IhsAdke.com

सस्ते स्टॉक में निवेश कैसे करें

सस्ते शेयरों में निवेश सट्टेबाजों और निवेशकों के लिए सबसे अधिक जोखिम भरा व्यवहार है। विशेषज्ञों ने सस्ते स्टॉक को एक निश्चित संख्या से नीचे की कीमत के रूप में परिभाषित किया है, जैसे प्रति शेयर 1.00 डॉलर। हालांकि कुछ शुरुआती उन में निवेश करना पसंद करते हैं, लेकिन सस्ती कीमत आमतौर पर अस्थिरता और जोखिम के साथ होती है। यदि आप इस तरह के अटकलों में शामिल होना चाहते हैं, तो विशेषज्ञों द्वारा उचित और विवेकपूर्ण ढंग से ऐसा करने के लिए सुझाए गए कुछ सबसे सामान्य कदम हैं।

चरणों

विधि 1
होमवर्क करना

पेनी स्टॉक चरण 1 में निवेश शीर्षक वाला चित्र
1
पता है कि कई कारक सस्ते स्टॉक के जोखिम को बढ़ाते हैं यदि आप उन में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, तो सैकड़ों या हजारों डॉलर डालकर एक कार्रवाई या पोर्टफोलियो में जोखिम के बारे में समझना एक अच्छा विचार है। निम्न कारक इस निवेश को विशेष रूप से जोखिम भरा बनाते हैं:
  • सूचना और इतिहास की कमी चूंकि सस्ता शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर जरूरी नहीं होते हैं, इसलिए उनके पास विनियमन के विभिन्न नियम हैं। यदि किसी कंपनी के भविष्य में स्टॉक का संचालन करना एक शर्त है, और सट्टेबाजी जानकारी के अनुसार किया जाता है, इन मामलों में दांव अंधा कर दिया जाता है।
  • न्यूनतम मानक नहीं। ज्यादातर समय, कोई न्यूनतम मानदंड नहीं हैं जो इस तरह के कार्यों पर बातचीत करने के लिए अनुसरण करना चाहिए। इसका मतलब निवेशकों के लिए कम सुरक्षा है
  • निचली तरलता आमतौर पर, खरीदार को ढूंढना मुश्किल होता है यदि आपको यह नहीं मिल सकता है, तो आपको मूल्य कम करना पड़ सकता है जब तक कि आप अपने सभी मुनाफे को नहीं खो देते। यह बहुत अच्छा नहीं है
  • पेनी स्टॉक चरण 2 में निवेश शीर्षक वाले चित्र
    2
    ब्रोकरेज फर्म के साथ खाता खोलें किसी भी प्रकार की कार्रवाई में निवेश करने के लिए, आपको लेनदेन करने का एक आसान तरीका होना चाहिए। ऑनलाइन दलालों के नए खाते कमीशन और कम शुल्क के लिए आसान पहुंच प्रदान करते हैं
