IhsAdke.com

कैसे जानना है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बीयर बनाया गया था

संस्थापक पिता के दिनों के बाद से बीयर संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रमुख पेय रहा है। संयुक्त राज्य अमेरिका में सूखे कानून की अवधि के दौरान, बियर और शराब दोनों जोरदार वांछित थे। एक समृद्ध इतिहास के साथ किसी भी राष्ट्रीय स्तर पर उत्पादित लोकप्रिय उत्पाद की तरह, बीयर देशभक्ति और राष्ट्रीय गौरव का एक स्रोत हो सकता है। हालांकि, अमेरिकी चलन उद्योग समय के साथ काफी तेजी से बदल गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में 1873 में 4,000 से अधिक ब्रुअरीज मौजूद थे। सूखी कानून को रद्द करने के दो साल बाद, केवल 750 ब्रुअरीज संयुक्त राज्य अमेरिका में संचालित थे। 1 9 80 के दशक के दौरान, अमेरिका में केवल 80 ब्रुअरीज थे, और संयुक्त राज्य अमेरिका में शीर्ष छह "मैक्रो" ब्रुअरीज ने अमेरिका के 90 प्रतिशत से अधिक बीयर उत्पादन का नियंत्रण किया। कुछ अमेरिकी और बड़े चावल और मकई के उत्पादक, मुख्य रूप से उस समय के दौरान सबसे बड़े ब्रुअरीज द्वारा उत्पादित किए गए थे। लेकिन अमेरिकी शराब की भठ्ठी उद्योग के लिए स्वादिष्ट दस्तकारी बियर और अनूठे पादप का निर्माण शुरू किया गया था।

2007 में, संचालन में 1,463 ब्रुअरीज थे, ज्यादातर छोटे शिल्प ब्रुअरीज लेकिन हालांकि आज उपलब्ध बीयरों की एक विस्तृत विविधता है, ब्रुवरीज अन्य ब्रुअरीज द्वारा खरीदा जाने के लिए एक बढ़ती हुई प्रवृत्ति है। इन ब्रुअरीज में से कई अमेरिकी नहीं हैं, और एक बीयर जो पूरी तरह से अमेरिकी था, अब विदेशी कंपनियों द्वारा उत्पादित की जाती है। अमेरिकी ब्रुअरीज भी बीयर का उत्पादन कर सकते हैं जो कि विदेशी हैं कई कारक हैं जो किसी को बीयर के रूप में सही मायने में अमेरिकन का नेतृत्व कर सकते हैं, इसलिए एक वास्तविक अमेरिकी बियर चुनने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक से पता चलता है कि एक बीयर अमेरिकन मेड चरण 1 है
1
आपके लिए ब्याज की ब्रांड का चयन करें बीयर ब्रांड केवल उस बीयर का नाम है जो इसके लेबल पर पाया जाता है, जैसे सिएरा नेवादा पाले एली, सैमुएल एडम्स बोस्टन लैगर और पब्स्ट ब्लू रिबन।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि क्या बीयर अमेरिकी मेड स्टेप 2 है
    2
    बीयर लेबल पर किसी कंपनी या शराब की भांति और इसके स्थान का उल्लेख करना। कंपनी बीयर ब्रांड की तुलना में समान या अलग हो सकती है, और इस स्थान का अच्छा विचार है। मिलर जेन्यून ड्राफ्ट में मिलर ब्रूइंग कंपनी, मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन, लेबल पर सूचीबद्ध है। Budweiser Anheuser Busch, सेंट लुइस, मिसौरी, लेबल पर सूचीबद्ध है, और Pabst ब्लू रिबन सूचियों Pabst ब्रूविंग कंपनी मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन की सूची है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि एक बीयर अमेरिकन मेड स्टेप 3 है
