IhsAdke.com

री से पार्क कैसे करें

यह लगभग अपरिहार्य है कि एक बार जब आप गाड़ी चलाते हैं, तो आपको मौके पर रोकना होगा ज्यादातर लोग कार के सामने आते हैं और बाहर निकल जाते हैं। हालांकि, एक बार जब आप पिछली पार्किंग की कला में मास्टर करते हैं, तो आपको रास्ते से निकलने के लिए इसे और अधिक सुविधाजनक मिलेगा। यह एक ऐसा कौशल है जिसे महारत हासिल करने से पहले एक दूरस्थ स्थान में कई अभ्यासों की आवश्यकता होगी। ट्रेन करने और सीखने के बाद, आप लगभग कहीं भी कार डाल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कार पार्किंग

एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक से चित्र चरण 1
1
कार को पार्किंग की जगह से बाहर चलाएं जैसे ही आप ऐसा करते हैं, तीर को बदल दें ताकि आपके पीछे के अन्य वाहनों को पता चल जाए कि उन्हें बायपास करना चाहिए। पार्किंग की जगह हमेशा आपकी दाईं ओर रहनी चाहिए - सड़क पर कभी भी पार्क न करें आपके बम्पर को अंतरिक्ष के आधे हिस्से को कवर करना चाहिए।
  • पैदल चलने वालों की ओर ध्यान दें, इससे पहले कि आप रिवर्स करना शुरू करें।
  • एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    कार को रिवर्स में रखो वाहन को स्थानांतरित करने से पहले स्टीयरिंग व्हील को सभी तरह से ठीक करें त्वरण पर धीरे-धीरे कदम रखें जैसे कि कार को चालू करना शुरू हो जाता है जैसा कि स्टीयरिंग व्हील सही होगा, कार वापस आने के बाद बाएं चले जाएंगे।
    • दर्पण को देखने और पैदल चलने वालों और पार्किंग की जगह के चारों ओर की कारों के पीछे ध्यान देना जारी रखें।
    • वाहन को बायीं ओर मुड़ें जब तक कि दोनों ओर से तरंग और समरूपता के समानांतर न हो। उसके बाद, ब्रेक पर कदम रखें और कार स्थिर रखें। स्टीयरिंग व्हील को चालू करें ताकि टायर सीधे हो।
  • एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    नौकरी पर वापस लाने के लिए शुरू करो पहले दर्पणों में देखें कि क्या दोनों पक्षों में पर्याप्त जगह है। वापस मत दो, अगर आपके पीछे कोई है अपने पैरों को ब्रेक से दूर रखें और त्वरक पर कदम धीरे-धीरे कार के साथ रिवर्स में रखें। वाहन को धीरे-धीरे पार्किंग की ओर ले जाने की अनुमति दें
    • धीमा हो जाओ हर समय दर्पण की जांच करें और रोकें यदि आप पक्षों में से किसी एक गाड़ी के करीब हो तो।
  • एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अपने वाहन को समायोजित करें आगे और पीछे जाने के बीच एक बार में कुछ सेंटीमीटर घूमते हुए स्विच करें दोनों पक्षों के लिए स्टीयरिंग व्हील को चालू करें कार के दोनों तरफ के स्थान को समान दिखना चाहिए। वाहन को खाली स्थिति में रखने के बाद, इसे तटस्थ स्थिति में छोड़ दें और इंजन बंद कर दें।
  • एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    कार से निकल जाओ छोड़ने के लिए पर्याप्त जगह है, यह देखने के लिए चालक के दरवाजे को थोड़ा खोलें। यह दरवाजा खोलने के लिए आवश्यक हो सकता है केवल थोड़ी सी तरह से नीचे। इसे ज़्यादा मत करो, या आप किनारे पर कार को नुकसान पहुंचा सकते हैं। उतरने के बाद, वाहन को लॉक करें और यही वह है।
  • एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    नौकरी से बाहर निकलो कार को प्रारंभ करें और पहले गियर को शामिल करें। त्वरक पर आगे बढ़कर थोड़ा आगे जाएं जैसे ही आप बाहर निकलना शुरू करते हैं, अपने सिर को आगे झुकाने के लिए यह देखने के लिए कि क्या कोई पैदल चलने वालों या कारों का आना नहीं है। जब तक आपका बम्पर पूरी तरह से दोनों पक्षों की कारों से गुजरता है, तब तक सीधे चलते रहें
    • स्टीयरिंग व्हील को जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं उसे बारी करें और त्वरक पर कदम रखें।
  • विधि 2
    एक निशान बनाना

    एक कार पार्किंग स्पेस में उल्टा नाम वाली तस्वीर चरण 7
    1
    पार्क के लिए एक नि: शुल्क जगह खोजें यदि आपकी कार को समायोजित करने के लिए स्थान काफी बड़ा है, तो देखें। वाहन से कम से कम 25% लंबा होना चाहिए। इसके अलावा हाइडेंट्स, फुटपाथ या अन्य संकेतों पर पीले किनारों की जांच करें जो संकेत करते हैं कि अंतरिक्ष को खाली छोड़ दिया जाना चाहिए।
  • एक कार पार्किंग स्पेस में उल्टा नाम वाली तस्वीर चरण 8
    2
    दायां तीर को चालू करें इसलिए, आपके पीछे की अन्य कारों को पता चलेगा कि उन्हें ध्यान देना चाहिए। खाली जगह के सामने वाले वाहन के बगल में बंद करो इस अन्य कार के लिए जितना करीब हो सके, 30 सेंटीमीटर दूर तक नहीं रहें। आपकी कार का मोर्चा आपकी गाड़ी के पीछे के वाहन से एक ही दूरी पर होना चाहिए, अर्थात कार को एक कोण पर नहीं छोड़ना चाहिए, लेकिन समानांतर। बम्पर को उसके बगल में कार के समानांतर होना चाहिए।
  • एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक वाली तस्वीर 9



