IhsAdke.com

हाई स्पीड कार के साथ एक कर्व बंद कैसे करें

आपके जीवन में एक घंटा आ सकता है। ड्राइवर

जहां आपको उच्च गति पर तेज मोड़ करना पड़ता है आप एक उच्च गति का पीछा में एक पुलिस वाले हो सकता है या आप बस हो सकता है एक दुर्घटना से बचने की कोशिश कर रहा है. कई तकनीकों का प्रयोग बहुत तंग कोनों, जैसे कि पार्किंग स्थल के रूप में करने के लिए किया जा सकता है। अगर आप कार में तेजी से मोड़ने के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
एक 90 डिग्री वक्र बनाना

1
जहां तक ​​संभव हो, दाहिनी ओर से कार की स्थिति। यह आंदोलन के दौरान उच्च वेग को बनाए रखने के अलावा आपको धनुष को अधिक धनुष बनाने के लिए अनुमति देगा। बाएं मोड़ के मामले में आपको यह करना चाहिए सही मोड़ करने के लिए, उल्टे दिशाओं का उपयोग करके दिशाओं का पालन करें (उदाहरण के लिए लेन के बाईं ओर से शुरू होता है)।
  • 2
    संभव के रूप में वक्र के करीब छोड़ दिया बारी आप वक्र के कोने को इसके सर्वोच्च के रूप में भी देख सकते हैं, इसलिए आपको इसे तक पहुंचने के बिना जितना संभव हो सके उतना ही मिलना चाहिए।
  • 3
    संभव के रूप में देर से ब्रेक लागू करें मोड़ शुरू करने से पहले, ब्रेक लागू करें ताकि आप कार का नियंत्रण न झेलें। बहुत मुश्किल कदम नहीं उठाए: सावधान रहें: वक्र को सुरक्षित रूप से बनाने के लिए पर्याप्त गति को कम करने के लिए पर्याप्त रूप से दबाएं बहुत कठिन ब्रेक लगाना बहुत धीमा हो सकता है और कार को क्रॉल या अपना कोर्स खो जाने का कारण बन सकता है।
    • मोड़ शुरू करने पर, आपको ब्रेक पैडल से अपने पैर के साथ खड़ा होना चाहिए, लेकिन फिर भी हल्के ढंग से इसे छूने के लिए सामने वाले टायर को अधिकतम कर्षण प्राप्त करने की अनुमति दें। वक्र की शुरुआत के दौरान, कार की गति को बनाए रखने के लिए पर्याप्त रूप से गति बढ़ाएं बाहर निकलने पर, उत्तरोत्तर गति बढ़ाएं और स्टीयरिंग व्हील को संरेखित करें।
  • 4
    वक्र के रूप में संभव के रूप में सही पक्ष के करीब से बाहर निकलें। यह आपको सबसे अधिक खुले त्रिज्या का उपयोग करके वक्र बनाने की अनुमति देगा, एक सीधी रेखा के साथ अधिक समानता (जो कि उच्च गति में परिणाम देगा)। इस तरह के एक स्ट्रोक के बाद भी बेहतर कर्षण और बेहतर बढ़ते आउटपुट प्रदान करेगा।
  • विधि 2
    180 डिग्री वक्र बनाना

    1
    लगभग 60 किमी / घंटा की गति से ड्राइविंग शुरू करें यह वक्र बनाने के लिए सुरक्षित गति होगी यदि आप मैन्युअल कार चला रहे हैं, तो वाहन के आधार पर पहले 3 गियर में से एक का उपयोग करें। 180 डिग्री घटता को हाथ ब्रेक के क्यूवर्स के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि वे इतना बंद हैं कि उन्हें इसके उपयोग की आवश्यकता होती है, लेकिन इसका उपयोग केवल दौड़ में या अत्यधिक चरम स्थितियों में किया जाना चाहिए।
  • 2
    अपने हाथों को स्टीयरिंग व्हील पर रखें ताकि यह जल्दी से इसमें पूरी तरह से मुड़ सके। इसलिए यदि आप दाईं ओर 180-क्रेन की बारी बनाने के लिए जा रहे हैं, तो स्टीयरिंग व्हील के बाईं ओर स्थित अपने दाहिने हाथ की स्थिति बनाएं ताकि आप उसे वक्र के किनारे पर जल्दी से बदल सकें।
  • 3
    पार्किंग ब्रेक का उपयोग किए बिना वक्र शुरू करें त्वरक से अपने पैरों को ले लो और तटस्थ का उपयोग करें यदि आपके पास कोई स्वत: कार है या मैन्युअल कार के मामले में क्लच को पूरी तरह से दबाएं। फिर जल्दी से स्टीयरिंग व्हील को दिशा में बदल दें, जिसे आप अंत तक जाना चाहते हैं।
  • 4



