IhsAdke.com

पिंग पोंग कैसे खेलें (टेबल टेनिस)

टेबल टेनिस, जिसे पिंग पोंग भी कहा जाता है, एक गतिशील खेल है जिसे दो या चार खिलाड़ियों द्वारा खेला जा सकता है। यहां तक ​​कि जो भी मस्ती के लिए खेलते हैं, वे एक निश्चित कौशल हासिल कर सकते हैं। पेशेवर स्तर पर पिंग पांग खेला जाता है यह देखने के लिए एक अद्भुत चीज है इस लेख में पिंग पोंग के बुनियादी नियमों का परिचय दिया गया है, इस गेम में अच्छी तरह से कैसे करना है पर कुछ सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

भाग 1
खेल खेल रहा है

प्ले पिंग पिंग पोंग (टेबल टेनिस) स्टेप 1 नामक चित्र
1
खेलने के लिए किसी को ढूँढें आपको उस व्यक्ति के साथ खेलना शुरू करना चाहिए जो समान स्तर पर अधिक या कम है या आपसे कुछ बेहतर है। और, अधिमानतः, कोई व्यक्ति जो आक्रामक होने के लिए प्रतिस्पर्धी नहीं है। इस तरह आप सीखते समय मज़े करेंगे आप व्यक्तिगत खेल सकते हैं, एक के खिलाफ, या दो की दो टीमों के साथ, जिसे डबल्स कहा जाता है और अगर आपके पास इनमें से कोई भी नहीं है तो आधिकारिक गेंद, रैकेट और एक टेबल के साथ शुरू करना अच्छा है।
  • यदि आपका मोटर समन्वय 3-पैर वाली अंधा कुत्ते की तरह अधिक है, तो आप दीवार के खिलाफ अभ्यास करके गेंद के आदी होने और एक साथ काम करने वाले रैकेट से शुरू करना चाह सकते हैं। इसके लिए, दीवार पर तालिका को दुबला करना सबसे अच्छा है
  • नारंगी या सफेद गेंदों के साथ खेलने या अभ्यास करना सबसे अच्छा है, आकार में 40 मिमी तालिका 2.74 मीटर लंबा, 1,525 मीटर चौड़ी और 0.76 मीटर की ऊंचाई होना चाहिए। रैकेट का कोई आधिकारिक आकार विनिर्देश नहीं होना चाहिए। छोटे रैकेट का उपयोग करना अधिक कठिन होता है और बड़े रैकेट भारी वजन करते हैं और असुविधाजनक होते हैं। लेकिन उन्हें लकड़ी और रबर से बना होना चाहिए और प्रतिस्पर्धा रैकेट के दो रंग होने चाहिए।
  • 2
    रैकेट को पकड़ने का तरीका जानें पकड़ की दो आम शैलियों हैं: कलम और हाथ मिलाना (या क्लासिक)। चाहे जो भी पकड़ आप उपयोग करते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आपके कलाई को स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ने की अनुमति न दें। यदि आप केबल की पकड़ में बहुत कसकर निचोड़ते हैं, तो ज्यादातर झुकने वाली शक्ति आपके हाथ से आती है, आपकी मुट्ठी से नहीं, इसलिए आपके पास सटीक नहीं होगा दो पकड़ियों में से कोई भी जटिल नहीं है:
    • पेन पकड़ में, आप मूल रूप से अपना रैकेट पकड़ते हैं क्योंकि आप पेन बनाते हैं हैंडशेक या क्लासिक पकड़ में, आप हैंडल पर अपना हाथ रख देते हैं जैसे कि आप इसके साथ एक हैंडशेक कर रहे हैं और हैंडल के चारों ओर अपनी उंगलियों को लपेटते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह पता लगाना है कि आप में से कौन-सी धरती आपको अधिक स्वाभाविक लगती हैं।
  • प्ले पिंग पोंग (टेबल टेनिस) स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    तय करें कि पहले कौन खींचता है अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस संघ के आधिकारिक नियमों के अनुसार, जो पहली बार में काम करेगा की पसंद बहुत से निर्धारित होता है (उदाहरण के लिए, सिर और पूंछ या सम या विषम), जहां विजेता पहले बैग के लिए या चुनें चुनता है जो पक्ष खेलना चाहता है यदि विजेता सेवा का चयन करता है, तो विरोधी खिलाड़ी या टीम वह मेज के उस किनारे का चयन करती है जिसे वह खेलना चाहती है और इसके विपरीत।
    • हालांकि, सबसे अधिक पिंग पोंग गेम में, सेवा का फैसला एक त्वरित बॉल एक्सचेंज से किया जाता है, जहां प्रत्येक खिलाड़ी ने पिंग पर हर पारी पर एक शब्द लिखा है, जो उसने दिया था। जब शब्द पीिंग पूरी तरह से बाहर हो गया है, तो जो व्यक्ति पहले जीता है वह बाहर खींचता है या उस तालिका के किनारे को चुनता है जिसे वह शुरू करना चाहती है
  • 4
    बाहर निकालें गेंद उनके हाथ से मुक्त फेंका जाना चाहिए, खड़ी, 16 सेमी की एक न्यूनतम ऊंचाई पर और उसके बाद रैकेट के साथ मारा जाना चाहिए ताकि यह एक बार मेज के बारे में उनकी ओर पहले मारा, नेट पर गुजरती हैं और हिट अपने प्रतिद्वंद्वी के किनारे पर तालिका
    • यदि आप व्यक्तिगत खेल रहे हैं, खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी की मेज पर कहीं भी आकर्षित कर सकता है और प्रतिद्वंद्वी को वापस करना होगा। आप डबल्स में खेलती रहे हैं, तो सेवा कर आप और आपके साथी में बारी-बारी है, जो उन लोगों के अधिकार पर कर रहे हैं और गेंद पहली बार अपने पक्ष पर तालिका के दाईं ओर उछाल और विरोधी की मेज के दूसरी तरफ पार करना होगा के साथ शुरू।
    • सेवा हर दो अंक के पक्ष में बदलाव करती है दो अंक जीतने के बाद, अपने प्रतिद्वंद्वी, या विरोधी जोड़ी के व्यक्ति, जो खींचा गए एक के संबंध में पार करने की स्थिति में है, को मोड़ लेना होगा। एक और दो अंक के बाद, जो भी पहले खींच लिया (या जोड़ी के साथी) इसे फिर से बाहर ले जाएगा
    • यदि गेंद एक वैध सेवा में नेट को हिट कर देती है, तो हम कहते हैं कि यह सेवा "जला" और किसी भी बिंदु को चिह्नित किए बिना दोहराया जाता है। दो को जलाने के बाद प्रतिद्वंद्वी को एक पंक्ति में कार्य करता है। यदि गेम गेम बिंदु में है, तो जो व्यक्ति लापता है वह बाहर ले जाना चाहिए।
  • 5
    गेंद वापस लौटें सेवा करने के बाद प्रतिद्वंद्वी की मेज पर कहीं भी नेट पर या उसके आसपास गेंद को लौटाया जा सकता है। तालिका के आपके पक्ष में एक बार बाउंस होने के बाद गेंद को वापस करना चाहिए, लेकिन इससे पहले कि वह दो बार क्विकटर करे, जमीन पर गिर जाए या मेज से किसी अन्य ऑब्जेक्ट को हिट करे।
    • यदि गेंद रिटर्न पर नेट पर हिट करती है लेकिन प्रतिद्वंद्वी की मेज की ओर से गुजरती है, यह अभी भी खेल में है और आपके विरोधी को इसे वापस करना होगा।
  • 6
    मार्क अंक एक बिंदु गेंदों के प्रत्येक आदान-प्रदान के लिए प्राप्त किया जाता है जो "बर्न" नहीं है कोई भी खिलाड़ी इस बात को चिह्नित कर सकता है कि इसे किसने लिया। यहाँ बात का सार जाता है:
    • यदि आपका हिट शुद्ध की सेवा, कि की सेवा के निशान एक बिंदु प्राप्त कर रहा है तालिका प्रतिद्वंद्वी, खिलाड़ी या टीम की गलत साइड पर विरोधी की बोर्ड से उछाल या (जोड़ों में) रसायन शास्त्र के बिना तालिका गिर जाता है।

