IhsAdke.com

कैसे अन्य ड्राइवरों परेशान करने से बचें

क्या आप अक्सर अपने आप को यातायात में किसी और के क्रोध का लक्ष्य पाते हैं? क्या आपको असुविधा महसूस होती है, जो आपको बहुत ज्यादा गाड़ी, हार्निंग या झपकीदार हेडलाइट्स देख रही है? ड्राइविंग करते समय याद रखने के लिए मुख्य बात यह है कि अन्य चालकों को स्पष्ट रूप से दिखाएं कि हर समय आपके इरादों क्या हैं। यह मुश्किल हो सकता है, क्योंकि आप अन्य चालकों के साथ बहुत कुछ नहीं बोल सकते हैं, परन्तु वहाँ हैं

आपके निपटान में विभिन्न उपकरण अन्य ड्राइवरों को पता करें कि आप क्या करना चाहते हैं

चरणों

छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 1
1
लगातार ड्राइव करें किसी भी कारण के बिना गति और धीमा मत करो, और एक त्वरित मोड़ और धीमा एक मत बनो। लगातार ड्राइविंग, चाहे आपकी पद्धति अधिक या कम आक्रामक है, अन्य चालकों को यह पता करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप वास्तव में आगे क्या करने जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त, आसपास के यातायात के संबंध में लगातार चलें। असंगत ड्राइविंग करके, आप अपने आसपास के अन्य लोगों की सुरक्षा का जोखिम उठाते हैं, और आप कई यातायात उल्लंघनों में से एक के लिए जुर्माना होने के जोखिम को भी चला सकते हैं।
  • पहचानें कि सब कुछ ठीक काम करता है जब ट्रैफ़िक एक प्राकृतिक, संतुलित और पूर्वानुमानित तरीके से बहता है अन्य ड्राइवरों से परेशान नहीं होने के पीछे यह मुख्य और सबसे महत्वपूर्ण अवधारणा है
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 2
    2
    दूसरों के पारगमन को बाधित न करें उदाहरण के लिए, अगर आप 120 किमी / घंटा की अधिकतम गति सीमा के साथ एक सड़क पर हैं, और यातायात का सबसे 130 किमी / घंटा पर बह रहा है, 120 किमी के लिए दूर बाईं ओर बढ़ अन्य चालकों को नहीं रोकता है / एच। या रास्ते से बाहर निकलने के लिए सामान्य गति को मारा या दाएं लेन पर जाएं।
    • सावधान रहें जब आप सीमा से ऊपर की गति तक पहुंचते हैं, क्योंकि आप अतिभारित होने के जोखिम को चलाते हैं और बहाना है कि आप "मैं बस ट्रैफ़िक का पीछा कर रहा था"यह स्वीकार नहीं किया जाएगा, खासकर यदि आप समूह के नेता थे। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी गति को कम करके और टकराव को खतरे में डालकर खतरे में रहना चाहिए। इसके करीब, जब तक शर्तों को सभी ड्राइवरों की कमी की आवश्यकता नहीं होती।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 3
    3
    यदि आपको दूसरों की तुलना में धीमी गति से ड्राइव करने की आवश्यकता है, (सही पते की तलाश में या कार को यांत्रिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है), उस ट्रैक के किनारे रिश्तेदार तीर सूचक को चालू करने पर विचार करें। हालांकि, ध्यान रखें कि इस कदम पर चमकती रोशनी को चालू करना सुरक्षित नहीं है, और कुछ स्थानों पर अवैध हो सकता है। यदि आप कठिनाइयों का अनुभव कर रहे हैं और ट्रैफिक जाम पैदा करने की क्षमता रखते हैं, तो पार्क को समय-समय पर अन्य लोगों को पास करने के लिए अनुमति दें वे इसके लिए आपको धन्यवाद देंगे (या कम से कम वे किसी भी परेशान नहीं होंगे)
  • छेड़छाड़ से बचें अन्य ड्राइवर्स चरण 4
    4
