IhsAdke.com

अपनी कार की हवा बदलने के लिए कैसे करें

यह लेख ऑटो कांच प्रतिष्ठानों के तकनीकों और सिद्धांतों पर पाठक को शिक्षित करने के उद्देश्य से प्रकाशित किया गया है और ऑटोमोटिव काँच उद्योग के बारे में समझाते हुए पाठक को एक पेशेवर पेशेवर अपने विंडशील्ड को बदलने के लिए यह लेख ग्लास ऑटोमोबाइल प्रतिष्ठानों की प्रक्रिया को समझाने के लिए लिखा गया था और इसे शिक्षण उपकरण के रूप में नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए या विंडशील्ड इंस्टॉलेशन के बारे में पाठक को निर्देश देना चाहिए। विंडशील्ड एक सुरक्षा उपकरण है और केवल एक योग्य पेशेवर द्वारा स्थापित किया जाना चाहिए। कई निर्माताओं और विभिन्न कार के मॉडल के कारण, यह पुस्तक ऑटोमोटिव उद्योग में ऑटोमोटिव ग्लास टेक्नोलॉजी का पूर्ण विवरण नहीं लिखा गया था। "आपका विंडशील्ड सुरक्षा डिवाइस है" "रेमंड क्लो द्वारा, आपकी विंडशील्ड आपका जीवन बचा सकता है"

चरणों

अपनी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 1 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने वाहन के लिए एक अतिरिक्त विंडशील्ड लें इन्हें नया खरीदा जा सकता है या पुराने लोहे को ठीक किया जा सकता है, इस मामले में किसी को अपनी सारी आंखों से पहले अपनी खुद की आंखों के साथ विंडशील्ड में खरोंच या दरार की जांच करनी चाहिए। यदि आप अपने वाहन में अछूता वाली विंडशील्ड ले रहे हैं, तो शिपिंग के दौरान नुकसान को रोकने के लिए कंबल के बहुत सारे उपयोग करें, जैसे कंबल और ड्यूवेट्स। यदि इस्तेमाल किया जाता है, तो विंडशील्ड फिट करने के लिए तैयार नहीं होगा। मौजूदा यूरेथन ग्रेन्युल को 1 एमएम गहराई से हटा दिया जाना चाहिए या कट जाएगा। यह एक रेजर ब्लेड और एक काटने गति का उपयोग करना आसान है।
  • अपनी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 2 को बदलें शीर्षक वाले चित्र
    2
    प्लास्टिक की लपेटें ओर और शीशियों के शीर्ष को ठीक से निकालें। उन क्लिप्स को मजबूर न करें - ये क्लिप वाहन के लिए विशिष्ट प्लास्टिक के छोटे टुकड़े और इसके मोल्डिंग हैं यह समय बचाता है, लेकिन नतीजा यह है कि मोल्डिंग को बिना किसी अतिरिक्त क्लिप के मुकाबले चिपका देना होगा। समय बचाया 10 मिनट या अधिक है, और आप क्लिप के साथ पैसे बचाने के लिए ज्यादातर मूल्य में सरल और पूरी तरह से सौंदर्य और केवल एक इंच का प्लास्टिक है, जो विंडशील्ड से जुड़ा होता है। वे विंडशील्ड के लिए कुछ भी नहीं करते हैं, इसे छोड़कर आराम से। कुछ प्लास्टिक क्लिप और क्लिप के साथ बहुत जटिल हैं जो मोल्डिंग को विंडशील्ड में सुरक्षित रूप से पकड़ते हैं।
  • आपका ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 3 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्केलपेल का उपयोग करके यूरेथेन, कांच और मिलाप निकालें इस्तेमाल किए गए औजार और अनुभव पर निर्भर करते हुए, यह 15 मिनट से एक घंटे तक ले सकता है यूरेनथेन जो जगह में विंडशील्ड रखती है, वह लचीली है लेकिन बहुत मजबूत है - यह ग्लास को स्थानांतरित करने और दरार नहीं करने की अनुमति देता है।
    • इस पद्धति के साथ बड़ी समस्या यह है कि जब पिछली स्थापना मिलाप के पास गिलास रखती है और इसे खींचने के लिए ब्लेड के लिए पर्याप्त स्थान नहीं खोलता है, जिससे कांच टूटने के कारण होता है अक्सर, एक कांच ने वेल्ड में बहुत दूर धक्का दिया, जिससे चाकू की ठंडे ब्लेड में कटौती करने के लिए केवल 1/8 "या उससे कम हो गया। यह कांच टूटने का कारण बनता है, और एक गड़बड़ करता है। डीफ्रॉस्टर में आते हैं और बाद में थूकेंगे।
    • वाहन से बाहर विंडशील्ड काटना ही एकमात्र विकल्प है। Urethane ब्लेड केबल के एक विशेष विस्तारित चाकू का उपयोग, एक दोहराया घसीट आंदोलन के साथ कटौती। कई संस्थापक डिस्क कटर का उपयोग करते हैं जो तेज होते हैं लेकिन रंग को खरोंच करके वाहन की धातु को अधिक नुकसान पहुंचाते हैं। यह एक समस्या नहीं है अगर वाहन को वेल्डिंग प्राइमर के साथ चित्रित किया जाता है जो कि यूरेनथेन के साथ संगत होना चाहिए। अगर आप उपकरण नहीं हैं तो काम तेज रसोई चाकू के साथ किया जा सकता है - लेकिन इससे नौकरी बहुत मुश्किल हो जाती है और कई घंटे लग सकते हैं।
    • यह सामग्री कठिन है, 1000 साई तक। प्रैक्टिस चाबी है, रेजर को इसे तोड़ने के बिना कितना दबाव डालता है अपने पाठ्यक्रम को कब तक करना है ताकि आप बोर्ड बोर्ड या सिर लाइनर को पर्ची और कटौती न करें। यह सब अभ्यास लेता है, लेकिन जब आप ग्राहकों को दोहराने की योजना नहीं बनाते हैं तो आप इसे तेजी से कर सकते हैं मिलाप के urethane उम्र के बारे में ¼ "मोटी या तो है, और इसे 3/16" या लगभग 3 मिमी के लिए छंटनी की जरूरत है
  • अपनी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 4 बदलें शीर्षक वाला चित्र



