IhsAdke.com

चीन में व्यवसाय कैसे खोलें

यह लेख एक पूरी तरह से विदेशी स्वामित्व वाली कंपनी - WFOE (पूर्ण विदेशी स्वामित्व वाली इकाई) - चीन में के लिए आवश्यक होने पर केंद्रित है। विदेशी कंपनियां एक WFOE के रूप में चीन में जा सकती हैं, एक प्रतिनिधि कार्यालय के रूप में या एक संयुक्त उद्यम के रूप में हाल के वर्षों में, सभी आधे से अधिक विदेशी कंपनियों ने चीन में एक डब्लूएफओईई के रूप में प्रवेश करने का विकल्प चुना है।

चरणों

चीन में व्यवसाय शुरू करने वाला शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या WFOE प्रस्ताव चीनी सरकार द्वारा विदेशी निवेश के लिए एक अनुमोदित व्यवसाय का संचालन करना है। उदाहरण के लिए, जब तक हाल ही में चीन ने निर्यात व्यापार में संलग्न होने से निजी संस्थाओं को निषिद्ध किया था। सुनिश्चित करें कि आपका व्यवसाय कानूनी होने जा रहा है
  • चीन में बिजनेस शुरू करें
    2
    दस्तावेज़ प्रदान करें डब्ल्यूएफओईई निवेशक / मालिक अपने घर देश के दस्तावेज प्रदान करना चाहिए, साबित करना कि यह एक मौजूदा निगम है, विधिवत रूप से गठित और वैध है, इस तथ्य के साथ कि निवेशक द्वारा भेजे गए व्यक्ति को निवेशक की तरफ से दस्तावेज पेश करने के लिए अधिकृत है । निवेशक को अपने मूल देश में उनकी वित्तीय उपयुक्तता साबित करने के लिए दस्तावेज भी प्रदान करना चाहिए।
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कृपया सही दस्तावेज प्रदान करें। निम्नलिखित दस्तावेजों को आम तौर पर वाणिज्यिक निवेश संस्थाओं से जरूरी है:
    • विधियों या समकक्ष (प्रतिलिपि)
    • राष्ट्रीय और स्थानीय दोनों स्तरों पर वाणिज्यिक लाइसेंस (यदि कोई हो) (प्रतियां)
    • स्थिति का प्रमाण पत्र (मूल) (यूएस और कनाडा) या निवेशक के कॉर्पोरेट रजिस्ट्री या इसी तरह के दस्तावेज की एक प्रमाणित प्रतिलिपि (मूल) (सिविल कानून न्यायालय)
    • बैंक से पत्र जो निवेशक कंपनी खाता (मूल) की स्थिति को प्रमाणित करता है।
    • वार्षिक सामग्री, ब्रोशर, वेबसाइट आदि जैसे उपलब्ध सामग्रियों के साथ निवेशक की व्यावसायिक गतिविधियों का विवरण।
  • चीन में व्यवसाय शुरू करने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    चीनी में सभी चार दस्तावेज भेजें बाद का चीनी में अनुवाद किया जा सकता है या चीनी में अनुवाद का अनुवाद किया जा सकता है।