    बहुत करीब ड्राइव मत करो कभी नहीं। यह पूरी तरह से अनावश्यक, असुविधाजनक और काफी खतरनाक है। कुछ लोगों के पास मनोवैज्ञानिक प्रतिक्रिया होती है, जो उन्हें आगे बढ़ती है धीमा, और अन्य बस असभ्य होगा। वास्तव में, यदि आप इस स्थिति से गुजर रहे हैं, तो आप की गति को कम करने के लिए सलाह दी जाती है, आपातकाल के मामले में एक सुरक्षित स्थान बना सकते हैं।
    • यदि आपके सामने का वाहन बहुत धीरे-धीरे यात्रा कर रहा है, तो धैर्य रखें। बंद ड्राइविंग करते समय हेडलाइट्स को पलक नहीं करें, क्योंकि यह कई चालकों द्वारा एक आक्रामक ड्राइविंग एक्शन के रूप में देखा जाता है, बल्कि असभ्य होने के अलावा। कुछ स्थानों में, इस तरह के आक्रामक कार्यों की सुरक्षा कैमरे द्वारा निगरानी रखी जाती है और तदनुसार दंडित किया जाता है।
    • आप पारित करने के लिए एक वैध कारण है और वहाँ केवल हाथ यातायात द्वारा एक ही रास्ता है (यानी सामने वाहन बहुत धीमी है, और वहाँ काफी विपरीत यातायात है), यह निश्चित रूप से काबू पाने के एक सुरक्षित दूरी पर पीछे हटने के लिए संभव नहीं है (यदि अभी तक नहीं) और जल्दी हेडलाइट्स झपकी लेना (दो बार से ज्यादा नहीं होना चाहिए)। इस बिंदु पर, आगे के वाहन का चालक अपने इरादों को बेहतर ढंग से समझ सकता है और उसे थोड़ा अधिक विचलित कर सकता है ताकि उसे आसानी से पारित कर सकें। अगर ऐसा नहीं होता है, तो ड्राइविंग के बिना भी आगे बढ़ने का प्रयास करें। अगर आप लगातार आगे वाहनों के लिए पहुंचते हैं, तो आप आसपास के यातायात के संबंध में बहुत तेजी से जा रहे हैं।
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 5
    5
    हमेशा आगे निकलने से पहले दर्पण और अंधे धब्बे की जांच करें, क्योंकि आपके पीछे कोई भी उच्च गति पर ड्राइविंग हो सकता है यदि यह मामला है, तो उन्हें पहले पास करें। एक बार पास हो जाने के बाद, योजना के अनुसार अन्य वाहनों को जारी रखना जारी रखता है, अगर परिस्थितियों की अनुमति होती है हमेशा उस गाड़ी से कहीं ज्यादा तेजी से ड्राइव करें, जिसे आप आगे निकल जाना चाहते हैं, और जितनी जल्दी हो सके ट्रैक पर वापस आएं।
    • वैन के पास बड़े अंधा स्पॉट हैं आप सोच सकते हैं कि चालक आपको देख रहा है, लेकिन आपका दृष्टिकोण बाधित हो सकता है, क्योंकि चालक केवल सड़क पर दूसरों को देखने के लिए अपने दर्पण का उपयोग कर सकते हैं।
  • छिपी हुई छवि से छुटकारा न करें अन्य ड्राइवर्स चरण 6
    6
    अपने इरादों को दूसरे ड्राइवरों को सिग्नल करने के लिए तीरों का उपयोग करें, ताकि उन्हें आश्चर्य न करें। ऐसा करने में विफलता अन्य ड्राइवरों के लिए काफी उपद्रव का एक स्रोत हो सकता है। रूपांतरण, स्वैपिंग, या एक्सप्रेसवे से बाहर निकलने से पहले ध्वज ... कभी, तब भी जब आप ऐसा करने के लिए आवश्यक नहीं मानते हैं
    • यदि आप काफी ट्रैफ़िक के साथ उच्च गति वाले सड़क पर हैं, तो योजना के मुकाबले बहुत पहले तीर को चालू करें, जिससे अन्य चालकों को पता हो कि आप एकजुट हो जाएंगे और उन्हें पास करने के लिए पर्याप्त समय दे देंगे।
    • यदि आप एक छोर पर बाएं घुमाएंगे, तो आपके पीछे के चालक एक चेतावनी की सराहना करेंगे।
    • यदि आप एक्यूवर या पार्क करने के लिए धीमा करने की आवश्यकता है, तीर का उपयोग करें से पहले ब्रेक यह अन्य ड्राइवरों को नोटिस देगा कि आप जल्द ही धीमा हो जाएंगे।