    • यदि आप गेंद को वैध रूप से वापस नहीं देते (जैसा कि ऊपर वर्णित है: गेंद नेट में जाती है या प्रतिद्वंद्वी की मेज को नहीं छूती है) बिंदु आपके विरोधी को दिया जाता है।
    • यदि आपको कोई मान्य सेवा या वापसी प्राप्त हुई है और अपने रैकेट के साथ गेंद को एक से अधिक बार मारा या अपने शरीर के साथ गेंद को छूने के लिए, तो आपके प्रतिद्वंद्वी ने एक अंक हासिल किया है ध्यान दें कि अगर आपके प्रतिद्वंद्वी की सेवा या वापसी आपके टेबल के किनारे पर बाउंस नहीं करती है, तो आप अभी भी अंक स्कोर करते हैं भले ही वह आपके शरीर को छू ले, या यदि आप तालिका के अंत में जाने के बाद गेंद को पकड़ लेते हैं
    • यदि आप अपने निशुल्क हाथ से तालिका स्पर्श करते हैं या टेबल को स्थानांतरित करते हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी एक बिंदु को स्कोर कर रहे हैं
  • पिक्चर पिंग (टेबल टेनिस) चरण 7 नामक चित्र
    7
    गेम जीतें बहुत से लोग 21 या 15 तक खेलना पसंद करते हैं (हर 5 अंक की सेवा में वैकल्पिक), जो मनोरंजक खेलने के लिए स्वीकार्य है आधिकारिक नियमों में, हालांकि, खेल 11 अंक (वैकल्पिक रूप से प्रत्येक 2 अंक की सेवा में) तक जाता है। जीतने के लिए, खिलाड़ी को दो-बिंदु लाभ होना चाहिए। खिलाड़ी अथवा टीम 10-10 और 20-20 पर बंधे रहे हैं, तो उदाहरण के लिए, लूटपाट के क्रम जारी है, लेकिन स्विच पक्षों प्रत्येक बिंदु के बजाय हर दो अंक काम करते हैं।
  • पिक्चर पिंग (टेबल टेनिस) स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    फिर से खेलें आधिकारिक प्रतियोगिताओं में, खिलाड़ी या टीम जो दो या तीन मैचों जीतती है, वह मैच जीत जाता है। खिलाड़ी प्रत्येक गेम के पीछे पक्ष बदलते हैं और तीसरे गेम में पक्ष बदलते हैं (यदि तीसरा मैच आवश्यक है) जब कोई खिलाड़ी या टीम पांच अंक अर्जित करती है
    • ड्राइंग शुरू करने वाला दल या खिलाड़ी प्रत्येक गेम के साथ भी बदलता है आमतौर पर, चीजें यथासंभव संतुलित होती हैं। किसी भी खिलाड़ी को दूसरे पर एक फायदा नहीं होना चाहिए।
  • भाग 2
    कौशल विकसित करना

    1
    लगातार अभ्यास करें यदि आप लगातार अभ्यास करते हैं तो आप बहुत तेज पिंग पोंग खिलाड़ी बन सकते हैं अभ्यास करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं: गेंद पर अपनी आँखें रखते हुए, गेंद में समय की अच्छी समझ विकसित करना और गेंद को कम करना।
    • पहली बार जब आप रैकेट लेते हैं, तो आपको अपने आंखों के साथ गेंद का पालन करना चाहिए, जब तक यह आपकी रैकेट पर नहीं उतरे तब तक सेवा के पल से। और इतने पर।
    • समय की धारणा अभ्यास के साथ सुधार। आपको इसे इस्तेमाल करने की आवश्यकता है लेकिन अगर आप इसे जितना देखते हैं, उतनी जितनी गेंद सुनें, उतनी मदद मिलती है।
    • नेट को मारने के बिना गेंद को कम रखें। यह संभवतः शुरुआती के विकास के लिए सबसे कठिन कौशल है। लेकिन यह सबसे महत्वपूर्ण में से एक है क्योंकि आपके प्रतिद्वंद्वी ने एक उच्च गेंद को आसानी से काटा जा सकता है। अपना रैकेट यथासंभव क्षैतिज रखने की कोशिश करें और अपनी मुट्ठी का उपयोग गेंद को ऊर्जा में डालें और उसे निर्देशित करें। आम तौर पर, गेंद जितनी तेजी से चलता है, उतनी आसानी से इसे कम रखने के लिए।
  • 2
    अपने बैकहैंड और अपने फोरहैंड का विकास करें यदि आप एक अच्छा टेबल टेनिस खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आप अपने शरीर के दोनों किनारों पर गेंद को हिट करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन हाथों को बदलने के लिए यह बहुत ही व्यावहारिक नहीं है। फिर दो प्रकार के रिबाउंड के लिए उपयोग करें: "फोरहैंड" और "बैकहैंड"



