IhsAdke.com

प्रतियोगी टेबल टेनिस कैसे खेलें

ज्यादातर लोग सोचते हैं कि फॉरेस्ट गम्प टेबल टेनिस मास्टर्स का मालिक है। लेकिन सच्चाई यह है कि प्रतिस्पर्धी टेबल टेनिस खेलना सिर्फ गेंद को प्रतिद्वंद्वी को वापस भेजने से ज्यादा ज़रूरी है यह लेख आपको खेल में मास्टर बनने में मदद करेगा।

चरणों

चित्र स्पर्धात्मक पिंग पांग चरण 1 नामक चित्र
1
एक अच्छा रैकेट, एक वजन, एक स्पंज (कम से कम 1.5 मिमी मोटे), एक नरम रबर की सतह और एक आरामदायक पदचिह्न प्राप्त करें।
  • पिक्चर पर क्लिक करें प्रतियोगी पिंग पांग चरण 2
    2
    टेबल टेनिस गेंदों को प्राप्त करें वे व्यास में 40 मिमी होनी चाहिए, 38 मिमी नहीं।
  • पिक्चर पर क्लिक करें प्रतियोगी पिंग पोंग चरण 3
    3
    अभ्यास करने के लिए लोगों को ढूंढें



  • पिक्चर पर क्लिक करें प्रतियोगी पिंग पांग चरण 4
    4
    चुनें कि आप रैकेट कैसे पकड़ना चाहते हैं दो मुख्य प्रकार के पैरों के निशान पेन हैं (कलम की तरह पकड़े हुए) और क्लासिक (ट्रिगर उंगलियों के बिना बंदूक की तरह पकड़े हुए) दूसरी शैली अधिक आम है और बैकहैंड के विकास की सुविधा है। क्लासिक शैली का उपयोग करते समय, अपनी तर्जनी को रैकेट के पीछे और सामने पर अपने अंगूठे पर दबाएं। अपनी कलाई को कम करें, ताकि रैंक को अपनी बांह की कलाई के समान दिशा में दिखाया जा सके। इससे बेहतर टॉप स्पिन बनाने में मदद मिलती है अपनी उंगली और अपने अंगूठे को रैकेट के अंत के करीब पकड़ो, जैसा कि आप अधिक आरामदायक पकड़ के लिए फोरहैंड को मारते हैं। बैकहैंड को मारते समय अपने तर्जनी को कम करें ताकि गेंद उसे प्रभावित न करें और अपने अंगूठे को और अधिक आरामदायक पकड़ के लिए रख दें। गेंद पर नज़र रखें और परिधीय दृष्टि का उपयोग करें, यह पता लगाने के लिए कि आपके प्रतिद्वंद्वी किस तरह का प्रभाव डालता है।
  • पिक्चर का शीर्षक प्रतियोगी पिंग पांग चरण 5
    5
    सुझाव अनुभाग में सूचीबद्ध तकनीकों का अभ्यास करें।
  • पिक्चर पर क्लिक करें प्रतियोगी पिंग पांग चरण 6
    6
    सर्वश्रेष्ठ विरोधियों की तकनीक जानें और उन्हें जीतें!
  • युक्तियाँ