    • जब आप पनडुब्बियों को बदलना या बदलना समाप्त कर लें, तो तीर को बंद करना सुनिश्चित करें। अगर किसी को उसके सामने पटरियों के बीच काफी हद तक आंदोलन करना होता है (समय और अच्छे संकेत के साथ), उसे पास करें
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 7
    7
    जब आपको धीमा करने के लिए ब्रेक का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो उस पर अपना पैर डालें और धीरे से धीमा करें। ब्रेक पैडल पर बार-बार टैप करने से अन्य ड्राइवरों को असुरक्षित छोड़ दिया जाएगा या नहीं कि आप रोकते हैं या नहीं। दूसरी ओर, पिछले संभव सेकंड में ब्रेक न करें आपको ये चेतावनी देने के लिए निम्नलिखित चालकों को बहुत समय दें कि आप ब्रेक को धक्का दे रहे हैं, ताकि वे ऐसा कर सकें। ब्रेक के लिए एक अच्छा समय है जब आप देखते हैं कि आपके सामने कार शुरू करना शुरू कर दिया था।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य चालकों चरण 8
    8
    एक उद्देश्य से तेज करें कि मत करो कहने का मतलब है कि आप त्वरक पेडल पर कदम और पागलों की तरह चोंच करना चाहिए। बस समय बर्बाद मत करो, खासकर जब ट्रैफिक लाइट हरा हो जाता है या जब आप अगले कोने में बदलते हैं जब लेन बदलते हैं, तब तक धीमा नहीं रहें जब तक कि ट्रैफ़िक की आवश्यकता न हो। फिर भी: थोड़ा तेज करें
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवरों से बचें चरण 9
    9
    जैसा कि आप ट्रैफ़िक बढ़ते रहते हैं, अपना समय ध्यानपूर्वक ध्यान में रखते हुए और तेजी से गति बढ़ाते हैं ताकि आप ट्रैक पर दूसरे ड्राइवरों को अपने दम पर ब्रेक करने के लिए मजबूर न करें। धैर्य रखें और भव्य उद्घाटन के लिए प्रतीक्षा करें। तो, गहरी जाओ! यदि ट्रैफिक 100 किमी / घंटा में बढ़ रहा है और आप उस गति को पाने के लिए सुखद 30 सेकंड लेते हैं, तो आपको खतरनाक स्थिति बनाने या अन्य चालकों को परेशान करने से बचने के लिए कम से कम 800 मीटर फ्रीवे की आवश्यकता होगी।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 10
    10
    रोक में रेखा, विशेष रूप से ट्रैफिक लाइट के साथ चौराहों पर लाइन से पहले लंबे समय से रोकना अन्य ड्राइवरों को भ्रमित कर सकता है - क्या वह वाहन ट्रैफिक लाइट के कारण बंद हो गया या बाहर चला गया? लाइन से आगे बढ़ने से आपको अपने गंतव्य पर तेज़ी नहीं मिलेगी, लेकिन यह अन्य वाहनों के साथ हस्तक्षेप करेगा, विशेष रूप से जो आगे बढ़ना चाहते हैं
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 11
    11
    जब आप किसी रूपांतरण को करने के लिए किसी अन्य ट्रैक पर जा रहे हैं, तो अपने इरादों को सिंक करें, ट्रैक को ट्रैक करें और धीमा हो जाएं - उस क्रम में. यदि रूपांतरण के लिए कई ट्रैक उपलब्ध हैं, तो एक चुनें और रास्ते में रहें। लेन के बीच भटकना संभवतः अन्य चालकों को कपटपूर्ण कार्रवाई करने के लिए मजबूर करेगी।
  • छवि से बचें नाराज अन्य चालकों से बचें चरण 12
    12
    जब सीमा के नीचे गति पर गाड़ी चलाते हैं, तो इसे जितना संभव हो उतना बंद करने की कोशिश करें, जब तक कि शर्तों को अलग-अलग उपायों की आवश्यकता न हो (यदि सभी ड्राइवर ट्रैफिक जाम, प्राकृतिक आपदाओं आदि के कारण अपनी गति कम करते हैं)। या यातायात प्रवाह, बेहतर मौसम की स्थिति, आदि के कारण उन्हें तेज करें)। यहां तक ​​कि अगर लेन से गुजर रहे हैं, तो अन्य वाहनों की गति को छूने के लिए, जब तक कि धीरे धीरे आगे बढ़ने की कोई वास्तविक आवश्यकता न हो। जब आप आप की जरूरत है दूसरों की तुलना में धीमी गति से (एक सही पता की तलाश में या कार को यांत्रिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है), चेतावनी फ्लैश का उपयोग करें। यदि आप कठिनाइयों से गुजरते हैं और बोतल भरने वाले ट्रैफ़िक को खत्म करते हैं, तो समय-समय पर दूसरों को पास करने के लिए हर कोई इस के लिए आभारी होंगे