  • 3
    गेंद पर प्रभाव डालना सीखें यह गेंद को मारने के दौरान मुट्ठी की तरफ़ से दूसरी ओर या ऊपर और नीचे ले जाकर किया जाता है प्रतिद्वंद्वी के प्रभाव को बाहर निकालने के लिए, गेंद पर इसका प्रभाव डालें यदि आपके पास खाली समय है, तो दीवार के खिलाफ अभ्यास करें, परीक्षण करें और आपके लिए क्या काम करता है
    • लगता है कि आप गेंद को टुकड़े टुकड़े कर रहे हैं, जब आप की बात आती है तो नीचे काट कर। यह गेंद स्पिन कर देगा, गति खोएगा और दूसरी दिशा में चलेगा। यह अपने "फोरहैंड" और अपने "बैकहैंड" के साथ करने का प्रयास करें
  • 4
    गेंदों को काटें, जो आपके प्रतिद्वंदी बहुत अधिक लौटते हैं। गेंद को काटने का मतलब यह मुश्किल मारना है कि यह इतना तेज हो जाता है कि वह असमर्थनीय हो। एक कटौती एक शक्तिशाली हथियार है, लेकिन शुरुआत में इसे ठीक करना मुश्किल है और आप गेंद को शुद्ध या अच्छी तरह से मेज से भेज सकते हैं। फिर भी, कोशिश करना जारी रखने से डरो मत। एक घंटे में आप इसे लटकते हैं।
    • यह वॉलीबॉल के समान है जब आप कट कर देते हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी को गेंद को खेलने में रखना असंभव है। एक बार जब आप इसे लटका लेते हैं तो यह आपका मुख्य कौशल होगा। और अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए सबसे निराशाजनक।
  • 5
    एक हत्यारा लूट का विकास जब आप बेहतर खिलाड़ियों का सामना कर रहे हैं तो एक त्वरित सेवा या प्रभाव से भरा जीत का रहस्य बन सकता है। यदि आप एक आसान सेवा देते हैं, तो आप भाग्यशाली होंगे यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी से लड़ सकते हैं। एक आसान सेवा प्रतिद्वंद्वी को तैयार करने और एक कटौती के साथ पलटाव देता है जो यह देखने में सक्षम नहीं होगा कि गेंद कहां से आई है।
    • जैसा कि आप बेहतर करते हैं, गति बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको निर्देश और सटीकता को बनाए रखना होगा। जैसा कि आप बेहतर हो जाते हैं, आप भविष्यवाणी कर सकेंगे कि गेंद कहां जाएगी और यह प्रत्येक बल्लेबाजी के साथ कैसे व्यवहार करेगा।
  • 6
    अपने प्रतिद्वंदी को गलत बनाएं जब आप बेहतर विरोधियों का सामना करते हैं, तो आप केवल अपने प्रतिद्वंद्वी से गलतियों की उम्मीद नहीं कर सकते, भले ही आप अच्छी तरह खेल रहे हों। आपको खेल पर नियंत्रण लेकर गलतियों को मजबूती करना होगा और टेबल के चारों ओर अपने विरोधी को स्थानांतरित करना होगा। यदि आप टेबल के एक तरफ एक गेंद को भेज सकते हैं और फिर दूसरी गेंद को विपरीत दिशा में भेज सकते हैं, तो आप अपने विरोधी को गेंद तक पहुंचने से रोका जा सकता है। ट्रिक्स, नाटक करने के लिए कि यह कैसे कट जाएगा और सिर्फ गेंद को छोड़, या एक सही-बाएँ पैटर्न की स्थापना के लिए और फिर एक ही पक्ष के दो या तीन लगातार गेंदों है, वे भी अपने प्रतिद्वंद्वी के खेल असंतुलित और एक अच्छा के लिए गेंद पर छोड़ दिया कर सकते हैं काटा।
  • भाग 3
    गंभीर हो रही है