    • देखें कि क्या दलाली फर्म बाज़ार की जानकारी प्रदान करता है जिसे आपको सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद की ज़रूरत है। सर्वश्रेष्ठ ऑपरेटर को सर्वश्रेष्ठ पोर्टफोलियो ढूंढने में मदद करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रस्ताव ग्राफ, ऐतिहासिक मूल्य और विभिन्न अन्य सुविधाएं।
  • पैनी स्टॉक चरण 3 में निवेश शीर्षक वाले चित्र
    3
    कार्यों की स्थिति की जांच करें विशेषज्ञों का कहना है कि विशिष्ट स्थितियों में सस्ते स्टॉक की तुलना में कम कीमत होती है। यह पता लगाने के लिए चेतावनी के संकेतों के लिए देखें कि किन कार्यों को सबसे अधिक जोखिम है।
    • सुनिश्चित करें कि स्टॉक का स्टॉक एक्सचेंज पर कारोबार किया जाता है, काउंटर पर नहीं। ओवर-द-काउंटर नियमन नियम अलग हैं, और अतिरिक्त जोखिम ले सकते हैं।
    • असफल रहने वाली कंपनियों या स्थिर व्यवसायों में क्षय के संकेत उच्च जोखिम वाले स्टॉक का एक अन्य प्रकार एक बड़ी कंपनी है जिनकी कीमतें धीरे-धीरे कम मूल्य पर आती हैं इनमें से कुछ खरीदारी अच्छे निर्णय हो सकती हैं, लेकिन जब वे दिवालियापन के करीब खतरनाक तरीके से बंद हो जाती हैं, तो उनमें निवेश करने का कोई अच्छा विचार नहीं हो सकता है। यदि कोई कंपनी पहले ही स्टॉक मार्केट को छोड़ दी है, तो अधिक शेयर खरीदने का कोई कारण नहीं है, और आम तौर पर इसे प्रदर्शित करने के लिए कुछ विशेष प्रतीक के साथ सूचीबद्ध किया जाएगा।
  • पेनी स्टॉक चरण 4 में निवेश शीर्षक वाले चित्र
    4
    हमेशा उम्मीद में विश्वास मत करो सस्ते स्टॉक को धोखाधड़ी द्वारा लक्षित किया गया है उतना जितना पैसा बनाना है, उतना ही जल्दी लाभ के लिए प्यास मत बनो, इन लोगों के लिए आप एक आसान लक्ष्य बनाते हैं।
    • यदि आपको कोई विशेष कार्रवाई की सिफारिश करने वाला ईमेल प्राप्त होता है, तो नीचे दिए गए नियमों की जांच करें कि यह देखने वाले व्यक्ति को इसके लिए भुगतान किया जा रहा है या नहीं। यदि वे हैं, तो यह एक स्पष्ट प्रदर्शन है कि आपको उस संपत्ति से दूर रहना चाहिए। याद रखें, अच्छे कर्मों को गुप्त रखा जाता है, ईमेल द्वारा बड़े पैमाने पर विज्ञापित नहीं किया जाता है
    • कुछ धोखेबाज़ एक मुकदमेबाजी में भारी निवेश करके, अनुचित तरीके से अफवाहें पैदा करके और अपने हाथों से उन्हें बाहर निकालने के लिए सहज खरीदार ढूंढने से आसान पैसा कमाते हैं।
  • विधि 2
    एक रणनीति का चयन

