IhsAdke.com

पार्किंग में लेबल नियमों का उपयोग कैसे करें

अक्सर, एक दुकान में प्रवेश करने की जल्दी में और घर पर जाने में सक्षम होने के लिए जल्द ही जरूरी चीजों को खरीदने या क्रिसमस की खरीदारी करने के लिए लड़ाई में, हम सही जगह की तलाश करते समय अन्य चालकों के लिए शिक्षा और सम्मान छोड़ते हैं। यह शर्म की बात है कि हमारी तेजी से व्यस्त जीवन शैली हमें शिष्टाचार के कुछ बुनियादी नियमों को भूल कर देती है। हालांकि, अगर आप कार को पार्किंग करते समय कुछ शिक्षित रिवाजों को फिर से शुरू करना चाहते हैं, तो यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

विधि 1
रिक्ति की प्रतीक्षा कैसे करें

चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 16
1
तीर चालू करें एक वांछित स्थान खोजने में आपकी दिलचस्पी को संकेतन करने से अनावश्यक भ्रम की संभावना कम हो जाएगी। एक सम्मेलन है जो कहता है कि जब दो कारें एक रिक्ति में एक ही समय में आती हैं, जो पहले तीर को जोड़ता है तो वह इसके लिए हकदार है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 15
    2
    केवल सीमरेक्षित स्थानों में पार्क करें एक कोने में पार्किंग खतरनाक है और अन्य लोगों को विचलित करता है, इसलिए जब तक कि निम्न स्थितियों में नहीं हो, स्थानों पर लोड करने और उतारने में, कार में भारी ऑब्जेक्ट ले जाने के लिए या गतिशीलता कठिनाइयों वाले व्यक्ति की सहायता के लिए।
  • चित्र का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 1
    3
    रिक्ति जारी होने के लिए इंतजार करते हुए अन्य कारों के मार्ग को ब्लॉक न करें। आपके पीछे की कारों के ड्राइवर पहले से ही आपकी खरीदारी समाप्त कर सकते हैं और घर जा सकते हैं या काम कर सकते हैं कार के लिए प्रतीक्षा करने वाली एक कार है जो पहले से कार छोड़ रही है, दूसरे कार के मालिकों के लिए इंतजार कर रहे हैं, कारों को लोड करने के लिए, और इसी तरह। इस मामले में आप अन्य सभी ड्राइवरों के धैर्य का परीक्षण करेंगे, खासकर यदि आपकी गाड़ी बीतने को अवरुद्ध कर रही है।
  • विधि 2
    कार को सही तरीके से पार्क करने के लिए

    चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 3
    1
    पार्किंग की जगह में केंद्र की कार पार्क करें उस ट्रैक के करीब भी रोकते हुए, जो पार्किंग की स्थिति को सीमित करता है, जिससे ड्राइवर आपके पास बहुत करीब स्थित हो जाएगा, जिससे दरवाजे खोलने पर कार के किनारे पर मौजूद देंट हो सकते हैं।
    • यदि आप पिकअप ट्रक या दूसरी बड़ी गाड़ी चलाते हैं, या यदि आपके शहर में जगहें बहुत कम हैं तो बहुत अच्छी तरह से पार्क करना सीखें।
      चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 3 बुलेट 1
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 4 का उपयोग करें
    2
    अपनी कार पूरी तरह से अंतरिक्ष में रखो। इस तरह, अन्य ड्राइवरों के दर्शन के क्षेत्र में, जो आपके आस-पास के रिक्त स्थान छोड़ने की आवश्यकता होगी, व्यापक होगा। इसके अलावा, यह उन गाड़ियों को धकेलने वाले लोगों के लिए अधिक स्थान खाली कर देगा जो दूसरे वाहनों के साथ अंतरिक्ष को विभाजित करने वाली सड़क को नीचे चलने की आवश्यकता होती है। इस टिप करने के लिए अपवाद इस तरह के एक मिनी कूपर या स्मार्ट के रूप में कॉम्पैक्ट वाहनों, इस मामले में यह लाइन में पार्क करने की सलाह दी जाती है के साथ अन्य वाहनों गलत धारणा है कि सीट खाली है नहीं देने के लिए बंद कर दिया है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 18
    3
    अगर आपके पास एक छोटा वाहन है, जैसे कि होंडा फिट कार को दूसरे चालकों द्वारा देखा जाना चाहिए जो एक स्थान की तलाश कर रहे हैं। इसलिए, अंतरिक्ष के भीतर बंद करो ताकि कार यातायात क्षेत्र से बाहर हो, लेकिन बहुत दूर नहीं है कि निकट गाड़ियों द्वारा नहीं देखा जा सकता है। यह देखभाल कुछ जल्दबाजी चालक के कारण होने वाले नुकसान से बचा सकता है जो यह सोचकर मौके पर पहुंचने की कोशिश करता है कि वह मुफ़्त है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 5
    4
    कभी भी अपनी कार को एक छोटी सी जगह में पार्किंग करने पर जोर न दें भीड़ भरे और व्यस्त पार्किंग में, कॉम्पैक्ट कारों के लिए विशेष स्थान अधिक से अधिक आम होते जा रहे हैं एक मानक लहर आम तौर पर 2.75 मीटर चौड़ी होती है, जबकि कॉम्पैक्ट तरंग आमतौर पर 2.15 मीटर होती हैं। यह स्पष्ट है कि एक बड़ी कार, जैसे कि पिकअप ट्रक, इनमें से किसी एक स्थान में आसानी से फिट नहीं होंगे, और वास्तव में यह उनका उद्देश्य नहीं है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 17
    5
    जब सीधा स्थान में पार्किंग, सामने की सीट दर्ज करने के लिए चिह्नित स्थान से अधिक नहीं है। पार्किंग स्थल की योजना बनाई गई है ताकि पार्किंग के लिए ड्राइवरों के लिए पर्याप्त जगह हो सके और पार्किंग की जगह बाहर निकल सकें। यह सभी के द्वारा सामान्य प्रवाह की उम्मीद है, इसलिए किसी और को पार करने वाली नौकरी में दुर्घटनाएं हो सकती हैं, और जब आप नौकरी छोड़ते हैं, तो आप इसके खिलाफ होंगे।
  • विधि 3
    पार्किंग चीजों में आपका ध्यान देने योग्य कुछ चीजें

    चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 7 का उपयोग करें
    1
    दृष्टि के क्षेत्र के बिना रिक्ति छोड़ने के लिए ड्राइवरों के साथ सावधान रहें। बड़ी कारों के बीच खड़ी छोटी कारों को आँख बंद करके छोड़ना पड़ता है, इसलिए सतर्क रहने और धैर्य रखें। अगर आपको इस स्थिति में एक कार मिलती है, तो एक पल के लिए रुको और यदि आप ड्राइवर को पार्किंग की जगह से बाहर निकालने में मदद कर सकते हैं।
  • 2
    पार्किंग स्थल में ड्राइविंग के कानूनी पहलुओं पर ध्यान दें। अंदर यातायात के गार्ड होने की संभावना नहीं है, लेकिन कानूनों का पालन किया जाना चाहिए, जैसे कि कानून हैं जो सड़क पर चलते समय पालन किए जाने चाहिए।
    • गति सीमा चेतावनियां कई बड़े पार्किंग के पास गति सीमा के संकेत हैं, जो पैदल चलने वालों और चालकों को सुरक्षित रखने के लिए तैयार हैं, इसलिए उन पर ध्यान दें और उनका पालन करें।
      चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 1
    • एक हाथ के प्लेट्स और संकेत विकर्ण स्लॉट के साथ पार्किंग में, प्रत्येक मार्ग के अंत में फर्श पर पेंट करने वाले तीर द्वारा इंगित किया गया एक-तरफ़ा लेन है, यह सामान्य है। यहां तक ​​कि अगर कोई संकेत नहीं है, तो यह मानना ​​सुरक्षित है कि पथ एक तरफ ही है, यदि दोनों दिशाओं में विकर्ण तरंगें एक ही दिशा में इंगित करें।
      चित्र का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 2
    • संकेतों को बंद करें पार्किंग में ये संकेत सड़कों में जैसा ही संकेत करते हैं, इसलिए ड्राइवर को रोकना चाहिए ताकि अधिमान्य मार्ग के माध्यम से आने वाला वाहन पारित कर सकता है और इसलिए इसका सम्मान किया जाना चाहिए।
      चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 4
    • वृद्ध और विकलांगों के लिए रिक्तियां विशेष स्थान अक्सर चित्रित सजीले टुकड़े और पट्टियों से पहचाने जाते हैं, साथ ही साथ व्हीलचेयर को समायोजित करने के लिए व्यापक रूप से। वे आम तौर पर प्रतिष्ठान के प्रवेश द्वार के पास पहुंच रैंप के निकट स्थित होते हैं। यदि ये जगह आपके लिए नहीं हैं और आपके पास इसका उपयोग करने का लाइसेंस नहीं है, तो एक आम जगह खोजें
      चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुललेट 3
    • पैदल यात्री पटरियां वे आम तौर पर प्रतिष्ठानों के प्रवेश द्वार और निकास के पास स्थित होते हैं ताकि ड्राइवर सुरक्षित रूप से अपनी कारों में लौट सकें। वे आम तौर पर सफेद या पीले रंग की पट्टियां, साथ ही एक संकेत या ट्रैफिक लाइट द्वारा चिह्नित होते हैं।
      चित्र का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 5
    • तीर का उपयोग करें। तीर अन्य चालकों को इंगित करने के लिए है कि उनके इरादों क्या हैं, आप क्या कर रहे हैं यह संकेत करने के लिए उचित समय पर इसका उपयोग करें।


