IhsAdke.com

बीकन कैसे बनाएं

उस तंग जगह में पार्क करना चाहते हैं? यदि आप शहर में गाड़ी चला रहे हैं, तो यह जानना जरूरी है कि समानांतर पार्किंग में कैसे पार्क करें। यहां कैसे जल्दी से और सुरक्षित रूप से पार्क करने के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

1
एक रिक्ति खोजें जहां आपकी कार फिट बैठती है ऐसी जगह देखें जहां आप अपनी कार सुरक्षित रूप से एक और वाहन को मारने के जोखिम के बिना रख सकते हैं। आपकी कार से एक मीटर (या अधिक) से बड़ी जगह चुनना सबसे अच्छा है आपको एक सख्त पार्किंग स्थल में पार्क करने की आवश्यकता हो सकती है - या पार्क करने के बाद "सिकुड़" वाली एक पार्किंग की जगह से बाहर निकलना!
  • 2
    इसे पारित करके लहर का विश्लेषण करें
    • क्या वह आपकी कार से भी बड़ी है? अगर ऐसा नहीं है, तो दूसरे को देखें
    • देखें कि क्या कोई ऐसा कानून है जो उस स्थान पर पार्किंग को नियंत्रित करता है। कृपया ध्यान दें कि हाइड्रंट्स और गैरेज के सामने पार्किंग की अनुमति नहीं है। नोट करें कि उस पार्किंग की जगह में रहने के लिए समय सीमा है और अगर पार्किंग का भुगतान किया जाता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी पार्क की गई गाड़ी (या आपकी) में बहुत बड़े या असामान्य बम्पर हैं और अगर उनमें से किसी में ट्रेलर अड़चन है यदि कोई है, तो सावधान रहें कि किसी भी कार को नुकसान न करें।
    • सड़क के पास अवरोधों की जांच करें, जैसे कि बहुत अधिक बाधा यदि वहां है, तो धीरे-धीरे पीछे की तरफ हड़ताल करें ताकि अंतरिक्ष में वापस प्रवेश करने पर बाधाओं में बाक़ी का कोलाहल न हो या खरोंच न करें।
  • 3
    यह इंगित करें कि आप रिक्ति उठाएंगे और दर्ज करने के लिए अपने आप को स्थान देंगे। जब आप लहर देखते हैं, संकेत और धीमा। अपने रियरव्यू मिरर के माध्यम से देखें, अगर आपकी गाड़ी के पीछे चिपके हुए किसी भी कार, तेजी से आना या एक ट्रक है। यदि हां, तो ब्रेक धीरे से ताकि वे आपकी कार के ब्रेक लाइट को देख सकें और गति को सुरक्षित रूप से कम कर सकें गाड़ी के आगे गाड़ी के आगे खड़े रहें (या कारों की रेखा के अंत में, जहां एक और कार होगी), गाड़ी के किनारे से नज़दीक और उसके पास, और अपनी कार के बीच में ( कार के बीच में, दो दरवाजों के बीच का स्तंभ) फ्रंट कार के पीछे के समानांतर।
    • यदि पहले से ही एक तीर वाली एक स्थिर कार है या उस पर रिवर्स लाइट है, तो शायद यह संकेत दे रहा है कि आप वहां पार्क करने जा रहे हैं। अगर आप सुरक्षित रूप से ऐसा कर सकते हैं, तो कार पार्कों तक पार्किंग स्थल के पीछे रुको या उससे छूट दें।
    • अगर आप पार्क करने की कोशिश करते हैं, आपके कहां रहें और सिग्नल जारी रखें, तो दूसरी कार आपके पीछे आती है। कुछ मामलों में, आपको खिड़कियों को खोलना पड़ सकता है और चालक के पास आपको सिग्नल भेजना पड़ सकता है।
    • कड़े स्थिति, करीब आपको दूसरी कार की आवश्यकता होगी यदि पर्याप्त स्थान नहीं है तो वे पर्याप्त हैं खरोंच के लिए बाहर देखो अपने पक्ष के दर्पण की ओर ध्यान दें और इसे एक गाइड के रूप में उपयोग करें, यह जानकर कि कारें आम तौर पर दरवाज़े के हैंडल के पास व्यापक हैं और दर्पण कहाँ हैं।
    • अधिकतर कारों में, स्टीयरिंग व्हील केवल फ्रंट पहियों को नियंत्रित करता है और इसलिए रियर सीटें दर्ज करना आवश्यक है। कार के पीछे मोर्चे की दिशा के अनुसार दिशा बदलता है (हालांकि, पीछे और सामने वाले पहिये एक ही दिशा में बंद करने के लिए बंद नहीं होते हैं, वे एक-दूसरे से स्वतंत्र रूप से काम करते हैं)। इसलिए यह जरूरी है कि आप पहले पार्किंग की जगह में प्रवेश करने के लिए रियर चलाएं और फिर मोर्चे के साथ कार को समायोजित करें।
      • कुछ वाहनों के चार पहियों पर नियंत्रण है, लेकिन उन रियर पहियों में भी सामने वाले के रूप में ज्यादा नहीं देखा था। रियर व्हील आमतौर पर आगे की तरफ घुमाए जाते हैं ताकि रियर से मोटे भाग में अधिक वजन वितरित किया जा सके, जो इससे पहले थोड़ा आगे बढ़ता है जिससे रियर भी बहुत आगे बढ़ता है।
  • 4
    मदद के लिए पूछें (वैकल्पिक) अगर पार्किंग स्थल बहुत तंग है और कोई आपके साथ कार में है, तो उन्हें गाड़ी से बाहर निकलने के लिए कहें और पार्क में मदद करें। अपने सहायक को सुनने के लिए खिड़की कांच कम करें। यदि आपके साथ कार में कोई भी नहीं है, तो किसी अजनबी से सहायता मांगें
    • जो व्यक्ति आपको पार्क करने में सहायता करेगा, यदि आपके लिए अभी भी जगह है, तो अपने हाथों से संकेत करना चाहिए आगे और पीछे दोनों, उसे बताएं कि आपको अभी भी कितनी जगह है। इस प्रकार, उपलब्ध सही दूरी को जानने में आसान होगा
  • 5



