IhsAdke.com

आभूषण कैसे सहेजें

हालांकि कई लोगों को लगता है कि यह सिर्फ पोशाक गहने कहीं डाल रहा है, यह इतना आसान नहीं है उन्हें संचय करके, आप एक ही समय में उन्हें और आपके व्यक्तित्व को दिखाने का विकल्प चुन सकते हैं, और फिर भी उन्हें सुरक्षित रख सकते हैं अपने गहने स्टोर करने के कई तरीके हैं: सबसे अच्छा तरीका उपलब्ध स्थान पर निर्भर करता है, सहायक उपकरण और आपकी वरीयताओं के प्रकार। यहां सुझाए गए तरीके कुछ ही हैं - मुझे आशा है कि वे आपको अपनी पोशाक के गहने भंडार करने के अपने तरीके बनाने के लिए प्रेरित करेंगे।

चरणों

चित्र शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 1
1
खरीदें या ट्री ट्रिंकेट्स का स्टैंड बनाएं यदि खरीद, सुनिश्चित करें कि यह अच्छी गुणवत्ता का है और आपके पास मुख्य प्रकार की गौण है अगर आप ऐसा करते हैं, इसे अनुकूलित करें और इसे सजाने के लिए आप चाहते हैं - जिससे आप अपनी शैली को व्यक्त करने का सही मौका दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2
    2
    कॉर्क और हमले के एक फ़्रेमयुक्त फ्रेम का उपयोग करें यह विधि बहुत सरल है और बहुत जगह नहीं लेती है। एक विशिष्ट कॉस्ट्यूम गहने ढूंढना आसान है और जब अच्छी तरह से स्थित होता है, तो कमरे में थोड़ा शैली जोड़ती है कॉर्कबोर्ड शोकेस बनाने के लिए:
    • बोर्ड को फिट करने वाला एक फ्रेम खरीदें कांच निकालें और इसे त्यागें या इसे कुछ और के लिए बचाएं अधिकांश लोग तार और कंगन लटका करने के लिए इस पद्धति का उपयोग करते हैं, इसलिए एक बड़ी पर्याप्त प्लेट चुनना सुनिश्चित करें
      चित्र का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 1
    • एक कॉर्क बोर्ड खरीदें जो फ्रेम के सटीक आकार या थोड़ा बड़ा है यदि यह बड़ा है, तो आपको इसे स्टाइलस के साथ काट देना होगा।
      पिक्चर का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 2
    • एक सजावटी पेपर के साथ प्लेट को कवर करें जो प्लेट के समान आकार या थोड़ा बड़ा है। इसे कॉर्कबोर्ड के आयामों में काटें और इसे डबल-साइड टेप के साथ जकड़ें। झुर्रियाँ या छाले से बचने के लिए ध्यान रखना।
      चित्र एंटाइटुलडा स्टोर गहने चरण 2 बुलेट 3
    • एक बार सजावटी कागज फंस जाता है, फ्रेम में काग बोर्ड को रखने के लिए सुनिश्चित करें कि यह चुस्तता से फिट बैठता है अगर ऐसा नहीं होता है, तो इसे थोड़ा छू लें एक बार में बहुत ज्यादा कटौती न करें - माफ करना सुरक्षित नहीं है I जब आप सही आकार होते हैं, तो अगले चरण पर जाएं।
      पिक्चर का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 4
    • गर्म गोंद बंदूक चालू करें और इसे फ्रेम के किनारों पर चलाएं जहां काग बोर्ड फंस जाएगा। गोंद को शांत करने से पहले, सावधानीपूर्वक सजावटी कागज के साथ फ्रेम को शीर्ष पर रखें और अच्छी संपर्क सुनिश्चित करने के लिए धीरे-धीरे दबाएं। काम खत्म
      चित्र का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 5
    • इसका इस्तेमाल करने के लिए, काग बोर्ड पर कीलों को जकड़ें और गहने लटकाएं। यदि आप कीलों को सजाने के लिए चाहते हैं, तो प्रत्येक पर एक बटन या कंकड़ लगाने के लिए गर्म गोंद का उपयोग करें।
      पिक्चर का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 6
  • चित्र शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 3
    3
    एक तस्वीर फ्रेम का उपयोग करें। कॉर्क बोर्ड की सरल भिन्नता के रूप में, इसमें सजाए गए फ़्रेम पर हथियार डालकर और गहनों को लटका दिया जाता है।
  • तस्वीर का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 4
    4
    एक मार्टिनी कांच या चीनी कटोरा के किनारे पर झुमके लटकाएं। दोनों स्टाइलिश और उपयोग करने में आसान (बस कप या कटोरे में रिम ​​पर झुमके डाल)। आप इसे अन्य मदों के साथ भी कर सकते हैं, जैसे मग, मग आदि। वह जगह चुनें जो आप अपने गहने प्रदर्शित करना चाहते हैं।
  • चित्र का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 5
    5
    दराज के आयोजकों में बालियां रखें। वे प्रयोग करने में आसान, साफ-सुथरा और अनुकूलित करते हैं। उन्हें शिल्प और उपयोगिता स्टोर में खरीदा जा सकता है और विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं।



