IhsAdke.com

कॉर्न कमोडिटीज कैसे खरीदें

एक वस्तु एक अप्रसारित या आंशिक रूप से संसाधित वस्तु है, जैसे कि अनाज, फल, सब्जियां या कीमती धातुएं मकई उत्पादों कुछ उत्पादों में से एक हैं जिन्हें फ्यूचर्स और निवेश बाजार की स्थिति पर ध्यान दिए बिना अपेक्षाकृत स्थिर मूल्य और मूल्य कहा जा सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में मक्का सबसे व्यापक रूप से विकसित फसलों में से एक है। विभिन्न उद्योगों में व्यवसाय उनकी कम्पनियों को कार्य करने के लिए वस्तुओं और भावी मकई मूल्यों पर निर्भर करता है। मकई सुबह अनाज से वाहनों के लिए सब कुछ बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए खरीद और व्यापार मकई वस्तुएं लगभग हमेशा एक अच्छा निवेश है जीवन में सब कुछ के समान, मकई वस्तुएं, वायदा कारोबार और खरीद पर कोई निश्चित दांव या गारंटी नहीं है। लेकिन कुछ सरल युक्तियां और सीखने की रणनीतियों हैं जो आपको बुद्धिमान और लाभदायक तरीके से मकई वस्तुएं खरीदने में मदद कर सकती हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक रेसले के अधिकार के साथ मनी ऑनलाइन बनाएँ
1
क्षेत्र में मकई वस्तुओं और शब्दजाल की शब्दावली सीखें।
  • कमोडिटीज भौतिक वस्तुएं हैं जिन्हें कारोबार किया जा रहा है। इस मामले में, वस्तुओं मक्का शिपमेंट्स या बुशल हैं
  • फ्यूचर्स फ़्यूचर्स एक्सचेंज में कमोडिटीज को खरीदने या खरीदने के लिए बनाए गए अनुबंध हैं। वायदा अनुबंध उस मूल्य को तय करता है जिस पर वस्तु का एक निश्चित मात्रा खरीदा या बेचा जाएगा।
  • एक त्रैमासिक रिटर्न वार्षिककरण शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    बुनियादी रणनीतियों का पालन करें
    • किसी भी निवेश के साथ, "कम और बेचने वाले उच्च" मकई वस्तुएं खरीदना महत्वपूर्ण है जब वे कम बाजार मूल्य पर खरीदते हैं, तो अपने फ्यूचर्स को अपने लाभ को बढ़ाने के लिए बेचने से पहले मौजूदा मकई वस्तु दर में वृद्धि होने तक इंतजार करें।
    • मकई वस्तु बाजार में उतार-चढ़ाव की आशा को समझने के लिए तकनीकी विश्लेषक के साथ काम करें ताकि आप हमेशा खरीद या बेचने के लिए स्मार्ट समय जान सकें।
    • रुझानों का पालन करें उपभोक्ता मांग और आपूर्ति की उपलब्धता के आधार पर सभी जिंस बाजारों में रुझान होते हैं मकई वस्तुएं इन प्रवृत्तियों के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील होती हैं, क्योंकि कई उद्योगों में मकई का इस्तेमाल होता है, इसलिए प्रवृत्तियों पर ध्यान दें। यह आपको मकई वस्तुएं प्राप्त करने की अनुमति देगा जब मांग और कीमतें कम हो जाएंगी, और जब इसकी कीमत पूरी हो जाएगी तो बेच या व्यापार होगा।
    • तूफान कारक याद रखें। तूफान के मौसम के दौरान कुछ उत्पादों, जैसे लकड़ी, प्राकृतिक गैस और मक्का, अधिक मांग में हैं मौसम और पूर्वानुमान को ट्रैक करें और तूफान के मौसम में कमोडिटी की मांग का अनुमान लगाने के लिए बहुत समय तक मकई वस्तुएं खरीदें।
    • बाजार की स्वतंत्रता का उपयोग करें। जब भी बाज़ार खुले हो और माल उपलब्ध हो, तो आप मकई वस्तुएं खरीद सकते हैं, इसलिए यह देखने में कितना चिंतित नहीं है कि क्या इसमें सुधार होता है। इससे आपको एक महान खरीदारी अवसर याद आ सकता है।



  • चित्र शीर्षक एक संपत्ति कर अटार्नी का चयन करें चरण 6
    3
    अपने खरीदारों और विक्रेताओं को जानें
    • मकई वस्तुओं के खरीदार वाणिज्यिक कंपनियों, बड़े निवेशक या छोटे व्यक्तिगत निवेशकों को बाजार ज्ञान के साथ मिलेंगे। यह समझने में महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक प्रकार के खरीदार की क्षमताओं और आवश्यकताओं को समझने के लिए आप किस श्रेणी में फिट बैठते हैं और मकई वस्तुएं खरीदने के लिए आपके लिए सर्वोत्तम रणनीति निर्धारित करते हैं।
  • एक शेल क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 3
    4
    विभिन्न खरीदारी रणनीतियों की कोशिश करें आपके द्वारा मकई वस्तुएं खरीदते समय कई रणनीतियों का उपयोग किया जा सकता है जो आपके पैसे के लिए सर्वोत्तम सौदा ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • आपके लिए सबसे विश्वसनीय रणनीति खोजें मक्का वस्तु बाजार के साथ सबसे अच्छा काम करने वाले लोगों को देखने की कोशिश करें।
    • मांग में गिरावट आ गई है और कमोडिटी की कीमतें कम होने के तुरंत बाद मकई वस्तुएं खरीदकर एक व्यापारिक सीमा का उपयोग करने की कोशिश करें। यह आपको कुछ नहीं के लिए उन्हें खरीदने और फिर मांग में अगली वृद्धि होती है जब फिर से बेचना अनुमति देगा।
    • मकई वस्तुएं खरीदने और बेचने में अनुभव के साथ वित्तीय विश्लेषक के साथ कार्य करें। वे आपको बाजार को समझने और मकई वस्तुओं को बेचने और खरीदने के लिए सर्वोत्तम समय पर आपको सलाह दे सकते हैं।
    • एक वस्तु दलाल या ऑनलाइन दलाल को नौकरी करें जो मकई वस्तु बाजार को जानता है और आप जो वस्तु खरीदते हैं उसकी मात्रा की गारंटी दे सकते हैं और आप उन्हें बेचने या खरीदने के लिए सही समय पर सलाह दे सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ आरक्षित के साथ समाचार सुनें मार्केट रिपोर्ट और कमोडिटी समाचार में बहुत हंगाम हो सकता है जो आपको मकई वस्तुओं को गलत समय पर खरीदने या बेचने से भी कम समय के लिए बेच सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com