    • टॉपस्पिन शीर्ष स्पिन बहुत उपयोगी है जब प्रतिद्वंद्वी एक कम गेंद भेजता है। विशेषकर जब यह टेबल से कम आता है इसके अलावा प्रतिद्वंद्वी द्वारा रखी बैकस्पिन को परिवर्तित करने के लिए या बस तालिका को मारने के बाद गेंद को तेजी से चलाने के लिए काम करता है। शीर्ष स्पिन बनाने के लिए, गेंद के नीचे नहीं मारा और फिर खींचें। रैकेट के नीचे हमेशा से गेंद को मारा। कम उल्टा, गेंद जितनी अधिक हो जाती है। जब आप गेंद को मारते हैं, तो गेंद को ऊंचाई और प्रभाव देने के लिए खींचें। यदि आप गेंद को एक ही ऊंचाई पर या नेट से ऊपर मार रहे हैं, तो गेंद को आगे बढ़ें, जब आप उस पर अपना रैकेट पास करते हैं।
    • सरल फोरहैंड हड़ताल अपने हाथ को अपने पक्ष में रखें, और अपनी कोहनी को अपनी पसलियों से एक पैर दूर रखें। अपनी बांह की कटाई सीधे छोड़ दें, ताकि यह मंजिल के समानांतर हो। रैकेट थोड़ा नीचे होना चाहिए और रैकेट की नोक को उसी दिशा में इंगित करना चाहिए जैसा आपकी बांह की कगार पर है। गेंद को हिट करने के लिए, अपने रैकेट को हिट (महत्वपूर्ण) कमाने दें रैकेट को आगे बढ़ाएं और अपने प्रकोष्ठ को आवक में मोड़ो। रैकेट, चप्पू की नोक उसकी नाक के बगल में रोकना होगा और अपने अग्र-भुजाओं हाथ मारने के विपरीत दिशा में अप करने के लिए और दुबला का सामना करना चाहिए। यदि आप यह सही ढंग से करते हैं, तो आप एक पुल-अप गति कर देंगे जो नेट पर एक वक्र बनाकर गेंद पर मामूली प्रभाव डाल देगा। अपनी कोहनी मत बढ़ाएं - इसे हमेशा नीचे इंगित करना चाहिए (बहुत महत्वपूर्ण)
    • सेवा। सेवा से पहले गेंद को फेंकना एक नियम है। तो शुरुआत में यह अभ्यास करें यह गिरने के दौरान गेंद को मारो। लगभग सभी प्रकार की सेवा के लिए, अपनी तालिका के अंत के पहले पहले क्वाइक को मारना अधिक प्रभावी है। दूसरी क्विक में नेट के पास गेंदों को रखकर अच्छा है, अगर आपके पास मजबूत बैकस्पिन है। यह तालिका किनारे के पास जगह topspins, तेजी से गेंदों, गेंदों कि प्रतिद्वंद्वी के शरीर पर सीधे जाने, और मूल रूप से किसी भी गेंद है कि मुश्किल है वापस जाने के लिए के लिए, एक topspin या एक झटका के रूप में के लिए अच्छा है।
    • सरल बैकहैंड हिट फोरहैंड के रूप में एक ही प्रारंभिक स्थिति में अपना हाथ रखो। अपनी कोहनी को मत चलो, और रैकेट को अपने पेट के सामने लाएं। रैकेट थोड़ा नीचे होना चाहिए और रैकेट की नोक को उसी दिशा में इंगित करना चाहिए जैसा आपकी बांह की कगार पर है। बीट एक सरल धक्का आंदोलन है। जब तक आपका हाथ फैला नहीं जाता तब तक गेंद को पुश करें, और आपको अपने रैकेट के फोरहैंड की तरफ मुड़ा होना चाहिए।
    • अपनी उंगलियों पर रहें, अपने घुटनों और कूल्हों को मोड़ लें, लेकिन अपनी पीठ खड़ी रखें यह कम स्थिति आपको बहुत तेज बनाता है। अपने हाथ को एक तटस्थ स्थिति में रखें जहां आपकी कोहनी आपकी पसलियों से एक पैर दूर है, और अपने बांह की कलाई को आगे रखें
    • बैकस्पिन बैकस्पिन फास्टबॉल के खिलाफ बचाव करने के लिए उपयोगी है, खेल को धीमा कर रही है और वापसी करने वाली गेंदें जो प्रभावी हैं तकनीक बस गेंद पर एक बैकस्पिन डाल करने के लिए चेहरे के साथ कम से कम 45 डिग्री रैकेट बारी है, और धक्का चप्पू सीधे आगे।
    • प्रभाव के साथ गेंदें प्राप्त करना टेबल टेनिस में महत्वपूर्ण बिंदु, किसी भी प्रकार के प्रभाव को प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए एक सरल नियम है, गेंद को विपरीत स्पिन के साथ वापस लौटने के लिए जो इसे से आया था। इसमें शीर्ष स्पिन के साथ आने वाली गेंदों को टॉपस्पिन से प्राप्त करना शामिल है और बैकस्पिन के साथ आने वाली गेंदों को बैकस्पिन से प्राप्त किया गया है। यदि प्रतिद्वंद्वी अपने दाहिनी ओर स्पिन डालता है, तो आप उसे अपने बाएं हाथ में डालते हैं, और इसके विपरीत। यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह आपको गेंद को अधिक आसानी से वापस करने में मदद करता है। यदि आप गेंद को कताई के रूप में उसी दिशा में स्पिन डालते हैं, तो आपको इस गेंद को लगाने के लिए दो बार तेज़ प्रभाव डालना चाहिए, जहां आप चाहते हैं।
    • एक गेम में 3, 5 या 7 सेट हैं, जिसमें प्रति सेट 11 अंक हैं। निकासी मेज के किनारे के पीछे कर दिया जाना चाहिए, सीधे गेंद को खेल रहे हैं और अपने प्रतिद्वंद्वी के रूप में मेज के दोनों अपनी तरफ से टकराने। सेवा हर 2 में कार्य करता है टेबल को छूने या अपने गैर-दस्तक करने वाले हाथ से ले जाने से आपके प्रतिद्वंद्वी को एक बिंदु मिल जाएगा।
    • प्रभाव। प्रतिस्पर्धात्मक टेबल टेनिस में जीतने के लिए, आपको प्रभावों को मास्टर करना होगा। विभिन्न प्रकार के रबड़ विभिन्न प्रभाव पैदा करते हैं, कच्चे घिसने बहुत कुशल होते हैं किसी गेंद पर असर डालने के लिए, रैकेट को उस दिशा में खींचें, जिसे आप गेंद को स्पिन करना चाहते हैं। विभिन्न विभिन्न प्रकार के प्रभावों को प्रशिक्षित करें, जो कि मौजूद हैं ताकि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को भ्रमित करने के लिए लूटपाट और संघर्ष में उनका उपयोग कर सकें।
    • हमेशा आक्रामक रहें पहले गेंद को मारो, पहले अपनी दिशा बदलने के लिए और इससे पहले अपनी बारी को बदलने।

    चेतावनी

    • प्रतिस्पर्धी टेबल टेनिस सीखना आसान नहीं है हार न दें, प्रशिक्षण रखें, निर्देशों का पालन करें, और जल्द ही आप टेबल टेनिस खेलेंगे पेशेवरों के रूप में, तेज और प्रभाव से भरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com