IhsAdke.com

आपकी टेनिस कौशल कैसे सुधारें (खेल)

बेहतर टेनिस खेलना चाहते हैं? शुरुआत में आप बहुत अच्छे खिलाड़ी नहीं हो सकते हैं लेकिन प्रशिक्षण के साथ आप बहुत कुछ सुधार सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से टेनिस पर बेहतर कदम उठाएं चरण 1
1
टेनिस रैकेट (हॉल्स्टर्स) को पकड़ने का सही तरीका जानें
  • फोरहैंड साइड (दाएं) - इसे पकड़ो जैसा कि आप कॉन्टिनेंटल पकड़ के साथ अपने हाथ में एक फ्राइंग पैन रख रहे थे
    चित्र शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 1 बुलेट 1 प्राप्त करें
  • दो-हाथ बैकहैंड (साइड) - कॉन्टिनेंटल और वेस्टर्न हैंडल्स का कॉम्बो का उपयोग करें
    चित्र शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 1 बुलेट 2 प्राप्त करें
  • वोलीज़ और सर्विस - वेस्टर्न या कॉन्टिनेंटल गॉइंटलेट का उपयोग करें (स्वागत के लिए दौड़ते हुए)
    चित्र शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 1 बुलेट 3 प्राप्त करें
  • चित्र शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम 2 प्राप्त करें
    2
    अपनी उम्र और शक्ति के लिए सही रैकेट चुनें एक प्रकाश रैकेट चुनें, और अधिक नियंत्रण के लिए लीड टेप रखें। एक अच्छे रैकेट, ज्यादातर लोगों के लिए, 100-105 वर्ग इंच के उपाय और वजन 280-340 ग्राम। सबसे आरामदायक तनाव और सामग्री के साथ अपने रैकेट को कस लें यदि आप देख रहे हैं कि आपका रैकेट धीरे-धीरे नियंत्रण खो रहा है, तो उसे पुनः आरंभ करने का समय आ गया है। उस व्यक्ति से पूछें कि आप तनाव और स्ट्रिंग कॉम्बो चुनने के लिए प्रोत्साहित करें जो आपके लिए सही है।
  • चित्र शीर्षक से बेहतर टेनिस के चरण 3 प्राप्त करें
    3
    गेंद को मारने के लिए ट्रेन और अदालत में अन्य खिलाड़ियों से मिलना, खुद को पेश करना देखें कि क्या उन्हें टेनिस के खेल पर कोई सुझाव हैं या यदि वे आपके समूह में शामिल होना चाहते हैं।
    • आप टेनिस की दीवार पर भी प्रशिक्षित कर सकते हैं एक ओर से शुरू करो, फिर दूसरे पर जाएं, हमेशा गेंद को मारो फिर आगे पीछे जाने का प्रयास करें
      चित्र शीर्षक से बेहतर टेनिस चरण 3 बुलेट 1 प्राप्त करें
  • चित्र शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम 4
    4
    गर्म और खेलना एक सप्ताह के बारे में 2 बार खेलते हैं। अलग-अलग लोगों के साथ खेलते हैं और डबल्स खेलते हैं।
  • चित्र शीर्षक से टेनिस पर बेहतर कदम उठाएं चरण 5
    5
    एक मैच के दौरान निम्नलिखित हमले की योजना का प्रयास करें:
    • क) वापस ले लें वॉली (कठोर खींचें और नेट की स्थिति पर हमला करें)
      चित्र शीर्षक से टेनिस में बेहतर पाएं 5 बूलेट 1
    • ख) टुकड़ा चार्ज ("टुकड़ा" और "प्रेस") (एक टुकड़ा और हमले के साथ सेवा का जवाब)
      चित्र शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम उठाएं 5 बुलेट 2
    • ग) अंदर से बाहर फोरहार्ड (अंदर से बाहर से हाथ धोना) (बैकहैंड की तरफ अपनी स्थिति और कंधों की व्यवस्था करें, और इसे फोरहैंड से दबाएं)
      चित्र शीर्षक से टेनिस पर बेहतर पाएं 5 बूलेट 3
    • घ) रद्दी बॉलिंग (बैकस्पिन के साथ केवल स्लाइस का उपयोग करें)
    • ई) स्वैप बॉल्स रुको (अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ गेंदों को स्वैप करें और जब वह प्रकट होती है तो मौका लें)
  • चित्र शीर्षक से टेनिस पर बेहतर पाएं चरण 6
    6
    हमेशा बॉल पर नज़र रखें यह आसान लग सकता है, और आप सोच सकते हैं कि आप पहले से ही ऐसा करते हैं, लेकिन बहुत से लोग नहीं करते हैं उनमें से कई बार गेंद को हर समय देखते हैं, लेकिन गेंद को रैकेट से पहले ही देखा जाता है सभी स्थितियों में रैकेट स्ट्रिंग से संपर्क करके गेंद पर नज़र रखना सुनिश्चित करें: प्रतिद्वंद्वी के साथ किक, वॉली और गेंद एक्सचेंजेस
  • चित्र शीर्षक से टेनिस पर बेहतर कदम 7
    7
    खेलने से पहले और बाद में अपना मांसपेशियों को खिंचाव न करें
  • उन्नत गेम सिद्धांत




