IhsAdke.com

एक बॉलिंग बॉल स्पिन कैसे करें

चाहे आपने घर पर एक पेशेवर गेंदबाजी आयोजन में भाग लिया हो या गेंदबाजी गली पर अन्य खिलाड़ियों को देखा हो, आपको शायद पता चल जाएगा कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पता है कि किनारे पर पिंस को मारने के लिए गेंद को लगातार स्पिन करना है। "घुमाएँ", इस मामले में, अपने अक्ष के साथ गेंद के रोटेशन को संदर्भित करता है क्योंकि यह ट्रैक के साथ चलता है, और आप गेंद को कैसे फेंकते हैं यह बहुत कुछ निर्भर करता है। जैसे ही यह पिन के साथ ट्रैक की ओर जाता है, रोटेशन की धुरी धीरे-धीरे ऊपर की ओर झुकती है, जिसके परिणामस्वरूप पिंस के साथ एक पार्श्व संपर्क होता है जिससे हड़ताल प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है। यह गुरु के लिए दुनिया में सबसे आसान तकनीक नहीं है, लेकिन परिणाम इसके लायक हैं।

चरणों

भाग 1
खेलने के लिए तैयारी

स्पिन ए बॉलिंग बॉल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक गेंद ढूंढें जो आपके हाथ में ठीक से फिट होती है छिद्रों को आपकी उंगलियों में फिट करना चाहिए ताकि आप उन्हें निचोड़ने के बिना गेंद को पकड़ सकें, और अपनी उंगलियों को पकड़ने के बिना इसे छोड़ दें क्योंकि आप एक दूसरे के अंतिम हजारवें में गेंद पर स्पिन लगाते हैं, जिसमें यह आपके हाथ से संपर्क करता है, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह आपकी उंगलियों में अच्छा काम करता है।
  • गेंद को अपने प्रमुख हाथ की हथेली पर आराम करने के साथ, दो समानांतर छेदों में मध्य और अंगुली की अंगूठी डाल दीजिए, और अंगूठे नीचे में। छेद आपकी उंगलियों और अंगूठे के लिए सही आकार होना चाहिए, और आप अपने हाथ की हथेली में आसानी से गेंद को पकड़ने में सक्षम होना चाहिए। अंगूठे को तर्जनी से जोड़कर त्वचा के उस हिस्से पर कोई दबाव नहीं होना चाहिए, लेकिन यह बहुत आराम से नहीं होना चाहिए।
  • गेंद को अपने हाथ में रखने के लिए बहुत कम दबाव होना चाहिए। यदि दबाव के साथ अंडा टूट जाता है, तो यह अतिशयोक्तिपूर्ण है
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    इस्तेमाल की गई गेंद के प्रकार की पहचान करें बॉलिंग बॉल के कोर या आंतरिक वजन ब्लॉक की विशेषताएं गेंद के प्रदर्शन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। कई अलग-अलग कोर संरेखण हैं, लेकिन दो मूल श्रेणियां हैं जिनमें सभी गेंद फिट होते हैं। निर्धारित करें कि आप शुरू करने से पहले किस प्रकार का उपयोग कर रहे हैं
    • अपनी गेंदबाजी बॉल को देखें और देखें कि क्या इसमें केवल एक "पिन" है - बाहरी बिंदु, आमतौर पर अलग-अलग रंग से, जो कोर के अभिविन्यास - या एक सामान्य पिन और एक दूसरे अक्ष / द्रव्यमान के बीच संबंध को दर्शाता है।
    • यदि केवल एक पिन है, तो गेंद में एक सममित वजन ब्लॉक होना चाहिए। यदि आप पिन अक्ष के साथ गेंद को काटते हैं, तो आप देखेंगे कि दोनों पक्ष सममित हैं। शुरुआत के लिए इस प्रकार की गेंद का प्रयोग करना आसान हो सकता है
    • एक विषम वजन ब्लॉक के साथ एक गेंद में दो पिन या एक पिन और एक गेज होना चाहिए। जैसा कि नाम से पता चलता है, इन गेंदों में कोई सममित नाभिक नहीं होता है, और घन से "एल" की तरह कुछ करने के लिए विभिन्न तरीकों से आकार का हो सकता है शुरुआती खिलाड़ियों के लिए इन गेंदों के साथ लगातार प्रदर्शन को बनाए रखने के लिए थोड़ा कठिन हो सकता है, लेकिन एक गेंद से प्रशिक्षण निश्चित रूप से इसे बदल सकता है।
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उचित वजन की एक गेंद चुनें उपयोग करने के लिए गेंद के आकार का सुझाव देने के लिए दो अलग-अलग नियम हैं। एक सामान्य नियम है कि खिलाड़ी के लिंग को ध्यान में रखना है, यह सुझाव दे रहा है कि वयस्क महिलाएं 4.5 - 6.5 किलो की गेंद का उपयोग करती हैं, और वयस्क पुरुषों 6.5 - 7.5 किलोग्राम हैं। वैकल्पिक नियम का कहना है कि किसी खिलाड़ी को अपने शरीर के वजन का लगभग 10% के साथ एक गेंद का इस्तेमाल करना चाहिए, जो 72.5 किलो से अधिक के लिए अधिकतम 7.5 किलोग्राम तक है।
    • स्पिन की आवश्यक राशि को लागू करने के लिए उचित वजन की एक गेंद का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। एक छोटी सी गेंद के साथ एक मजबूत व्यक्ति, बहुत अधिक टोक़ को आसानी से लगा सकता है और खाई में गेंद फेंक सकता है। बहुत अधिक भारी गेंद वाले कमजोर व्यक्ति को पर्याप्त स्पिन लागू करने या गेंद को मोड़ने में कठिनाई हो सकती है।
    • गेंद का वजन स्पष्ट रूप से उस पर अंकित होना चाहिए।
  • भाग 2
    गेंद स्पिन बनाना

