IhsAdke.com

व्यवसाय के लिए एक नाम कैसे बनाएं

एक अच्छा व्यवसाय नाम आपको याद रखने में आसान और आप और आपके व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करके सफल होने में मदद करता है एक बुरा व्यवसाय नाम वह है जिसे आसानी से भुलाया जाता है, वह सीमा या इसका आपके व्यवसाय के लक्ष्यों का कोई संबंध नहीं है। व्यापार के लिए कोई सही नाम नहीं है, न ही एक बनाने का एक सही तरीका है नीचे दिए गए चरणों का पालन करके, किसी व्यवसाय के लिए नाम कैसे बना सकता है, आप अपने व्यापार का समर्थन करने वाले अवसरों को बढ़ा सकते हैं जो आपके व्यवसाय को समर्थन देगा और सफलता की संभावना बढ़ाएगी।

चरणों

विधि 1
संभावित व्यापार नामों की एक सूची बनाना

  1. 1
    निर्धारित करें कि आपके व्यवसाय के कौन से तत्व नाम के साथ खेलना चाहिए। अपने व्यापार के संभावित नामों पर विचार करने से पहले, विचार करें कि आपका व्यवसाय क्या है। आपको अपने आला बाजार का स्वामित्व होना चाहिए और आपके व्यवसाय योजना और मिशन वक्तव्य में निर्धारित लक्ष्यों को अवश्य होना चाहिए। एक सॉफ्टवेयर कंपनी अपने उत्पादों की गुणवत्ता पर ज़ोर देना चाहती है और उनका इस्तेमाल करना कितना आसान है, जबकि एक लेखा फर्म अपनी सटीकता पर ज़ोर देना चाहता हो सकता है।
    • आप उन शब्दों को भी शिल्प कर सकते हैं जो सुझाव देते हैं कि आप जो भी करते हैं, उस पर आप सबसे महान या श्रेष्ठ हैं। आप "एकमी" या "सुप्रीम" की तरह सामान्य शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं, लेकिन आप यह भी विचार करना चाहिए शब्द, इस तरह के "शीर्ष कुत्ता" के रूप में जो आपके व्यापार से específicaos हैं के बारे में सोच यदि आप एक व्यवसाय कुत्तों के साथ चलता है खोलने की योजना।
  2. 2
    इस बात पर विचार करें कि आप इस समझौते का खुलासा करेंगे। आपको ये समझना होगा कि आपकी संभावनाएं क्या हैं और वे जब आपके पास आएंगे तो वे क्या चाहते हैं। यदि आपके लक्षित उपभोक्ता समृद्ध हैं, तो आपको उन नामों को चुनना पड़ सकता है जो उनके शानदार स्वादों से मेल खाती हैं। यदि आपका लक्ष्य उपभोक्ता माताओं के घर को साफ करने के लिए समय नहीं है, तो आप उस नाम पर विचार करना चाह सकते हैं जो कि उनकी व्यस्त दिनचर्या, स्वच्छता और व्यवस्था के लिए उनकी इच्छा या दोनों की पहचान करता है।
  3. 3
    ऐसे शब्दों की एक सूची बनाएं, जो उन गुणों का प्रतिनिधित्व करते हैं जिन्हें आप पेश करना चाहते हैं। दोनों गुणों को सूचीबद्ध करें जिन्हें आप अपने उपभोक्ताओं के लिए अपने व्यवसाय का नाम देना चाहते हैं, और जिन गुणों का आप अनुभव करते हैं वे देख रहे हैं। आदर्श रूप में, शब्दों को आप दोनों तथापि critérios- भर जाएगा चुनते हैं, तो आप पहले शब्द है कि केवल एक कसौटी को भरने, साथ ही जो लोग दोनों मानदंडों को पूरा और फिर बाद में आपत्तिजनक शब्दों को हटाने rabistar चाहिए।
    • आप अपने द्वारा चुने गए शब्दों की परिभाषा और एक समानार्थी शब्द या वाक्यांशों को खोजने के लिए वेबसाइट की खोज के लिए एक शब्दकोश का संदर्भ देकर शब्दों की सोच कर स्वयं की सहायता कर सकते हैं। आप मंथन की सहायता के लिए डिज़ाइन किए गए प्रोग्राम का भी उपयोग कर सकते हैं।

