IhsAdke.com

तीन बार में वापसी कैसे करें

वहाँ तीन दिन में वापसी आप एक सीमित स्थान में 180 डिग्री बारी करने, मृत समाप्त होता है में उपयोगी किया जा रहा है मदद करने के लिए। इसे कैसे करना सीखने से पहले, आप के रूप में इस पैंतरेबाज़ी के दौरान सड़क पर रखने में मदद मिलेगी, अपनी कार शुरू होता है और समाप्त हो जाती है जहां के स्थानिक जागरूकता होनी चाहिए। जब तक आप इसे लटका नहीं लेते तब तक ट्रैफ़िक के बिना पार्किंग स्थल या अन्य जगह में बहुत कुछ अभ्यास करें।

चरणों

विधि 1
सीखना जहां कार शुरू होती है और समाप्त होती है

मेक अ 3 प्वाइंट टर्न स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक दोस्त को बुलाओ वाहन के चारों ओर एक मित्र होने के बारे में शारीरिक रूप से समझना आसान है वह दृश्य संकेतों को बना सकते हैं जो उन्हें आगे और पीछे की दूरी का अनुमान लगाने में मदद करेंगे।
  • 2
    एक सुरक्षित जगह में पार्क कार को फुटपाथ पर या सड़क से कहीं दूर छोड़ दें। किसी अन्य वाहन के साथ टकराने के बारे में चिंता किए बिना कार को चलाने के लिए आपको पर्याप्त स्थान की आवश्यकता है। अब इसे बंद करें
  • 3
    अपने दोस्त से कार से बाहर निकलने के लिए कहें सबसे पहले, उसे सामने जाने के लिए कहो तब तक यह आगे बढ़ना चाहिए जितना आप सोचते हैं कि सामने बम्पर है उसे टेप के एक टुकड़े के साथ प्रश्न में जगह चिन्हांकित करने के लिए कहें। फिर उसे वाहन के पीछे जाना चाहिए और जब तक यह प्रकट नहीं होता है तब तक चलना चाहिए, उसकी दृष्टि में, रियर बम्पर को छुआ है। यह क्षेत्र चिपकने वाली टेप के साथ चिह्नित किया जाना चाहिए।
  • 4
    कार से निकल जाओ बाहर जाकर देखें कि आपका परिप्रेक्ष्य वास्तविकता के लिए कितना करीब था यदि यह बहुत दूर है, वापस कार के पास जाकर बंपर की सटीक साइट पर डाल करने के लिए, आप वाहन लंबाई की एक विचार देने के लिए व्यक्ति के लिए कहें।
  • मेक ए थ्री प्वाइंट टर्न स्टेप 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    कार का प्रतिबिंब नोटिस अपनी कार की लंबाई निर्धारित करने का एक अन्य तरीका यह है कि गाड़ी के भीतर से आईने की खिड़कियां देखें। अगली बार जब आप पार्क करते हैं, तो खिड़की में दिखाई देने वाली छवि के माध्यम से वाहन के विस्तार की जांच करें। तुलना कीजिए जो आप उस प्रतिबिंब में देखते हैं जो आपकी दृष्टि में है
  • विधि 2
    तीन बार में वापसी करना

    मेक ए थ्री प्वाइंट टर्न स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अभ्यास करने के लिए एक शांत क्षेत्र चुनें यदि आप अब भी सीख रहे हैं, तो कोई ट्रैफ़िक नहीं के साथ एक स्थान चुनें। पार्किंग या अभ्यास की कोशिश करो सड़क पर छोड़ दिया
  • मेक अ 3 प्वाइंट टर्न स्टेप 7 नामक चित्र
    2
    जाँच करें कि सड़क खाली है या नहीं यह पुष्टि करने के लिए दोनों तरीकों से देखें कि आपके पास आने वाली किसी भी कार के बिना तीन तरह का मुड़ने के लिए पर्याप्त समय है। इसके अलावा, एक स्थान चुनें, जो कि सभी ड्राइवरों के लिए आसान है, यहां तक ​​कि दूरी से। दूसरे शब्दों में, आपको इस गतिशीलता को वक्र या चढ़ाई के पास नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह राहगीरों की दृष्टि से हो सकता है-द्वारा



