार में कई कपड़े खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो आपको शुरू करने से पहले जितनी चीज की ज़रूरत है उसे लिखिए। इससे आपको ध्यान केंद्रित रहने में सहायता मिलेगी और आप विकल्प से अभिभूत महसूस करने से रोका जा सकता है।
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन स्टोरी 4
    4
    विकर्षणों से बचें बस उन कपड़ों को देखो जिन्हें आप जानते हैं कि आपको ज़रूरत है। यदि आप सिर्फ एक नया ड्रेस खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो टी-शर्ट और सहायक उपकरण देखने से बचें। अन्यथा, आप समय की बर्बादी का जोखिम उन कपड़ों को देख रहे हैं जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है और बजट से अधिक और कुछ ख़रीदना खत्म हो सकता है।
  • 5
    जैसे ही वे पहुंचें, उतना ही अपने कपड़े की कोशिश करो कई ऑनलाइन स्टोर रिटर्न स्वीकार करते हैं, लेकिन केवल सीमित अवधि के भीतर। जैसे ही वे अपने घर में आते हैं, जैसे ही अपने कपड़े की कोशिश करो। किसी भी लेबल या स्टिकर को न हटाएं, ऐसा करने से आइटम लौटने की संभावना में बाधा आ सकती है यदि वह फिट नहीं है।
  • विधि 2
    बजट में रहें

    शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन स्टोरी 6
    1
    एक बजट सेट करें अधिक भुगतान से बचने के लिए, आपको यह जानना होगा कि आप कितना खर्च कर सकते हैं अपनी वित्तीय स्थिति का विश्लेषण करें और निर्धारित करें कि आपके पास कितना पैसा है।
  • शॉप ऑफ़ क्लॉथ्स ऑन ऑन स्टोरी 7
    2
    खोजें। शॉपिंग ऑनलाइन का वास्तविक लाभ सुविधा है कुछ मिनटों में, आप कई दुकानों के संग्रह की जांच कर सकते हैं, आपकी कुर्सी को छोड़ने के बिना। कई प्रतिष्ठित ऑनलाइन स्टोर द्वारा प्रस्तावित कीमतों और विकल्पों की तुलना करके इस सुविधा का आनंद लें। आप पाएंगे कि दो स्टोर बहुत अलग कीमतों के लिए समान कपड़ों की पेशकश कर रहे हैं।
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन द क्लाउड ऑनलाइन चरण 8
    3
    सौदे खोजें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका विभिन्न ऑनलाइन स्टोरों के साथ ईमेल न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लेने के द्वारा होता है जो आप जाते हैं। इन बुलेटिनों में प्रोन्नति और इन्वेंट्री क्लीनअप के बारे में जानकारी शामिल होती है अन्यथा, जल्दी से विभिन्न विक्रेताओं के ऑनलाइन स्टोर पर जाकर नोट करें कि कौन सा प्रचार हो रहा है।



  • शॉप फॉर क्लॉप्टन ऑन ऑन ऑनलाइन
    4
    थोक खरीदें कई थोक विक्रेता आपको एक खरीददारी करने के लिए एक पुनर्विक्रेता बनाने की आवश्यकता करते हैं, लेकिन सभी नहीं।
    • वास्तव में थोक के लिए आपको एक बार में बड़ी मात्रा में प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, जिससे यह बुनियादी आवश्यकताओं जैसे पैंटी और मोजे के लिए एक अच्छा विकल्प बनती है।
    • खुदरा थोक व्यापारी थोक मूल्यों पर कपड़े की बड़ी मात्रा में खरीदते हैं और फिर इन वस्त्रों को थोड़ा अधिक कीमत पर बेचते हैं। नतीजतन, एक खुदरा थोक व्यापारी से खरीद अक्सर एक मानक पुनर्विक्रेता से खरीदा कपड़े की तुलना में बहुत सस्ता है
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन द स्टेप 10
    5
    खरीद को अंतिम रूप देने से पहले शिपिंग लागतों की जांच करें फ्रेट लागत और अतिरिक्त खरीद शुल्क खरीद की कीमत में काफी वृद्धि कर सकते हैं, खासकर यदि आप किसी विदेशी देश में किसी विक्रेता से खरीदते हैं
    • जब आप कई दुकानों की कीमतों की तुलना करते हैं तो आपको इन लागतों को भी ध्यान में रखना चाहिए।
  • विधि 3
    सुरक्षित रहना

    शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन स्टोरी 11
    1
    विश्वसनीय विक्रेताओं से खरीदें डिपार्टमेंट स्टोर वेबसाइट्स और प्रसिद्ध ब्रांडों की आधिकारिक वेबसाइटें शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हैं। यदि आप छोटे स्टोर या व्यक्तिगत विक्रेताओं से खरीदते हैं, तो वे विक्रेताओं के लिए विकल्प चुनें जो पेपैल या अन्य सुरक्षित भुगतान विधियों के माध्यम से भुगतान करते हैं।
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन स्टोरी 12
    2
    समीक्षाओं और विचारों के लिए देखो केवल व्यक्तिगत विक्रेताओं से खरीदते समय विस्तृत टिप्पणी प्रणाली उपलब्ध होती है। 100% स्वीकृति दर वाले सेलर्स आपके परिणामों में हेरफेर कर सकते हैं, इसलिए आप उन विक्रेताओं की तलाश कर सकते हैं जिनके पास बहुत सकारात्मक टिप्पणियां हैं और कुछ "हल किए गए" नकारात्मक हल की गई निगेटिव में शामिल किसी भी समस्या को खरीदार और विक्रेता के बीच संचार के बाद हल किया गया था।
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन लाइट्स ऑनलाइन 13
    3
    नकली को कैसे खोजें ब्रांडेड वस्तुओं को खरीदते समय, इस तथ्य से अवगत रहें कि कई विक्रेताओं आपको बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं किसी विशेष ब्रांड की अजीबताओं को जानिए और विस्तृत चित्रों को ढूंढें जिन्हें एक परिधान को सच्ची या गलत होने के रूप में पहचानने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • 4
    व्यक्तिगत जानकारी न दें आपका नाम और पता आवश्यक है, लेकिन आपका सीपीडी और बैंक खाता नंबर नहीं है। यदि आपको संदेह है कि क्या विक्रेता बिना अनावश्यक व्यक्तिगत जानकारी मांग रहा है या नहीं, तो सुरक्षित पक्ष के लिए जाएं
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन द ऑनलाइन शॉप 15
    5
    एन्क्रिप्टेड साइटों पर खरीदारी करें "Https: //" से शुरू होने वाली साइटें सुरक्षित हैं और कई इंटरनेट ब्राउज़र एन्क्रिप्टेड सुरक्षा को दर्शाने के लिए एक बंद पैडलॉक प्रदर्शित भी करते हैं। इन सुरक्षा उपायों की आवश्यकता तब नहीं होती जब उत्पादों को प्रदर्शित किया जाता है, लेकिन आपको गैर-सुरक्षित पृष्ठों पर उन साइटों से बचना चाहिए जिन्हें आपको भुगतान करना होगा।
  • शॉप फॉर क्लॉथ्स ऑन ऑन ऑन ऑनलाइन शॉप 16
    6
    वापसी नीति की जांच करें खरीदारी करने के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले, सुनिश्चित करें कि विक्रेता रिटर्न और रिफंड प्रदान करता है। यदि वह रिटर्न की अनुमति नहीं देता है, तो यह वैध गलती से भी खरीदना एक गलती हो सकती है, क्योंकि अगर आपको फिट नहीं होने पर आप अपने व्यर्थ उत्पाद के साथ फंस सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आवेग खरीदने से बचें अपने क्रेडिट कार्ड के साथ ऑनलाइन स्टोरों पर निशाना बनाते हुए नेविगेट करना आपके लिए जितना भी ज़्यादा ज़रूरी है, उतना अधिक कपड़े और आपके द्वारा वहन करने की तुलना में अधिक कर्ज समाप्त करने का एक त्वरित तरीका है।
    • अगर आपको स्टोरों की एक बड़ी श्रृंखला के लिए एक उपहार कार्ड मिलता है, तो इसका ऑनलाइन उपयोग करने पर विचार करें अधिकांश डिपार्टमेंट स्टोर और अन्य प्रसिद्ध नेटवर्क आपको इन-स्टोर और ऑनलाइन दोनों में गिफ्ट कार्ड का उपयोग करने की अनुमति देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com