IhsAdke.com

यह हवा के लिए ठीक करने के लिए कैसे

यह एक तथ्य है कि कार विंडशील्ड को दरार या तोड़ने और मरम्मत या बदलने की आवश्यकता होती है। यह कई कारणों से हो सकता है। उदाहरण के लिए, कार चलती रहती है, जबकि एक छोटा पत्थर विंडशील्ड को दबा सकता है इस लेख में, आपको पता चल जाएगा कि एक विंडशील्ड कैसे ठीक करें।

चरणों

एक विंडशील्ड चरण 1 मरम्मत के शीर्षक वाला चित्र
1
एक पत्थर या छोटे टकराव की वजह से एक छोटे दरार की अनदेखी न करें यह एक गलती हो सकती है क्योंकि छोटे दरारें विंडशील्ड पर फैलती हैं, खासकर बहुत ठंडे दिन पर। इसका कारण यह है कि निर्माताओं ने बहुत दबाव के तहत विंडशील्ड ग्लास को मजबूत किया कांच की एक बहुत उच्च घनत्व है और इसका कारण उत्तरोत्तर रूप से विस्तार करने के लिए दरारें हैं। दूसरे शब्दों में, विंडशील्ड में भी छोटी सी दरारें एक गंभीर समस्या हो सकती हैं।
  • एक विंडशील्ड चरण 2 मरम्मत का शीर्षक चित्र



    2
    निर्णय लें कि ग्लास की मरम्मत या प्रतिस्थापित करना है या नहीं।
    • विंडशील्ड की जगह एक महंगी प्रक्रिया है एक व्यवहार्य विकल्प कांच की मरम्मत करने के लिए है, जो कि अधिकांश बीमा कंपनियां प्रतिस्थापन के बजाय, स्वीकार करती हैं। वास्तव में, वे ग्राहकों को प्रतिस्थापित करने के बजाय मरम्मत करने के लिए राजी करने की कोशिश करते हैं, इस प्रकार हर साल करोड़ों डॉलर की बचत करते हैं। इसके अलावा, इसे बदलने के बजाय कांच की मरम्मत करके, आप मूल ग्लास को कारखाने मुहर की अखंडता बनाए रखने का कारण बनाते हैं।
    • दुर्भाग्य से, फिक्सिंग बड़ी दरारियों के लिए एक विकल्प नहीं है। इन मामलों में, कांच के स्थान को बदलने के लिए मामले के मालिक का कोई विकल्प नहीं है यातायात सुरक्षा नियमों के लिए वाहन को उचित विंडशील्ड रखने की आवश्यकता होती है ताकि उचित स्टीयरिंग को प्रभावित न हो।
    • यह जानना महत्वपूर्ण है कि हालांकि प्रतिस्थापन महंगा है, कई कार खिड़की बनाने वाले व्यवसाय यह गारंटी नहीं दे सकते हैं कि मरम्मत की गई विंडशील्ड में एक दरार फैलता नहीं है। मरम्मत अचूक नहीं हैं हालांकि, अधिक से अधिक विंडशील्ड्स की मरम्मत वारंटी के साथ आती है और यदि वे एक निश्चित समय सीमा के भीतर तोड़ देते हैं तो उन्हें मुफ्त में मरम्मत की जाती है। हालांकि, मरम्मत के बजाय विंडशील्ड की जगह पर खर्च किए गए धन, इसके लायक हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक विंडशील्ड की मरम्मत चरण 3
    3
    मरम्मत प्रक्रिया का निर्णय लें
    • पटाखे और भारी खरोंच वाली विंडस्क्रिएन्स की मरम्मत संभव है। विंडशील्ड मरम्मत के लिए नए समाधान में क्रांतिकारी राल इंजेक्शन और विभिन्न तकनीकों शामिल हैं जिनमें रेजिन को वैक्यूम के साथ या बिना दरारों में इंजेक्शन करना शामिल है। दरार के आकार के आधार पर यह प्रक्रिया कुछ मिनट या एक घंटे तक रह सकती है।
    • पेशेवरों की भागीदारी के बिना विंडशील्ड को बदलने और मरम्मत करना भी संभव है। खिड़कियों को बदलने और तय करने के कई तरीके हैं और स्टोर में बेचने के लिए मरम्मत किट हैं। ये किट आमतौर पर राल लाते हैं, जो एक भराव, इंजेक्टर के रूप में कार्य करते हैं, जो प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए प्रभावित क्षेत्र और छोटे बल्ब को स्थिर करने के लिए दरार में राल रखती हैं। क्या स्वयं-मरम्मत की किट में उपकरण के उचित उपयोग करने में आपकी सहायता के लिए वीडियो निर्देश शामिल हैं
  • युक्तियाँ

    • दुर्घटनाओं और अत्यधिक ठंड की स्थिति से विंडशील्ड को पूरी तरह से टूटना पड़ सकता है। प्रायः, विंडशील्ड्स बर्बरता या अन्य लापरवाह चालकों का लक्ष्य हैं। मुद्दा यह है कि हालांकि विंडशील्ड को टेम्पर्ड ग्लास से बना दिया जाता है, फिर भी वे नुकसान के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com