IhsAdke.com

आसान पैसा कैसे खोजें

यद्यपि सभी को इसकी आवश्यकता है, वहां से पैसा खोना या भूलना आसान है। असली की तलाश में, आप पा सकते हैं नोट्स और सिक्कों

उन जगहों पर जहां आप कभी सोचना नहीं चाहते! यह आपको समृद्ध नहीं करेगा, लेकिन यह समय-समय पर वित्तीय सहायता कर सकता है। इसके अलावा, यह समय गुजारने का एक मजेदार तरीका है और एक दुकान की यात्रा करना या शहर के केंद्र के माध्यम से टहल करना थोड़ा और अधिक दिलचस्प है

चरणों

भाग 1
पैसे की तलाश के लिए तैयारी

पिक्चर शीर्षक से ईज़ी मनी चरण 1 खोजें
1
परिवर्तन खोजने के द्वारा पैसा बनाने की वास्तविकता को समझें यद्यपि यह तकनीक आपको लाभ प्राप्त करने में मदद कर सकती है, इसे लाभदायक और सफल व्यवसाय के साथ भ्रमित नहीं कर सकता है। अधिक मजा करने के लिए, इसे एक खेल या शौक के रूप में देखें और ध्यान रखें कि, ज्यादातर समय, आपको एक महत्वपूर्ण राशि नहीं मिलेगी
  • पिक्चर शीर्षक से ईज़ी मनी स्टेप 2 खोजें
    2
    अपने हाथों को साफ रखें जब यह रोगाणुओं की बात आती है, तो पैसा हम सबसे खराब वस्तुओं में से एक है, क्योंकि यह हर समय हाथ से हाथ में जाता है आप देख रहे हैं जब नोट और सिक्कों के लिए, एक sanitizing हाथ जेल ले और बचत के बिना इसका इस्तेमाल, विशेष रूप से सार्वजनिक टॉयलेट और पार्किंग जैसी जगहों की जाँच के बाद।
  • पिक्चर शीर्षक से ईज़ी मनी स्टेप 3 खोजें
    3
    आपको जो चीज़ मिलती है उसे स्टोर करने के लिए एक जगह है जब हम बस हमारी ज़िंदगी जी रहे हैं और अंततः दुर्घटना से कुछ बदलाव ढूंढते हैं, तो हम इसे अपनी जेब या पर्स में डाल सकते हैं हालांकि, पैसे पाने के करने के इरादे से घर छोड़ने के, आदर्श है, जबकि सड़क पर यह स्टोर करने के लिए एक पर्स या बैग की तरह कहीं है।
    • घर में पाए गए धनराशि को स्टोर करने के लिए एक कंटेनर को डिज़ाइन करना, जैसे कि सूअर का बच्चा बैंक या कुछ और, यह उपयोगी भी है
  • पिक्चर शीर्षक से ईज़ी मनी स्टेप 4 खोजें
    4
    नोट्स द्वारा सिक्कों को बदलने का तरीका तय करें। ऐसा करने के तीन मुख्य उपाय हैं: आप इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन मशीन का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि CataMoeda, आप सिक्कों को एक स्टोर में ले जा सकते हैं और उन्हें नकदी के बदले बदले जाने के लिए कह सकते हैं या आप उन्हें बैंक में बदल सकते हैं।
    • यदि बैंक सबसे अच्छा विकल्प है तय करने के लिए, खाते में कुछ कारकों पर विचार: कुछ बैंकों के सिक्के और अन्य लोगों की गिनती के लिए मशीनों की जरूरत नहीं है, इसलिए शायद बैंक के क्लर्क आप अपने दम पर सभी सिक्के को अलग पूछो।
    • ध्यान रखें कि हालांकि CataMoeda सबसे सुविधाजनक तरीका है और जमा की गई राशि पर एक बोनस प्रदान करते हैं मशीनों ब्राजील में सभी शहरों में अभी तक उपलब्ध नहीं हैं और नकदी के लिए मुद्रा के विनिमय की अनुमति नहीं है, लेकिन वाउचर के लिए जिन दुकानों का उपयोग उस प्रतिष्ठान में किया जा सकता है जहां मशीन स्थित है।
  • पिक्चर शीर्षक से ढूँढें आसान मनी चरण 5
    5
    तय करें कि आपके द्वारा मिले धन के साथ क्या करना है - विकल्प सीमित हैं के बाद से खो दिया सिक्कों और नोटों की तलाश में एक तरह से अमीर पाने के लिए के रूप में की तुलना में एक शौक के रूप में सबसे अच्छा काम करता है, यह संभावना है कि सबसे बुद्धिमान रवैया राशि चीजों को खरीदने की आप पहले से ही गैस और किराने का सामान की तरह, सामान्य रूप से खरीद पाया का उपयोग नहीं करता है। इसके बजाय, इस मूल्य को बचत में रखने पर विचार करें एक नया खाता खोलें या राशि को मौजूदा बचत खाते में जमा करें।
    • एक और विचार पैसे बचाने के लिए कुछ अनावश्यक खरीदने के लिए है, लेकिन मज़ा, एक बाइक या एक वीडियो गेम की तरह मिले मूल्य के लिए एक ठोस लक्ष्य को परिभाषित करने से आपको और अधिक प्रेरित किया जाएगा और खोज को और भी खेल की तरह बना देगा।
  • भाग 2
    घर पर धन ढूँढना