  • छेड़छाड़ से बचें अन्य ड्राइवर्स चरण 13
    13
    यदि एक से अधिक मुक्त ट्रैक हैं और आप सही रास्ते पर हैं, तो किसी की गति सीमा से नीचे यात्रा करने वाले के पीछे, वाहन को तेज करने के लिए उसे हार्न या तेज न करें कि उसे वह धीरे धीरे चल रहा है गति सीमा, तकनीकी रूप से, एक सीमा है अधिकतम, और उच्च गति पर पारगमन करने के लिए किसी को भी आवश्यक नहीं है यदि आपको सीमा से अधिक तेज़ी से यात्रा करने की आवश्यकता है, तो ऐसा करने के लिए सुरक्षित होने पर ड्राइवर को पीछे छोड़ दें।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य चालकों चरण 14
    14
    जब एक बहु-लेन सड़क पर गाड़ी चलाते हैं, मत करो अतिरिक्त ट्रैफिक लेन को ब्लॉक करें, जब आप दूसरे गति से दूसरे चालक के साथ साइड-बाय-साइड चला रहे हों। यह न केवल तेज ट्रैफ़िक को गुजरने से रोकता है, यह आपके वाहन के पार्श्व कोने में अपने वाहन द्वारा अपने पक्ष द्वारा लगातार अपने चालक को विचलित करेगा। यह समस्या अधिक से अधिक होती है क्योंकि कुछ ड्राइवर पर्याप्त रूप से समझ नहीं पाते हैं CruiseControl. अगर आप दूसरे वाहन से आगे निकल जा रहे हैं तो CruiseControl सक्रिय है, और आपकी गति उसके मुकाबले थोड़ा ज्यादा है, धीरे-धीरे अपनी गति को अस्थायी रूप से बढ़ाने के लिए कुचलना को दबाएं, ताकि उचित समय पर हावी हो सकें। जब आप अतिरिक्त समय के दौरान किसी अन्य वाहन के बगल में खर्च करते हैं, तो सुरक्षित होगा।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवरों से बचें चरण 15
    15
    अंतरराज्यीय और संघीय मार्गों में, मत करो बाएं लेन पर लगातार चलें, जब तक कि भारी यातायात या बाहर निकल न जाए और इसके लिए रूपांतरणों की आवश्यकता हो। यह तरीका है मृत्यु, कुछ शहरी परिदृश्यों को छोड़कर, यातायात के सामान्य प्रवाह के लिए नियत नहीं किया जा रहा है यदि आप बाईं तरफ हैं, तो सही वाहनों की तुलना में तेज़ी से गाड़ी चलाएं, वाहनों से पीछे चलने वाली वाहनों के बारे में जानें। पारित होने के अनुमति देने का अधिकार जाएं, भले ही वे गति सीमा से अधिक कर रहे हैं (एक कार उसके पास चिपके से बचने के लिए), या कम से कम अपनी गति (क्या तर्कसंगत है के भीतर) तक पहुँच जाता है जब तक यह संभव है ट्रैक बदलने के लिए।
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 16
    16
    वाहन के आधार पर अन्य वाहनों के अंधे स्थानों से बाहर रहें, जितना संभव हो, वाहन के आधार पर वे आमतौर पर दाएं और बाएं पीछे के कोने होते हैं।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवरों से बचें चरण 17
    17
    यदि आप अनजाने में ऐसे हालात का कारण बनते हैं जो अन्य ड्राइवरों को परेशान करता है, और वे किसी न किसी तरह अपनी नाराजगी को संकोच करते हैं या संकेत देते हैं, मत करो अशिष्ट इशारों, हार्न या कर्ल अचानक करो अपनी संक्षिप्त सजा स्वीकार करें, दूसरे चालक को बताएं कि आप अपने उल्लंघन के लिए खेद है और आगे बढ़ें।
