IhsAdke.com

कैसे उच्च तेल की कीमत के साथ पैसे कमाने के लिए

कच्चे तेल की रिकार्ड के स्तर तक पहुंचने के मूल्य के साथ, बिना किसी को आपूर्ति या खाना पकाने के तेल की कीमत के बारे में शिकायत करने के बावजूद एक या दो दिन से अधिक खर्च करना मुश्किल लगता है। वास्तव में, उच्च कीमतें चिंता का कारण हैं - और कभी-कभी जलन - सभी के लिए। खैर, लगभग सभी के लिए: जबकि बाकी हम उच्च परवाह करते हैं, कुछ लोग वास्तव में स्थिति से पैसे कमा रहे हैं न कि केवल बड़े तेल कंपनियों के सीईओ यहां पढ़ें कि आप इस उच्च तेल का लाभ कैसे उठा सकते हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से ऑयल की कीमतें बढ़ोतरी के रूप में पैसे कमाएं चरण 1
1
अपने शोध करो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या निवेश कर रहे हैं, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप संभवतः सबसे अधिक सूचित निर्णय कर रहे हैं। निवेश की संभावना को पढ़ना एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन आपके अनुसंधान का अंत नहीं होना चाहिए। रिसर्च एक निवेश पर शोध करने की प्रक्रिया है इससे पहले कि आप इसे खरीद लें और इसमें निवेश के ऐतिहासिक रिटर्न का विश्लेषण, निवेश की शर्तों को समझना और अपने भावी संभावितों का विश्लेषण करना शामिल है। कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि भविष्य में निवेश कैसे होगा, लेकिन आपको अच्छी तरह से सूचित किया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से तेल की कीमतें बढ़ोतरी के रूप में मज़ेदार करें चरण 2
    2
    अपने जोखिम सहिष्णुता के बारे में सोचें प्रत्येक निवेश में जोखिम या अनिश्चितता की डिग्री होती है, लेकिन कुछ दूसरों की तुलना में अधिक जोखिम लेते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वयं के जोखिम सहनशीलता के आधार पर निवेश करना चाहिए, जिसे उनकी उम्र और वित्तीय स्थिति, उनके पोर्टफोलियो के विविधीकरण का स्तर और उनकी व्यक्तिगत प्राथमिकताएं के आधार पर निर्धारित किया जाना चाहिए। एक जवान व्यक्ति जो आम तौर पर निवेश करने के लिए शुरू कर रहा है, क्योंकि रिटायर एक स्थिर आय की जरूरत है, एक सेवानिवृत्त व्यक्ति की तुलना में एक उच्च जोखिम सहिष्णुता है, जबकि युवा निवेशक शायद एक स्थिर आय है और पर उच्चतम संभव वापसी की मांग है एक निवेश इसके अलावा, आपके पोर्टफोलियो में और अधिक विविधीकरण होता है, आपके पास अधिक जोखिम वाला सहारा होता है, क्योंकि आपका कुल निवेश पोर्टफोलियो का एक छोटा हिस्सा खो जाएगा यदि आपका निवेश बेकार हो जाता है।
  • मनी ऐज ऑयल की कीमतें शीर्षक वाली छवि बढ़ो 3 चरण
    3



    ऑनलाइन दलाल या आपके क्षेत्र से एक खाता खोलें नीचे सूचीबद्ध अधिकांश निवेश स्टॉक ब्रोकर या एक ब्रोकरेज पर ऑनलाइन खाते के माध्यम से खरीदे जाने की आवश्यकता है। यदि आप ब्रोकर का उपयोग करना चाहते हैं, तो यह आपका निर्णय है एक दलाल आमतौर पर एक उच्च कमीशन लेता है, लेकिन आप अधिक सलाह प्राप्त कर सकते हैं और व्यक्तिगत संबंध विकसित कर सकते हैं। ऑनलाइन ब्रोकर सहायता और उपभोक्ता सलाह के अपने स्तर में भिन्न हैं, लेकिन कुछ निवेशकों के लिए अधिक उपयुक्त हो सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से ऑयल की कीमतें बढ़ोतरी के चरण 4 में बढ़ोतरी करें