    चारों ओर मुड़ें और वापस करने के लिए तैयार हो जाओ। अपनी कार के पीछे पीछे हो जाओ अपनी कार के पीछे कोई बाधा नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पक्ष में रियरव्यू मिरर की जांच करें। तरंग को देखने के लिए विपरीत दिशा में अपने कंधे को देखो सभी तरह से दाईं तरफ मुड़ें जब आप बैक अप कर रहे हैं, तो याद रखें कि आपको दिशा बदलने की आवश्यकता है जहां आप कार को जाना चाहते हैं
    • अपने बाएं हाथ वाले देशों में ड्राइवरों को छोड़ दिया जाना चाहिए
  • 6
    वापस दे दो और लहर के अंत तक लगभग बीच में। ब्रेक जारी करें और धीरे-धीरे आप स्टीयरिंग व्हील को घुमाते हैं जब आप रिवर्स करते हैं। जब आप बैकिंग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह कुछ भी नहीं छूएगा, हमेशा अपनी कार के आगे और पक्षों की जांच करें। जब तक रियर व्हील कबाड़ से लगभग 30 सेंटीमीटर और कार के पीछे से लगभग 1 मीटर हो, तब तक जारी रखें।
    • गाड़ी स्वतः ही हिट हो जाएगी ताकि कार का आधा हिस्सा बाएं से थोड़ा आगे बढ़ सके, आगे की कार से आगे बढ़कर पीछे की ओर दाईं ओर चलेगा अपनी तरफ से कार को खरोंचने के लिए सावधान रहें
    • कुछ लोग यात्री के किनारे पर रियर-व्यू दर्पण समायोजित करना चाहते हैं, जिससे कि वे अंकुश देख सकें। दर्पण को थोड़ा नीचे की ओर मुड़ें, आप को रोकने के लिए पर्याप्त है। सामान्य तौर पर, जब आधा तार दर्पण से गायब हो जाता है, तो इसका कारण यह है कि आप इसके करीब हैं।
    • यदि आपकी कार के रियर टायर को रोकने के लिए मारा, तो आप में बहुत अधिक मिला - उस स्थिति में, पहिया को चालू करें, रास्ते से बाहर निकलना और फिर से प्रयास करें।
  • 7
    गाड़ी समायोजित करें जब वाहन लगभग सभी पार्किंग की जगह में होता है, तो स्टीयरिंग व्हील को बाईं तरफ बारी और ड्राइव करना जारी रखें। एक बड़ी जगह में, यह मोड़ तब बनाया जा सकता है जब आपकी कार का फ्रंट बम्पर सामने वाली कार के रियर बम्पर के करीब है। जब आप कार को मारते हैं तो आप सीट में पूरी तरह से काम करेंगे।
    • इस तरह, सामने दाएं और पीछे जल्दी ले जाता है। कार का पिछला पीछे की तरफ और थोड़ी सी दायीं तरफ चलता रहता है।
    • अगर सामने की कार अभी भी आपकी कार के मोर्चे के करीब है, तो सावधान रहें कि उन्हें खरोंच न करें।