  • छेड़छाड़ से छुटकारा अन्य ड्राइवर्स चरण 18
    18
    भारी यातायात में, एक ट्रैक चुनें और उस पर बने रहें - लेकिन तेजी से ट्रैक पर नहीं लंबी किलोमीटर से अधिक, सभी पटरियां एक ही गति के बारे में चलती हैं। गलियों के लगातार स्वैपिंग आपको किसी भी तेज़ी से आपके गंतव्य तक नहीं पहुंच पाएगी, और अंत में ट्रैफ़िक पूरी तरह धीरे धीरे बढ़ने के लिए बढ़ेगा। ऐसा करने से भी टकराव की संभावना बढ़ जाती है।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 1 9
    19
    यदि आप एक तेज़ ट्रैक पर हैं और ऐसा लगता है कि अगले वाहन आपको आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है, तो आप संभवत: होगा। आगे बढ़ते हुए यह आपके ट्रैक में नहीं आ रहा है, यह सिर्फ बचकाना है, और इसका मतलब है कि आपने अपना रूपांतरण खो दिया है या बाहर निकलते हैं जब तक वह वास्तव में मध्य बैंड पर स्विच नहीं कर रहा है इसका मतलब यह हो सकता है कि वह आगे एक वाहन आगे निकल जाने का इरादा रखता है और शायद उसका वाहन नहीं देखा हो। सावधानी बरतें और अगर वह आपकी सीमा पर आना जारी रहता है तो उसे पिछले स्थानांतरित करने की अनुमति दें।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 20
    20
    अगर आप पटरियों के बीच स्विच करने की कोशिश कर रहे हैं, मत करो इसे आगे निकलने का प्रयास करें एक ज़ोर से मारना संकेत ओवरराइड करने का आमंत्रण नहीं है कुछ ड्राइवरों इस "नियम" के बारे में बहुत खास हैं और उसी तरह से यह किया जाए या नहीं अंतरिक्ष की परवाह किए बिना की कोशिश करेंगे, और एक ड्राइवर के पीछे हिट करने के लिए एक रास्ता है, जो भले ही वह कदम तुम्हारी गलती जा रहा है खत्म हो जाएगा है ब्रेक पर आपके सामने ठीक है
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स से कदम 21
    21
    पहचानें कि इनलेट और आउटलेट रैंप के रास्ते में हैं ताकि प्रवाह बाधित नहीं हो। तो आपको बाहर निकलने के लिए धीमा करने की ज़रूरत नहीं है - यही यही है। साथ ही, प्रवेश रैंप आपको सामान्य गति सीमा तक पहुंचने के लिए पर्याप्त स्थान देता है (आमतौर पर 80 से 100 किमी / घंटा), ताकि ट्रैक के अन्य ड्राइवरों को अपने दम पर ब्रेक न करना पड़े। ध्यान दें कि कुछ रैंप को सर्वश्रेष्ठ रूप से डिज़ाइन नहीं किया गया है और इसलिए कभी भी कम करने या शुरू करने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • छेड़छाड़ से छुटकारा अन्य ड्राइवर्स चरण 22
    22
    प्रवेश रैंप से आने वाले ट्रैफ़िक का अनुमान लगाना संकेतों पर ध्यान दें जो चौराहों और प्रविष्टि रैंप को इंगित करते हैं अगर आपके पास अवसर है, तो लेनदेन को सुरक्षित रूप से स्विच करें ताकि आने वाले ट्रैफ़िक को एक निःशुल्क ट्रैक दर्ज कर सकें। इससे ट्रैफिक जाम और एक अनुचित ट्रैफ़िक प्रवाह की वजह से समस्याओं को रोकने में मदद मिलती है।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य चालकों चरण 23
    23
    कुछ स्थानों पर दाईं तरफ जाकर बहुत खतरनाक और अवैध है। आप एक वाहन है कि बाईं लेन से गुजर रहा है (या श्रेष्ठ) गति सीमा से नीचे से आगे निकलने की जरूरत है, तो आप दो विकल्प हैं: सही पर हावी कर (जो खतरनाक है, और कुछ स्थानों अवैध में) या थोड़ा रुकें और को संबोधित न्यूनतम गति। न करें ड्राइव बहुत करीब है और बिल्कुल कभी नहीं यदि ट्रैफिक की क्षमता है (जैसे डबल-लेन सड़क) यह केवल गैरकानूनी नहीं है, इससे आप कंधे पर चलने वाले पैदल यात्री की मौत के लिए जिम्मेदार भी हो सकते हैं क्योंकि आपकी कार ने काम बंद कर दिया है।
