IhsAdke.com

लघु व्यवसाय के लिए निवेशक कैसे खोजें

चाहे आप अपने छोटे व्यवसाय का विस्तार कर रहे हों, या एक नया निर्माण कर रहे हों, आपको उद्यम की निधि में निवेश करने के लिए निवेशकों की आवश्यकता हो सकती है। जबकि एक छोटा सा ऋण एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है, निवेशक खोजना आपको धन के लिए अधिक पहुंच देता है, सामान्य तौर पर आपको कुछ तिथियों पर चुकाना पड़ता है। हालांकि, यह मत सोचो कि निवेशक आपको बदले में कुछ उम्मीद किए बिना धन दे देंगे, और उनमें से कुछ के साथ काम करने के लिए व्यवसाय के कुछ नियंत्रण को छोड़ना होगा।

चरणों

एक लघु व्यवसाय चरण 01 के लिए खोजें निवेशक शीर्षक वाला चित्र
1
एक व्यावसायिक योजना लिखें जो कि आप अपने संभावित निवेशकों के साथ साझा करने से पहले उन्हें साझा कर सकते हैं।
  • निवेशकों को यह देखना होगा कि वे अपने व्यवसाय के बारे में सावधानी से विचार करते हैं, और यथार्थवादी लक्ष्यों, जैसे वित्तीय स्थिरता। आपकी व्यवसाय योजना को कंपनी के विवरण, एक पूर्ण विवरण सहित, और यह आज के बाजार और भविष्य में कैसे फिट बैठता है, प्रदर्शित करना चाहिए।
  • इसके अलावा, आपको योजना के भीतर वित्तीय स्थिति पेश करने की जरूरत है, जिसमें आपको कितना पैसा चाहिए और आप इसे कैसे चुकाना चाहते हैं
  • एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक छवि 02
    2
    उस निवेशक के प्रकार का निर्धारण करें जिसे आप ढूंढना चाहते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप एक ऐसा खोजना चाह सकते हैं जो एक विशेष उद्देश्य के लिए पैसा उधार लेता है, जैसे नए उपकरण खरीदने के लिए
    • आप एक निवेशक को पसंद कर सकते हैं जो संपत्ति के अधिकारों के बदले व्यापार में धन डालता है, और मुनाफे का हिस्सा।
    • हालांकि इन दो आम निवेश संरचनाएं हैं, वही हैं जो इसे अन्य तरीकों से करना चाहते हैं। अपनी भुगतान योजना को ऐसे तरीके से समायोजित करें जिससे आप उस प्रकार के निवेशक को दिखा सकें जो आप देख रहे हैं।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए निवेशक खोजें चरण 03
    3
    उन निवेशकों को ढूंढने के लिए अपने उद्योग के अन्य लोगों के साथ संपर्क में रहें जो आपके व्यवसाय में दिलचस्पी ले सकते हैं। हालांकि छोटे व्यवसाय के मालिकों के साथ शुरू करना अच्छा है, अपने उद्योग में पेशेवर और व्यापार संगठनों से संपर्क करने से आपको रुचि रखने वाले निवेशकों का पता लगाने का बेहतर मौका मिलेगा।



  • एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक वाला छवि 04
    4
    विशेष वेबसाइट देखें जहां देवदूत निवेशक आपको पा सकते हैं। यह एक अपेक्षाकृत नई घटना है, और उनकी संरचना भिन्न होती है। हालांकि, सबसे अच्छे लोग कंपनियों को फंडिंग के लिए अनुरोध करने की अनुमति देते हैं, और निवेशकों को उनके लक्ष्यों के अनुसार उनसे संपर्क करने की अनुमति देते हैं।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक से छवि 05
    5
    एक मजबूत उद्यमी कार्यक्रम के साथ एक विश्वविद्यालय को बुलाओ या भ्रमण करें, जिसका आमतौर पर निवेशकों के साथ संबंध हैं। संसाधनों के बारे में विभाग के भीतर शिक्षकों या कर्मचारियों से बात करें, जो वे आपकी पेशकश कर सकते हैं।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए Find Investors शीर्षक चरण छवि 06
    6
    उद्यम पूंजी कंपनियों का अन्वेषण करें यदि आपने अपने व्यवसाय में सफल साबित किया है और एक नए उत्पाद के लिए एक विचार है, या मौजूदा से एक बदलाव है, जो शानदार रिटर्न लाना चाहिए, यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है
    • इनमें से कई कंपनियां ऐसे निवेश की तलाश कर रही हैं जो 10 साल तक 3% से 10% की वापसी कर सकती हैं। अक्सर वे छोटे व्यवसायों में अधिक रुचि रखते हैं, जो ओपीए बन सकते हैं या बड़ी कंपनियों के लिए आकर्षक हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आपको ऋण में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो छोटे व्यवसायों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकारी कार्यक्रमों की जांच करें।
    • स्थानीय और राज्य सरकार छोटे व्यवसायों के लिए वित्तीय सहायता भी प्रदान कर सकती है। अगर आप एक महिला हैं, अल्पसंख्यक हैं, या एक टिकाऊ व्यवसाय शुरू कर रहे हैं, तो आप अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com