    4
    अपने विकल्पों का मूल्यांकन करें उच्च तेल की कीमत से लाभ के कई तरीके हैं उनमें से कुछ आपकी सुविधा के लिए नीचे सूचीबद्ध हैं सूची सबसे कम करने के लिए जोखिम के सैद्धांतिक रूप से उच्च स्तर के साथ निवेश शुरू करने की प्रगति, हालांकि निवेश के प्रत्येक प्रकार के जोखिम की वास्तविक स्तर भी इस तरह के खरीद और शेयर, निधि, या स्थिति है जिसमें आप कर रहे हैं के समय जैसे मुद्दों पर निर्भर करेगा निवेश। जोखिम के स्तर के बारे में सामान्यीकरण किसी निवेश प्रॉस्पेक्टस पर किए जाने वाले शोध के विकल्प नहीं होते हैं।
    1. एक तेल अच्छी तरह से खरीदें जाहिर है, अगर आपके पास तेल ठीक है, तो आपकी आय उच्च तेल की कीमत के साथ बढ़ेगी जाहिर है, आप इस तरह से एक संपत्ति खरीदने से पहले विचार करने के लिए कई परिचालन खर्च हैं, और साथ ही कई अनिश्चितताएं भी हैं वेल्स जो कम लागत पर तेल का उत्पादन करते हैं और सिद्ध भंडार वाले लोग आमतौर पर बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं कुओं का उत्पादन करने के अलावा, आप खोज के लिए कुओं खरीद सकते हैं या एक स्टार्टअप में निवेश कर सकते हैं जिसका व्यवसाय ड्रिलिंग है, लेकिन इन निवेशों की तुलना में वे भी अधिक जोखिम भरा हैं। बाजार की इस शाखा में प्रवेश करने के लिए आपको पर्याप्त धन और स्टील की नसों की आवश्यकता होगी।
    2. भावी तेल खरीदें क्रूड ऑयल एक वस्तु है और फ्यूचर्स का कारोबार कमोडिटी मार्केट में होता है। बाजार परिष्कृत वित्तीय साधनों की एक श्रृंखला विकसित की है, लेकिन सबसे आम भविष्य अनुबंध है जिसमें खरीदार दायित्व प्राप्त कर लेता है और भविष्य में एक निर्धारित तिथि पर एक वस्तु की एक निश्चित राशि को बेचने का अधिकार है। भविष्य के तेल की खरीद के लिए भविष्य में तेल की कीमत अनुमान लगाकर अनिवार्य रूप से शामिल होता है और यह बेहद खतरनाक है।
    3. एक एक्सचेंज ट्रेडेड कमोडिटी फंड में निवेश करें स्टॉक एक्सचेंज ट्रेडेड कमोडिटी फंड्स अनुक्रमित फंड की तरह होते हैं जो एक या अधिक वस्तुओं की कीमत को ट्रैक करते हैं। वायदा के रूप में, वे जोखिम भरा हैं और केवल वस्तु के मूल्य में भिन्नता पर निर्भर करते हैं। उन्हें शेयरों के रूप में कारोबार किया जाता है, इसलिए वे खरीदने और बेचने की अधिक स्वतंत्रता प्रदान करते हैं। स्टॉक एक्सचेंज फ़ंड का एक उदाहरण है जो कच्चे तेल की कीमत पर नजर रखता है USO (संयुक्त राज्य ऑयल फंड एलपी) है
    4. एक तेल रॉयल्टी ट्रस्ट फंड में निवेश करें पेट्रोलियम ट्रस्ट फंड शेयरधारकों को एक या एक से अधिक तेल उत्पादन कार्यों से मुनाफे का वितरण प्रदान करते हैं। वितरण - अक्सर "लाभांश" कहा जाता है, हालांकि तकनीकी रूप से लाभांश से भिन्न होता है, और अमेरिका कर फ़ॉर्म में अलग से सूचित किया जाना है - विशाल हो सकता है: निवेश पर 30% तक या अधिक प्रति वर्ष। दुर्भाग्य से, मात्रा का अनुमान करना मुश्किल है क्योंकि किसी भी तेल उत्पादन में सभी