IhsAdke.com

कमोडिटीज़ के साथ पैसे कैसे बनाएं

वस्तुओं से पैसा बनाना आसान नहीं है। लगभग 9 0% कमोडिटी व्यापारियों ने व्यापार में कमाई की तुलना में अधिक पैसा खो दिया है। व्यापार में कठिनाई के कारणों में से एक यह है कि बाजार में प्रवेश करने या बाहर निकलने का कोई सही समय नहीं है (यानी आप इसका अनुमान नहीं लगा सकते हैं)। आपके लिए बाजार को समझना जरूरी है जिसमें आप हैं आपको यह भी सीखना चाहिए कि अर्थव्यवस्था वस्तुगत कीमतों को कैसे प्रभावित कर सकती है वायदा बाजार सहित, वास्तविक वस्तुएं (सोने और चांदी आसान स्टॉक वस्तु के उदाहरण हैं), ईटीएफ फंड्स सहित निवेश करने के कई तरीके हैं (एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स

) और जिनके व्यापार मॉडल में वस्तुओं शामिल हैं यह आलेख मुख्यतः वायदा बाजार पर केंद्रित है I आपको तय करना चाहिए कि आप किस फ्यूचर कॉन्ट्रैक्ट खरीदना चाहते हैं, टेबल्स का अध्ययन करें, और अपनी खुद की ट्रेडिंग रणनीति विकसित करें।

चरणों

कमोडिटीज़ में मनी मनीज़ स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
वस्तुओं का एक संतुलित पोर्टफोलियो विकसित करना ऐसा करने की कोशिश न करें यदि आप अभी भी शुरुआती हैं या यदि आपके पास बहुत पैसे नहीं हैं तो सामान ख़रीदना अविश्वसनीय रूप से जोखिम भरा है तो आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप उस जोखिम को उठाने के लिए तैयार हैं। यदि आप एक सफल व्यापारी बनना चाहते हैं तो आपके पास वस्तुओं का बराबर आवंटन होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपके पास एक निश्चित हिस्सा होना चाहिए जो कि बहुमूल्य धातुओं में, एक और ऊर्जा में और, शायद, एक और कृषि में। उस स्थिति में, आप दांव को सीमित कर रहे हैं इस प्रकार, यदि एक क्षेत्र अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है, तो दूसरों को उस नुकसान को कवर किया जा सकता है
  • मेक मनी इन कमोडिटीज चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    वर्चुअल स्टॉक ट्रेडिंग आयोजित करके अपनी रणनीति का परीक्षण करें। आपने स्प्रैडशीट्स का अध्ययन करने में बहुत समय बिताया है इसने अब एक ट्रेडिंग सिस्टम बनाया है जिसमें इनपुट और आउटपुट संकेत शामिल हैं। हालांकि, यह अभी तक असली बाजार में इसका परीक्षण नहीं किया है। तो आप जानना चाहते हैं कि वह वहां कैसे व्यवहार करेंगे, लेकिन वह अभी भी उसकी राजधानी को जोखिम के लिए तैयार नहीं है। आभासी स्टॉक ट्रेडिंग आयोजित करने के लाभ पर विचार करें। आप अपने सिस्टम की ताकत और कमजोरियों के बारे में अधिक जान सकते हैं। पता लगाएँ कि आप सबसे अधिक पैसे कहाँ बनाते थे। तब उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जहां आप पैसे खो देते।



  • कमोडिटीज़ में पैसे कमाएं चित्र 3
    3
    सफल वायदा व्यापारियों के साथ रणनीतियों को जानें निस्संदेह, व्यापारिक स्टॉक व्यक्तिपरक हैं दूसरे शब्दों में, किसी एक के लिए काम करने वाला काम दूसरे के लिए काम नहीं करेगा। यह पढ़ना अभी भी अच्छा है कि डीलरों ने कैसे अपनी रणनीतियों का विकास और बातचीत की है। आप सीख सकते हैं कि इन प्रणालियों ने उनके लिए आय कैसे उत्पन्न की है। फिर आप अपने सिस्टम में अपने कुछ विचारों को शामिल कर सकते हैं।
  • कमोडिटीज़ में मनी मनी स्टेप 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    एक वस्तु बाजार सलाहकार फर्म को काम पर रखने पर विचार करें। स्टॉक परामर्श फर्म धन में निवेश करते हैं (इस मामले में, वस्तुओं)। एक को काम पर रखने से पहले विकल्पों की पूरी तरह से जांच करना सुनिश्चित करें इस तरह से यात्रा करने के कई फायदे हैं। सबसे पहले, आपको वस्तुओं में बहुत अधिक पैसा निवेश करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह इस तथ्य के कारण है कि ऐसे कई निवेशक हैं जिन्होंने अपने पैसे जमा कर लिए हैं। दूसरे, कमोडिटी फंड्स के लिए कमोडिटी फंड का कारोबार किया जा सकता है, अगर आप अपने खुद के वायदा अनुबंधों का अधिग्रहण कर सकते हैं। कमोडिटी फंड इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट टीम विकल्प चुनने में अधिक उपयुक्त होगा जो आपको अधिक लाभप्रदता लाएगा। चूंकि टीम के साथ काम करने के लिए बड़ी मात्रा में पैसे हैं, इसलिए यह भविष्य के अधिक अनुबंधों को प्राप्त कर सकता है। यदि फंड में पर्याप्त लाभ होता है, तो आपको लाभ होगा।
  • युक्तियाँ

    • आवेग पर खरीद मत करो पैसा बनाने के लिए, आपको चाहिए कम खरीद और उच्च बेच. कमोडिटी बाजार में, हालांकि, कई लोग जब कीमतें बढ़ जाती हैं और जब वे गिरते हैं तो डर लगते हैं। यदि आप आवेग पर खरीदते हैं, तो आप महंगी एक खरीद लेंगे और इसे सस्ते में बेच देंगे, और आप निश्चित रूप से पैसे खो देंगे.
    • भविष्य के फंडों में स्टॉक खरीदने से पहले, संभावनाओं का अध्ययन करें ध्यान रखें कि सिर्फ इसलिए कि भविष्य में पिछले वर्ष अच्छे फंड किए गए अच्छे परिणाम का मतलब यह नहीं है कि यह इस साल हो जाएगा।
    • दोनों अध्ययन करें मौलिक विश्लेषण के रूप में करने के लिए तकनीकी विश्लेषण. सुनिश्चित करें कि आप वस्तुओं में महत्वपूर्ण निवेश करने से पहले दोनों अवधारणाओं को अच्छी तरह समझते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com