IhsAdke.com

ऋण कैसे खरीदें

ख़रीदना ऋण वास्तविक मूल्य से कम के लिए एक ऋण साधन खरीदने की अवधारणा पर आधारित वित्तीय निवेश का एक प्रकार है, और अंत में, मूल्य द्वारा रिटर्न। ऐसे कई विभिन्न प्रकार के ऋण उपकरण हैं जो इस प्रकार की गतिविधि के लिए खरीदे जा सकते हैं, जिसमें बांड के मुद्दों, बैंक ऋण, पिछले कारणों और पिछले लेनदारों भी शामिल हैं। प्रत्येक मामले में, इसमें शामिल ऋण साधन के प्रकार की जांच करना और शुरुआती भुगतान की योजना बनाना महत्वपूर्ण है, जिससे यह निर्धारित करना आसान हो जाता है कि उस समय निवेश का मूल्य कितना है और निवेशक को कितना जोखिम है।

चरणों

सरकारी लघु व्यवसाय अनुदान के लिए लागू होने वाली छवि चरण 6
1
ऋण साधनों की पहचान करें जो आपको रुचि दे सकते हैं कुछ निवेशक बंधन के मुद्दों से बहुत चुप हैं, जो कि बंधक या अन्य ऋण खरीदने में विवश हैं। बाजार की स्थितियों में बारीकी से देखो, जिसमें ऋण साधनों का कारोबार होता है, और तय कर लेते हैं कि क्या ये विश्वास है कि ये उपकरण आपको प्राप्त होने वाली आय का उत्पादन करने में सक्षम हैं या नहीं।
  • एपी टेस्ट के लिए पिक्चर शीर्षक उत्तर डॉक्युमेंट आधारित प्रश्न चरण 6
    2
    सूची पर प्रत्येक ऋण को अच्छी तरह से अध्ययन करें बकाया ऋण खरीद कार्य का एक हिस्सा अपेक्षाकृत ठोस अवसरों पता लगाने के लिए है और वह विफलता के लिए एक महत्वपूर्ण मौका है, खासकर कॉर्पोरेट ऋण निवेश में हो सकता है, एक विफलता सौदा शामिल शायद हानि होने हैं बंद करने के लिए के बाद से।
  • एक त्रैमासिक रिटर्न वार्षिककरण शीर्षक वाला चित्र 6
    3
    वापसी के जोखिम के अनुपात के आधार पर प्रत्येक ऋण की योग्यता प्राप्त करें। ऋण वादों जो उच्च रिटर्न की पेशकश करते हैं, उनमें सामान्यतः उच्चतर जोखिम होता है। निवेशकों को यह आकलन करना चाहिए कि किसी विशेष निवेश अवसर से जुड़े जोखिम साधन के साथ किए जाने वाले संभावित लाभ मूल्य से मेल खाता है। प्रत्येक निवेश का मूल्यांकन, संभावित वापसी की स्थिति और जोखिम में शामिल जोखिम केवल निवेशकों की स्थिति के लिए उपयुक्त ऋणों को सूची में प्रतिबंधित करना आसान है।



  • आपके व्यापार के लिए आउटसोर्सिंग के फायदे का मूल्यांकन शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    4
    ऋण उपकरणों की खरीद के परिणाम की योजना बनाएं अधिग्रहण की शर्तों को प्रतिबिंबित करने के लिए समय लें, जब रिटर्न की काफी संभावना होती है और अंततः एक निश्चित अवधि के दौरान लाभ की कुल राशि होती है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि अंतिम लक्ष्य विशिष्ट लाभ अर्जित करना है, जिसे सीमित अवधि के भीतर प्राप्त किया जाना चाहिए, जैसे कि एक वर्ष की ट्यूशन और वेतन वित्तपोषण।
  • अपना खुद का व्यवसाय खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    5
    ब्रोकर के साथ काम करें जो विदेशी मुद्रा द्वारा ऋण खरीदता है इस दृष्टिकोण से यह तय हो सकता है कि आपके पास कौन से कौन से ऋण उपकरण है जो आपके दिमाग में है और जो आपके निवेश के उद्देश्यों के लिए सबसे अच्छी तरह फिट हैं। इसी समय, दलाल को नई रिलीज की जानकारी के बारे में पता हो सकता है जो उनके फैसले को प्रभावित कर सकती है और गलत निवेश चुनने से बच सकती हैं।
  • CBAP परीक्षा के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 7
    6
    खरीदे गए ऋण उपकरणों की प्रगति की निगरानी करें क्या बाजार में बदलाव बाहरी विकास को प्रभावित करेगा, एक बड़ा नुकसान उठाने से पहले उपकरणों को बेचने के लिए ब्रोकर के साथ काम करने का फैसला करें।
  • युक्तियाँ

    • जो लोग कर्ज में निवेश करने के लिए नए हैं, उन्हें विभिन्न प्रकार के डेट इंस्ट्रूमेंट्स के लाभ को सुरक्षित करने के लिए समय लेना चाहिए और वास्तव में खरीदारी करने से पहले कुछ परीक्षण निवेश चलाने में कुछ समय बिताना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह पता लगाना आसान होगा कि ब्रोकरों से क्या सवाल है और जवाब कैसे समझें।
    • ऋण ख़रीदना एक निवेश गतिविधि है एक बिंदु निर्धारित करें कि जितना अधिक आप बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं और अभी भी अपनी जीवन शैली को बनाए रख सकते हैं, उससे अधिक निवेश न करें। परिवार के बजट से पैसे लेने से बचें जोखिम लेने के लिए, क्योंकि नुकसान से बंधक या कार का भुगतान करने के लिए आवश्यक खर्चों का भुगतान करने में अक्षमता होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com