    स्पिन ए बॉलिंग बॉल चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    निर्धारित करें कि वैक्यूम कहां है यह वैक्यूम दो पिनों के बीच का स्थान है, जहां आपको गेंद को लक्ष्य करना चाहिए। यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो रिक्त स्थान 1 और 3 के पदों (क्रमशः सामने और पीछे, सही) में पिन के बीच का स्थान होगा। यदि आप बाएं हाथ हैं, तो वैक्यूम पिन 1 और पिन 2 (बाईं ओर संख्या 1 के पीछे वाला) के बीच है।
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    गेंदबाजी गेंद ले लो पदचिह्न शैली का इस्तेमाल बॉल की वक्र की तीव्रता को निर्धारित कर सकता है - दूसरे शब्दों में, जिस पर वह निर्वात में प्रवेश करता है। याद रखें कि उच्च कोण, स्कोरिंग का उच्च मौका।
    • एक "आराम से" पकड़ कम से कम वक्र के साथ अधिक सीधे-आगे रोल बनाने की अधिक संभावना है। पदचिह्न की इस शैली के साथ, हाथ कलाई की ओर मोड़ दिया जाता है, ताकि जब आप गेंद को शरीर के सामने पेश करते हैं, तो यह गेंद के शीर्ष पर होता है
    • "मजबूत" पदचिह्न बनाने के लिए, हाथ को आगे बढ़ना चाहिए जैसे कि आप हाथ की हथेली और कलाई के अंदर गेंद को स्विंग करना चाहते थे। बग़ल में देखा गया, अंगूठे के साथ किनारे का कोण 90 डिग्री होना चाहिए। यह पदचिह्न स्पिन की अधिक मात्रा प्रदान कर सकता है, और इस प्रकार एक बड़ी वक्र बना सकता है।
    • एक "फर्म" पदचिह्न एक मध्यवर्ती रूप है, जिसके परिणामस्वरूप एक मध्यम वक्र होता है इस शैली में, कलाई न तो पैरों और न ही flexes, हाथ से हाथ से एक निरंतर लाइन बनाने
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    निर्वात स्थिति और पदचिह्न के संयोजन के आधार पर निर्धारित करें कि आपका दृष्टिकोण क्या होना चाहिए। रनवे का सामना करना, तीन वर्गों में विभाजित बोर्डों की कल्पना करें: बाहरी बाएं, बीच और बाहरी दाएं अपने पदचिह्न की ताकत को याद रखना और आप कितना सोचते हैं कि गेंद झुक जाएगी, यह निर्धारित करें कि सामने वाले पैर किस बोर्ड से संरेखित करें
    • आराम से पदचिह्न: गेंद को सीधे लेन से खाली करने के लिए वैक्यूम पर जाना चाहिए, इसलिए यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने आप को बायीं तरफ, और बाएं हाथ पर बाएं हाथ पर रखें
    • स्थिर पदचिह्न: आपका रुख बीच में होना चाहिए ताकि गेंद मध्यम (बाएं या दाएं) से घट कर वांछित वैक्यूम में प्रवेश करे।
    • सशक्त पदचिह्न: बॉल के लिए बहुत सारे कमरे को झुकाएं और वैक्यूम में जाएं। यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो आपको बाहरी बाईं ओर रहना चाहिए - यदि आप बाएं हाथ हैं, तो बाहरी बाएं किनारे पर खड़े रहें।
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र



