IhsAdke.com

कैसे अपने आभूषण और शिल्प बेचने के लिए एक बाजार बनाने के लिए

होम बाज़ार आपके हस्तनिर्मित गहने या हस्तशिल्प बाजार के लिए एक सस्ती और मजेदार तरीका है। यदि आप बस अपने व्यवसाय में शुरू हो रहे हैं, तो ऐसी घटनाओं का निर्धारण करने में आपकी सहायता कर सकती है कि आपका लक्षित बाज़ार कौन है, आपके आइटम पर फीडबैक प्राप्त करें, और पता लगाएं कि आपकी कौन सी वस्तुएं सर्वश्रेष्ठ बिक्री करती हैं वे आपको अधिक बिक्री और संपर्क बनाने में भी मदद करते हैं यदि आपके पास बाजार की मेजबानी करने के लिए समय या स्थान नहीं है, तो एक मित्र को ढूंढें जो आपके लिए सब कुछ करने के लिए बाजारों को व्यवस्थित करना पसंद करता है। अपने काम को बेचने के लिए पोशाक गहने और शिल्प के बाज़ार बनाने के बारे में कुछ विचार प्राप्त करने के लिए पढ़ें।

चरणों

अपने काम को बेचने के लिए एक गहने या क्राफ्टिंग पार्टी का नाम टाइप करें चित्र 1
1
अपने आप को घर बाजार की अवधारणा से परिचित कराएं, खासकर यदि आप पहले कभी इस तरह की घटनाओं में नहीं थे कुछ सीधी बिक्री बैठकों में शामिल रहें कि वे कौन हैं और जानने के लिए कि कैसे अपना काम बेचना है।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी का नाम टाइप करें चित्र 2
    2
    यह तय करें कि किस प्रकार का इवेंट व्यवस्थित करें यह एक औपचारिक प्रदर्शन हो सकता है, जैसे ट्यूपरवेयर, अधिक अनौपचारिक बैठकों या शिक्षण कार्यशालाओं जैसी प्रत्यक्ष बिक्री कंपनियों के समान। डेमो में, मेहमानों को एक साथ मिलते हैं ताकि आप उन्हें विभिन्न वस्तुओं को दिखा सकें और उनमें से प्रत्येक के बारे में बात कर सकें। अधिक अनौपचारिक सभा में, आपके क्राफ्ट आइटम या कॉस्ट्यूम गहनों को कमरे के चारों ओर बिक्री के लिए व्यवस्थित किया जाता है एक अन्य विकल्प एक कार्यशाला है, जहां आप प्रतिभागियों को दिखाते हैं कि आइटम कैसे करें और इस प्रक्रिया के माध्यम से आगे बढ़ें। स्क्रैपबुक के कई प्रत्यक्ष बिक्री प्रतिनिधियों ने इस तरह के दलों को दिया। कम लागत वाले सामग्रियों और सरल वस्तुओं का उपयोग करें, जो इस प्रकार के इवेंट के लिए आप अपने उत्पाद बेचने का इरादा रखते हैं।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक गहने या क्राफ्टिंग पार्टी का नाम टाइप करें चित्र 3
    3
    घटना के लिए क्या करना है और क्या करना चाहिए, यह तय करने के लिए अपनी इन्वेंट्री की जांच करें। छोटी वस्तुओं को चुनें जो ले जाने और प्रदर्शित करना आसान है बाज़ार में लाने के लिए बहुत बड़ी वस्तुएं की फ़ोटो और पुस्तिकाएं सुनिश्चित करें, और छोटी वस्तुओं को शामिल करने का प्रयास करें जो रंगों को पूरा करें, समाप्त करें, और बड़े आइटमों की शैली दिखाएं। अपने सामान को बेचने के लिए अन्य कारीगरों को भी आमंत्रित करने पर विचार करें।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक गहने या क्राफ्टिंग पार्टी का शीर्षक है चित्र 4
    4
    अपने बाज़ार के लिए एक मेजबान चुनें या इसे स्वयं करने की योजना बनाएं जो लोग घटनाओं का आनंद लेते हैं उन्हें चुनना सबसे अच्छा होता है, दलों को देने में सहज होते हैं और अच्छी तरह से संगठित होते हैं।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी का नाम शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5



    ईवेंट के लिए एक तिथि, समय और स्थान चुनने के लिए मेजबान के साथ समन्वय करें विवरणों को पास करें और समझाएं कि क्या होगा। ईवेंट और सजावट की थीम जैसे सामान्य विचार खर्च करें, यदि कोई हो।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी का शीर्षक चित्र 6
    6
    एक रचनात्मक निमंत्रण बनाएं और मुद्रित करें जो प्रतिभागियों को घटना के बारे में जानना चाहिए। उन्हें दिखाएं कि आइटम का भुगतान कैसे किया जा सकता है और यदि आप क्रेडिट कार्ड स्वीकार करते हैं। सुनिश्चित करें कि निमंत्रण में एक आकर्षक लोगो और ग्राफिक्स हैं, और निमंत्रण का एक डिजिटल संस्करण भी आकर्षक बनाएं ऑनलाइन निमंत्रण साइट जैसे इवाइट.कॉम निमंत्रण और ट्रैकिंग प्रतिक्रियाओं को आसान बना सकते हैं। उन लोगों के लिए अपनी कंपनी की वेबसाइट को शामिल करना सुनिश्चित करें, जो इस ईवेंट में शामिल नहीं हो सकते हैं, लेकिन अभी भी उत्पादों के क्रम में रुचि रखते हैं।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी का शीर्षक चित्र 7
    7
    मेजबान की सहायता करें और चीजों को जितना आसान हो सके उतना ही आसान बनाएं। होस्ट के बारे में बात करना सुनिश्चित करें, जिसमें पेय के प्रकार शामिल हैं और यदि कुर्सियों का प्रबंध करना आवश्यक है तो इस एक के साथ मेजबान को पुरस्कृत करें
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी का शीर्षक चित्र 8
    8
    ऐसे उत्पादों के लिए लेबल बनाएं, जिनमें मूल्य और विस्तृत जानकारी शामिल होती है जैसे कि प्रयुक्त सामग्री।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी का नाम टाइप करें चित्र 9
    9
    अपनी कला या हस्तनिर्मित गहने प्रदर्शित करने के लिए आवश्यक वस्तुओं खरीदें अपनी पहली घटना से पहले, अपने घर या कार्यक्षेत्र में आइटम देखने के लिए अभ्यास करें कि क्या आप तैयार हैं।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी का शीर्षक चित्र 10
    10
    उन अतिथियों को जानकारी दें, जो भविष्य में किसी ईवेंट की मेजबानी करने में रुचि रख सकते हैं। इवेंट मेजबानों के लिए निःशुल्क उत्पाद या छूट जैसे प्रोत्साहन शामिल करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com