  • छवि से बचें नाराज अन्य चालकों से बचें चरण 24
    24
    ब्रेक पर पैर से ड्राइव न करें कभी नहीं। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप पेडल पर कोई दबाव नहीं डाल रहे हैं, तो आप उस बिंदु पर ऐसा कर सकते हैं जहां आप ब्रेक लाइट चालू करते हैं उस स्थिति में, अन्य ड्राइवरों को तब नहीं पता होगा जब आप वास्तव में रोक रहे हैं। ब्रेक के कारण अन्य संभावित प्रभावों में देरी होती है, जिसके परिणामस्वरूप ब्रेक पहनते हैं और अधिक ईंधन लागत होते हैं- या इसके अलावा, आप अचेतन रूप से आपातकालीन स्टॉप पर थ्रॉटल और ब्रेक दोनों दबा सकते हैं, काफी बढ़ रहे हैं और संभावित रूप से रोकते दूरी
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने वाहन के सामने न केवल क्षितिज की तरफ आगे देखें जैसे ही आप संकेत देते हैं कि ट्रैक समाप्त हो रहा है या एक रुकावट है जिसमें पटरियों में परिवर्तन की आवश्यकता होगी, अपने आप को तैयार करें ड्रायवर को दूसरे ट्रैक में सूट करने के लिए धीरे-धीरे अपनी गति संशोधित करें और अपने प्रवेश बिंदु का चयन करें। न करें अंतिम गति तक टर्मिनल लेन में पूरी गति से रहें और आशा करते हैं कि इस बदलाव के लिए योजनाबद्ध ड्राइवरों ने आसानी से आपको जाने के लिए तैयार किया है। दूसरी तरफ, अपने वाहन को पहले स्टॉप साइन-प्लान, सिग्नल, और साइन इन करने पर मजबूर न करें जब ऐसा करना सुरक्षित होता है।
    • यदि आप एक सड़क के किनारे से दो लेन की सड़क (एक प्रति हाथ) पर एक्यूकर रहे हैं, तो साइन पर रोकें, भले ही लेन स्पष्ट हो। पहले से ही सड़क पर चालकों के लिए यह अधिक विनम्र है, जिन्हें धीमा कर दिया जा सकता है जब तक कि आप पूरी तरह से त्वरित न हो जाएं आप कम वाहनों को ध्यान से जाने से रोका जा सकता है
    • तो, एक तूफान में वृद्धि पर, आप एक बिंदु है जहां कार कर्षण खो दिया है और अब कोई वृद्धि कर सकते हैं, के बजाय करने के लिए मिलता बस ट्रैक के बीच में बंद करो, ओर करने के लिए स्क्रॉल जो लोग वाहनों है अनुमति देने के लिए 4 × 4 ड्राइविंग जारी रख सकते हैं।
    • यदि आप एक कठिन माहौल में गाड़ी चला रहे हैं और आगे की कार हाइड्रोप्लान से शुरू होती है, तब तक धीमा हो जाता है जब तक कि वह नियंत्रण में नहीं आता
    • लेन बदलते समय, इस श्रेणी में आगे बढ़ने वाली किसी भी कार के लिए पर्याप्त स्थान की अनुमति दें। रुको जब तक वे प्रवेश करने से पहले स्थानांतरित
    • यातायात संकेतों और सड़क पर देखें
    • आतंक मत करो सुरक्षित रूप से ड्राइव करना महत्वपूर्ण है, चूंकि ट्रैफिक जाम सभी का सबसे बड़ा उपद्रव है। यदि आप उच्च गति पर ड्राइविंग आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो यह अधिक धीरे-धीरे करते हैं और उच्च गति वाले पटरियों से बचें। सही रास्ते पर रहें और इसका इस्तेमाल करें CruiseControl, यदि आपके वाहन में उपलब्ध है