    4
    शुरू होने से पहले अपने दृष्टिकोण के बारे में सोचो सबसे सामान्य रूपों में से एक है चार चरणों वाला एक। इस दृष्टिकोण के लिए, सीधे अपने शरीर के नीचे अपने पैरों के साथ खड़े होना शुरू करें। मध्य सीने की ऊंचाई (धीमी खिलाड़ियों के लिए अधिक, तेज खिलाड़ियों के लिए कम) में हाथ के नीचे गेंद को पकड़ो, और दूसरे हाथ से गेंद का समर्थन करें। जैसा कि आप चार चरणों में लेते हैं, अपनी कोहनी के करीब के रूप में अपने कूल्हे को यथासंभव रखें, अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दें, और अपने पैरों को पिन की ओर इशारा करते रहें। कंधे को आगे का सामना करना चाहिए (नीचे दिए निर्देशों का दायरा हाथ लोगों के लिए है, यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तरफ उलटना)
    • अपने दाहिने पैर से आगे बढ़ो और उसके ऊपर की गेंद की स्थिति बनाएं। अपने दूसरे हाथ को इस समय गेंद का समर्थन करते रहें।
    • गेंद को घुटने के स्तर तक कम करते हुए आगे और फिर पीछे की तरफ अपना बाएं पैर ले लो, एक आधा चक्र बनाना दूसरी ओर उस बिंदु पर गेंद को छोड़ देना चाहिए।
    • अपने दाहिने पैर के साथ एक और कदम आगे बढ़ाएं इसी समय, आपको स्विंग के उच्चतम बिंदु गेंद के साथ दर्ज करना होगा।
    • गेंद को आगे बढ़ाओ, जैसा कि आप अपने बाएं पैर के साथ लाइन की ओर अंतिम चरण लेते हैं। जब आप बाएं पैर लगाते हैं और गेंद को छोड़ देते हैं, तो दाएं पैर को बाएं पैर के पीछे से गुजरना चाहिए। अपनी कूल्हों को कम करें और 15 डिग्री वाले कोण पर आगे धड़ को झुका करके थोड़ा सा वजन डाल दें।
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    5
    गेंद को झुकाते समय अपना हाथ और कलाई सीधे रखें आप इस समय कलाई या हाथ को घुमा या घुमाकर किसी भी झुकाव नहीं लगाएंगे। इसके बजाय, स्पिन को उचित गेंद फेंकने के द्वारा सर्वोत्तम किया जाता है, जो कि मोड़ लाएगा जिसके परिणामस्वरूप "मोड़" होगा।
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    6
    गेंद को रिलीज के रूप में हाथों की छत के बीच की तरफ और जूता की नोक के सामने सामने आ जाती है। अपने हाथों में निरंतर रखें, आगे की गति तक पहुंचें, मोर्चे के पैर की एड़ी से गुजारें (जो कि अगर आप सही हाथ हैं तो छोड़ दिया जाएगा) और फिर शॉल के माध्यम से गुजरने पर गेंद को छोड़ दें। यह जड़ता का आदर्श बिंदु है जिससे गेंद को लेन से बाहर ले जाना है।
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल स्टेप 10 नामक चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि आपका अंगूठा गेंद से बाहर आने वाली पहली अंगूठी है। स्पिन उंगलियों से निर्मित होती है, जब वे गेंद को छोड़ देते हैं, और मुट्ठी के साथ नहीं। अंगूठे को हटाने से पहले गेंद को अपने हाथ से बाहर निकालने की अनुमति मिलती है, जिस पर यह आवश्यक घुमाएगी टोक़ का अधिग्रहण करता है।
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल स्टेप 11 नाम वाली तस्वीर
    8
    जब आप इसे रिलीज करते हैं, तो अपने हाथ को थोड़ी-थोड़ी से हाथ में घुमाएं। 15 डिग्री का एक छोटा रोटेशन (दाएं हाथ और बाएं हाथ वाले समय के लिए दक्षिणावर्त) स्पिन को बढ़ाने में मदद करता है
    • अपने हाथ की स्थिति जैसे कि आप किसी के हाथ मिलाते रहे
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल स्टेप 12 नामक चित्र
    9
    बांह की गति पूरी करें जब आप गेंद (और उसके बाद) को छोड़ दें, तो हाथ ऊपर ले जाएं और आगे के वैक्यूम की ओर आगे बढ़ें।
  • स्पिन ए बॉलिंग बॉल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    परिणामों के आधार पर दायरे को समायोजित करें पहले आपको इसकी स्थिरता पर काम करना चाहिए सभी तत्वों को एकजुट करने और उन्हें दोहराने की क्षमता सफलता की कुंजी है इस प्रक्रिया में, अपने रुख या पदचिह्न के प्रकार की तरह इस्तेमाल किए गए पदार्थों के बारे में सोचें।
    • चार-चरण सन्निकटन के साथ भी अपने समय पर काम करें: सुनिश्चित करें कि पैर और गेंद एक ही समय में सीमा रेखा तक पहुंचते हैं। बेहतर तरीके से समझने के लिए कि आपके समय कब है, खेलने के लिए खुद को रिकॉर्ड करने की कोशिश करें
  • युक्तियाँ

    • अपने धनुष को सुधारने के लिए अधिक युक्तियों और व्यक्तिगत सलाह के लिए एक गेंदबाजी कोच से परामर्श करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com