IhsAdke.com

रात में ड्राइविंग करते समय अव्यवस्था को कम करने के लिए

अगर रात में ड्राइविंग अनुभवी चालकों के लिए एक मुश्किल काम हो सकता है, तब अनुभवहीन के लिए कल्पना करो! उच्चतम दुर्घटना की दरें रात में होती हैं, सूर्यास्त और सुबह के बीच। इसके अलावा, मृत्यु दर में यातायात की तुलना में दिन के दौरान तीन से चार गुना तक रात में अधिक है: यह सब के खतरे तथ्य यह है कि दृष्टि गंभीर रूप से कम रोशनी परिस्थितियों में सीमित है से उपजी है। रात में हमारे पास गहराई की एक कम धारणा है, और हमारी दृष्टि का त्रिज्या (इसमें परिधीय भाग भी शामिल है) गहरा अंधकार है। अन्य वाहन हेडलाइट्स की चमक हमें अस्थायी तौर पर अंधे हो सकती है, और ज्यादातर लोग थका हुआ ड्राइविंग कर सकते हैं (जो दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है)। अस्पष्टता विशेष रूप से आक्रामक है, क्योंकि यह अस्थायी अंधापन, चक्कर आना, और ड्राइवर को भ्रमित कर सकती है।

सौभाग्य से, विशिष्ट तकनीकों के उपयोग के साथ-साथ कुछ रणनीति और उपकरण को कम करने और नियंत्रित करने के कई तरीके हैं। नीचे दिए गए चरण देखें।

चरणों

1
अपनी कार के विंडशील्ड, खिड़कियां और ग्लास सतहों को साफ करें इसमें दर्पण भी शामिल हैं किसी भी गंदगी सड़क - या अपने विंडशील्ड पर कभी धूल धब्बे - कांच के माध्यम से प्रकाश गुजर फैलाने, पटरी पर देखा वस्तुओं के विपरीत कम हो जाएगी। इसलिए ड्राइवर के दर्शन को अस्पष्ट कर सकते हैं। अंदर का ग्लास भी साफ करें, क्योंकि आंतरिक गंदगी भी इसे बाधित कर सकती है। इसके अलावा, एक कागज तौलिया का उपयोग करके उचित कार्यक्षमता में वाइपर ब्लेड रखने के लिए और कालिख और धातु rodinhos ऑक्सीकरण वाइपर संरचना को दूर करने के तरल धोने: यह भी अपने लगाव के जीवन का विस्तार करने के लिए मदद करता है। यदि आपका क्लीनर अभी भी टूटा हुआ है या रोका गया है, तो आपको इसे बदलने की आवश्यकता हो सकती है अन्त में, यदि आपके विंडशील्ड में कोई दरारें हैं, तो उसे तुरंत बदलें
  • 2
    कार की हेडलाइट्स साफ करें यहां तक ​​कि दीपक पर गंदगी की थोड़ी मात्रा प्रकाश उत्पादन को कम करने और देखने के लिए और देखा जा आपकी क्षमता को प्रतिबंधित कर सकते हैं: तो भी उसकी ठीक से साफ कार की हेडलाइट्स रखना (और भी अधिक अगर तुम बहुत तीव्र बीकन रोशनी के साथ एक कार का उपयोग करें) । गंदगी हेडलाम्प प्रकाश को भी फैलता है, जिसके कारण इसकी चमक अन्य चालकों को कम कर देती है। एक डीलर, मैकेनिक, या कार्यशाला जिस पर आप भरोसा करते हैं, अपनी वार्षिक वाहन निरीक्षण या चेक-अप कर रहे हैं, हेडलाइट्स को संरेखित करें। सड़क पर वाहनों में से कम से कम आधा हेडलाइट्स गुमराह कर चुके हैं, जो चिंताजनक है। इसलिए, आपके हेडलाइट को ठीक से गठबंधन करने से न केवल आपको बेहतर देखने में मदद मिलेगी, बल्कि आपके वाहन को अन्य चालकों के ड्राइविंग में बाधा देने से भी रोका जा सकेगा। (यह भी रेत और अन्य मलबे की वजह से) सड़कों पर जोखिम के परिणाम के रूप में पुराने वाहनों की हेडलाइट्स के मामले में, हेडलाइट्स के बाहर सिर्फ खरोंच: हेडलाइट्स और दक्षता की रोशनी में सुधार करने के लिए बस एक बाहरी चमकाने बनाते हैं। अधिकांश ऑटो पार्ट्स आपूर्तिकर्ता इस सेवा के लिए उपयुक्त उत्पाद पेश कर सकते हैं।
  • 3
    रियरव्यू मिरर सही ढंग से समायोजित करें बाईं तरफ झुक जाओ और अपनी तरफ दर्पण को देखो: ड्राइवर की तरफ दर्पण को समायोजित करें ताकि आप अपने वाहन के बाएं पीछे के कोने को देख सकें। इसी तरह, फिर दाहिनी ओर झुकें और यात्री की ओर दर्पण समायोजित करें जब तक कि सही कार पीछे के कोने दिखाई न दे। यह दर्पण सेटिंग चमक को कम कर देती है, अंधे स्थानों को कम करती है, और आपकी गाड़ी के पीछे से गुजरने वाले वाहनों की पहचान करना आसान बनाती है।
  • 4
    अपने दृष्टिकोण की जाँच करें आंखों से जुड़ी चिकित्सा की स्थिति भी अस्पष्टता की समस्या को गंभीर रूप से बढ़ा सकती है। तो आंखों की परीक्षा नियमित रूप से (और भी अधिक हो तो बीस से अधिक हो)। आप पुराने हैं, अधिक संवेदनशील आपकी आंखें मिलती हैं यदि आपको चश्मा या संपर्क लेंस के साथ ड्राइव करना है, तो सुनिश्चित करें कि वे साफ हैं, और निश्चित रूप से - उन्हें उपयोग करें खरोंच या गंदे लेंस भी अस्पष्टता बढ़ा सकते हैं।
    • लगभग तीन ड्राइवरों में से एक रात में ड्राइविंग करते समय कठिनाइयों को देखते हुए। यदि आप इस आंकड़े का हिस्सा हैं तो अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ पर जाएं-
    • नियमित रूप से जांचें कि क्या आपके पर्चे के चश्मे या कॉन्टैक्ट लेन्स आपके विज़ुअल लेवल के अनुसार हैं अगर आपके लेंस को प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें



  • 5
    ड्राइविंग करते समय, अन्य चालकों के हेडलाइट्स पर सीधे दिखने से बचें। इसके बजाय, लेन की रेखा का लाभ उठाने के लिए थोड़ा और नीचे और दाहिनी ओर देखें, ताकि सड़क की अभिविन्यास याद न हो। आप बाईं तरफ चिह्नों के बजाय ट्रैक के दाईं ओर स्थित चिह्नों द्वारा निर्देशित कर सकते हैं। इस तरह आप अभी भी अन्य वाहनों को देखने और अपने परिधीय दृष्टि से सड़क पर ध्यान दे सकेंगे, और चमक आपको इतनी परेशान नहीं करेगा। एक निश्चित निपुणता के साथ इस तकनीक का उपयोग करना याद रखें, और पूरी तरह से ट्रैक की दृष्टि को दूर न करें (उदाहरण के लिए, अपना चेहरा बदलना)।
  • 6
    अपने आंतरिक रियरव्यू मिरर की "एंटी-ग्लैर" सुविधा का उपयोग करें कुछ लोगों को यह सुविधा याद नहीं है (अन्य इसे भी नहीं जानते हैं) लेकिन आप अपने आंतरिक रियरव्यू मिरर को "रात" सेटिंग में गौण के नीचे एक छोटा सा लीवर धक्का करके बदल सकते हैं। रोशनी अभी भी दर्पण कांच पर दिखाई देगी, लेकिन आपके ड्राइविंग से परेशान नहीं होगी।
  • 7
    लंबी यात्राओं पर, लगातार ब्रेक लेते हैं। यदि आप रात में लंबी अवधि के लिए गाड़ी चला रहे हैं, तो समय-समय पर सड़क के किनारे या रेस्तरां में रोकें। थकान को कम करें और एक संक्षिप्त रोक के साथ अपनी आंखों को ठीक करें। यह भी सिफारिश की जाती है, ब्रेक में, एक छोटी सी झपकी तो आप आराम और सतर्क हो।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप चश्मा पहनते हैं, तो विरोधी-चिंतनशील कोटिंग के साथ एक जोड़ी लाने की कोशिश करें, जो लेंस पर आंतरिक प्रतिबिंबता को कम कर देता है और इस वजह से अस्पष्टता को कम कर देता है। इस प्रकार आपकी रात दृष्टि में सुधार हुआ है। दिन के दौरान विरोधी चिंतनशील चश्मा भी उपयोगी होते हैं, क्योंकि वे वस्तुओं के तेज और अधिक विस्तृत दृश्य के लिए अनुमति देते हैं-
    • घुमावदार सड़कों पर या रात में ड्राइविंग करते समय गति कम करें हेडलाइट्स का अचानक फ्लैश आपको आश्चर्यचकित करके अंधा हो सकता है: यदि आप उचित गति से गाड़ी चला रहे हैं, तो आपके पास सुरक्षित रूप से काम करने के लिए प्रतिक्रिया समय होगा-
    • यदि ये युक्तियां आपके लिए काम नहीं कर रही हैं, तो रात में कम ड्राइविंग करने की कोशिश करें या बेहतर लेन प्रकाश और फुटपाथ चिह्नों के साथ मार्गों को पसंद करें। एक और विकल्प है रात में आपके लिए ड्राइव करने के लिए अच्छी दृष्टि से किसी के साथ, या एक चौकस और संचार "सह पायलट"
    • विरोधी-चिंतनशील उपचार के साथ दर्पण हैं जो सड़क पर हेडलाइट्स की चमक को कम करते हैं, अच्छी दृश्यता बनाए रखते हैं। ये दर्पण वे चमक की तीव्रता के अनुसार गहरा हो जाते हैं, और यह तीव्रता के कारण हल्का घट जाती है।
    • कुछ हेडलाम्प डिस्पोजेसर प्लास्टिक से बने होते समय के साथ बहुत खरोंच और बादल बन जाते हैं, नाटकीय रूप से हेडलाम्प चमक को कम करते हैं और एक पीले-रंग का प्रभाव उत्पन्न करते हैं इस समस्या को नियंत्रित कर सकते हैं जो नाव विंडशील्ड साफ करने के लिए बने उत्पादों रहे हैं यदि आप इस उत्पाद का थोड़ा सा प्राप्त कर सकते हैं, तो इसे हेडलाइट (छोटी राशि और एक उंगली से) पर लागू कर दें, और जब तक यह लगभग सूखा न हो जाए, तब तक रगड़ें: फिर सूती कपड़े के साथ हेडलाम्प कवर को मिटाएं (उपयोग न करें microfiber या कागज का, क्योंकि वे अधिक खरोंच खत्म हो जाएगा)।

