IhsAdke.com

स्टॉक ट्रेडिंग के साथ ग्रेट मनी ऑनलाइन कैसे करें

शेयर बाजार में निवेश करना पैसा बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है, खासकर आज के आर्थिक माहौल में, जहां बचत खाते और लंबी अवधि के बैंक नोट्स महत्वपूर्ण रिटर्न नहीं देते हैं ट्रेडिंग स्टॉक एक जोखिम रहित गतिविधि नहीं है और कुछ नुकसान अनिवार्य हैं। हालांकि, सफल शेयरों को चुनना और सही शुरुआत में निवेश संभवतः बहुत आकर्षक हो सकता है।

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग चरण 1 में लोटस ऑफ मनीज शीर्षक वाला चित्र
1
वर्तमान प्रवृत्तियों के लिए खोजें ऐसे कई सम्मानित स्रोत हैं जो बाज़ार के रुझानों पर रिपोर्ट करते हैं आप किसी स्टॉक ट्रेडिंग पत्रिका की सदस्यता ले सकते हैं या सफल मार्केट विश्लेषक द्वारा लिखित ब्लॉगों का पालन कर सकते हैं।
  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग चरण 2 में लॉट ऑफ मनी लॉन्च करें
    2
    एक ट्रेडिंग साइट चुनें सुनिश्चित करें कि आप किसी भी लेन-देन शुल्क या प्रतिशत के बारे में जानते हैं, जिसका इस्तेमाल वेबसाइट पर निर्णय लेने से पहले किया जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा सम्मानित है। आप ऑनलाइन व्यवसायों की समीक्षाओं को पढ़ना चाह सकते हैं।
    • एक ऐसी सेवा का चयन करें जिसमें आपकी सुविधा है, जैसे मोबाइल एप्लिकेशन, प्रशिक्षण और निवेशक संसाधन और किफायती ग्राहक सेवा।
  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग चरण 3 में बहुत सारे पैसे कमाएं
    3
    एक या अधिक ट्रेडिंग साइटों के साथ एक खाता बनाएं आप एक से अधिक की आवश्यकता नहीं होने की संभावना नहीं है, लेकिन आप दो या अधिक से शुरू करना चाह सकते हैं, जिससे आप बाद में अपनी पसंद को उस साइट पर सीमित कर सकते हैं, जिसकी आपको सबसे अधिक पसंद है।
  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग में लॉट ऑफ मनीज़ शीर्षक वाले चित्र 4
    4
    उसमें असली धन लगाने से पहले बातचीत करें। कुछ साइटें एक आभासी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म प्रदान करती हैं जहां आप कुछ समय के लिए असली धन न लगाए बिना अपनी प्रवृत्ति का पता लगाने के लिए प्रयोग कर सकते हैं। बेशक, आप इस तरह पैसे नहीं बना सकते हैं, लेकिन आप भी पैसे नहीं खो सकते हैं!
  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग में लॉट ऑफ मनीज़ शीर्षक वाले चित्र 5
    5
    अच्छे कार्यों का चयन करें आपके पास बहुत सारे विकल्प हैं लेकिन अंत में आप उन कंपनियों के शेयरों को खरीदना चाहते हैं, जो आपके जगह पर हैं, वे कुछ ऐसी पेशकश करते हैं जो लोग लगातार चाहते हैं, जिसमें एक अच्छा व्यवसाय मॉडल और सफलता की कहानी है।
    • किसी कंपनी की सार्वजनिक वित्तीय रिपोर्टों को पढ़ने के बारे में जानने के लिए कि वे कितने लाभप्रद हैं। अधिक लाभदायक व्यवसायों का मतलब अधिक लाभदायक कार्य है।
    • कंपनी की सबसे खराब तिमाही को रिकॉर्ड पर देखें और यह तय करें कि क्या इस तिमाही को दोहराते हुए जोखिम का लाभ मुनाफे की संभावना है।
    • कंपनी के नेतृत्व, परिचालन लागत और कर्ज देखें सुनिश्चित करें कि आपको लगता है कि वे सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।
    • एक ही उद्योग में कंपनियों के प्रदर्शन के खिलाफ किसी विशेष कंपनी के कार्यों के इतिहास की तुलना करें। यदि सभी प्रौद्योगिकी शेयरों को एक समय पर पूरे बाज़ार के बजाय एक दूसरे के सापेक्ष मूल्यांकन के आधार पर नीचे दिया गया है, तो यह आपको बता सकता है कि कौन सा कंपनी लगातार अपने उद्योग के शीर्ष पर रही है
  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग चरण 6 में लोटस ऑफ मनीज शीर्षक वाला चित्र
    6
    अब अपनी पहली कार्रवाइयां खरीदें जब आप तैयार हैं, तो साहस उठाओ कुछ स्टॉक खरीदें आप भरोसेमंद कार्यों की एक छोटी संख्या के साथ शुरू करना चाह सकते हैं कंपनियों को अच्छी तरह से जाना जाता है और व्यापार इतिहास और अच्छी प्रतिष्ठा पैदा कर रहे हैं आमतौर पर सबसे स्थिर स्टॉक और शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग में लॉट ऑफ मनीज़ शीर्षक वाले चित्र 7
    7
    दैनिक बाजारों की निगरानी करें याद रखें कि शेयर ट्रेडिंग में मौलिक नियम कम खरीदना और उच्च बेचना है यदि शेयर मूल्य में काफी वृद्धि हुई है, तो आप यह मूल्यांकन कर सकते हैं कि शेयरों को बेचने और मुनाफे को अन्य शेयरों (कम कीमतों) में पुन: निवेश करना है या नहीं।
  • भाग 2
    ट्रेडिंग की मूल बातें समझना

    ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग चरण 8 में बहुत सारे पैसे कमाएं चित्र
    1
    डाउनटाउन खरीदें इसका मतलब यह है कि जब शेयर अपेक्षाकृत कम होते हैं, तो आप उन्हें खरीदते हैं। बेशक, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई भी नहीं जानता कि कीमतें ऊपर या नीचे जा रही हैं - यही बात है
  • ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग में लॉट ऑफ मनीज़ शीर्षक वाला चित्र 9
    2
    उच्च पर बिक्री आप अपने शेयर अपने चरम पर बेचना चाहते हैं यदि आप शेयरों को जितना खरीदा है उससे ज्यादा पैसे बेचते हैं, तो आप पैसा कमाते हैं जब आप उन्हें बेचते समय उन्हें खरीदा था, तब जितनी अधिक वृद्धि हुई, उतना ही जितना पैसा आप अर्जित करेंगे



  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग चरण 10 में बहुत सारे पैसे कमाएं चित्र
    3
    आतंक की कोशिश न करें जब कोई कीमत आप द्वारा खरीदा गया कीमत के नीचे गिरती है, तो आपकी प्रवृत्ति से छुटकारा मिल सकता है। हालांकि यह एक संभावना है कि इसे गिरने और फिर से कभी भी वृद्धि नहीं हो सकती है, आपको इस संभावना पर विचार करना चाहिए कि यह ठीक हो सकता है। हानि पर बेचना हमेशा सबसे अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि आप अपने नुकसान को रोकते हैं।
  • ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग में लॉट ऑफ मनीज़ शीर्षक वाले चित्र 11
    4
    तय करें कि आप बाजार के मौलिक या तकनीकी विश्लेषण में विश्वास करते हैं। ये शेयर बाजार को समझने के दो बुनियादी मॉडल हैं, और मूल्य परिवर्तन की आशा करते हैं। जिस मॉडल का आप उपयोग करते हैं वह यह तय करेगा कि आप शेयरों को खरीदने और खरीदने और बेचने के बारे में निर्णय कैसे करते हैं।
    • मौलिक विश्लेषण एक कंपनी के बारे में निर्णय लेता है जो वे करते हैं, उनके चरित्र और प्रतिष्ठा के आधार पर करते हैं, और कौन कंपनी का नेतृत्व करता है
    • तकनीकी विश्लेषण सांख्यिकीय चार्ट और ऐतिहासिक डेटा को देखता है और इसके आधार पर निर्णय लेता है उदाहरण के लिए, एक खुदरा कंपनी संभवतः छुट्टियों के मौसम में और अधिक बेचती है, इसलिए उस समय के दौरान उनके स्टॉक को ऐतिहासिक रूप से मूल्य में वृद्धि करना चाहिए।
  • ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग चरण 12 में लोटस ऑफ मनीज शीर्षक वाला चित्र
    5
    लाभांश का भुगतान करने वाली कंपनियों को ढूंढें यह एक तरीका है कि आपकी इक्विटी होल्डिंग मूल्य निर्धारण के बिना पैसा कमा सकती है। लाभांश कंपनी के मुनाफे को शेयरधारकों को सीधे भुगतान करते हैं।
  • भाग 3
    अपने स्टॉक पोर्टफोलियो का विकास करना

    ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग चरण 13 में बहुत सारे पैसे कमाएं चित्र
    1
    अपने संग्रह को विविधता दें एक बार जब आप कुछ होल्डिंग्स स्थापित कर लेते हैं, और आपको यह पता चल गया है कि कैसे काम करता है खरीदने और बेचते हैं, तो आपको अपने स्टॉक पोर्टफोलियो में विविधता लाने चाहिए। इसका मतलब है कि आपको अपने पैसे को कई विभिन्न कार्यों में रखना चाहिए
    • एक बार आपके पास पुराने और स्थापित कंपनियों का स्टॉक बेस होने पर स्टार्टअप कंपनियां एक अच्छा विकल्प हो सकती हैं यदि किसी बड़ी कंपनी द्वारा स्टार्टअप खरीदा जाता है, तो आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं हालांकि, इस बात से अवगत रहें कि स्टार्टअप कंपनियों में से 90% कंपनियों ने पांच साल से भी कम समय में जोखिम भरा निवेश किया है।
  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग चरण 14 में लोटस ऑफ मनीज़ शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने पैसे का पुन: निवेश करें जब आप अपने शेयरों को बेचते हैं (उम्मीद है कि आप उन्हें खरीदा से ज्यादा के लिए उम्मीद करते हैं), तो आपको अपने पैसे और मुनाफे को नए स्टॉक में निर्देशित करना चाहिए। यदि आप हर दिन या हर हफ्ते थोड़ा सा पैसा कमा सकते हैं, तो आप शेयर बाजार में सफलता की राह पर हैं।
    • बचत या सेवानिवृत्ति खाते में अपने मुनाफे का एक हिस्सा डालने पर विचार करें।
  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग चरण 15 में लॉट ऑफ मनी लॉन्च करें
    3
    एक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में निवेश करें एक आईपीओ पहली बार कंपनी के शेयरों का मुकाबला करता है आईपीओ की पेशकश मूल्य अक्सर (लेकिन हमेशा नहीं) के बाद से कम से कम सभी समय के शेयर मूल्य होने को समाप्त होता है, क्योंकि यह सफल हो जाएगा लगता है कि एक कंपनी से शेयर खरीदने के लिए एक अच्छा समय हो सकता है एक कंपनी
  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग चरण 16 में लॉट ऑफ मनीज शीर्षक वाला चित्र
    4
    जोखिम ले लो शेयर बाजार में बहुत सारा पैसा बनाने का एकमात्र तरीका जोखिम लेने और थोड़ा भाग्य है। स्थापित कार्यों के साथ सुरक्षित रूप से बजाना आम तौर पर बहुत पैसा नहीं बनाते ये स्टॉक स्थिर होते हैं, जिसका अर्थ है कि आप पैसे नहीं खोेंगे लेकिन आप शायद बहुत ज्यादा नहीं करेंगे।
  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग चरण 17 में लोटस ऑफ मनीज शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रमाणित एकाउंटेंट से बात करें एक बार जब आप शेयर बाजार में गंभीर पैसा कमाते हैं, तो आप एक अकाउंटेंट से बात करना चाहेंगे कि आपके मुनाफे पर कैसे कर लगाया जाएगा। कैपिटल गेन टैक्स की तुलना में सामान्य कर की दर का भुगतान करते समय आप कर सकते हैं उस राशि की कुछ सीमाएं हैं, जिसमें उच्च दर है
  • ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग चरण 18 में बहुत सारे पैसे कमाते हुए चित्र
    6
    पता है कि कब जाना है शेयर बाजार में ट्रेडिंग लायक जुआ की तरह है। कुछ लोग इसके साथ बीमार पड़ने का विकास कर सकते हैं, जो उन्हें बहुत सारे (सभी सहित) अपने पैसे खो सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप अपने पैसे का निवेश करने के बारे में तर्कसंगत विकल्प बनाने की अपनी क्षमता पर नियंत्रण खो रहे हैं, तो सब कुछ खोने से पहले सहायता प्राप्त करने का प्रयास करें आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो बुद्धिमान, तर्कसंगत, उद्देश्य और भावनाहीन है यदि आप नियंत्रण से बाहर महसूस कर रहे हैं तो यह मदद के लिए पूछने वाला व्यक्ति है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com