    चित्र ढूँढें आसान मनी चरण 6
    1
    फर्नीचर पर भुने हुए नोटों और सिक्कों का पता लगाएं बहुत से लोग बेडरूम में अपनी जेब खाली करते हैं, इसलिए बिस्तर और रात्रिस्तंभ के नीचे देखना अच्छा है जाहिर है, सोफे और सोफे कुशन कुछ खो गए परिवर्तनों को खोजने के लिए एक और शानदार स्थान भी हैं। घर में सभी फर्नीचर को नीचे और नीचे देखें
    • वाशिंग मशीन और ड्रायर को मत भूलना हम अक्सर कपड़ों की जेब में पैसे भूल जाते हैं जब हम उन्हें धोते हैं और हम धुलाई और सुखाने वाली मशीनों के आसपास और नोटों और सिक्कों को खो देते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से ईज़ी मनी स्टेप 7 खोजें
    2



    अपने सभी कपड़े और बैग की जांच करें समय-समय पर पैंट की जोड़ी की जेब में पैसा मिलना आम है और हम पूरी तरह से भूल गए हैं कि ये नोट्स वहां मौजूद थीं। इसलिए, अपने आप को एक एहसान करें और भूल गए स्वैपों की तलाश करें। पैंट और जैकेट के सभी जेब देखें और अपने सभी बैग और बैग को देखने के लिए समय निकालें।
  • पिक्चर शीर्षक से ईज़ी मनी स्टेप 8 खोजें
    3
    कार खोजें हर जगह हम नियमित रूप से बैठते हैं पैसे खोजने के लिए एक प्रमुख स्थान है। पूरी कार, सीटों और असबाब के नीचे देखें भीड़ वाले जगहों में सिक्के इकट्ठा होते हैं, लेकिन जिसके लिए हम ज्यादा ध्यान नहीं देते।
  • भाग 3
    स्ट्रीट पर पैसा ढूँढना

