IhsAdke.com

सामान्य शेयर कैसे खरीदें

सामान्य शेयर एक कंपनी में भागीदारी का एक प्रकार है शेयरधारक के प्रत्येक हिस्से को एक कार्यवाही कहा जाता है और कंपनी की छोटी-छोटी संभव हिस्सेदारी के बराबर होता है। शेयर होल्डिंग का सबसे बड़ा लाभ यह है कि इस शेयरधारक के मालिक इस कंपनी के मुनाफे में भाग ले सकते हैं, साथ ही साथ कंपनी को ब्याज के मामलों में वापस लौट पाएंगे।

चरणों

विधि 1
ब्रोकरेज फर्म पर एक खाता खोलें

इस उद्योग में पेशेवरों से आपकी कितनी मदद की आवश्यकता के आधार पर, आपके पास ट्रेडिंग शुरू करने के लिए अलग-अलग खाता प्रकार चुनने का विकल्प होता है।

एक अच्छा कथा लघु फिल्म बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 8
1
ब्रोकर के साथ खाता खोलें कम लागत या पूर्ण सेवा दलाल चुनें या ऑनलाइन खाता बनाएं।
  • एक ऑनलाइन खाता खोलना सामान्य शेयर खरीदने का सबसे सस्ता तरीका है
  • दलाल पूरी सेवाएं प्रदान करते हैं क्योंकि वे अनुभवी दलालों से सलाह देते हैं।
  • यदि आप स्टॉक खरीदने और बेचने के लिए नए हैं, तो आप एक पूर्ण सेवा ब्रोकरेज फर्म चुनने के लिए पसंद कर सकते हैं जब तक कि आपको खुद को स्टॉक फैसलों का निर्णय लेने में सहज महसूस न हो।
  • ब्रोकरेज फर्म (आमतौर पर $ 1000, कभी कभी अधिक) के लिए आवश्यक न्यूनतम मूल्य जमा करके खाते को खोलें और जमा को प्रभावी बनाने के लिए 3 दिन तक प्रतीक्षा करें।
  • प्रीकंक्शंस रियल एस्टेट चरण 7 में निवेश शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपनी कार्रवाई चुनें
    • आप एक दलाल, पूर्ण सेवा की मदद से निवेश करने के लिए चुनते हैं, तो क्या कार्रवाई अच्छी तरह से जा रहे हैं और जहां दलाल सोचता है कि आप अपने निवेश उपज अधिक कर सकते हैं के बारे में अपने ब्रोकर से बात करें।
    • यदि आप एक ऑनलाइन ब्रोकर चुनते हैं, तो ऑनलाइन टूल का उपयोग करके स्टॉक मूल्य का पालन करें, जो आपके दलाल द्वारा प्रदान करता है। स्टॉक ट्रेडिंग का उद्देश्य शेयरों को खरीदना है, जब वे कम कीमत और बिक्री करते हैं, जब वे मुनाफे को अधिकतम करने के लिए बहुत अधिक कीमत की जाती हैं।
  • विधि 2
    निर्धारित करें कि आपका आदेश कैसे ढांपाना है

    आम स्टॉक खरीदने के लिए विभिन्न प्रकार के ऑर्डर हैं ऑर्डर कैसे संरचित है यह समझना है कि यदि शेयर की कीमत क्रम के मापदंडों के भीतर है तो आप उस मात्रा और प्रकार के स्टॉक को खरीद सकते हैं, जो आप चाहते हैं।

    हॉलोकॉस्ट स्टेप 4 याद रखें
    1
    आप बाजार मूल्य पर एक ऑर्डर कर सकते हैं सामान्य शेयर खरीदने के लिए बाजार मूल्य पर एक आदेश आदेश दर्ज किए जाने के तुरंत बाद निष्पादित होता है और शेयर के वर्तमान बाजार मूल्य पर होता है।
    • एक बाज़ार क्रम चुनें, उसके लिए स्टॉक की कीमत के मुकाबले खुद के लिए यह अधिक मायने रखता है। खरीद के समय सर्वोत्तम उपलब्ध मूल्य पर यह आदेश निष्पादित होगा।
    • बाजार मूल्य पर आदेश सामान्य होते हैं जब एक शेयर का मूल्य गिरना पड़ता है। इस प्रकार के आदेश खतरनाक हो सकते हैं क्योंकि कीमत क्रम में दिए गए समय के बीच में तेजी से बदल सकती है और ऑर्डर निष्पादित होने का समय हो सकता है।
  • पटकथा का शीर्षक याद रखें हलोलोस्टास्ट चरण 1
    2
    आप मूल्य लॉक के साथ एक ऑर्डर कर सकते हैं मूल्य लॉक के साथ एक ऑर्डर आम शेयरों की खरीद ऑर्डर है जो कि स्थापित की तुलना में अधिक नहीं है क्रम इस प्रकार का मूल्य वह / वह कार्रवाई के लिए भुगतान से अधिक खरीदार अधिक नियंत्रण देता है, लेकिन है कि अगर आप बहुत कम कार्रवाई के लिए मूल्य निर्धारित करते हैं, आप जोखिम है कि आपके आदेश निष्पादित कभी नहीं है को ध्यान में रखना। उदाहरण के लिए, यदि आप स्टारबक्स सामान्य स्टॉक (एसबीयूएक्स) खरीदना चाहते हैं, लेकिन प्रति शेयर $ 1 का मूल्य-लॉक ऑर्डर करना चाहते हैं, तो आपका ऑर्डर संभवत: निष्पादित नहीं किया जाएगा क्योंकि एसबीयूएक्स स्टॉक की कीमत आम तौर पर प्रति शेयर $ 1 से अधिक है। कार्रवाई।