    बस शुरू होने के बाद पार्किंग ब्रेक दबाएं बारी बारी से पार्किंग ब्रेक बारी (बारी बारी से पार्किंग ब्रेक कुछ कारों पर पैर से शुरू हो सकता है) मोड़ शुरू करने के बाद यह रियर टायर को लॉक करेगा और उन्हें नियंत्रण से कताई से रोक देगा।
  • 5
    स्टीयरिंग व्हील और कार के सामने के पहिये केंद्र ऐसा करने से आप जिस किसी से आया था, उसके विपरीत दिशा में कार की स्थिति बनाए रखेगी।
  • 6
    पार्किंग ब्रेक को रिहाइए, जैसा कि आप पहियों के नियंत्रण और आंदोलन की दिशा फिर से हासिल करने के लिए गाड़ी के केंद्र में होते हैं।
  • 7
    यदि आवश्यक हो, तो कार को सही दिशा में लाने के लिए ब्रेक लागू करें। ब्रेक पेडल को हल्के ढंग से दबाने से कार को संरेखित करने में मदद मिल सकती है और आपको गलत तरीके से जाकर नियंत्रण खोने से रोक सकता है।
  • विधि 3
    एक त्वरित, फ्लैट वक्र बनाना

    1
    स्टीयरिंग व्हील पर दोनों हाथ रखें यह आपको कार का ट्रैक रखने में मदद करेगा
  • 2
    वक्र धीरे से दर्ज करें त्वरण के रूप में आसानी से और सटीक रूप से वक्र दर्ज करने का प्रयास करें, अपने पैरों को हल्के ढंग से प्रवेगक पर दबाए रखें।
  • 3
    वक्र के त्रिज्या को नियंत्रित करने के लिए त्वरक का उपयोग करें अधिक त्वरण एक अधिक खुले मार्ग का कारण होगा, कम यह एक अधिक बंद प्रक्षेपवक्र में परिणाम देगा। यदि कार कोने के अंदर बहुत दूर कताई शुरू होता है, तो पीछे शायद skidding होगा। इसे ठीक करने के लिए, त्वरण से पैर पूरी तरह से निकालना, स्टीयरिंग व्हील को बाहर करना और फिर कुछ पल के लिए जितना संभव हो उतना गति दें।
  • 4
    वक्र से बाहर निकलें जब आप एक तेज़ मोड़ से बाहर निकलते हैं, तो आप जल्दी ही गति बढ़ा सकते हैं, क्योंकि उच्च गति पर कर्षण खोने वाले पहियों का कोई खतरा नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • ब्रेक और गला घोंटने का सावधानीपूर्वक इस्तेमाल करना भी आवश्यक है क्योंकि उनका उपयोग आसानी से किया जा सकता है पहियों को घुमाव से या वक्र के प्रवेश द्वार और निकास पर कर्षण को खोने या खोने से रोकता है।
    • यदि आपके टायर फिसल रहे हैं जब आप त्वरण करते हैं ताकि कार स्किड्स के पीछे आप बहुत ज्यादा गति कर रहे हों इन मामलों में एक्सेलेरेटर को थोड़ा सा जारी करने से आपको तेज़ी से मुड़ना पड़ेगा हालांकि, सावधान रहें: त्वरित रूप से त्वरक को बंद करने और अचानक कार के वजन को मोर्चे पर स्थानांतरित करने के लिए कारण होगा, जिसके कारण आगे पीछे जाने के लिए और नियंत्रण के संभावित नुकसान के कारण होता है। रहस्य एक संतुलित और चिकनी तरीके से चलाना है।
    • बंद घटता के लिए बहुत जल्द सटीकता की आवश्यकता होती है अभ्यास आवश्यक है
    • इन पहलुओं में से कोई भी जब सभी पहिया ड्राइव या रियर-व्हील ड्राइव के साथ किया जाता है, तो एक बहाव जैसा नतीजे नहीं होना चाहिए जहां कार की पीठ के रूप में आप गति बढ़ाते हैं। कार फ़र्म के पीछे रखते हुए हमेशा वक्र बनाने का सबसे तेज़ तरीका है।, जब तक कि यह बहुत ही बंद है और मंजिल फिसलन है
    • वक्र की पहचान करना और वक्र के बाहर जाने से (हमेशा ध्यान दें कि इससे आगे क्या अच्छा दूरी है) यहां सिखाया गया तकनीक में सुधार आएगी, जिससे उन्हें अधिक प्राकृतिक बना दिया जाए, भले ही आपको इसके बजाय साइड विंडो को देखने की आवश्यकता हो। विंडशील्ड द्वारा
    • पैडल के निकट कई कारों में एक पैदल या फ्लैट का स्थान होता है। इसे एक पैर का आराम कहा जाता है और इसे तेजी से कोनों में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अपने बाएं पैर से इसे दबाकर, आप अपने शरीर को सीट की ओर मजबूर कर देंगे, पार्श्व बल जी द्वारा उत्पन्न शरीर के पार्श्व आंदोलन को कम करके। ऐसा करने से स्टीयरिंग व्हील के अधिक सटीक नियंत्रण की अनुमति होगी।
    • अधिकतर घटता में, सामान्य से थोड़ा बाद प्रवेश प्रारंभ करना, एक सरल प्रक्षेपवक्र प्राप्त करना संभव होगा, जिससे तेज़ी से निकास उत्पन्न होगा।
    • मूल रूप से, बहाव और अन्य चालक जो कार की फिसलने में शामिल थे, केवल रैली पायलटों द्वारा ही किए गए, जिन्होंने वक्र के दौरान अधिक गति बनाए रखने की कोशिश की। ऐसी तकनीकों का उपयोग आप जिस तरह से दर्ज करते हैं और वक्र से बाहर निकलते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर आप उच्च गति को बनाए रखेंगे और इसलिए तेजी से वक्र बनाएंगे
    • अधिक वक्र को बंद कर दिया, जितना अधिक आप स्टीयरिंग व्हील को चालू करना होगा तेजी से मुड़ने के बाद, स्टीयरिंग व्हील का आंदोलन चिकना होना चाहिए, और हाथों की स्थिति में बदलाव नहीं होना चाहिए। सामान्य वक्र में, आंदोलनों को चिकनी होना चाहिए, लेकिन धीमा नहीं पहले से ही बंद वक्र में, स्टीयरिंग व्हील का आंदोलन अधिक गति से किया जाना चाहिए, भले ही फर्श फिसलन हो। जब चलने की कम पकड़ होती है, कार को चालू करने के लिए थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन अगर आप स्टीयरिंग व्हील की स्थिति को फिर से नहीं बदलते हैं, तो यह अंततः ठीक से वक्र जाएगा।
    • यदि आपकी कार वक्र प्रवेश के सामने से बाहर आती है (ब्रेक जारी करने के बाद), ब्रेक लगाना थोड़ा अधिक समय या ब्रेक जारी करें या मोड़ से पहले। सही बिंदु पर उन्हें रिहा करने से पहले टायरों की पकड़ बढ़ जाएगी।