  • 8
    गाड़ी को थोड़ा आगे की तरफ घुमाओ और वाहन को केंद्र में खींचें।
    • अगर पार्किंग की जगह विशाल है, तब तक चलते रहें जब तक आप पीछे बम्पर तक नहीं पहुंचते, लेकिन इसके खिलाफ झुकना नहीं करते। फिर पहले एक को संलग्न करें, स्टीयरिंग व्हील को मोर्चे पर वापस कर दें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें, पार्किंग की जगह में वाहन को केंद्रीकृत कर लें।
    • यदि स्थान तंग है, तो सामने धीरे-धीरे खींचें। अगर कोई भी आपकी मदद नहीं कर रहा है, तो आपको पिछली कार पर हल्के ढंग से दुबला होने के लिए दूरी या एक रियर कैमरा का उत्कृष्ट अर्थ होना चाहिए। नौकरी से बाहर निकलने के लिए इसमें शामिल सभी के लिए थोड़ा अधिक मुश्किल होगा (दोनों और ड्राइवरों के आगे और पीछे की कारों को कई बार प्रक्रिया दोहरा सकते हैं)। बड़े शहरों में, तंग स्पॉट प्रबल होते हैं। अगर आपके या एक अन्य कारों में से एक का ट्रेलर अड़चन है, तो बहुत अधिक है या कारों में से एक बड़ा और अनाड़ी है, तंग जगह में आने की कोशिश मत करो। अगर उस पार्किंग की जगह में एक सामान्य कार के साथ पार्क करना मुश्किल हो जाता है, तो ट्रक के लिए अपनी कार को हानि किए बिना ट्रक को छोड़ना असंभव हो सकता है, अगर यह आपको बहुत अधिक निचोड़ता है।
      • चारों ओर मुड़ें, मौके पर वापस जाएं और पहले की तरह कार को मारा। इस बार बहुत सावधानी से। कार के मोर्चे को खींचने से पहले रियर व्हील को कूबी से सही दूरी पर होना चाहिए।
      • पीछे मुड़ें और धीरे-धीरे कार के पीछे की तरफ आएँ। आप शायद अपने बम्पर के खिलाफ हल्के से झुकेंगे। अगर आपकी कार का मोर्चा पहली बार पार्किंग स्थल में पूरी तरह से प्रवेश नहीं करता है, तो कर्बांध की तरफ बढ़ो और कार के साथ आगे बढ़ें। चारों ओर मुड़ें और पीछे चलें, ताकि आप पर अंकुश लग जाएं। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कार पूरी तरह से नहीं होती।
      • यदि आपकी कार हल्के से अन्य कारों के बम्पर को छूती है, चिंता न करें। यदि वे अच्छी स्थिति में हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी। लेकिन दूसरी ओर अपनी कार को शेविंग करना खरोंच का कारण होगा अपनी कार के कोनों को अन्य कारों के सामने खींचें - कार को आगे और पीछे खींचें, जब तक कि वह किसी भी चीज़ पर खरोंच के बिना गुजरता है। बिक्री के लिए कुछ बम्पर स्टिकर उपलब्ध हैं, आमतौर पर कई रंगों में। स्टिकर की चिकनी सतह बम्पर के कोनों की रक्षा कर सकती है, आपकी और अन्य कारों पर खरोंच से बच सकती है। जब आप अब उनका उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो कार पर पेंट को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए क्षेत्र में मध्यम गर्मी लगाने से उन्हें ध्यान से हटा दें।
      • पार्किंग की जगह में कार को केन्द्रित करें और इसे दूसरे के खिलाफ आराम न दें
    • बहुत तंग स्पॉट पर, या यदि आप शुरुआत में कटौती से बहुत दूर हैं, कार के पीछे मारा आयताकार कारें, जैसा कि सबसे ज्यादा और संभवतः तुम्हारा है, बड़े हैं यदि तिरंगे से मापा जाए तो पीछे की ओर सीधे सामने से मापा जाता है। यदि आप सभी तरह से एक बहुत ही तंग जगह में वापस चलाते हैं, या कार के मोर्चे को एक बार में खींचकर एक बहुत तंग जगह छोड़ने की कोशिश करते हैं, तो चालक की ओर का पीछे वाला कोने और यात्री पक्ष के सामने के कोने में थोड़ा सा कमरा होगा पैंतरेबाज़ी।
      • सीट पर गाड़ी के साथ वापस लौटें ताकि रियर बहुत करीब हो, लेकिन कंटक्शन के करीब न हो। लगभग 60 सेमी आदर्श है।
      • जब आपके पास सीट के अंदर पूरी कार होती है, तो स्टीयरिंग व्हील को चालू करें ताकि पहियों को अंकुश लगें और इसके साथ कार को संरेखित करने के लिए आगे खींचें। इससे आपको पीछे की पहियों को परेशान किए बिना कार की स्थिति बदलने की सुविधा मिलती है।
