IhsAdke.com

होम ट्रैवल एजेंसी कैसे प्रारंभ करें

क्या आप घर से काम करने में दिलचस्पी रखते हैं? घर पर ट्रैवल एजेंसी शुरू करने और अपने लिए काम करने का पूरा लाभ लेने के बारे में जानें, जिसमें लचीला अनुसूची शामिल है और आपकी इच्छा के आधार पर बहुत कम या थोड़ा काम करने में सक्षम है।

चरणों

चित्र शीर्षक से घर से एक ट्रैवल एजेंसी प्रारंभ करें चरण 1
1
अपने घर में ट्रैवल एजेंसी शुरू करने के लिए राज्य और स्थानीय दिशानिर्देशों की जांच करें। आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, घर पर कानूनी तौर पर काम करने के लिए कुछ दस्तावेज भरना आवश्यक हो सकता है। आपको अपने राज्य में व्यवसाय बनाने के लिए उचित दस्तावेज भी जमा करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से घर से एक ट्रैवल एजेंसी प्रारंभ करें चरण 2
    2
    अपनी व्यवसाय योजना बनाएं इससे आपको एक ठोस नींव मिलेगी और आपको अपने व्यवसाय को शुरू करने के लिए अतिरिक्त पूंजी की आवश्यकता होती है, तो आपको निवेशक को वित्तपोषण करने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक घर से एक ट्रैवल एजेंसी प्रारंभ करें चरण 3
    3
    दो बैंक खाते खोलें एक खाता आपके व्यापार के लिए एक स्वतंत्र ट्रैवल एजेंट के रूप में होना चाहिए, जहां आप इनकमिंग और आउटगोइंग संसाधनों का ट्रैक रखेंगे। दूसरे खाते को उन सभी धन को रखना चाहिए जिनके लिए आपके ग्राहक अपनी यात्राएं बुक करने के लिए प्रदान करते हैं।
  • चित्र शीर्षक घर से एक ट्रैवल एजेंसी प्रारंभ करें चरण 4



    4
    उस ट्रैवल एजेंसी का चयन करें जिसे आप चलाना चाहते हैं। आप बड़े लोगों को लोगों को संदर्भित करने के लिए काम कर सकते हैं, इस प्रकार रेफरल कमीशन की कमाई कर सकते हैं, या आप आरक्षण और विभिन्न यात्रा पैकेजों की बिक्री कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक होम से एक ट्रैवल एजेंसी प्रारंभ करें चरण 5
    5
    पैकेज सौदों पर बातचीत करने के लिए कई ट्रैवल कंपनियों से संपर्क करें ताकि आप यह तय कर सकें कि आप किस प्रकार के संदर्भ से जीत सकते हैं। एक से अधिक कंपनी के साथ कार्य करना आपको अपने ग्राहकों की पेशकश के लिए और विकल्प प्रदान कर सकता है, साथ ही आपको अतिरिक्त पैसे प्रदान करने में सक्षम है।
  • चित्र शीर्षक से घर से ट्रैवल एजेंसी शुरू करें चरण 6
    6
    कंपनियों और संगठनों में विशेष रूप से ट्रैवल एजेंटों के साथ जुड़ें ये संगठन उपभोक्ताओं के लिए उनकी दृश्यता और एजेंट के रूप में उनकी विश्वसनीयता बढ़ा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से घर से ट्रैवल एजेंसी प्रारंभ करें चरण 7
    7
    ट्रैवल एजेंसी से संपर्क करें जो एयरलाइंस, परिभ्रमण और आवास के साथ आपके कनेक्शन के रूप में सेवा कर सकती है। तो आप यात्रा उद्योग में अधिक कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक स्वतंत्र ट्रैवल एजेंट के रूप में, आप कई विशिष्टताओं से चुन सकते हैं आपकी विशेषता को चुनने से पहले जो क्षेत्र आपके लिए सबसे अच्छा लगता है, उनके लिए शोध करें। आप केवल परिभ्रमण, छुट्टी के घरों, लक्ज़री यात्रा पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, या उड़ान बुकिंग और होटलों में विशेषज्ञता वाले एजेंट हो सकते हैं।
    • कुछ व्यावसायिक पाठ्यक्रमों पर विचार करें ताकि आप अपने व्यवसाय को अधिक प्रभावी ढंग से शुरू और बनाए रखने के बारे में अधिक जान सकें। ये पाठ्यक्रम कहीं भी मिल सकते हैं, इंटरनेट सहित
    • आप बहुत कम या कोई अनुभव के साथ ट्रैवल एजेंसी शुरू कर सकते हैं आपको किसी विशेष लाइसेंसिंग या प्रमाणीकरण की आवश्यकता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com