    चेतावनी

    • अभ्यास बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन ध्यान रखें कि इनमें से कई युग्मक वाहनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं संरेखण, कुशन, बीयरिंग और कई अन्य भागों में पहनने या विफलता हो सकती है। कुछ लोग ऐसी तकनीक का अभ्यास करने के लिए बस सस्ती कार का उपयोग करते हैं
    • कुछ एसयूवी के चरम कवायद के दौरान उलटने का इतिहास है
    • ध्यान रखें कि जब फ्रंट या ऑल-व्हील ड्राइव कार पर पार्किंग ब्रेक का उपयोग किया जाता है, तो यह जरूरी है कि आप क्लच को संलग्न करें और तटस्थ से कार को सील करने से रोकने के लिए छोड़ दें। अपने सभी पहिया ड्राइव कार के अंतर के प्रकार के आधार पर, चलती हैंडब्रेक का उपयोग अंतर और ट्रांसमिशन सिस्टम को नष्ट कर सकता है।
    • हमेशा सावधानी से ड्राइव करें पैदल चलने वालों और अन्य वाहनों का निरीक्षण करें
    • कानून मत तोड़ो! गति सीमा का सम्मान करें, कानूनों की खोज करें और उन सभी का पालन करें!
    • जाहिर है, ये युद्धाभ्यास बहुत खतरनाक हो सकता है और गंभीर चोट या मौत का कारण बन सकता है। इस प्रकार की तकनीक का उपयोग केवल आपातकालीन स्थितियों में ही किया जाना चाहिए, जब कोई अन्य विकल्प न हो।
    • ध्यान रखें कि कार के साथ घूमते और फिसलने से सड़क मार्ग पर तेजी से तकनीकें आती हैं, वे निश्चित रूप से डामर पर तेजी से नहीं चलते हैं। यदि वे थे, तो उनका उपयोग फ़ॉर्मूला 1 में किया जाएगा, उदाहरण के लिए। वक्र बनाने का सबसे तेज़ तरीका सबसे आसान है कार के साथ स्लाइडिंग प्रभावित हो सकती है, लेकिन यह डामर पर घटता बनाने का एक धीमी तरीका है।
    • इन तकनीकों का कोई भी प्रशिक्षण सार्वजनिक सड़कों पर नहीं किया जाना चाहिए! आपकी निजी संपत्ति के भीतर प्रशिक्षण सबसे अच्छा विकल्प है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com