    पिक्चर पिंग (टेबल टेनिस) स्टेप 15 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पेशेवरों की तरह करो व्यावसायिक खिलाड़ी आमतौर पर मेज से थोड़ी दूर ले जाते हैं और जैसे ही आप तेजी से गेंदबाजी शुरू करते हैं आप देखेंगे कि यह एक अच्छी तकनीक है। गेंद इतनी तेज और मजबूत होती है कि वह टेबल से दूर जाकर बस वापस आती रहती है। और यदि आपके प्रतिद्वंद्वी एक तरफ पसंद करते हैं, तो आप बेहतर उस तरफ भी रहना पसंद करते हैं
    • स्थिति के अतिरिक्त, कभी-कभी उनके पास अलग उपकरण भी होते हैं बाजार में उपलब्ध पिंग पोंग रैकेट की एक विस्तृत विविधता है और सस्ता और सरल लोगों को शुरुआती के लिए पहले से ही अच्छे हैं। लेकिन एक बार जब आप बेहतर हो जाए, तो माप पर रैकेट खरीदने की कोशिश करें।
  • पिक्चर पिंग (टेबल टेनिस) चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी रणनीति चुनें एक बार जब आप कुछ समय के लिए खेल रहे हों, तो आप यह महसूस करेंगे कि आपकी ताकत और कमजोरियां क्या हैं। इसलिए अपनी ताकत का पता लगाने और अपनी कमजोरियों को छिपाने वाली रणनीति चुनें यहां चार सबसे आम खिलाड़ी शैलियों हैं:
    • "खिलाड़ी नियंत्रक" जैसा कि नाम कहते हैं, वे सभी समय पर नियंत्रण रखना पसंद करते हैं और इसलिए वे मौके पर ज़ोर लेते हैं। वे बहुत बार कटौती नहीं करते हैं और एक अधिक पारंपरिक गेम बनाए रखते हैं।
    • "रक्षात्मक खिलाड़ी" इस प्रकार के खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी को अपने खेल पर ध्यान देने की बजाय गलती करने की कोशिश करता है
    • "आक्रामक खिलाड़ी" यह खिलाड़ी आम तौर पर बहुत आक्रामक है, हमले और स्थिरता पर केंद्रित है। वे अच्छी तरह से गेंदों को फिट करते हैं और प्रभाव का प्रयोग कैसे करते हैं
    • "फास्ट प्लेयर्स" वे वे हैं जो मुख्य रूप से गति पर निर्भर करते हैं और अपने विरोधियों को उखाड़ फेंकते हैं।
  • पिक्चर पिंग (टेबल टेनिस) चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आप कौन खेल रहे हैं इसके बारे में पता करें जैसे ही आप खेलते हैं, आप यह देख पाएंगे कि किस प्रकार का खिलाड़ी आपके प्रतिद्वंद्वी है वे आमतौर पर कुछ खास बल्लेबाजी पसंद करते हैं और हमेशा अपने खेल मानकों पर वापस आते हैं। यहां देखने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • काउंटरड्रीवर तब होता है जब रैकेट गेंद की चौकी के उच्चतम बिंदु पर गेंद को सीधे (थोड़ा या कोई प्रभाव नहीं) हिट कर देता है एक खिलाड़ी जो पलटाव के इस प्रकार का उपयोग करता है को हराने के लिए, यह तालिका के बीच में गेंद फेंकने के लिए सबसे अच्छा है, इसलिए वह जल्दी से तय फोरहैंड या बैकहैंड के साथ रिटर्न करना होगा।
    • "चॉप" पलटाव तब होता है जब गेंद के नीचे उसके वंश के दौरान "कटा हुआ" होता है। प्रभाव की मात्रा भिन्न हो सकती है इस पलटाव का मुकाबला करने के लिए, माध्यम का काम और अन्य सभी के ऊपर धैर्य रखें। अपने घूंसे को बदलने से आपके प्रतिद्वंदी को व्यवस्थित करने से रोक दिया जाएगा।
