IhsAdke.com

ट्रैफ़िक में तनाव को कैसे न करें

यातायात तनाव, चाहे वह भीड़ में फंस गया हो या दूसरों की निराशा का सामना कर रहा हो, यह एक आम अनुभव है सीखना कि इससे बचने के तरीके से आपको शांति से और कानून के भीतर चलने में मदद मिलेगी। जानते हुए कि आप अन्य ड्राइवरों से क्रोध से कैसे बचें, यात्रा को अधिक सुरक्षित और अधिक मनोरंजक बना देगा

चरणों

विधि 1
अन्य क्रोध के साथ काम करना

चित्र शीर्षक ट्रैफ़िक सिग्नल शीर्षक 11
1
एक शिक्षित चालक बनें दूसरों को आप के पास से गुजारें या यदि आवश्यक हो तो अपना ट्रैक दर्ज करें। अन्य चालकों की मदद से हर कोई आराम से छोड़ देता है यातायात नियमों के बाद आपको सुरक्षित रखेंगे
  • अपनी खुद की कार का रखरखाव शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    टकराव से बचें यदि कोई गुस्से में चालक आप पर चिल्लाता है या खिड़की से बाहर एक असभ्य इशारा करता है, तो उसका सामना न करें और झटके से जवाब न दें। अपनी आँखें ट्रैक पर रखें और गुस्सा चालक को अनदेखा करें। क्रोध में लड़ना और ड्राइविंग करना आपको और अन्य ड्राइवरों दोनों के लिए खतरनाक है, और केवल चीजों को और भी बदतर बना देगा।
  • चित्र से बचें रोड रेज चरण 3 से बचें
    3
    याद रखें कि स्थिति व्यक्तिगत नहीं है यदि एक और चालक आपको या आपको आदर दिलाता है, तो वह दिशा से संबंधित क्रोध से गुज़रता है। घटना को अपनी यात्रा को बर्बाद न करने दें। आप केवल दूसरे को सुनकर अधिक जोर देंगे
  • चित्र से बचें रोड रेज चरण 4 से बचें
    4
    सुरक्षित रहें यदि आप किसी और के क्रोध का शिकार बन जाते हैं और धमकी महसूस करते हैं, तो अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए कुछ कदम उठाएं यदि स्थिति विकसित होती है और आपके वाहन को नुकसान पहुंचाते हैं, तो वाहन की लाइसेंस प्लेट, निर्माता और मॉडल देखें यदि आप का पालन किया जा रहा है, तो निकटतम पुलिस स्टेशन पर जाएं और मदद मांगें।
  • विधि 2
    अपने खुद के क्रोध को नियंत्रण में रखते हुए




    चित्र शीर्षक ट्रैफ़िक सिग्नल शीर्षक चरण 2
    1
    अपने ड्राइविंग परिवेश शांत रखें अपनी कार को एक सुखी और शांतिपूर्ण स्थान बनाने से आपकी नसों को चेक में रखने में मदद मिलेगी। संगीत सुनें जो आपको खुश कर देता है या आपको शांत करता है I सकारात्मक वातावरण बनाने से आप यात्रा करते समय शांत रहेंगे और दूसरों के गुस्से को अनदेखा करेंगे।
  • स्टेप 2 को बंद होने पर एक सुरक्षित दूरी रखें
    2
    अपने आप को बहुत समय दें देर से होने से आपको परेशान और अधीर हो जाएगा, अन्य चालकों से नाराज होने या गैर-ज़िम्मेदार फैसले करने की अधिक संभावना है जो आपको गुस्सा करेगी। घर से बहुत समय निकलकर आपको आराम से रहने में मदद मिलती है
  • चित्र शीर्षक ट्रैफ़िक सिग्नल शीर्षक 13
    3
    यदि आवश्यक हो तो वैकल्पिक मार्ग खोजें अगर इमारत के क्षेत्र या घूम-घूमने वाले यातायात आपको परेशान करने और तनाव के प्रति अधिक संवेदनशील बनाने के लिए जाते हैं, तो आपको कहां जाना चाहिए, यह जानने के लिए दूसरा रास्ता ढूंढें। गुस्सा होने की कम संभावना के साथ शांत मार्गों का उपयोग करते हुए, वैकल्पिक मार्गों को देखने के लिए ऑनलाइन मैपिंग सिस्टम का उपयोग करें।
  • शीर्षक नाम वाली एक कार चरण 4 नामक चित्र
    4
    विकर्षणों से बचें ड्राइविंग करते समय फ़ोन, पाठ संदेश या अन्य कार्यों पर बात न करें जो आपको विचलित करते हैं। यह आपको अन्य चालकों के कार्यों से बहुत पीछे ले जा सकता है, अपने क्रोध को भड़काने और आपको और अन्य लोगों को जोखिम में डाल सकता है।
  • चित्र से बचें रोड रेज चरण 9 से बचें
    5
    हमेशा याद रखें कि सड़क सार्वजनिक संपत्ति है यह आपकी अकेले नहीं है, चाहे कितना आप इसे कर बनाए रखने में मदद करने के लिए करों में भुगतान करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com