    चेतावनी

    • रात में कभी भी धूप का चश्मा पहनना नहीं वे अपनी दृष्टि को एक चमक के रूप में ज्यादा सीमित करते हैं-
    • "ध्रुवीकृत" चश्मा पहनने से बचें जो कि रंगीन और चमक को ब्लॉक करना चाहिए। वास्तव में, ये चश्मा केवल कथित प्रकाश की मात्रा को कम करते हैं, जिसका अर्थ है कि आपके समग्र दृष्टि को कम किया जा सकता है (केवल हेडलाइट्स का आच्छादन नहीं) -
    • दृष्टिवैषम्य नामक एक नेत्र रोग रात में चलना मुश्किल बना सकता है। इस बारे में अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात करें और यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपके पास कोई बीमारी है जो नहीं हैं। किसी भी सिफारिश आप को निर्देशित किया जा सकता है-
    • उच्च-उज्ज्वल, हलोजन रोशनी की नकल स्थापित न करें, क्योंकि वे अपने रंग के कारण उज्ज्वल दिखते हैं। इसके बजाए, अपने वाहन के निर्माता द्वारा उचित रूप से सिफारिश की गई रोशनी खरीदें।

    आवश्यक सामग्री

    • उपयुक्त चश्मा या संपर्क लेंस - यदि लागू हो - अधिमानतः एक विरोधी चिंतनशील कोटिंग के साथ -
    • आंखें आपके चिकित्सक द्वारा ठीक से नजर रखी गई (कम से कम साल में दो बार या सालाना, यदि आप पहले से सुधारात्मक लेंस पहनते हैं) -
    • विंडशील्ड वाइपर-
    • Dimerization (वैकल्पिक) के साथ दर्पण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com