      • सामने के पहिये मारो और आगे चलें। इस तरह से पक्ष पहियों को रोकने के समानांतर भी होगा।
      • फ्रंट पहियों को आधे तार के सामने की तरफ घुमाएं ताकि कार के पीछे को रोकने के साथ संरेखित किया जा सके। फिर से गाड़ी रियर व्हील्स के साथ बहुत ज्यादा गड़बड़ न करेगी।
      • फ्रंट पहियों को समायोजित करें और पिछली कार की ओर वापस जाएं इस तरह से गाड़ी शाफ्ट वापस और कटौती की ओर कदम होगा।
      • यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं आगे की प्रक्रिया के दौरान सीट में प्रवेश करना होगा और आसानी से समायोजित किया जा सकता है ताकि स्टियरिंग व्हील को रोकने के लिए सभी तरह से आगे बढ़कर आगे बढ़ सकें।
      • यदि कार सामान्य आकार की गाड़ी में चलने से बहुत दूर है, कार को मारना और फिर से कोशिश करना आसान होगा।
  • 9
    उस बिंदु पर, यदि सब कुछ अच्छी तरह से चला गया, तो आपकी कार अच्छी तरह से सीट में तैनात होनी चाहिए और कूब के साथ समायोजित होनी चाहिए। अगर तुम नहीं हो, चिंता न करें। तीर को इंगित करें कि यह कार को छोड़ देगा, कार को सामने की समानता को रोक देगा, तीर के साथ फिर से हस्ताक्षर करें, जो यह इंगित करेगा कि वह प्रवेश करेगा और पुनः आरंभ करेगा।
    • दरवाजा ध्यान से खोलें साइड आईने में एक नज़र डालें यह देखने के लिए कि क्या कोई आ रहा है (साइकिल चालक, पैदल चलने वालों, स्केटर्स), खासकर यदि आपके द्वारा चुने गए जगह में एक के पास कारों का ट्रैफ़िक हो।
    • यदि सामान्य से अधिक की कटौती अधिक है, तो किसी को भी बताओ कि आपकी गाड़ी में चढ़ाई करने के लिए उस तरफ दरवाजे खोलें। अगर दरवाजे पर अंकुश लगाने के कारण यह किनारों को कुचलने या खरोंच कर सकता है, जिससे यह जंग को कमजोर बना सकता है। यदि आप पूरी तरह से कार से बाहर निकलने के लिए दरवाजा नहीं खोल सकते हैं, तो आप प्रवेश करने से पहले इसे पूरी तरह से खोलने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि इसका वजन कार को कम करने का कारण होगा और इसके परिणामस्वरूप दरवाजे भी कम होंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में पार्क करने जा रहे हैं जहां दुकान हैं, दुकान की खिड़कियों में दिखाई देने वाली आपकी कार का प्रतिबिंब का आनंद लें।
    • जब आप पार्किंग की जगह में आ रहे हैं, तो सावधान रहें कि स्टीयरिंग व्हील को जल्द ही न बदलें। यदि आप करते हैं, तो कार को रोकने से दूर हो जाएगा। कार को हिट करने के लिए बहुत मुश्किल है जब वह बहुत ज्यादा कटौती से दूर हो।
    • जब आप कार में समर्थन करते हैं और मारते हैं, तो चालक के रियरव्यू मिरर में देखें। अपनी कार के पक्षों और अन्य कारों से, आप यह पहचानने में सक्षम होंगे कि यह किनारे से बहुत दूर है और अगर यह अच्छी तरह से खड़ी है। आपकी कार की तरफ, रियर व्हील के ठीक ऊपर, आपके लिए अन्य पार्क की गई कारों की तुलना करने के लिए सबसे अच्छी जगह है और यह जानने के लिए कि क्या यह अभी भी खड़ा है।

    चेतावनी

    • यदि संदेह है, सामने या पीछे की कार को नहीं मारने का जोखिम उठाएं। अगर ट्रैफ़िक परमिट, कार से बाहर निकलने के लिए यह देखने के लिए कि आपके पास अभी कितनी जगह है। आम तौर पर आईने की तलाश में अधिक जगह होती है।
    • यदि आपकी कार टायर कुछ असामान्य प्रकार के हैं, विशेष रूप से संकीर्ण और निम्न बैंड, या गोले संरक्षित नहीं हैं, नुकसान से बचने के लिए रोकने के बहुत करीब से बचें।
    • जब भी गाड़ी चलती है, तब भी स्टीयरिंग व्हील को चालू करने की कोशिश करें, भले ही आप धीरे-धीरे आगे या पीछे आगे बढ़ रहे हों इस तरह से आप स्टीयरिंग पार्ट्स को मजबूर नहीं करते हैं
      • स्टीयरिंग व्हील को अंत में बदलना और इसे इस स्थिति में कुछ सेकेंड से अधिक समय तक रखने से शोर पैदा हो सकता है और पावर स्टीयरिंग सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com