    • कुछ जगहों पर, पहिया के पीछे कई लोगों का असहज और असहज व्यवहार होगा। हर किसी के रूप में करने के लिए प्रलोभन में मत दो, क्योंकि यह केवल आपके शहर को और भी परेशान करने में मदद करता है। ध्यान दें कि एक ऐसे शहर में शिक्षित होने पर जहां हर कोई कठोर है और वास्तव में विनम्र होना कितना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, इसलिए यदि संभव हो तो, शांत यातायात की स्थिति वाले शहर में पहुंचने पर, स्थानीय ड्राइविंग रिवाज का अध्ययन करने की कोशिश करें
    • सुनिश्चित करें कि आपका वाहन सड़क के लिए उपयुक्त है ब्रेक लाइट्स काम नहीं करना एक बुरी चीज है, जो कुछ मामलों में ठीक हो सकता है सभी रूपांतरण साइनेज पूरी तरह से उपयोग किए जाने चाहिए, या उनका उपयोग करना अच्छा नहीं होगा।
    • जब अलग-अलग दिशाओं के साथ कई लेन के साथ एक सड़क पर बायीं ओर सम्मिलित होते हैं, तो बाएं से बाईं ओर जाएं यह अन्य चालकों के लिए अधिक स्थान की अनुमति देगा जो सही पर पहुंचना चाहते हैं। यदि आप बाईं ओर कई लेन के साथ सड़क पर हैं, तो वक्र भर में अपनी लेन में रहें। क्रॉसिंग के बीच में लेन न बदलें।

    चेतावनी

    • ट्रकों में अक्सर वाहन के पीछे और पीछे के सापेक्ष दृष्टि के क्षेत्र में कमी होती है, इसलिए उन्हें स्थान दें। उनके पास बहुत अधिक वजन (कभी-कभी औसत कार की तुलना में 40 गुना अधिक है) को रोकने के लिए। यदि आप उन्हें अचानक से आगे निकलते हैं, तो यह आपके मार्जिन को बदलता है और ड्राइवरों को अधिक तीव्रता से ब्रेक करना पड़ सकता है, शायद एक दुर्घटना हो सकती है।
    • अगर आप अन्य चालकों को परेशानी का कारण होने की अधिक संभावना है। आराम करो, इसे आसान बनाएं और अन्य ड्राइवरों के लिए जगह बनाएं जो आपके दिशा में अधिक भ्रमित हैं।
    • यहां दिए गए किसी भी चरण या सुझाव को आपके क्षेत्र में यातायात कानूनों के बारे में सत्यापित किया जाना चाहिए।
    • ड्राइविंग करते समय अन्य बातों से बचें, जैसे खाने या पीने, बोलना या टेक्स्टिंग आदि। कुछ स्थानों में, इनमें से कुछ गतिविधियों को संचालित करने और एक साथ ड्राइव करने के लिए गैरकानूनी है।
    • अगर सड़क की स्थिति चिंता का कारण बनने के लिए काफी खराब है, तो ड्राइव न करें। ऊपर खींचो और प्रतीक्षा करें, या घर पर रहें
    • काम, स्कूल या शॉपिंग पर जाने के लिए अंतिम सेकंड तक इंतजार न करें। भीड़ शायद आप erratically ड्राइव कर देगा अगर आपके मार्ग पर कोई दुर्घटना या रुकावट है तो अपने आप को अतिरिक्त यात्रा समय दें।
    • थका हुआ या शराब या अन्य दवाओं (विभिन्न अति-काउंटर दवाओं सहित) के प्रभाव में होने से आप की संभावना बढ़ जाती है कि आप अपने आप को या दूसरों को घायल करते हैं कार को एक सुरक्षित जगह पर रोकें और जब तक प्रभाव न हो जाए तब तक प्रतीक्षा करें।
    • एक गंभीर मौसम घटना के दौरान, जैसे तूफान या तूफान, राज्य और स्थानीय प्राधिकरण सड़क से अनावश्यक यातायात ड्राइव कर सकते हैं। इन चेतावनियों का पालन करें! यहां तक ​​कि अगर कोई आवश्यकता नहीं है, अनावश्यक रूप से ड्राइव न करें यदि आप किसी आपात स्थिति की स्थिति में हैं या एक गंभीर मौसम की चेतावनी के बारे में पता है, जो सड़क की स्थिति को काफी नीचा पाया जा सकता है
    • 4 × 4 वाहन असामान्य स्थितियों में सुरक्षा की गारंटी नहीं देते हैं या कम दूरी की दूरी पर नहीं हैं, और सूखी सड़कों पर चार पहिया ड्राइव का उपयोग वाहन को नुकसान पहुंचा सकता है। खतरनाक परिस्थितियों में ड्राइविंग करते समय हमेशा सावधानी बरतें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com