प्रकार की अनिश्चितताओं के अधीन है, इसमें भी कि क्षेत्र के भंडार समाप्त हो सकते हैं। यूएस ट्रस्ट फंड के कुछ उदाहरणों में पीबीटी (टीईएल ऑफशोर ट्रस्ट फंड) शामिल हैं। कनाडा में, पीडब्लूई (पेन वेस्ट), और एचटीई (हार्वेस्ट एनर्जी ट्रस्ट फंड) सहित और भी बहुत अधिक हैं। भरोसेमंद निधि रखने का एक अतिरिक्त लाभ यह है कि, अन्य शेयरों के विपरीत, जो लाभांश का भुगतान करते हैं, आमतौर पर वितरण मासिक आधार पर किया जाता है।
    5. तेल के क्षेत्र में सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनियों के शेयर खरीदें केवल कुछ बड़े तेल कंपनियां हैं जो स्टॉक एक्सचेंज में कारोबार करती हैं और वे दुनिया के अधिकांश तेल का उत्पादन करती हैं, और उनके शेयर आमतौर पर काफी महंगा होते हैं और इसमें बहुत अधिक (ऊपर या नीचे) भिन्न नहीं होता है यदि आप कुछ जोखिम वाले (और संभावित रूप से अधिक लाभदायक) चीज़ों की तलाश कर रहे हैं, तो उन कंपनियों के शेयरों को खरीदने पर विचार करें जो बड़े तेल उत्पादकों की सेवा करते हैं, जैसे उपकरण और विशेष शोध कुछ कंपनियां काफी बड़ी और विविध हैं, लेकिन कई छोटे इंजीनियरिंग या तकनीकी कंपनियां हैं जो एक नई तकनीक के लिए एक बड़ा अनुबंध प्राप्त कर सकते हैं। या वे दिवालिया हो सकते हैं
    6. तेल कंपनियों से शेयर खरीदें इन कंपनियों में पाइपलाइन शामिल हैं (जैसे अमेरिका में नक्षत्र ऊर्जा) या भंडारण (जैसे फ्रंटलाइन लिमिटेड और नॉर्डिक अमेरिकन टैंकर, दोनों बरमूडा जैसे नाम शामिल हैं)। इस तरह की कंपनियां भी अच्छे लाभांश देती हैं, और उनके स्टॉक की कीमत आमतौर पर कच्चे तेल की कीमत से संबंधित होती है
    7. वैकल्पिक ऊर्जा कंपनी से स्टॉक खरीदें लंबे समय में, बढ़ती तेल की कीमतों में वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतों को और अधिक आकर्षक बनाना चाहिए। यदि आप इस परिदृश्य के लिए तैयार करना चाहते हैं, या यदि तेल में निवेश करना आपको अपने मुंह में खराब स्वाद देता है, तो आप उन कंपनियों में निवेश कर सकते हैं जो ऑयल में वैकल्पिक ऊर्जा, अनुसंधान, डिजाइन और उत्पादन करते हैं। चूंकि यह कहना मुश्किल है कि भविष्य के महान नए ईंधन या ईंधन क्या होंगे, और ये बताएं कि कौन से कंपनियां इन ईंधन का फायदा उठाने का सबसे अच्छा तरीका खोज रही हैं, यह और भी मुश्किल है, यह एक जोखिम भरा शर्त हो सकता है विडंबना यह है कि बड़े तेल कंपनियां वैकल्पिक ऊर्जा में भी सबसे बड़ी प्रतियोगी हैं, इसलिए आप इन बाजारों से मुनाफे की तलाश कर रहे हैं, इसलिए उन पर ध्यान दें।
    8. प्रमुख तेल उत्पादकों से स्टॉक खरीदें सात प्रमुख तेल कंपनियां दुनिया में तेल का सबसे बड़ा हिस्सा नियंत्रित करती हैं, और उनके शेयरों की कीमत रिकॉर्ड उच्च तेल कीमत से लाभ देती है। इसके अलावा, तेल कंपनियां अचानक तेल की कीमतों में अचानक गिरने से खुद को बचाने के लिए इन कंपनियों में बड़ी और विविध हैं। हालांकि, स्टॉक महंगे हैं, और आपको समृद्ध रातोंरात पाने का मौका नहीं देते। छोटे तेल कंपनियां अधिक निडर निवेशकों को थोड़ी अधिक जोखिम (और संभावित वापसी) प्रदान करती हैं