  • चित्र शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 6
    6
    उपकरण बॉक्स का उपयोग करें सरल, बड़े और अच्छी भंडारण के साथ, यह विधि भी काम करती है अगर आप आगे बढ़ रहे हैं। ध्यान दें कि यह आकार नाजुक गहनों को बनाए रखने के लिए अच्छा नहीं है जब तक आप इसे सुरक्षित करने के लिए लगाए या समान कपड़े के साथ बॉक्स लपेटें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर गहने चरण 7
    7
    Trinkets के एक बॉक्स का उपयोग करें कई अलग-अलग आकार और आकार होते हैं और आमतौर पर दर्पण शामिल होता है। एक को प्राप्त करने के कई तरीके हैं, जैसे डिपार्टमेंट स्टोर्स और कॉस्ट्यूम गहने, ऑनलाइन या विरासत से भी। अगर आपको पुरानी वस्तुएं पसंद हैं, तो पुराने सजावटों का मिलान करें
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर गहने चरण 8
    8
    अपने गहने एक पुतला पर रखो ये किसी विशेष व्यक्ति के लिए एक प्रभावी विकल्प है, जो घर को पुतला के साथ विभाजित करने का मन नहीं करता - यह सामान पुराने कपड़े या एक डिजाइनर के साथ सामानों से मिलान करने के लिए तैयार होता है। आप विभिन्न प्रकार के गुड़िया खरीद सकते हैं, हालांकि सबसे अच्छे काम करने वाला यह सिर और कंधे या लघु चित्रों वाला पूरा शरीर है। उन्हें प्राचीन वस्तुओं की दुकानों या ऑनलाइन पर देखें
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 9
    9
    अपनी बालियां लटका देने के लिए एक धातु के तार की टोकरी का उपयोग करें आप उन्हें बहुत कम कीमत के लिए बचत स्टोर में पा सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए, इसे किसी चीज़ के खिलाफ झुकाएं, अपने संग्रह को नुकसान पहुंचाए बिना खड़े होने की स्थिरता प्रदान करें। इस विधि के लिए एक कलात्मक विचार एक लघु चित्रफलक पर धातु की टोकरी को स्थान देना है। नमी की ओर ध्यान दें जो एक सस्ते तार को जंग देगा और झुमके को प्रभावित कर सकता है। एक सरल उपाय एक सुरक्षात्मक रंग के साथ टोकरी को पेंट करना है और यह नियमित रूप से जांचने के लिए है कि क्या यह अच्छी स्थिति में है।
  • पिक्चर शीर्षक स्टोर गहने चरण 10
    10
    एक टाई हैंगर पर गहने लटकाओ कोठरी या दीवार में चाहे वह लंबे सामान के लिए बहुत अच्छा काम करता है, जिसे बहुत अधिक स्थान की आवश्यकता होती है, जैसे मनका हार बस सावधान रहें कि कपड़े के पास बूथ नहीं लगाया जाए, जहां लगाव वायर को जाल और खींच सके। आप अपने कपड़े अपने परिधान गहने की दया पर नहीं होना चाहता
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर गहने चरण 11
    11
    अपने गहने लटका करने के लिए एक मग धारक का उपयोग करें ये आइटम सस्ती हैं और इस उद्देश्य को एक साफ और दिलचस्प तरीके से प्रदान करते हैं। टुकड़े डालते समय अपने संतुलन को रखने की कोशिश करें ताकि धारक गिर न सकें।
  • चित्र का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 12
    12
    रचनात्मक रहें और घरेलू सामान का उपयोग करें जो कुछ इस्तेमाल किए गए हैं पोशाक के गहने रखने के लिए कोई नियम नहीं हैं (हालांकि कुछ पत्थरों को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है), इसलिए किसी भी चीज़ के साथ अपना भंडार बनाने के लिए स्वतंत्र न हो टुकड़ों की नाजुकता को ध्यान में रखें - यदि वे कमजोर हैं, तो आपको नरम और नाजुक बक्से की आवश्यकता होगी और कुछ मामलों में, प्रकाश द्वारा नुकसान को रोकने के लिए एक अपारदर्शी कवर। सभी गहने को गर्मी और नमी से दूर रखा जाना चाहिए, चाहे मूल्य की परवाह किए बिना।
  • 13
    अंत में, एक तार कचरा खरीद सकते हैं। छेद झुमके के लिए एकदम सही हैं और यदि आप इसे बदलना चाहते हैं, तो उसे टर्नटेबल पर रखें
  • युक्तियाँ

    • सावधान रहें कि कुछ पोशाक गहने विशिष्ट भंडारण की ज़रूरत हैं, जैसे मोती, चमक को बचाने और नाजुक वस्तुओं की रक्षा के लिए। जौहरी से पूछें अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि टुकड़ा मूल्यवान है या यदि आपको विशेष देखभाल की ज़रूरत है

    चेतावनी

    • चोरी को रोकने के लिए मूल्यवान गहने सुरक्षित जमा बक्से में जमा की जानी चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com