    3
    वाहन को रिवर्स में रखें जब तक आपका सिर कार के स्टीयरिंग व्हील के समानांतर न हो, तब तक धीरे-धीरे प्रारंभ करें। ब्रेक पर कदम और कार स्थिर रखना। हाथी पहिये के रूप में संभव के रूप में दूर दक्षिणावर्त बारी अपने बाएं कंधे की जितनी ज्यादा हो सके देखो और फिर से शुरू करें जब तक आप पिछली कार के फ्रंट पहिये को सही रियरव्यू मिरर में नहीं देख सकते, तब तक जारी रखें।
    • आपकी कार अब पार्किंग स्थल पर 45 डिग्री के कोण पर होनी चाहिए। ब्रेक पर कदम और वाहन को सीधा।
  • एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक से चित्र 10
    4
    ब्रेक पर अपना पैर रखकर स्टीयरिंग व्हील को वामावर्त ओवर की ओर घुमाएं। जब आप जितना संभव हो सके, धीरे-धीरे समर्थन करना शुरू करें यह देखने के लिए कि क्या आप सामने या पीछे की कार को नहीं मारेंगे, पीछे और पीछे देखें
  • एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    5
    पार्क में वापस जाने के लिए जारी रखें यदि आप फुटपाथ पर निर्भर हैं या आपके पीछे के वाहन के करीब जाते हैं, तो स्टीयरिंग व्हील के शीर्ष को फिर से दाएं बंद करें और आगे धीरे धीरे आगे बढ़ें। कार को सही स्थिति में रखें।
  • एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 12
    6
    वाहन से बाहर निकलो रिक्तियों को छोड़ने के लिए आपके और अन्य लोगों के सामने और पीछे की जगह छोड़ दें यदि आप बहुत दूर आगे या पीछे पार्क करते हैं और अन्य कारों आपके पास भी बंद होती हैं, तो अंतरिक्ष से बाहर निकलना मुश्किल होगा, इसलिए उस स्थान को छोड़ना सुनिश्चित करें यदि आप सब कुछ सही करते हैं, तो आपको पदवी से आपके वाहन में 30 से अधिक सेमी नहीं छोड़ना चाहिए।
  • विधि 3
    लक्ष्य के बाद स्थान छोड़कर

    एक कार पार्किंग स्पेस में उल्टा नाम वाली तस्वीर चरण 13
    1
    कार को चालू करें इसे वापस और पीछे 25 से 30 सेंटीमीटर रखें। धीमी गति से जाओ और रियरव्यू में देखें ताकि आप कार को अपने पीछे नहीं मार सकें। ब्रेक पर कदम और कार स्थिर रखना। अब जारी रखने से पहले बाएं तीर को चालू करें।
  • एक कार पार्किंग स्पेस में उल्टा शीर्षक वाली तस्वीर चरण 14
    2
    स्टीयरिंग व्हील को बाईं तरफ सभी तरह से चालू करें पहली गियर में कार डालें और त्वरक पर हल्के से कदम रखें। वाहन को बाएं ओर मुड़ना शुरू करना चाहिए जब तक वह सीट से 45º डिग्री तक चलते रहें, हमेशा दर्पण को देखकर ब्रेक पर जाएं और कार को दबाएं।
  • एक कार पार्किंग की जगह में रिवर्स शीर्षक का चित्र चरण 15
    3
    स्टीयरिंग व्हील को मुड़ें जब तक फ्रंट पहियों सीधे न हों। थोड़ा आगे बढ़ो, देखने के लिए दाएं और बाएं देखने के लिए कि कारें आ रही हैं या नहीं। आगे बढ़ें जब तक कि आपका बम्पर आपके सामने गाड़ी चला न जाए।
  • एक कार पार्किंग स्पेस में उल्टा शीर्षक वाली तस्वीर चरण 16
    4
    स्टीयरिंग व्हील को बाएं फिर से चालू करें त्वरक पर कदम और आगे बढ़ो, पार्किंग की जगह छोड़कर। जब स्टीयरिंग व्हील बदलते हैं, तो अपने अधिकार पर खड़ी कारों को मत मारो।
  • युक्तियाँ

    • एक दूरस्थ स्थान में पार्किंग का अभ्यास करें, जैसे कि आपके गेराज या एक खाली पार्किंग स्थल कुछ शंकु लें और उन्हें जगह दें जहां कारें होंगी। इस तरह, यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आप किसी दूसरे वाहन को नुकसान पहुंचने के बजाय केवल एक शंकु मारेंगे।
    • हमेशा दर्पण के माध्यम से कई बार देखो
    • किसी स्थिति को दर्ज करने या छोड़ने पर तीर को बदलने के लिए मत भूलना।

    चेतावनी

    • सीट बेल्ट के बिना और बीमा के बिना ड्राइव न करें अगर आप पास एक कार मारते हैं, तो आपको संरक्षित होने और कुछ वित्तीय सुरक्षा की आवश्यकता है।
    • एक दूरस्थ स्थान में अभ्यास करने से पहले पीछे पार्क करने की कोशिश न करें ताकि किसी भी कार को दुर्घटना से नुकसान न पहुँचा सके।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com