    • अवरोधक रक्षात्मक खिलाड़ी हैं वे हमला नहीं करना चाहते, इसलिए उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर करें। लंबे और छोटे धड़कता है और परिवर्तन शैली के बीच बदलता है। अपनी पूरी क्षमता का उपयोग न करें ताकि उन्हें इसका उपयोग करना पड़े।
    • "लूप" एक हिट अपने कंधों नीचे के साथ अपने पैरों पर शुरू करने और एक झटका है कि एक छोटे से अप करने के लिए गेंद मजबूर करता है और एक "underspin" देता है में समाप्त होता है। यदि आप ऐसे खिलाड़ी पाते हैं, तो आक्रामक हो। उसे रक्षा में खड़े रहें, जो आम तौर पर उसकी श्रेष्ठ विशेषता नहीं है
    • पेन पकड़ के साथ रैकेट को पकड़ने वाले खिलाड़ियों में आमतौर पर एक बहुत मजबूत फ़ोरहैंड और कमजोर बैकहैंड होता है। हालांकि, यह जानकर, वे आमतौर पर एक अच्छा पैर काम करते हैं आपको उन्हें विस्तृत खुले बैकहैंड में बाध्य करना होगा और एक अलग गेम रखना होगा ताकि वे तालिका के किनारे पर खड़े होने के लिए उपयोग न करें।
  • प्ले पिंग पोंग (टेबल टेनिस) स्टेप 18 नामक चित्र
    4
    आस्तीन में छिपी अलग रणनीति है। चाहे आपके प्रतिद्वंद्वी के बावजूद, आपके सिर में कुछ विचार रखने के लिए अच्छा है। आश्चर्य के तत्व इस खेल में बहुत महत्वपूर्ण है। याद रखें कि और जीत तुम्हारी होगी
    • अपने प्रभाव और बल्लेबाजी को बदल दें अच्छे खिलाड़ी आपको एक पुस्तक की तरह पढ़ सकते हैं और जानते हैं कि आप आगे क्या करने जा रहे हैं। वे जानते हैं कि आप गेंद को कैसे मारना पसंद करते हैं, जहां आप गेंद भेजना पसंद करते हैं और आप विभिन्न स्थितियों से कैसे निपटते हैं। इससे बचने के लिए, अपनी शैली बदलती रहें। अपने प्रभावों को बदलते हैं, जो ऊंचाई आप गेंद को भेजते हैं और आप बल्लेबाजी में उपयोग की जाने वाली गति। अपने विरोधियों को अपने पैरों पर रखें
    • उस क्षेत्र से बाहर गेंद को भेजने में समर्थ रहें जो आपके प्रतिद्वंद्वी सबसे अच्छा खेलता है यदि आप एक हाथ मिलाना पकड़ के साथ एक प्रतिद्वंद्वी का सामना कर रहे हैं, तो क्षेत्र वह सबसे अच्छा खेलता है फोरहैंड के लिए हाथ की दूरी पर है और एक बैकहैंड के लिए शरीर के करीब है। बीच और बाहर (उद्देश्य पर) बजाना आपके प्रतिद्वंद्वी की कमजोरियों का फायदा उठाएगा। लेकिन इस गाइड को इस पत्र में नहीं लेना चाहिए। अपने आप को कमजोरियों की खोज करें
  • पिक्चर पिंग (टेबल टेनिस) चरण 1 9
    5
    एक शोध पत्र करो पिंग पोंग को कुछ स्थानों पर बहुत गंभीरता से लिया जाता है। यदि आप प्रेरणा तलाश रहे हैं, तो ऑनलाइन वीडियो देखें - ट्यूटोरियल, चैंपियनशिप और अधिक शायद आपका अगला कदम ओलंपिक है
    • पिंग पोंग एक गेम है जिसमें अभ्यास के घंटे की आवश्यकता होती है। अपने क्षेत्र में क्लब या लीग देखें या उन लोगों के समूह का पता लगाएं जो अभ्यास करना चाहते हैं। चूंकि शुरुआत में बहुत कम कौशल की आवश्यकता है, इसलिए लोगों को खेलने के लिए तैयार करना मुश्किल नहीं है।
    • यदि आप इसे गंभीरता से लेते हैं, तो आप बेहतर तरीके से खेलेंगे जब आप प्रेरित हों और अलर्ट करें। तो हमेशा बहुत सो जाओ और अच्छी तरह से खाएं आपको 100% होने के सभी दिशा निर्देशों की आवश्यकता है
  • युक्तियाँ

