IhsAdke.com

कैसे एक कार कार्यशाला खोलें

लघु व्यवसाय प्रशासन के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में 52% से अधिक व्यवसाय इस श्रेणी में है। यदि आप मर्केंक्स पसंद करते हैं और कार के दोषों को निदान और उसे ठीक करने की क्षमता रखते हैं, तो आप अपनी खुद की छोटी कार की मरम्मत व्यवसाय शुरू करने में रुचि ले सकते हैं। ऑटो मरम्मत में ज्ञान और कौशल होने से, इस उद्योग की सबसे बड़ी जरूरतों को पूरा किया जा चुका है। लापता कदम अधिक संगठनात्मक और प्रशासनिक हैं।

चरणों

एक कार मरम्मत व्यवसाय शुरू चरण शीर्षक वाला चित्र
1
अपने व्यवसाय का फ़ोकस निर्धारित करें कुछ यांत्रिकी विशेष प्रकार के ऑटो मरम्मत के विशेषज्ञ हैं ध्यान रखें कि आप अपने व्यवसाय को अधिकतम कौशल क्या करना चाहते हैं या आप सभी प्रकार की मरम्मत के लिए इसका विस्तार करना चाहते हैं या नहीं। उदाहरण के लिए, कुछ कार्यशाला केवल एक्सचेंज या इंजन भाग की मरम्मत में विशेषज्ञ हैं। दूसरों, बस निकास समस्याओं या ब्रेक सिस्टम में। हालांकि, कई व्यक्तिगत यांत्रिकी, जो अपने स्वयं के व्यवसाय के मालिक हैं, सभी प्रकार की समस्याओं पर काम करना चुनते हैं।
  • एक कार मरम्मत व्यवसाय प्रारंभ 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक व्यवसाय योजना बनाएं जिसमें न केवल आपके व्यापार की फोकस और दिशा शामिल है बल्कि फंडिंग, कर्मचारियों की संख्या, संचालन के घंटे, भागों की आपूर्ति करने की योजना और वे दिखाए गए अन्य विवरण के बारे में जानकारी और जानकारी भी शामिल है जो एक व्यवहार्य व्यवसाय होगा। यदि आपको इस चरण में परेशानी हो रही है, तो अपने राज्य में एक लघु व्यवसाय प्रशासन प्रतिनिधि खोजें। यह आपको व्यवसाय योजना लिखने में मदद करेगा
  • एक कार मरम्मत व्यवसाय प्रारंभ 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी कार की मरम्मत व्यवसाय के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें यदि आपके पास पहले से ही एक गेराज है जो आपके शुरुआती उद्देश्यों के अनुरूप है, तो स्थान को न बदलें। हालांकि, अगर स्थान आकार, ग्राहक आंदोलन या किसी अन्य पहलू के अनुसार आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, तो अपना स्थान बदलने पर विचार करें। आपका नया स्थान एक प्रतीक्षा क्षेत्र और विश्रामगृह प्रदान करके उपभोक्ताओं के लिए सुलभ होना चाहिए, साथ ही आपके लिए भागों और उपकरणों को काम और स्टोर करने के लिए स्थान होना चाहिए।



  • एक कार मरम्मत व्यवसाय शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप अपने गेराज को व्यवस्थित करें स्पेयर पार्ट्स के लिए आपके टूल्स और पार्ट्स के साथ-साथ एक संगठित जगह के लिए स्टोरेज स्पेस बनाएं। यदि आपके व्यवसाय को कुशलता से चलाने के लिए आपको अतिरिक्त उपकरण या नए उपकरणों की आवश्यकता होती है, तो उन्हें खरीदें अपने बजट पर नज़र रखें और असाधारण और अनावश्यक वस्तुओं के साथ ज़्यादा मत करो
  • एक कार मरम्मत व्यवसाय शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    अपने व्यवसाय के लिए एक कार्यालय स्थापित करें इसे इकट्ठा करें ताकि आप ग्राहकों, नौकरियों और खातों के विस्तृत रिकॉर्ड रख सकें। याद रखें कि आपको केवल एक कार्यात्मक खाता प्रणाली की आवश्यकता नहीं है, बल्कि देय खातों की एक कार्यात्मक प्रणाली भी है। लेखा सॉफ्टवेयर, एक कंप्यूटर, टेलीफोन, फ़ाइल अलमारियाँ, और अन्य कार्यालय उपकरण खरीदें, जो आपको सब कुछ संगठित रखने में मदद करेंगे। एक कार्यालय स्थापित करने के अलावा, कुछ प्रशासनिक शुल्क का ख्याल रखना, एक व्यवसाय के रूप में पंजीकरण करना और शहर में संचालित करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करना।
  • एक कार मरम्मत व्यवसाय शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    अपने व्यापार का विज्ञापन दें अपने व्यावसायिक नाम, पते और संपर्क जानकारी के साथ यात्रियों को बनाएं अगर यह आपके बजट के भीतर है तो उन्हें समाचारपत्रों / पत्रिकाओं में भित्ति-चित्र, घटनाओं और यहां तक ​​कि विज्ञापनों को भी शहर के आसपास वितरित करें। रेडियो पर विज्ञापन बनाएं और समाचार पत्रों में - क्लासिफाईड खंड में किसी विज्ञापन को खरीदने के लिए पैसे का अच्छा मूल्य प्राप्त किया जाता है स्थानीय व्यापार कैमरे में शामिल हों I एक नए सदस्य के रूप में, आपको आम तौर पर कुछ लाभ प्राप्त होंगे, जो मीडिया आउटलेट पर आपका नाम फैलेगा।
  • एक कार मरम्मत व्यवसाय शुरू करो शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    ऑटो मरम्मत के बारे में हमेशा अपने आप को अपडेट करें हर साल लॉन्च किए जा रहे कारों के नए भागों और मॉडल के साथ, प्रौद्योगिकी बढ़ रही है। यदि आप अद्यतित रहते हैं, तो इसके बारे में पढ़ना और ऑटोमोबाइल की घटनाओं में जा रहे हैं, तो आपको नई प्रौद्योगिकियों के बारे में और अधिक जानकारी मिलेगी और आप नए कारों के साथ-साथ बड़े लोगों के लिए काम करने में सक्षम होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com