      चित्र का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 6
  • विधि 4
    कैसे अधिक सुरक्षित रूप से पार्क करने के लिए

    चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 6
    1
    यदि आपकी गाड़ी में एक पकड़ है और यह गाड़ी से बाहर है, तो उसे हटा दें। युग्मन आमतौर पर मजबूत धातु से बने होते हैं और तेज कोनों होते हैं, जो अनियंत्रित पैदल चलने वालों के लिए खतरनाक हो सकता है जो ट्रैफिक से बचने के लिए पार्क किए गए वाहनों के पास चलते हैं।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 12
    2
    एक वक्र बनाते समय मार्गदर्शन चढ़ने से बचें यह बहुत महत्वपूर्ण है, विशेषकर उन स्थानों पर जहां लॉन और पौधे हैं, क्योंकि कार साइट पर मौजूद वनस्पति और संभावित सिंचाई प्रणालियों को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 13
    3
    बारिश में धीमी गति से एक सड़क या सड़क के रूप में उसी गति से ड्राइविंग, जिसमें पार्किंग की भरपाई होती है, पानी से भरा हुआ पैदल चलने वाला एक पैदल चलने वाला या एक और चालक को छोड़ सकता है जो खिड़की के साथ गाड़ी चला रहा है। अगर इनके परिस्थिति में एक बच्चा या गाड़ी आपकी गाड़ी की दिशा में घूमती है तो इन परिस्थितियों में अचानक बंद करना भी मुश्किल है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 14
    4
    अन्य ड्राइवरों को हार्न या अपमानित करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप अशिक्षित हुए हैं, गुस्से में नहीं बल्कि नम्रता से प्रतिक्रिया करें, यह पारस्परिक आक्रामकता से बचने के अलावा और अधिक वर्ग दिखाता है क्रोध से छुटकारा पाने के लिए और तंत्रिका चालक से कैसे निपटने के लिए यहां बताया गया है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 1 9
    5
    जब एक पार्किंग की जगह में पार्किंग और कार के दरवाजे खोलते हैं, तो सावधान रहें कि वह गाड़ी से खड़ी हुई गाड़ी खड़ी हो या खरोंच न करें। इस तरह की क्षति मरम्मत करने के लिए महंगा हो सकता है।
  • विधि 5
    पार्किंग में बच्चों की देखभाल करना

    चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 2 का उपयोग करें
    1
    कभी भी एक बच्चा आपके लिए एक शॉपिंग कार्ट धक्का न दें एक व्यस्त पार्किंग स्थल में खतरनाक होने के अलावा, एक ढलान पर पूरी गाड़ी को आसानी से खो दिया जा सकता है और एक कार को नुकसान पहुंचाते हुए उसे मारा। यह भी सलाह नहीं दी जाती है कि गाड़ी के अंदर गाड़ी के अंदर जाने के लिए बच्चों को छोड़ दें, केवल गाड़ी की सीट पर रखे छोटे बच्चों या शिशुओं को छोड़कर, और तब भी माता-पिता को कार्ट को कभी नहीं छोड़ना चाहिए।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 11
    2
    पार्किंग के माध्यम से चलते समय बच्चों पर निरंतर पर्यवेक्षण रखें इससे उन्हें अनुचित चालकों से बचाएगा और सभी के लिए स्थान सुरक्षित बना देगा।
  • विधि 6
    कार्यस्थल पार्किंग