    3
    कंपनी की संपत्ति, शराब की भठ्ठी या ब्रांड नाम के लिए खोजें कई बड़े और छोटे ब्रुअरीज उन कंपनियों के गुण हैं जो विशेष रूप से बियर लेबल पर सूचीबद्ध नहीं हैं। कुछ राष्ट्रीय ब्रुअरीज जो 1800 से चल रहे हैं, जो पूरी तरह स्वामित्व और अमेरिकियों द्वारा संचालित थे, अब स्वामित्व और विदेशी कंपनियों द्वारा संचालित हैं। शराब की भठ्ठी या संबंधित कंपनी के स्वामित्व को खोजने के लिए, कोई शराब की भांति की आधिकारिक साइट पर जा सकता है, एक ऑनलाइन सर्वेक्षण कर सकता है और शराब की भठ्ठी या संबंधित कंपनी से संपर्क कर सकता है शराब की भठ्ठी के कॉर्पोरेट कार्यालय से संपर्क करने में सहायक हो सकता है, यदि कोई हो कुछ मामलों में, जैसे मिलर ब्रूविंग के साथ, यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि वास्तविक मालिक या नियंत्रण इकाई कौन है। उस मामले में, शराब की भठ्ठी के स्वामित्व की निश्चितता के निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले शराब की भठ्ठी और सभी संबंधित ब्रुअरीज के स्वामित्व के इतिहास की जांच करना उपयोगी है।
    • मिलर दक्षिण अफ्रीका के ब्रुअरीज पीएलसी द्वारा 2002 में खरीदा गया था, जिसमें एसएबी मिलर का गठन किया गया था।
    • कॉर्स और मोलसन ब्रुअरीज को 2005 में विलय कर दिया गया ताकि वे मॉलसन कॉओर्स बना सकें।
    • 2007 में, एसएबी मिलर और मोलसनकॉर्स ने एक संयुक्त उद्यम, एक संयुक्त उद्यम का गठन किया, जिसमें मिलर कॉओर्स का गठन किया गया था। पीट कॉओर्स संयुक्त उद्यम के अध्यक्ष हैं और एसएबी मिलर के अधिकारी हैं और मोलसन कॉओर्स प्रमुख प्रबंधन पदों में भी हैं।
    • अनहेज़र बुश को 2008 में इनबैव द्वारा अधिग्रहित किया गया था, जिससे अनहेसर बुश इनबैव का निर्माण किया गया था। InBev का मुख्यालय बेल्जियम में है अनहेसुर बुश इनबिव ने सेंट लुइस, मिसौरी में अनहेसर बुश के मूल मुख्यालय में अमेरिकी मुख्यालय की स्थापना की।
    • सैन फ्रांसिस्को, टेक्सास में गमब्रिनस (शराब न पीने वाला) संयुक्त राज्य अमेरिका में शाइनर ब्रेइंग, पीट की विचित्र एली, ब्रिजपोर्ट और ट्रिमर पिल्स ब्रुअरीज का मालिक है।
    • रेडहूक और विडेमर ब्रेयरीज को एक सार्वजनिक निगम बनाने के लिए विलय कर दिया गया है, जिसे क्राफ्ट ब्रूएर्स एलायंस कहा जाता है। रेहुख और विडेमर, और इसलिए शिल्प ब्रूएर्स एलायंस, अनहुएजर बुश इनबैव द्वारा एक बड़ी हद तक स्वामित्व में हैं।
    • अमेरिका में सबसे पुराने ऑपरेटिंग शराब की भठ्ठी डी। जीनिंगिंग एंड बेटा, अभी भी युआनिंग परिवार के सदस्य के स्वामित्व में है यह पॉट्सविले, पेनसिल्वेनिया में स्थित है
    • अगस्त स्कील ब्रूइंग कंपनी अमेरिका में दूसरी सबसे पुरानी शराब की भठ्ठी का संचालन करती है और 1860 के बाद से न्यू उल्म, मिनेसोटा में शाखा में आई है। यह संस्थापक अगस्त स्कील के वंशज द्वारा संचालित है और एक बड़ी लाइन बियर बनाती है। उन्होंने हाल ही में अनाज बेल्ट खरीदने शुरू कर दिया।