विधि 2
सूची नाम का मूल्यांकन

  1. 1



    नामों को देखो जो सीमित नहीं किए जा सकते हैं। उन शब्दों की तलाश करें जिन पर आप और आपके उपभोक्ताओं की पहचान हो सकती है। आप एक शब्द बनाना चाहते हैं या कुछ शब्दों में अपने व्यवसाय का वर्णन करना चाहते हैं, या यह सुझाव दे सकते हैं कि उपभोक्ताओं को इसे चुनकर क्या लाभ मिलेगा।
    • एक ऐसा नाम है जो बहुत विशिष्ट है, तथापि, एक विशेष आला अगर वह इस आला छोड़ कंपनी का नाम बदल रहा है की आवश्यकता होगी कि करने के लिए व्यापार को प्रतिबंधित करता है। उदाहरण के लिए, "ओमाहा नलसाजी और ड्रेनेज" अच्छी तरह से एक पाइपलाइन की मरम्मत व्यवसाय के लिए ओमाहा के शहर के क्षेत्र में काम करता है, लेकिन यह देस moins या कैनसस सिटी के शहरों में एक अनुबंध प्राप्त करने के लिए एक ठेकेदार प्लम्बर मदद नहीं करेगा।
  2. 2
    एक छोटी नाम की तलाश करें जो लिखना आसान है और उच्चारण करें छोटे नामों आसान बड़े नामों से याद करने के लिए कारण है कि टेक्सास तेल कंपनी टेक्साको के लिए इसका नाम छोटा कर रहे हैं। एक नाम लिखने के लिए आसान है और उच्चारण आप अपने व्यवसाय के रूप में ही है कि ग्राहकों को ब्याज है कि आपके व्यवसाय है के संबंध में नया हो सकता है में लाने, साथ ही मदद करता है कि बीत रहा है। जबकि शौकीन चावला हास्य पाठकों को पता है जो सुपरमैन की दुश्मन नामित श्री Mxyzptlk है, अपने हास्य दुकान "Mxyzptlk कॉमिक्स" के नाम डाल नई कॉमिक बुक पाठकों ने इस योगिनी पांचवें आयाम की कभी नहीं सुना भ्रमित करेगा।
    • छोटे, आसानी से लिखने और नामों के लिए खोज करने से कई व्यवसायिक स्वामियों को अपने व्यापार नामों को परिभाषित करने के लिए अपने स्वयं के शब्दों को ढकने के लिए ले जाता है। यह वाकई अच्छी तरह से काम करता है जब शब्द एक वास्तविक शब्द की तरह आवाज़ का आविष्कार करता है, या असली शब्दों से बना है नाम "बोम्परको" "अच्छी कीमत" जैसा दिखता है, जो व्यापार के प्रस्ताव को दर्शाता है।
  3. 3
    यदि संभव हो तो नाम के कई साहित्यिक उपकरणों का उपयोग करें कुछ लोग बेहतर देखते हैं कि वे क्या देखते हैं, जबकि दूसरों को याद है कि वे क्या सुनते हैं। अपने व्यवसाय के नाम पर साहित्यिक उपकरणों का उपयोग करते हुए, यदि वे फिट होते हैं, तो आपके व्यवसाय के नाम ग्राहकों के दिमाग में रह सकते हैं।
    • अनुप्रास, या प्रारंभिक अक्षरों की पुनरावृत्ति, दोनों दृष्टि से और, "Bradesco" या "जॉनसन के रूप में" कोका कोला "कंपनी के नाम में सुनवाई के साथ खेलता है जॉनसन। "
    • व्यावसायिक नामों की कविता, सटीक गाया जाता है या नहीं, कानों के साथ खेलते हैं। जैसे "लिलिका रिपलीिका" या "बिल्ली जूता। "कविता से जुड़ा है, स्वर की पुनरावृत्ति, जैसे कि" पिल्बी और फरिकोट्स "नामक एक पालतू जानवर की दुकान।
    • एक श्रुतलेख, क्लिच, या आदर्श वाक्य का उपयोग करना एक यादगार व्यवसाय नाम बनाने का एक और तरीका है। "तरल साहस" नामक एक टैटू स्टूडियो लोग हैं, जो नसों, साथ ही घबराहट है कि लोगों को अपने पहले टैटू बनाने के लिए लग रहा है शांत करने के लिए पीने के लिए संदर्भ के साथ मजाक।
    • ऐतिहासिक, साहित्यिक या पौराणिक संदर्भ बनाना एक यादगार व्यवसाय नाम बनाने का एक और तरीका है। एक निर्माण कंपनी "कन्स्ट्रुटोरा डेडलो" नामक एक भूलभुलैया की पौराणिक रचनाकार को श्रद्धांजलि देता है जो मिनोटार रखती थी।
    • आपके व्यवसाय के नाम पर अपना नाम शामिल करना, विशेष रूप से उपरोक्त रणनीतियों के साथ, यह आपको व्यवसाय के स्वामी के रूप में पहचानने और अपने व्यवसाय में अपना निवेश दिखाने का एक शानदार तरीका है।
  4. 4
    सुनिश्चित करें कि आपके आला स्थान में कोई भी आपके नाम का उपयोग नहीं करना चाहता है। आपके व्यवसाय के लिए कई संभावित नाम होने के बाद, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि कोई भी उस नाम को पंजीकृत नहीं कराया, क्योंकि आप उस नाम का उपयोग नहीं कर पाएंगे जो किसी व्यक्ति ने पहले से ट्रेडमार्क के रूप में पंजीकरण कर लिया है। कई विशेषताएं हैं जो आप जांच सकते हैं कि कोई नाम पहले से उपयोग में है या नहीं।

युक्तियाँ

  • जब आप कोई व्यावसायिक नाम चुनते हैं, तो वह एक चुनें, जिसे आप मानते हैं। अगर नाम आपको अपील नहीं करता है, तो आपके पास अपना व्यवसाय बनाने के लिए बाजार और प्रचार को बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त प्रेरणा नहीं होगी और आपका नाम अन्य लोगों को आकर्षित करेगा।
  • आप फिर भी एक व्यावसायिक नाम का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं, जिसे आप पहले से उपयोग कर रहे हैं यदि आप किसी भिन्न व्यापार के लिए नाम का उपयोग कर रहे हैं या यदि आपका व्यवसाय भिन्न भौगोलिक बाजार में प्रतिस्पर्धा करता है। नाम का चयन करने से पहले आपको उस क्षेत्र में वकील से परामर्श करना चाहिए जिसका वैधता संदेहास्पद है

चेतावनी

  • "इंक।" का प्रयोग न करें आपके व्यवसाय के नाम के हिस्से के रूप में जब तक यह वास्तव में शामिल नहीं किया जाता है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com