    9. तेल कंपनियों के स्टॉक वाले एक म्यूचुअल फंड में निवेश करें अधिकांश म्युचुअल फंड में कम से कम एक या दो तेल कंपनियां होती हैं, और सेवा कंपनियों में कई शेयर भी हैं सबसे अच्छा विकल्प लंबे समय के लिए एक म्यूचुअल फंड में शामिल होने और उनके प्रदर्शन के अनुसार एक म्यूचुअल फंड और निर्देशकों की योग्यता के बजाय विशिष्ट पदों की, का चयन करने के लिए है, लेकिन आप तेल पर दांव लगाया और थोड़ा बेनकाब करना चाहते हैं कम जोखिम के लिए, म्यूचुअल फंड आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
    10. कम तेल का उपयोग करें यह सूची में एक निश्चित शर्त है, और इससे तेल पर निर्भरता कम हो जाती है कम ड्राइव करें, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें, एक ईंधन कुशल कार खरीदें, और अपने घर की ऊर्जा दक्षता में सुधार करें, ताकि आप तेल की बढ़ती कीमतों की समस्या से आंशिक रूप से बच सकें। ऐसा लगता नहीं हो सकता है कि आप इससे पैसे कमा रहे हैं, लेकिन याद रखें: एक पैसा बचा लिया गया है जो एक अर्जित अर्जित है।
  • मनी ऐज ऑयल की कीमतें शीर्षक वाली छवि उदय चरण 5
    5
    एक विविध पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में अपने निवेश को लागू करें यह पुरानी सलाह है, लेकिन यह हमेशा इंगित करना अच्छा होता है: बाज़ार की अनिश्चितताओं से खुद को सुरक्षित रखने के लिए पैसा बनाने का सबसे सुरक्षित तरीका यह है कि जितना संभव हो उतना निवेश को विविधता प्रदान करें। किसी को भी अपने सभी अंडे को एक टोकरी में नहीं रखना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • इस बात को याद रखें: "कम खरीदें और ऊंचे बेचें?" अब तेल की कीमतें बढ़ रही हैं, इसलिए हर कोई इसमें शामिल होना और भाग लेना चाहता है। लेकिन क्या वे उच्च या गिरेंगे? कोई भी नहीं जानता, लेकिन निवेश करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप अपने खुद के निष्कर्ष पर पहुंचें। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि अगर वहाँ कुछ कमाई के साथ एक निवेश है, तो इसका मतलब है कि बाजार पहले से ही संतृप्त है और यह समय बेचना है।
    • यदि आप अपने स्टॉक पोर्टफोलियो को वस्तुओं के साथ बचाने की तलाश कर रहे हैं, तो तेल शायद सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। अगर अर्थव्यवस्था खराब हो जाती है, तो तेल की मांग में गिरावट आने की संभावना है, और तेल की कीमत इसके शेयर की कीमत के साथ गिर सकती है।

    चेतावनी

    • अपना खुद का शोध करो अपने वित्तीय सलाहकारों सहित अन्य की सलाह पर आँख बंद करके विश्वास मत करो। ज्यादातर मामलों में, यदि आप पैसे खो देते हैं, क्योंकि आप अच्छी तरह से सूचित नहीं थे, तो आप ही एकमात्र अपराधी होंगे।
    • यह लेख केवल सामान्य सूचना देना है केवल इस जानकारी या सूचना के किसी अन्य स्रोत पर आधारित निवेश निर्णय न करें।
    • कुछ निवेशों में खाता कर के मुद्दों पर ध्यान दें कर किसी भी निवेशक के लिए एक समस्या हो सकता है, लेकिन परिष्कृत वित्तीय साधनों के लिए, कर के प्रभाव असाधारण जटिल हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com