    1. 1
      हमेशा अपने कार्यालय के पार्किंग नियमों को ध्यान में रखें उदाहरण के लिए, आमतौर पर विभिन्न प्रकार के कर्मचारी, या पुराने कर्मचारियों के लिए विशेष रिक्तियों के लिए विशिष्ट कार्य अवसर हैं इस जगह को चुनने से पहले इन विवरणों का ध्यान रखें जहां आप कार्य दिवस के दौरान अपना वाहन छोड़ देंगे।
    2. 2
      रिक्ति को चुनने के बाद, पिछले सत्रों में वर्णित समान नियमों का पालन करें। इसमें गति, दूरी और नौकरी के आकार के बारे में नियम शामिल हैं। याद रखें कि इस प्रकार की पार्किंग में अक्सर कारों के अतिरिक्त बड़े वाहनों को लोड और अनलोड कर सकते हैं, जिससे ट्रैफिक की भीड़ हो सकती है और जगह पर दृश्यता खराब हो सकती है। इसलिए, आपकी सुरक्षा और सहकर्मियों के लिए, अतिरिक्त देखभाल करना और निर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है।
    3. 3
      तीर के लिए विशेष ध्यान दें जो कि यातायात की दिशा का संकेत देता है और जहां पार्किंग निषिद्ध है। दूसरी ओर ड्राइविंग दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है और निषिद्ध स्थानों में पार्किंग लोडिंग और उतराई संचालन को बाधित कर सकता है। इसके अलावा, आप लाउडस्पीकर द्वारा अपनी कार के बोर्ड की विज्ञापित होने की शर्म की बात कर सकते हैं और इसे दूसरे स्थान पर पार्क कर सकते हैं।
      • दो आदानों / आउटपुट के साथ पार्किंग स्थल के मामले में, आम तौर पर इनपुट के लिए विशेष रूप से उपयोग किया जाता है और दूसरा आउटपुट के लिए। उस पर ध्यान दें कई पार्किंग के पास प्रवेश द्वार के पास विशेष पार्किंग रिक्त स्थान है, जबकि पार्किंग पार्किंग के अंदर पूरी तरह से बंद हो जाता है, ट्रैफिक के समान दिशा में।