    • सिएरा नेवादा ब्रूइंग का स्वामित्व अमेरिकी केन ग्रॉसमैन के पास है वह शराब की भठ्ठी का मूल है
    • एंकर ब्रूइंग, जो 18 9 6 के बाद से ऑपरेशन में है, मेताग के अमेरिकी फ्रिट्ज मेयटाग के स्वामित्व में है, जो एक बार मैटैग मशीनरी कंपनी के स्वामित्व में था।
    • न्यू बेल्जियम ब्रूइंग कंपनी एक अमेरिकी स्वामित्व और संचालित कंपनी है
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि एक बीयर अमेरिकन बनाम चरण 4 है



    4
    पता लगाएँ कि शराब की भठ्ठी वास्तव में बियर का उत्पादन करती है. बीयर लेबल वास्तविक शराब की भठ्ठी का संकेत नहीं दे सकता है जो बियर का उत्पादन करती है जो बीयर ब्रांड का मालिक है वह हो सकता है कि वह वास्तव में बियर नहीं बनाते शराब की भांति का नाम निर्धारित करने के लिए, जो वास्तव में बियर का उत्पादन करता है, उसमें ऑनलाइन खोज करना या ब्रांड से संबंधित कंपनी से संपर्क करना आवश्यक हो सकता है कई मामलों में, अमेरिकी कंपनियों में बीयर का मालिक अमेरिका के ब्रुअरीज द्वारा संयुक्त राज्य में निर्मित होता है
    • Pabst Brewing कंपनी पूरी तरह से अमेरिकी है, लेकिन यह एक "आभासी शराब की भठ्ठी" है जो शारीरिक रूप से बीयर काढ़ नहीं करती है Pabst ब्लू रिबन और Pabst के स्वामित्व वाले बीयर के कई अन्य ब्रांड मिल्वौकी में मिलर ब्रूइंग द्वारा निर्मित किए जाते हैं। पैबस्ट ब्रूइंग तकनीकी रूप से उत्तरी अमेरिका के स्वामित्व वाली सबसे बड़ी शेष बियर कंपनी है
    • मैकसन के XXX स्टेउट का मालिक व्हाटब्रेड, इंग्लैंड के पास है, लेकिन बोस्टन बीयर कंपनी द्वारा सिनसिनाटी, ओहियो में निर्मित है। बोस्टन बीयर कंपनी ने शमूएल एडम्स बीयर का उत्पादन किया है उस मामले में, एक विदेशी स्वामित्व वाली बीयर एक प्रसिद्ध अमेरिकी बीयर कंपनी द्वारा घरेलू निर्मित है। हालांकि, शमूएल एडम्स ब्रांड बियर के एक तिहाई हिस्से के बारे में अन्य राष्ट्रीय ब्रुअर्स द्वारा अनुबंध के तहत उत्पादित किया गया है।
    • Trumer Pils ऑस्ट्रिया में और साथ ही अमेरिका में निर्मित है, लेकिन सभी Trumer है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में उपलब्ध हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्मित कर रहे हैं। अमेरिकन शराब की भठ्ठी अमेरिकी स्वामित्व वाली है
    • ए "डी। जी युआनिंग एंड बेटा "18 9 2 से अमेरिका में युआनिंग बीयर का इस्तेमाल कर रहा है और अभी भी अपनी बियर का उत्पादन करता है
    • ज्यादातर अमेरिकी माइक्रोब्रवेयर और बड़े शिल्प ब्रुअरी अमेरिकी ब्रुअरीज द्वारा निर्मित होते हैं, जो उत्तर अमेरिकी स्वामित्व वाली विशेष रूप से हैं इन ब्रुअरीज में सिएरा नेवादा ब्रूइंग, एंकर ब्रूइंग और ए न्यू बेल्जियम ब्रूइंग कंपनी शामिल हैं।