    • दीवार के खिलाफ तालिका को रखने से आपको खुद को प्रशिक्षित करने में मदद मिलती है दीवार गेंद को लौटती है, इसकी स्ट्रोक में थोड़ा अधिक बल देता है।
    • यदि संभव हो, तो एक खुली जगह में खेलना से बचें जहां हवा गेंद की दिशा बदल सकती है। यह काफी परेशान हो सकता है क्योंकि गेंद गिरती नहीं है, जहां आपको लगता है कि यह गिर जाएगी। खेल को खराब करने के लिए एक जिम या एक बड़े कमरे के अंदर खेलना पसंद करते हैं।
    • कुछ अवकाश खिलाड़ी नियमों को बदलते हैं, जिससे सेवा को मान्य किया जा सकता है, तालिका के नीचे (पक्षों की ओर) नहीं होना चाहिए एक और आम नियम परिवर्तन यह है कि यदि आपके प्रतिद्वंद्वी की मेज पर दो बार उछलते हुए यह सेवा होती है ये नियम खेल में खेल को कम महत्वपूर्ण बनाने के लिए और गेंदों के आदान-प्रदान को मानने के लिए बदलता है, ताकि आप अधिक अभ्यास कर सकें।
    • टेबल बंद दोहन का अभ्यास इससे आपके विरोधियों को पागल होना होगा
    • क्या आप जानते हैं कि इस खेल में खेलदारी भी महत्वपूर्ण है? अपने प्रतिद्वंद्वी पर मुस्कुराहट करने के लिए मत भूलना और जब भी गेंद बाहर निकलती है या आप बहुत दूर आकर्षित करते हैं तो माफी मांगें। हां, यह मायने रखता है
    • दर्पण में अभ्यास करें और अपने हाथ में गुरु।
    • जब आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो हिट करें कि गेंद तिरछे चलाती है इससे अधिक दूरी होती है, लेकिन डाउनस्ट्रोक बनाने के लिए पर्याप्त शक्ति होती है।

