IhsAdke.com

मुद्रा कैसे खरीदें और बेचें

वर्तमान बाजार विभिन्न प्रकार के अंतरराष्ट्रीय मुद्राओं की खरीद और बिक्री की अनुमति देता है। इनमें से अधिकांश खरीदें या विदेशी मुद्रा है, जो एक सप्ताह एक संपन्न बाजार, बन गया है 7 दिन खुला, दिन के 24 घंटे विदेशी मुद्रा बाजार के माध्यम से किया जाता है,। हालांकि, कई शुरुआती नहीं जानते कि मुद्राओं को कुशलतापूर्वक कैसे खरीदने और बेचने का तरीका है। निम्न मूलभूत तत्व सामान्यतः मुद्राओं की खरीद और बिक्री पर लागू होते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक खरीदें और बेचें मुद्रा चरण 1
1
अपनी स्थानीय मुद्रा में पूंजी खरीद लें विदेशी मुद्रा खरीदने के लिए पहला कदम इन वैकल्पिक मुद्रा संप्रदायों में बदलने के लिए पूंजी उपलब्ध है।
  • अपनी परिसंपत्तियों से शुद्ध पूंजी जारी करें आपकी मुद्रा की खरीद के लिए आपको अन्य परिसंपत्तियां बेचनी पड़ सकती है, जैसे स्टॉक या अन्य वित्तीय उत्पादों, या किसी खाते से धन ले सकते हैं और इसे निवेश के लिए उपलब्ध कर सकते हैं
  • खरीदें और बेचें मुद्रा चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अच्छा ब्रोकर खोजें ज्यादातर मामलों में, व्यक्तिगत निवेशक विदेशी मुद्रा में अपने लेनदेन करने के लिए ब्रोकरेज सेवा का उपयोग करते हैं।
    • अपने दम पर महान ब्रोकरेज सेवा उत्पादों की तलाश करें आपको सेवाओं को खोजने में सक्षम होना चाहिए जो लेनदेन पर आसान ऑनलाइन उपकरण, आसान विनिमय और कम कमीशन प्रदान करते हैं।
  • छवि शीर्षक खरीदें और बेचें मुद्रा 3 कदम



    3
    विनिमय दरों का अध्ययन करें ध्यान दें कि समय के साथ आपके चुने हुए मुद्रा के मूल्य में उतार-चढ़ाव कैसे होता है
    • शेयरों की खरीद और बिक्री का अनुकरण करने पर विचार करें वास्तविक व्यापार लेनदेन से पहले डमी निवेश करने की प्रक्रिया सिमुलेशन है। खरीद और बेचने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि समझने के लिए सीखने की वक्र है जब लाभ के लिए खरीदने और बेचते हैं। सर्वोत्तम ऑनलाइन सिमुलेशन टूल की खोज करें, जो आपको व्यापारिक सिद्धांत बनाने में मदद करेंगे और विदेशी मुद्रा और मुद्राओं के बारे में और जानेंगे।
    • सिक्कों के मूल्यों में बड़े बदलाव की संभावना पर विचार करें। आम तौर पर, मुद्रा मूल्यों के बीच के रुझान मुद्राओं के वास्तविक व्यापार के लिए महत्वपूर्ण सुझाव प्रदान कर सकते हैं। लेनदेन करने शुरू करने से पहले, मुद्रा के मूल्य के अंतर्निहित कारकों का अध्ययन करें
  • चित्र शीर्षक खरीदें और खरीदें मुद्रा चरण 4
    4
    मुद्रा लेनदेन करना शुरू करें उन्हें अपने ब्रोकर के साथ बनाएं आपको दृश्य सॉफ्टवेयर या अन्य संसाधनों के साथ अपनी निवेश प्रक्रिया को ट्रैक करने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि खरीदें और बेचें मुद्रा 5 कदम शीर्षक शीर्षक
    5
    अपने लेनदेन का मूल्य आधार रिकॉर्ड करें कई देशों में, आपको आयकर रिटर्न के लिए जानकारी प्रदान करने के लिए मुद्रा विनिमय के लिए भुगतान की गई कीमतों को रिकॉर्ड करना होगा।
  • चेतावनी

    • सिक्का के पागल विचारों के आधार पर व्यापार से बचें। यदि आपके पास भविष्य की प्रवृत्ति के बारे में विश्वसनीय जानकारी है, तो वे हेज के रूप में मुद्राओं को खरीदने और बेचने के लिए उपयोगी हो सकते हैं। लेकिन कई लोग जो सिक्कों को खरीदने और बेचते हैं, वे भावनात्मक रूप से बहुत पैसा खो देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com