    • कुछ बियर को शिल्प बियर की तरह देखा जाता है जो कि व्यक्तिगत शिल्प ब्रुअरीज द्वारा बनाए जाते हैं, लेकिन वास्तव में बड़े विदेशी ब्रुअरीज द्वारा इसका प्रजनन और स्वामित्व है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि एक बीयर अमेरिकन बनाम चरण 5 है
    5
    अनाज और हॉप्स की उत्पत्ति का निर्धारण करें, जहां से बीयर का उत्पादन किया जाता है. विशेष बीयर बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली सभी सामग्रियों का मूल निश्चित रूप से तय करने का कोई निश्चित तरीका नहीं हो सकता है, खासकर क्योंकि अमरीका के क्षेत्रों में होप्स और जौ बनाने के लिए आदर्श हैं, कनाडा के निकट या सीमाएं हैं हालांकि, अमेरिका अब तक उत्तरी अमेरिकी हॉप उत्पादकों के ऊपर है। विकसित उत्तरी अमेरिकी जौ भी कनाडा में माल्ट में बदल सकते हैं और फिर पक में इस्तेमाल के लिए अमेरिका भेज सकते हैं। अमेरिका और कनाडा को एक पारस्परिक संबंध होने के लिए माना जा सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए, सामान्य में अमेरिकी अवयवों के उपयोग का मूल्यांकन किया जा सकता है।
    • अमेरिकन बियर आमतौर पर घरेलू रूप से विकसित जौ से बने होते हैं और साथ ही कनाडा और संयुक्त राज्य में उगने वाले होप्स भी होते हैं। चावल और मकई का उपयोग प्रायः सबसे बड़े राष्ट्रीय ब्रुअरीज द्वारा आमतौर पर संयुक्त राज्य में उगने के लिए किया जाता है, और कॉर्न को औपनिवेशिक काल से बीयर का इस्तेमाल करने के लिए उपयोग किया जाता है। चावल का उपयोग अमेरिकी बियर बनाने के लिए कई वर्षों से किया गया है यह आम तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में उगाया जाता है, और कॉर्न औपनिवेशिक काल से बीयर बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
    • राष्ट्रीय ब्रुअरीज जो अधिक स्वादिष्ट एल-टाइप बीयर और लेगर बियर का उत्पादन करते हैं, केवल जौ माल्ट का इस्तेमाल करते हैं, गेहूं के माल्ट और गेहूं के माल्ट के साथ बने गेहूं के बियर को छोड़कर। इनमें से कई ब्रुअरीज, जैसे कि सबसे बड़े राष्ट्रीय ब्रुअरीज, मुख्य रूप से घरेलू और कनाडाई (उत्तर अमेरिकी) जौ और गेहूं का उपयोग करते हैं क्योंकि यह अधिग्रहण करना आसान है और खेतों में ब्रुवरीज (या मूल कंपनियों) के स्वामित्व भी हो सकते हैं। अमेरिकी बीयर वांछनीय लक्षण देने के लिए विशेष यूरोपीय और ब्रिटिश जौ माल्ट्स, गेहूं मार्ट्स और इसी तरह की सामग्री का इस्तेमाल छोटी मात्रा में किया जा सकता है। राष्ट्रीय बियर भी आंतरिक रूप से विकसित होप्स के साथ बने होते हैं, जैसे कैस्केड किस्म जो अद्वितीय स्वाद और सुगंध विशेषताओं को बीयर देती है।
