IhsAdke.com

कैसे सब कुछ करने के लिए एक व्यवसाय शुरू करने के लिए

दुनिया भर के कई समुदायों में, व्यवसायिक कंपनियां अपने स्वयं के अनुबंध शुरू करती हैं ताकि वे घरों के मालिकों और अन्य घर के मालिकों को भौतिक सेवाओं के साथ प्रदान कर सकें, जिन्हें उन्हें भवनों और संपत्तियों को बनाए रखने की आवश्यकता होती है। छोटे व्यवसाय आमतौर पर बिजली के काम, पेंटिंग, बढ़ईगीरी, प्रशीतन और हीटिंग सिस्टम और इमारतों और रखरखाव के कई अन्य पहलुओं के लिए प्रसिद्ध और स्थापित फर्मों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। यदि आप अपने क्षेत्र में ग्राहकों को सुनिश्चित करने के लिए एक व्यवसायी व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो इन प्रक्रियाओं को पढ़ें जो आपको एक ठोस व्यवसाय बनाने में मदद करेंगे जो एक लंबे समय तक चलेगा।

चरणों

एक ट्रकिंग व्यवसाय चरण 9 चलाएं चित्र
1
उपकरण प्राप्त करने के लिए आवश्यक पूंजी प्राप्त करें चूंकि आपके व्यवसायिक व्यवसाय शारीरिक कार्य और निर्माण प्रथाओं पर आधारित एक सेवा होगी, आपको प्रभावी होने के लिए उपकरणों और उपकरणों के एक सेट की आवश्यकता होगी। आपको निवेश सामग्री या अन्य रचनात्मक तरीके से इस सामग्री को प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
  • अपने व्यवसाय के लिए वाहन खोजें यदि आपके पास अब आपकी कंपनी के लिए कोई नहीं है, तो आप किराए पर लें, खरीदने या उधार दे सकते हैं। कुछ छोटे भवन या व्यवसायी का व्यवसाय उधार वाहन के साथ शुरू होता है, लेकिन वे जल्दी से अपने स्वयं के एक का अधिग्रहण कर लेते हैं, इसलिए उन्हें इसे खरीदने का साधन मिलता है।
  • उपकरण में निवेश करें आप किस प्रकार के कुशल प्रथा का निर्माण कर रहे हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको सबसे सामान्य टूल की आवश्यकता होगी। हथौड़ों और आरी से बिजली आरी, कंप्रेशर्स और यहां तक ​​कि बड़े उपकरण तक, आपको ग्राहकों के लिए अच्छी नौकरी करने के लिए विभिन्न प्रकार के उपकरणों पर अपना हाथ लेने की आवश्यकता होगी। ये लागत प्रारंभिक निवेश राशि का हिस्सा होगी, जिसे आप शायद कंपनी के खर्चों से घटा सकते हैं, लेकिन आपको किसी भी काम से पहले उनकी आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक सेगमेंट ग्राहक चरण 1
    2
    अपनी सेवाओं को परिभाषित करें ग्राहकों को अपने व्यवसाय के बारे में अच्छी जानकारी प्रदान करने के लिए, आपको यह स्पष्ट करना होगा कि आपकी फर्म किस परियोजना को स्वीकार करती है
    • एकाग्रता चुनें ज्यादातर मामलों में, ग्राहकों के लिए आपकी विशेषज्ञता के मुख्य क्षेत्र की पहचान करने में यह सहायक है। आप खुद को एक बढ़ई, इलेक्ट्रीशियन, जिप्सम के विशेषज्ञ, संरचना या खतरनाक सामग्री से निपटने के रूप में पहचान सकते हैं। अपनी मुख्य सेवाओं को सीमित करने से आप अपने व्यवसाय को उन ग्राहकों के साथ जोड़ सकते हैं, जो उनसे बेहतर लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
    • पर्चे तैयार करें प्रारंभिक कंपनियां उन सेवाओं की सूची को शामिल करना चाहती हैं, जो उन्होंने पिछले समय में प्रदान की हैं या अधिक करने के लिए तैयार हैं। ग्राहक इस "छोटी सूची" को पढ़ सकते हैं और तदनुसार सेवाओं का अनुरोध कर सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक सेगमेंट ग्राहक चरण 4
    3
    नौकरी सेवा के कानूनी पहलुओं को अनुसंधान करें ज्यादातर कंपनियों के पास कागजी कार्रवाई के संबंध में कुछ ज़िम्मेदारियां हैं और आपके व्यवसाय में बीमा, परिसंपत्ति वर्गीकरण और यहां तक ​​कि एक फैंसी नाम से लाभ होगा, जो व्यवसाय की पहचान करने में मदद करता है, खासकर यदि यह एक व्यक्ति से बड़ा है
  • एक सेपरस्टेक्स चरण 8 को चलाएं
    4
    अपने प्रारंभिक ग्राहकों को खोजें एक व्यवसाय शुरू करने के महत्वपूर्ण तत्वों में से एक मौजूदा ग्राहकों की एक सूची है, कुछ हिस्से में शुरूआती पूंजी प्राप्त करने के लिए और खुद को कंपनी के रूप में स्थापित करने के लिए जैसे-जैसे आप अपने ग्राहकों को धीरे-धीरे बढ़ाना चाहते हैं, आप उम्मीद करते हैं कि अनुप्रयोग तेजी से लगातार और निरंतर हो जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक व्यवसाय होता है जो न सिर्फ मुनाफे को बढ़ाता है बल्कि इसे जारी रखने के बजाय।
  • एक क्रेडिट स्कोर से चित्र हटाया गया चरण 8
    5
    अपने व्यवसाय को अच्छी तरह से प्रबंधित करें जब आप पहले से ही व्यापार चल रहे हैं, तो आप दैनिक आधार पर ग्राहकों की संपत्ति पर काम करने में व्यस्त हो सकते हैं, लेकिन आपको अभी भी मुख्य प्रशासनिक गतिविधियों का ध्यान रखने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करने की आवश्यकता है। एकमात्र मालिक या ऑपरेटर के रूप में, आपको सभी कागजी कार्रवाई को अद्यतित रखना होगा और उन अभिलेखों के लिए डेटा प्रदान करना होगा जो लंबे समय में आवश्यक हो जाएगा।
    • अपने व्यापार परिसर की जांच करें प्रारंभिक कंपनियों के पास उनके सेटअप के लिए कई विकल्प हैं, जिनमें एक व्यक्तिगत कंपनी, एक कंपनी या अन्य शामिल हैं इनमें से प्रत्येक के फायदे और नुकसान हैं पता लगाएं कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है
    • एक व्यवसाय के रूप में वार्षिक कर रिटर्न के बारे में सावधान रहें। कंपनी के लिए सबसे बड़ी प्रशासनिक नौकरियों में से एक यह है कि कैसे नुकसान और आय की रिपोर्ट, साथ ही साथ बयान में अन्य जानकारी। शुरुआत से इस अधिकार के बारे में जागरूक रहें और कानूनों के अनुसार आपके बढ़ते कारोबार पर ध्यान देने के लिए आपके पास समय और ऊर्जा होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com