    चेतावनी

    • अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ नियमों से जुड़ी और इससे सहमत होने से पहले खेलना शुरू करें। लोग कभी-कभी अलग-अलग नियमों का इस्तेमाल करते हैं और जब गेम शुरू होने से पहले सभी चीजें स्पष्ट होती हैं तो तर्क से बचा जाता है।
    • एक मोटी पिंग-पांग लेते हुए चोट लगी है। वह निशान छोड़ सकती है (एक हत्यारा पिंग पोंग खेलते समय यह जानिए)
    • कुशल खिलाड़ी आपको इतनी गंभीरता से नहीं ले सकते हैं यदि आप पिंग पोंग के खेल को कॉल करते हैं और टेबल टेनिस नहीं कहते हैं।
    • जब एक आधिकारिक चैंपियनशिप में भाग लेते हैं, तो सफ़ेद या नारंगी शर्ट पहनना न भूलें, क्योंकि प्रतिद्वंद्वी को गेंद को नजरअंदाज नहीं करना। यह एक अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस फेडरेशन (आईटीटीएफ) द्वारा स्थापित नियम है।

    आवश्यक सामग्री

    • पिंग-पांग गेंदों (आप उनमें से कई खो देंगे - मुझे विश्वास)
    • पिंग पोंग रैकेट
    • टेबल टेनिस टेबल
    • एक प्रतिद्वंद्वी (यदि आप एक असली गेम खेल रहे हैं)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com