    4
    वेल्ड तैयार करें ब्रश और पानी के साथ सभी दृश्यमान गंदगी को मिटा दें पुराने यूरिथेन को लगभग 3 मिमी मोटी तक ट्रिम कर दिया जाना चाहिए। एक रेजर ब्लेड का उपयोग करें ढीले / क्षतिग्रस्त urethane के साथ सभी जंग लगा क्षेत्रों या क्षेत्रों धातु से हटा दिया जाएगा। जंग समस्याओं को सही किया जाना चाहिए। नंगे धातु के इन क्षेत्रों को तैयार होना चाहिए।
  • अपनी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 5 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    विशेष रूप से urethane चिपकने वाला के लिए समायोजित एक प्राइमर के साथ कांच तैयार करें। प्राइमर का उद्देश्य फ्रैंट बैंड के अणुओं को खोलना है (विंडस्क्रीन की परिधि के चारों ओर काली बैंड) यह गिलास तैयार करने के लिए किया जाता है जो यूरेनथेन के अणुओं को स्वीकार करते हैं। यदि आपका प्राइमर कठोर या बस आपके विंडशील्ड पर दबाव डाल रहा है, तो इस चरण को छोड़ दें। ग्लास सक्रिय होने के बाद, मोल्डिंग कांच से जुड़ा हुआ है और यूरेथन अगले चरण है।
  • आपका ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 6 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    इलेक्ट्रिक caulking बंदूक के साथ urethane लागू करें (इन्सर्ट इमेज) नए यूरिथेन का पालन करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि पुराने यूरेथेन है। (मोल्डिंग के तहत दूषित मिलाप की छवि डालें) साफ और गंदगी, तेल या अन्य दूषित पदार्थों से मुक्त होना चाहिए। इंस्टॉलर के लिए एक समस्या है कि पाउडर को मिलाप में उड़ा दिया जाता है इससे पहले कि यूरेनथन चिपकने वाला उपयोग किया जाता है। इस हवा का न केवल मौसम की स्थिति के कारण होता है, लेकिन बड़े ट्रक सहित अन्य वाहन। काम विद्युत हथियार के बिना किया जा सकता है, लेकिन संगत कॉर्ड प्राप्त करना अधिक कठिन है, जिससे लीक की संभावना हो सकती है।
  • अपनी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 7 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    7
    विंडशील्ड में रखो, सावधानी से केवल दृष्टि से ऊपर और नीचे की तरफ संरेखित करें कुछ वाहनों में विंडस्क्रीन के निचले भाग के लिए बढ़ते ब्लॉक पर दूसरों पर सीट नहीं होती है। फ्राइड बैंड को छूने के लिए सावधान रहें क्योंकि आपके हाथों से तेल और गंदगी सक्रिय ग्लास को प्रदूषित कर सकती है और उत्प्रेरक की प्रभावशीलता को कम कर सकती है। दस्ताने या लेटेक्स या नाइट्रीले का उपयोग करने से प्रदूषकों को समाप्त करने से ...
  • चेतावनी

    • लेखक इस लेख में दी गई जानकारी या प्रत्यक्ष रूप से या अप्रत्यक्ष रूप से इस सामग्री में मौजूद सामग्री की इस पुस्तक से छोड़ी हुई किसी भी जानकारी से होने वाली किसी भी हानि या क्षति के संबंध में किसी भी व्यक्ति या इकाई के लिए उत्तरदायी नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com