    चित्र ढूँढें आसान मनी चरण 9
    1
    उस धन की तलाश करें जहां उसे बार-बार संभाला जाता है, जैसे कि दुकानें, बार, रेस्तरां, टेलीफोन और सार्वजनिक परिवहन। इन जगहों के फर्श पर नज़र रखें, आपको आश्चर्य होगा कि आपको कितना पैसा मिलेगा। हालांकि, एक छोटे से विचारशील होने की कोशिश, आप लोगों को आश्चर्य क्यों किसी घुमावदार वापस के साथ एक रेस्तरां भटक जाता है और अपनी आँखें भूमि पर चिपके शुरू करने के लिए नहीं चाहते हैं।
    • सावधान रहो नोट्स या सिक्कों कि अभी गिर गया है लेने के लिए नहीं हो सकता है कि आपको एक बार के कोने में दो वास्तविक खो गए हों, लेकिन अगर किसी व्यक्ति ने अभी नोट हटा दिया है और उसे नहीं देखा है, तो उसे तुरंत वापस लौटाएं लक्ष्य पीछे छोड़ा धन इकट्ठा करना है, चोरी नहीं करना है
    • सभी कोनों और पक्षों पर ध्यान दें, जहां सिक्कों को आम तौर पर रोल और छिपाना होता है
  • चित्र का शीर्षक आसान ईज़ी चरण 10 खोजें
    2
    पार्किंग और ब्लैचर्स की जांच करें फेयरफोल खड़ा है, खेलकूद की घटनाओं और किसी भी अन्य जगहों के नीचे देखें, जहां खुली हवा वाली धुलाई के निशान हैं। इसके अलावा, पार्किंग स्थल पर गौर करें, विशेष रूप से सलाखों और गालियां यह सुबह के शुरुआती घंटों में करें, इससे पहले कि कारें रवाना हो जाएं यह आश्चर्यजनक है कि जब लोग नशे में, थका हुआ और विचलित हो जाते हैं तो लोग क्या कर सकते हैं।
    • जब भी आपको किसी दुकान पर जाने की ज़रूरत होती है, तो संपत्ति से दूर रहें, ताकि आप अपने गंतव्य पर चलने के दौरान फर्श पर धन की तलाश कर सकें।
    • पार्किंग स्थल और ड्राइव-थ्रेंस के आगे क्षेत्र के लिए अतिरिक्त ध्यान दें। लोग अपनी बाहों को कार की खिड़की से बाहर खींच रहे हैं और भुगतान करने में सक्षम हो सकते हैं और अक्सर कुछ सिक्के फर्श पर गिर जाते हैं। उनमें से ज्यादातर आम तौर पर परिवर्तन को एकत्रित करने के लिए कार से बाहर नहीं निकलते।
  • चित्र ढूँढें आसान मनी चरण 11
    3
    वेंडिंग मशीनों में कुछ ढूंढने की कोशिश करें, जहां ध्यान दिया जाता है कि सिक्कों को वापस कहाँ दिया जाता है। इसके अलावा, मशीनों के पीछे और नीचे देखो जो सिक्कों को गिरने और देखने से बाहर निकलते हैं। अधिकांश लोग खोए हुए सिक्का खोजने के लिए मशीन के नीचे अपने हाथों को नहीं बैठते और अपने हाथ नहीं डालते।
  • पिक्चर शीर्षक से ईज़ी मनी स्टेप 12 खोजें
    4
    फुटपाथ पर नजर रखें जब आप व्यस्त सड़कों और गलियों में होते हैं, तो नीचे देखो, जहां लोग स्वैप छोड़ सकते हैं ऐसा करना आसान है जब हम कहीं चलते हैं, बस जमीन को देखने की आदत में उतरें और जिस तरह से आप पाते हैं, उन पर ध्यान दे।
  • पिक्चर शीर्षक से ईज़ी मनी स्टेप 13 खोजें
    5
    शौचालय और सार्वजनिक फर्नीचर में देखें सार्वजनिक शौचालयों में, शौचालयों के पीछे देखें चूंकि लोगों को बाथरूम का उपयोग करने के लिए अपने पतलून को कम करना पड़ता है, इसलिए बिलों या सिक्कों सहित कुछ भी अपनी जेब से गिर सकता है। साथ ही, बार और होटल लॉबी के सोफे और आर्मचेयर को देखें बैठे हुए कुशन पर अपना हाथ चलाने से आप सावधानी से ऐसा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • लिविंग रूम में, असबाब और फर्नीचर संरचनाओं में गहरी देखो। कचरा में फेंक दिया गया फर्नीचर के नीचे लाइनर खोलने के लिए एक स्टाइलस का प्रयोग करें, आप कई छुपा सिक्कों को पा सकते हैं!
    • वॉशर या ड्रायर में आपको कई एक्सचेंज मिल सकते हैं क्योंकि आपके परिवार के सदस्य अपने कपड़े धोने से पहले अपनी जेब से पैसा लेना भूल सकते हैं हालांकि, अगर राशि केवल कुछ एक्सचेंजों से अधिक है, तो धन मालिक को लौटाएं!

    चेतावनी

    • चोरी न करें प्रलोभन के आकार की कोई बात नहीं, आप जेल में या अदालत में खत्म हो सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com