    विधि 7
    पार्किंग स्थल में सामान्य लेबल नियम

    पिक्चर शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 9
    1
    पार्किंग को साफ रखें कोई भी सभी फर्श पर कचरा से भरा पार्किंग मिल जाए, तो आप के साथ रखने के खाद्य कंटेनर, खाली बोतलें, सिगरेट बट और अन्य मलबे जब तक आप एक बिन खोजने के लिए पसंद करती है। यह विज्ञापन पत्रक और अन्य कागजात पर भी लागू होता है, जिनमें आमतौर पर विंडो वाइपर के नीचे छोड़ा जाता है।
  • चित्र का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 10
    2
    उपयुक्त जगहों पर शॉपिंग कार्ट और बास्केट छोड़ें। ज्यादातर बड़े स्टोरों में खरीदारी के पूरा होने के बाद ट्रॉलियों को पार्क करने के लिए उपभोक्ता के लिए विशिष्ट स्थान हैं। इन जगहों पर लगाए हुए ट्रॉली के उपयोग से आप किसी अन्य कार को नुकसान से पीड़ित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पार्किंग में शिष्टाचार के नियमों का पालन पैदल चलने वालों द्वारा किया जाना चाहिए। सड़क के बीच में न चलें और ट्रैक्स के बाहर पार न करें ताकि ट्रैफ़िक को परेशान न करें। अगर आप स्टोर पर जा रहे हैं और एक छोड़ी हुई शॉपिंग कार्ट ढूंढें, तो उसे उचित जगह पर वापस कर दें या अपनी खरीदारी करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
    • विकलांगों के लिए आरक्षित रिक्त स्थान का उपयोग न करें जिन कारों को विशेष पहचान नहीं है वे इन स्थानों पर नहीं रोक सकते। आपको सही पहचान सही ढंग से उपयोग करना चाहिए। यदि विकलांगता वाला व्यक्ति कार में नहीं है या उसमें प्रवेश नहीं करता है, तो विशेष स्थान का उपयोग नहीं किया जा सकता है। यह उस व्यक्ति की जगह लेगा जो वास्तव में इसकी आवश्यकता हो सकती है। इन नियमों का उल्लंघन करने से जुर्माना मिल सकता है
    • एक अनजान गाड़ी को स्टोर पर या उस स्थान पर वापस पुश करें जहां पार्किंग स्थल के माध्यम से चलते हुए आपको एक जगह मिल जाए।
    • जब संभव हो, तो किसी प्रतिष्ठान में जाने के समय चोटी के समय से बचें। आपका इनाम शायद प्रवेश द्वार के करीब होगा।
    • पत्थरों और पौधों को बेड से सुरक्षित रखें ताकि दूसरों को उनकी प्रशंसा हो सके और वे वर्षा जल को अवशोषित कर सकें और संभावित ढीले कचरे को इकट्ठा कर सकें।
    • अपने सभी कचरे को अपने वाहन से कचरा कैश या कचरा बैग में रख सकते हैं। इस तरह जब आप पार्किंग में कार के दरवाजे खोलते हैं तो कूड़े को बाहर निकालने वाली हवा का कोई खतरा नहीं है।
    • यदि आप आकृति में हैं, तो बच्चों के लिए बुजुर्गों या लोगों के प्रवेश द्वार के निकट स्थित रिक्त स्थान छोड़ दें। यहां तक ​​कि अगर आप पहले नौकरी मिल गई है, तो इसे किसी ऐसे व्यक्ति के हाथ में दें, जो आपके सामने प्रवेश करने के लिए अधिक परेशानी महसूस करते हैं।
    • अगर आप खरीदारी कर रहे हैं, तो स्टोर के अंदर एक पाने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय एक पार्किंग कार्ट लें। यहां तक ​​कि अगर वे थोड़ा गीला और ठंडे हैं, तो वे दुकान के अंदर और साथ ही काम करेंगे।
    • यदि आप एक कोने के पास पार्क करना चुनते हैं, तो इसके ठीक अगले बगल में बंद करो ताकि दूसरे पक्ष में व्यक्ति को अधिक स्थान मिल सके।
    • पार्किंग पर विचार करें गाड़ी में प्रवेश करने की बात करते समय वाहन से बाहर रहने वालों के लिए और उन लोगों के लिए दृश्यता दोनों अधिक होती है और कार छोड़ने के दौरान कार को गति देने में आसान होता है। देखें कि क्या रिवर्स पर एक ऑन-साइट पार्किंग कार्ड है कुछ पार्किंग में इस अभ्यास की अनुमति नहीं है क्योंकि यह पार्क से ज्यादा समय लगता है, जो आसानी से एक व्यस्त पार्किंग स्थल में यातायात के कारण हो सकता है।
    • आगे एक जगह चुनें। कुछ लोग जगह से दूर स्थानों में पार्क करने के लिए चुनते हैं, इसलिए इन्हें पार्क में सुरक्षित और सुरक्षित है। इसके अलावा, आप स्टोर पर चलते हुए और वापस कार पर थोड़ा अतिरिक्त व्यायाम करेंगे।
    • एक पार्किंग की जगह से बाहर आने वाली कार देखते हुए विनम्र रहें उसके लिए पर्याप्त जगह छोड़ दो और इंतजार करें जब तक वह पूरी तरह से स्लॉट से बाहर नहीं है इससे पहले कि वह इसे दर्ज करने के लिए शुरू होता है
    • अधिकांश लोगों को बहुत अधिक समय खर्च करते हैं एक नौकरी के लिए प्रवेश द्वार के बगल में, समय एक अधिक दूर स्थान पर रोक और थोड़ा चलने को बचाया जा सकता है कि की तलाश में।

    चेतावनी

    • स्पष्ट और दृश्यमान कुछ नहीं होने की वजह से किसी व्यक्ति की कमी, रीढ़ की हड्डी या हृदय में समस्या हो सकती है, साँस लेने में कठिनाई हो सकती है अगर उसकी उचित पहचान है, तो इसका मतलब है कि वह अपनी विकलांगता को साबित करने के लिए पूरी प्रक्रिया से गुज़र चुकी है। यद्यपि संभावना है कि किसी ने आईडी को उधार लिया हो सकता है, कभी भी चिल्लाने या किसी की विकलांगता पर सवाल न करें, यह शिक्षा की कमी है और सुनिश्चित करने का कोई रास्ता नहीं है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप इन विनम्र व्यवहार को अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो दूसरों को ऐसा करने की उम्मीद मत करो। ध्यान रखें कि आप दूसरों के दृष्टिकोण की अपेक्षाओं को "पार्किंग क्रोध" से अधिक नहीं बनाते हैं।
    • पार्किंग में क्रोध लेने से हिंसा हो सकती है, इसलिए शिक्षा की कमी आपके सवारी को बर्बाद कर सकती है। निश्चित रूप से कोई भी खरीदारी के दौरान अपनी कार बर्खास्त नहीं करना चाहता है
    • यह केवल असामान्य चालक नहीं है जो छोटे बच्चों को ध्यान नहीं देते हैं। माता-पिता अपने बच्चों को कारों के पीछे चलने के बारे में भी बेपरवाह हैं यहां तक ​​कि एक महान चालक, कार के पीछे से कम बच्चे को देखने में असमर्थ है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com