IhsAdke.com

कैसे एक लघु व्यवसाय वित्त के लिए

जो लोग छोटे व्यवसाय को वित्तपोषण करने की मांग कर रहे हैं, उनके लिए कई तरीके उपलब्ध हैं। प्रारंभिक धन मालिक के क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगा। समय के साथ, भविष्य की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए एक कंपनी का क्रेडिट स्कोर विकसित होगा

चरणों

विधि 1
संघीय लघु व्यवसाय विकास एजेंसी (यूएस निवासियों के लिए) के साथ कार्य करना

चित्र एक लघु व्यवसाय चरण 1 शीर्षक से चित्र
1
एक संघीय लघु व्यवसाय विकास एजेंसी छोटे व्यवसाय शुरू करने के लिए उत्कृष्ट वित्तीय संसाधन प्रदान करती है। छोटी फिक्स्ड दरों और लचीली शर्तों के साथ विभिन्न प्रकार की कंपनियों द्वारा किया जा सकता है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, जिम्मेदार एजेंसी एसबीए (लघु व्यवसाय प्रशासन) है
  • एसबीए मूलभूत ऋण कार्यक्रम 7 (ए) लचीला ऋण सेवाएं प्रदान करता है उधारकर्ताओं ने भाग लेने वाले उधार देने वाले संस्थानों के माध्यम से ऋण प्राप्त करने के लिए साइन अप किया है। एसबीए ऋण देने के लिए ऋणदाता को बीमा प्रदान करता है।
  • इन ऋणों को उपकरण, रियल एस्टेट और इन्वेंट्री या बस कार्यशील पूंजी के रूप में खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • एसबीए द्वारा प्रस्तावित अतिरिक्त ऋण कार्यक्रमों में माइक्रोक्रेडिट प्रोग्राम शामिल हैं, जो अन्य ऋणों के लिए अर्हता प्राप्त नहीं कर सकते हैं, और 504 ऋण कार्यक्रम, जो भूमि और अचल संपत्ति खरीदने के लिए दीर्घकालिक वित्तपोषण विकल्प प्रदान करता है।

विधि 2
वित्तीय संस्थानों पर ऋण के लिए आवेदन करना

चित्र एक लघु व्यवसाय चरण 2 नामक चित्र
1
कई वित्तीय संस्थान छोटे व्यवसायिक वित्तपोषण की पेशकश करते हैं। दोनों लोग एक व्यवसाय शुरू करने की इच्छा रखते हैं और साथ ही स्थापित कंपनियां स्थानीय या राष्ट्रीय उधारदाताओं के साथ साइन अप कर सकती हैं।
  • वित्तीय संस्थानों की ब्याज दर क्रेडिट स्कोर के आधार पर भिन्न होती है।
  • व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा वित्तीय संसाधनों में से एक आपका बैंक है किसी वित्तीय संस्था के साथ काम करने का रिश्ता ऋण प्राप्त करने में बहुत मददगार हो सकता है।
  • ऋणदाता को एक पेशेवर व्यवसाय योजना प्रदान करें ताकि वह अपने प्रयासों की सफलता से अवगत हो। व्यापार की योजना कंपनी के संगठन से संबंधित प्रबंधन, लाभ मार्जिन और अन्य विवरणों का वर्णन करती है। यह संभावनाओं के बारे में उधारदाताओं से सवाल का जवाब देता है कि यह सौदा आपके लिए ऋण चुकाने का काम करेगा।

विधि 3
सरकारी अनुदान प्राप्त करने के लिए योग्यता




चित्र एक लघु व्यवसाय चरण 3 नामक चित्र
1
संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम सहित कई देशों में नए व्यापार के वित्तपोषण के लिए सरकारी अनुदान प्रदान किया जाता है। इन अनुदानों की योग्यता प्रत्येक प्रकार के अनुदान के लिए विशिष्ट है।
  • जब तक आपका व्यवसाय लघु व्यवसाय की आवश्यकताओं को पूरा करता है तब तक सरकारी अनुदानों का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी

विधि 4
विशेष वित्तपोषण की तलाश में

  1. चित्र एक लघु व्यवसाय चरण 4 नामक चित्र
    1
    कुछ संगठन योग्य लोगों के लिए विशेष वित्तीय विकल्प दे सकते हैं
    • स्थानीय समूह और संगठन अपने सदस्यों को विशेष धन प्रदान कर सकते हैं।
    • क्रेडिट यूनियन अपने सदस्यों के लिए व्यावसायिक वित्तपोषण का एक और स्रोत है।

युक्तियाँ

  • कुछ क्रेडिट कार्ड कंपनियां कार्यशील पूंजी के रूप में या अन्य व्यवसायिक जरूरतों के लिए इस्तेमाल होने वाले बड़े ऋण प्रदान करती हैं। इन ऋणों की एक उच्च ब्याज दर है लेकिन एक स्थापित क्रेडिट इतिहास के बिना कंपनियों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है
  • विभिन्न प्रकार के लोन विकल्प की तुलना करें उन उधारदाताओं की तलाश करें जो न्यूनतम संभव ब्याज दर के साथ क्रेडिट की आवश्यक पंक्ति प्रदान करते हैं।
  • असुरक्षित ऋण की बजाय किसी भी संपत्ति या लॉट के लिए एक बंधक प्राप्त करें बंधक के पास सबसे असुरक्षित ऋण की तुलना में कम ब्याज दरें हैं
  • एसबीए ऋण एक अच्छा विकल्प हैं यदि व्यवसाय के मालिक या कंपनी का बुरा क्रेडिट इतिहास है इनमें से कुछ कार्यक्रम कम ब्याज दर और व्यापार मालिकों के लिए एक निश्चित अवधि के साथ ऋण प्रदान करते हैं जो आमतौर पर उन्हें प्राप्त करने के लिए योग्य नहीं होते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com