    पैनी स्टॉक चरण 5 में निवेश शीर्षक वाले चित्र
    1
    कार्यों का एक तकनीकी विश्लेषण करें यह एक व्यापक शब्द है जो सभी प्रकार के अनुसंधान को जोड़ता है। जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना पैसा अपने सर्वोत्तम कार्य में डालना, सबसे बड़ा विकास क्षमता वाला एक
    • अपने आप से पूछें: क्या यह व्यवसाय अच्छा व्यवसायिक अभ्यास के कारण नए हाई तक पहुंच रहा है, या यह हाल ही में कई विश्लेषकों द्वारा क्यों चुना गया है?
    • विश्वास मत करो कि कंपनी के प्रबंधकों का क्या कहना है। कंपनी के प्रबंधकों को आपके लिए अनुसंधान करने में बहुत खुश न हो, क्योंकि यह आपदा के लिए नुस्खा है। अक्सर, वे स्टॉक के वर्तमान मालिकों को मुनाफा देने के लिए पैदा होते हैं, बिना विकास या अच्छे व्यवसाय प्रबंधन की चिंता किए।
  • पेनी स्टॉक चरण 6 में निवेश शीर्षक वाले चित्र



    2
    शॉर्ट्स न करें यह एक शर्त है कि कीमत भविष्य में आ जाएगी। लंबी चढ़ाई चढ़ाई पर सट्टेबाजी है - यही वह है जो ज्यादातर लोग करते हैं जब वे स्टॉक खरीदते हैं इस प्रकार की कार्रवाई में कम चलना अच्छा लग सकता है, लेकिन व्यवहार में यह काफी पसंद नहीं है। बेचने के लिए सस्ते स्टॉक खोजना मुश्किल है, और एक कदम में अपने निवेश खाते के आधे हिस्से को खोना बहुत आसान है।
  • पैनी स्टॉक चरण 7 में निवेश शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक रणनीति चुनें इनमें से किसी एक के बिना सफलता के लिए अनुकूलित नहीं किया जाएगा इस बारे में सोचें कि आप पूंजी को धीरे-धीरे जमा करने के लिए खरीदारी और बिक्री का उपयोग कैसे करेंगे।
    • एक त्वरित बिक्री रणनीति पर विचार करें लालची मत बनो, एक 1000% रिटर्न की प्रतीक्षा करें। यदि आप 20% या 30% कर सकते हैं, तो प्रवृत्ति परिवर्तन से पहले बिक्री के बारे में सोचें।
    • खरीद-और-पकड़ की रणनीति का उपयोग करने पर विचार करें इसमें, आप एक सस्ते स्टॉक खरीदते हैं और अपने पोर्टफोलियो में पकड़ करते हैं, जब तक यह मूल्य में उल्लेखनीय वृद्धि नहीं हो जाता है। जबकि अधिकांश शेयरों का बीमा करना अच्छा हो सकता है, सस्ते स्टॉक का बीमा करना दीर्घकालिक नुकसान ला सकता है।
  • पेनी स्टॉक चरण 8 में निवेश शीर्षक वाले चित्र
    4
    विशेष रूप से शुरुआत में, उच्च मात्रा वाले स्टॉक चुनें जो लोग दिन में कम से कम 100,000 शेयरों का संचालन करते हैं, वे कुछ ऐसे ही होते हैं जो कुछ जोखिम को खत्म करने के लिए पर्याप्त तरलता रखते हैं। यदि आपके पास कम वॉल्यूम संपत्ति है, तो जब आप चाहें, या जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तब बेचना मुश्किल हो सकता है।
    • ऐसे स्टॉक चुनें, जो 50 से अधिक सेंट के लायक हैं यदि कीमत इस से कम है, और आपके पास एक दिन में 100,000 से कम शेयरों का व्यापारिक वॉल्यूम है, तो अभी तक जाएं।
  • पेनी स्टॉक चरण 9 में निवेश शीर्षक वाले चित्र
    5
    ऐसे शेयरों की तलाश करें जो लाभ में एक ब्रेक का अनुभव करते हैं। जो लोग पिछले 52 हफ्तों तक उत्पाद की शुरूआत या बढ़ते बाजार हिस्सेदारी के लिए धन्यवाद करते हैं, वे अच्छे हैं, अगर उनके पास 250,000 की दैनिक मात्रा है इस चाल को आंदोलन के कारण की व्याख्या करना है। यदि यह निर्धारित करता है कि यह अटकलों के कारण था, तो इससे उन लोगों की तुलना में यह कम सुरक्षित हो जाता है जिनके आंदोलन का वास्तविक कारण हो सकता है।
  • पैनी स्टॉक चरण 10 में निवेश शीर्षक वाले चित्र
    6
    स्टॉक के दैनिक वॉल्यूम के 10% से अधिक काम न करें। बड़ी मात्रा में बेचना अधिक कठिन होता है, भले ही पर्याप्त खरीदना और बड़ा जीतना प्रलोभन महान हो।
  • पैनी स्टॉक चरण 11 में निवेश शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    खरीदारी करें उपरोक्त सभी चरणों को करने के बाद, यह समय की जांच करने और अपने ब्रोकरेज के माध्यम से खरीदने का समय है। सावधानी देखें कि आपकी ब्रोकरेज कैसे लेनदेन करता है, और आप यह सुनिश्चित करने के लिए कैसे रिकॉर्ड बनाए रखते हैं कि आयकर भरने के समय सब कुछ उपलब्ध होगा।
  • पेनी स्टॉक चरण 12 में निवेश शीर्षक वाले चित्र
    8
    कभी भी किसी कार्रवाई के साथ प्यार में गिरना नहीं लाभ के बारे में तर्कसंगत रूप से सोचने में नाकाम रहने और नुकसान पहुंचाए जाने में इतनी पकड़ न लें। यदि आप इस लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर रहे हैं तो स्टॉक्स, लाभ के लिए उपकरण हैं, व्यापार डेस्क से दूर जाना सबसे अच्छा है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com