    • कुछ राष्ट्रीय ब्रुअरीज बीयर तैयार करते हैं जो आयातित अनाज से पूरी तरह (या मुख्य रूप से) बनाये जाते हैं ताकि बीयर की कुछ शैली तैयार हो सकें जो घरेलू बाजार के अनाज से ठीक से नहीं बनाई जा सकती। राष्ट्रीय बीयर स्वाद और सुगंध की बीयर की विशेषताओं के लिए आयातित हॉप्स का उपयोग कर सकते हैं जो राष्ट्रीय हॉप्स द्वारा प्रदान नहीं किए गए हैं। एक उदाहरण के तौर पर, ट्राईर पिल्स संयुक्त राज्य अमेरिका में आयातित जौ और हॉप्स के साथ बनाया जाता है, क्योंकि इसका निर्माण ऑस्ट्रियाई त्रयमर पिल्स के समान होता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि एक बीयर अमेरिकन मेड चरण 6 है
    6
    तथ्यों वजन और एक निर्णय करना अमेरिकन बीयर अमेरिकी कंपनी में अमेरिकी कंपनी द्वारा उत्पादित किया जा सकता है और उत्तर अमेरिका में उगाए गए पदार्थों से बना है। कुछ सामग्री कनाडा से आ सकती है, लेकिन जाहिरा तौर पर अमेरिकन ब्रूविंग इंडस्ट्री के लिए चीजों का सामान्य तरीका है। अमेरिकी बियर को मुख्य रूप से आयातित सामग्री से बनाया जा सकता है बीयर की वरीयता देने का कोई कारण हो सकता है जो घरेलू सामग्री से मुख्य रूप से बनाया जाता है, खासकर इस तथ्य की वजह से कि अमेरिकी बियर शैलियों को आंतरिक सामग्री उपलब्ध होने के कारण भाग में बनाया गया था। बीयर जो अमेरिका में विदेशी कंपनियों के स्वामित्व वाली ब्रुअरीज द्वारा पीटा जाता है, कुछ महत्वपूर्ण मामलों में काफी अमेरिकी हो सकता है। यह अमेरिका में पीसा गया हो सकता है और मिलर, कॉओर्स और एनह्यूज़र बुश जैसे ब्रुअरीज पहले से ही एक सौ साल से पूरी तरह से अमेरिकी ब्रुअरीज के रूप में मौजूद थे। और जब अमेरिका में बीयर का उत्पादन होता है, तो ब्रुवरीज अमेरिकी श्रमिकों का समर्थन करते हैं और महत्वपूर्ण राष्ट्रीय बीयरों का उपयोग जारी रखते हैं। यहां तक ​​कि बीयर ब्रांड, जो यूएस में उत्पादित होते हैं, लेकिन विदेशी कंपनियों के स्वामित्व में हैं, कुछ योग्यता के योग्य हो सकते हैं, क्योंकि बीयर अमेरिका में तैयार किए जाते हैं और अमेरिकी अमेरिकियों के लिए निर्मित होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश ब्रुअरीज को ईमेल के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है, लेकिन छोटे ब्रुअरीज जवाब नहीं दे सकते हैं

    चेतावनी

    • बियर कंपनियों को अक्सर खरीदा जाता है और बेचा जाता है, इसलिए इसे पूरी तरह से शोध करने और उसके इतिहास की जांच करने से पहले निष्कर्ष पर न जाएं या बियर ब्रांड या शराब की भत्ता को बदनाम न करें।
    • बीयर सुविधाओं में उस देश की तुलना में अधिक सम्मिलित है जिसमें यह बना है। बियर को नकारने के लिए सिर्फ इसलिए कि यह अमेरिकी पर्याप्त नहीं है, आप दुनिया में निर्मित कुछ बेहतरीन बीयरों को नजरअंदाज करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। यहां तक ​​कि एक मजबूत अमेरिकन एसोसिएशन के साथ बियर, जैसे कि बडविइजर (इनबैव खरीदने से पहले), मध्य यूरोप (उस क्षेत्र से जो चेक गणराज्य अब है) के आप्रवासियों द्वारा विकसित किए गए थे, वे घर से लाए गए व्यंजनों का उपयोग करते थे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com