  • मेक अ 3 प्वाइंट टर्न स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    देखें कि वापसी करने के लिए पर्याप्त जगह है या नहीं। आम तौर पर, एक दो-तरफ़ा सड़क में तीन-तरफ़ी वापसी के लिए पर्याप्त जगह होती है इसके लायक होने के लिए, आपको गुब्बारे देने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं होना चाहिए - अन्यथा, यह पूर्ण गति तेजी से और सुरक्षित होगी
  • 4
    सड़क के दाईं ओर तीर को दाहिनी ओर मुड़ें और दर्पण को देखने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई भी आपके पीछे गति नहीं बढ़ा रहा है। चारों ओर से किसी भी चालक को सतर्क करने के लिए यह रोकने के लिए भी कदम उठाने के लायक है। जब आप सुरक्षित होते हैं, तो अपनी कार को सड़क के किनारे पर पार्क करें और कर्ब से लगभग 30 सेंटीमीटर पार्क करें।
  • 5
    बाएं तीर को चालू करें जैसा कि आप सड़क के दूसरी तरफ जाते हैं, आपको बाईं ओर तीर को जोड़ना होगा। फिर से याद रखें कि कोई आपके ओर आने वाला नहीं है या नहीं। वापसी को पूरा करने के लिए आपको कम से कम 20 सेकंड की आवश्यकता होगी, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि कोई भी वाहन उच्च गति पर नहीं आ रहा है
  • 6
    बाएं मुड़ें कार के साथ चलना जैसे कि आप एक बाएं पारी बनाना चाहते थे हालांकि, सामान्य रूप से जारी रखने के बजाय, विपरीत रोक से लगभग 15 सेंटीमीटर बंद करें। सड़क के दिशा में सीधा सीधा कार के साथ, अब आपको अन्य लेन में होना चाहिए।
  • 7
    विपरीत दिशा में पीछे मुड़ें दाएं तीर को दाएं मुड़ें, रिवर्स गियर में गियरबॉक्स डालें और देखें कि क्या आपके पास आने वाली कारें हैं। चारों ओर देखो और पुष्टि करें कि पैंतरेबाज़ी के साथ आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त स्थान और समय है। स्टीयरिंग व्हील को दाईं तरफ मुड़ें धीरे-धीरे कार को वापस ले लीजिए और जब तक आप सड़क पर 15 सेंटीमीटर नहीं जाते तब तक जारी रखें। अब वाहन को उस दिशा निर्देशित किया जाएगा जहां आप जाना चाहते हैं।
  • 8
    पहली गियर में कार डालें। अगर आप की ओर आने वाली कारें हैं तो फिर से देखें जब संभव हो, तो सड़क के दाहिनी ओर, अब पूरी तरह से मोड़ो।
  • 9
    ध्यान रखें कि कुछ मामलों में इस प्रकार के पैंतरेबाजी को तीन अंकों से अधिक की आवश्यकता होती है। दूसरे शब्दों में, ऐसे परिस्थितियां हैं जिनमें आप तीन-तरफा रिटर्न में कई-बिंदु रिटर्न में बदल जाते हैं सड़क बहुत संकीर्ण है, तो उदाहरण के लिए, आप रिवर्स और एक बार से अधिक ले जाने के लिए, के बाद से वहाँ वाहन चालू करने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है आवश्यकता हो सकती है। जब तक सड़क खाली है, तब तक आवश्यकतानुसार कई बिंदुओं का उपयोग करें अन्यथा, वापसी को बेहतर बनाने के लिए एक बेहतर स्थान ढूंढने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप उन्हें सुरक्षित और जल्दी से नहीं कर सकते तब तक तीन-तरफ़ा रिटर्न का अभ्यास करें समय-समय पर, आपको उन्हें कम समय में करना पड़ता है ताकि आप ट्रैक की दूसरी तरफ आने वाली कारों के रास्ते में न जाएं।

    चेतावनी

    • हमेशा ट्रैफ़िक कानूनों का पालन करें रिटर्न केवल जहां सिग्नलिंग की अनुमति देता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com