  • चीन में व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    स्वामित्व का सबूत प्रदान करें कई निवेशक चीन में निवेशकों के रूप में कार्य करने के लिए विशिष्ट उद्देश्य समाज बनाते हैं। चीन के व्यापार नियामकों को पहले से ही इस प्रक्रिया के आदी रहे हैं हालांकि, चीनी नियामक अक्सर एक वाणिज्यिक और व्यवहार्य ट्रेडिंग कंपनी के रूप में विदेशी निवेशक के स्वामित्व की उत्पत्ति की तलाश करते हैं।
  • चित्र चीन में बिजनेस शुरू करें चरण 6
    6
    परियोजना के लिए चीनी सरकार से अनुमोदन प्राप्त करें चीन में, अधिकांश देशों के विपरीत, जिनके साथ पश्चिमी कंपनियों को परिचित होना पड़ता है, प्रासंगिक सरकारी प्राधिकरण द्वारा इस परियोजना का अनुमोदन कंपनी की पंजीकरण प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग है। यदि परियोजना को मंजूरी नहीं दी गई है, तो कंपनी पंजीकृत नहीं होगी। WFOE प्रस्ताव के लिए निम्नलिखित दस्तावेज परियोजना पंजीकरण / अनुमोदन के लिए तैयार किए जाने चाहिए:
    • विधियों। यह दस्तावेज कंपनी के प्रबंधन और पूंजीकरण के सभी विवरणों को परिभाषित करेगा। भविष्य के दृढ़ संकल्प के लिए कुछ भी नहीं छोड़ा जा सकता है - सभी बुनियादी व्यवसाय और परियोजना के मुद्दों को पहले से निर्धारित किया जाना चाहिए और विधियों में शामिल होना चाहिए। इसमें निदेशकों, स्थानीय प्रबंधन, स्थानीय पते, स्थानीय प्रबंधकों के प्राधिकरण, कंपनी के पते और शेयर पूंजी के दायरे पर विशेष नियम शामिल हैं।
    • व्यवहार्यता अध्ययन इस परियोजना को स्थानीय प्राधिकरणों के बिना इस बात का आश्वासन नहीं दिया जाएगा कि यह व्यवहार्य है। आम तौर पर यह एक बुनियादी प्रथम वर्ष की व्यावसायिक योजना और बजट की आवश्यकता होती है। हम आम तौर पर व्यावहारिकता अध्ययन (चीनी में) तैयार करने के लिए ग्राहक द्वारा उत्पादित व्यवसाय योजना और बजट का उपयोग करते हैं जो चीनी अनुमोदन प्राधिकरण की आवश्यकताओं को पूरा करेगा।
    • पट्टों: एक अनुबंध सभी आवश्यक पट्टों के लिए प्रदान किया जाना चाहिए। इसमें कार्यालय अंतरिक्ष पट्टे और गोदाम / फैक्ट्री स्पेस पट्टा शामिल हैं। यह चीन में एक साल पहले किराए पर भुगतान करने के लिए प्रथागत है और बजट की योजना बनाते समय इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए क्योंकि सरकारी अधिकारियों की अपेक्षा है
    • कर्मचारियों और लाभों के लिए वेतन प्रस्ताव का बजट अगर कंपनी के लिए काम करने वाले विशिष्ट लोग अभी तक पहचान नहीं किए गए हैं, तो वेतन / लाभ पैकेजों की स्थिति और प्रस्तावों को निर्दिष्ट करना आवश्यक है। चीन के कर्मचारियों के लिए लाभ आमतौर पर कंपनी के स्थान के आधार पर कर्मचारी के आधार वेतन के लगभग 30% से 40% भिन्न होता है। इन लाभ राशि का भुगतान करने के लिए विदेशी नियोक्ताओं को कड़े पर्यवेक्षी मानक के तहत रखा जाता है आवश्यक प्रारंभिक निवेश में चीनी कंपनी के स्टार्ट-अप चरण के दौरान उचित समय के लिए वेतन का भुगतान करने के लिए पर्याप्त राशि और प्रस्तावित विशिष्ट व्यवसाय के लिए जरूरी अन्य दस्तावेज शामिल हैं। अधिक जटिल परियोजना, अधिक प्रलेखन की आवश्यकता होगी।
  • चीन में व्यवसाय शुरू करने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    सभी उपरोक्त दस्तावेज़ चीनी में तैयार करें
  • चित्र शीर्षक चीन में एक व्यवसाय शुरू करें चरण 8
    8
    प्रतीक्षा करें। परियोजना के स्थान, इसका आकार और दायरे के आधार पर, आमतौर पर सरकार की स्वीकृति के लिए दो से पांच महीने लगते हैं। शंघाई जैसे बड़े शहरों छोटे शहरों से अधिक समय लेते हैं। निवेशक को विभिन्न निगमन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो स्थान, शेयर पूंजी की राशि और विशेष परियोजना के लिए आवश्यक कोई विशेष परमिट के अनुसार अलग-अलग है। आमतौर पर, ये दरें शुरुआती पूंजी के 1% से अधिक या उससे कम हैं।
    • बड़े और / या जटिल परियोजनाओं में, अनुमोदन प्रक्रिया में विभिन्न नियामक प्राधिकरणों के साथ व्यापक वार्ता शामिल होती है, जिनकी अनुमोदन आवश्यक है उदाहरण के लिए, एक बड़े कारखाने में गंभीर पर्यावरणीय या भूमि उपयोग के मुद्दों हो सकते हैं। इस प्रकार, निगमन के अनुमोदन के लिए समय सीमा निश्चित नहीं है, यह परियोजना के प्रकार और स्थान पर निर्भर करेगा। विदेशी निवेशकों को इस अनिश्चितता के लिए शुरू से ही तैयार किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    चेतावनी

    • अगर व्यापार चीन में सौंदर्य प्रसाधन व्यापार से संबंधित है, तो आप हो जाएगा धन्यवाद पशु परीक्षण के लिए भुगतान करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com