  • उभयचर के बारे में और जानें चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप अपने आदेश को अंशतः या पूरी तरह से निष्पादित करने की अनुमति देते हैं ये नियम निर्धारित करते हैं कि यदि आपका ऑर्डर तुरंत सबमिट किए जाने के तुरंत बाद पूरा नहीं होता है तो क्या होगा।
    • ऑर्डर्स जो आंशिक निष्पादन की अनुमति देते हैं, उन्हें या तो पूरा किया जा सकता है (आपके द्वारा अनुरोध किए गए कार्यों की सही संख्या) या, यदि यह संभव नहीं है, तो ऑर्डर आंशिक रूप से निष्पादित किया जाएगा ताकि दलाल इसे फिर से चलाने का प्रयास करेगा
    • पूर्ण निष्पादन वाले आदेश केवल या तो तुरंत या रद्द किए जाएंगे।
  • इलिनोइस के चरण 5 में लिंक कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक
    4
    उस समय की अवधि चुनें, जो आपका ऑर्डर समाप्त हो जाएगा।
    • आप "दिन से आदेश" चुन सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपके आदेश को उसी दिन (ट्रेडिंग सत्र के अंत तक) निष्पादित किया जाएगा।
    • आप "रद्द होने तक वैध" ऑर्डर चुन सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपका ऑर्डर निष्पादन के लिए अनिश्चित काल तक रखा जाएगा, जब तक कि इसे निष्पादित नहीं किया जाएगा या आप रद्दीकरण का अनुरोध करेंगे। इस प्रकार के आदेशों में समय सीमा होती है, आमतौर पर लगभग 90 दिन।
  • विधि 3
    सबमिट करें और अपना ऑर्डर ट्रैक करें

    यह निर्धारित करने के बाद कि आप किस प्रकार का आदेश देंगे, अगला कदम यह आपके दलाल को संवाद करने के लिए है, जो आपकी ओर से स्टॉक खरीदेंगे। तो देखें कि आपके ब्रोकर की वेबसाइट या किसी अन्य वेब टूल पर स्टॉक का प्रदर्शन कैसे है, जो वास्तविक समय में शेयर की कीमतों को ट्रैक करता है।

    एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स चरण 6 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    सामान्य शेयर खरीदने के लिए आदेश जमा करें
    • यदि आप एक पूर्ण सेवा दलाल या कम कीमत में निवेश करना चुनते हैं, तो अपने ब्रोकर को कॉल करें और उसे अपने ऑर्डर के बारे में बताएं
    • यदि आप एक ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म चुनते हैं, तो ब्रोकर की वेबसाइट पर ऑर्डर फ़ॉर्म में अपने दलाल को दर्ज करें।
  • एक एल निगम के चरण 5 में एस कॉर्पोरेशन को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी कार्रवाई ट्रैक करें अधिकांश ब्रोकरेज, चाहे पूर्ण-सेवा या ऑनलाइन हों, ऑनलाइन टूल होते हैं जिसमें आप कंपनी के शेयर मूल्य को ट्रैक कर सकते हैं जिसमें आपने निवेश किया है। शेयर मूल्य को देखो, चाहे वह ऊपर या नीचे हो रहा हो, यह निर्धारित करने के लिए कि जब आप इसे अपने लाभ को अधिकतम करने के लिए बेचना चाहते हैं
  • चेतावनी

    • सामान्य स्टॉक ख़रीदना और बिक्री करना एक वित्तीय जोखिम है क्योंकि कंपनी संभवत: अपना पूर्ण मूल्य खो सकती है अगर कंपनी अच्छा प्रदर्शन नहीं करती। लेकिन भले ही हिस्सेदारी कार्रवाई की एक कंपनी में हिस्सेदारी के मालिक देता है, कंपनी के लिए शेयरधारक की जिम्मेदारी राशि वह / वह हिस्सेदारी खुद के लिए भुगतान किया से अधिक होना कभी नहीं होगा। यह सीमित देयता कहा जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com