    चित्र शीर्षक से टेनिस पर बेहतर कदम उठाएं चरण 8
    1
    अपनी चालें जल्दी मत करो - "धीमी गति" में अपनी चाल की कल्पना करने की कोशिश करो, वास्तव में प्रत्येक गेंद के लिए स्थिति पाने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके रास्ते में आता है। अग्रभागों के लिए, आप अपने प्रतिद्वंद्वी का सामना कर सकते हैं, गेंद को अच्छी तरह से आगे और थोड़ी-थोड़ी ओर अपने पक्ष में, क्वॉक्श के उच्चतम बिंदु पर देख सकते हैं। अर्द्ध-खुली और बंद की स्थिति भी है जिसे परीक्षण किया जा सकता है - हालांकि, पेशेवर तकनीशियन से सलाह लेने के लिए सबसे अच्छा होना है क्योंकि आप तकनीक सीखना शुरू करते हैं। गेंद के आंदोलन और चाप पर ध्यान दें, इसे रस्सियों तक पहुंचने के लिए देखें, और यह आपको अपने रैकेट पर सही स्थान पर अधिक बार मारा जाएगा। उसके बाद, रैकेट को स्थानांतरित करने के बाद इस कदम को पूरा करें कि आप तार को छोड़ने के बाद गेंद को आगे बढ़ाना चाहते हैं। गेंद को जमीन पर ले जाने के लिए, अपने रैकेट का सिर शुरू में कम होना चाहिए (उदाहरण के लिए, घुटनों के नीचे, आपके शरीर के पीछे, और अंत में, कंधों के ऊपर, थोड़ा गले के पीछे) प्रत्येक वापसी के लिए इस प्रक्रिया का पालन करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक से टेनिस में बेहतर कदम 9
    2
    गेंद को मारने से पहले ही अपने पैरों को लगाओ बहुत से लोगों को यह नहीं पता है कि, तकनीकी तौर पर बोलना, टेनिस में सब कुछ संतुलन और स्थिर आसन के लिए नीचे आता है। यदि आपके पैरों को लगाया नहीं गया है और फर्म नहीं है, तो आप अपने धड़ के संतुलन के लिए एक मजबूत आधार नहीं होगा, यही है, कम बिजली उत्पन्न होती है। जब आप गेंद की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो टिपोटे पर खड़े हो जाओ, जल्दी से जाने के लिए तैयार। एक बार जब आप एक आसन्न बॉल पर "केंद्रित" होते हैं, तो ऊपर बताए अनुसार खुद को सेट करें और अपने पैर जमीन पर लगा दें, जब आप आंदोलन समाप्त कर लें इससे आप अपने टेनिस कौशल को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से टेनिस पर बेहतर कदम 10
    3
    इस से, अदालत में अपनी स्थिति के बारे में अवगत रहें। केवल दो क्षेत्र हैं जहां आप गेंद को वापस कर सकते हैं और आगे बढ़ना जारी नहीं रख सकते हैं। वे हैं: नेटवर्क में और आधार रेखा में बेशक आपको कहीं भी ले जाना होगा और जहां प्रतिद्वंद्वी गेंद को मारता है। हालांकि, इन दोनों क्षेत्रों के बीच कहीं भी, आपको अपनी चाल करना चाहिए और या तो नेट या पीठ पर (बेसलाइन पर) ले जाना चाहिए। बंद मत करो! मध्य क्षेत्र को "कोई व्यक्ति नहीं" कहा जाता है, और यदि आप वहां रहते हैं, तो गेंद को दूसरी तरफ लौटना बहुत कठिन होगा
  • चित्र शीर्षक से टेनिस पर बेहतर कदम 11
    4
    खेल की अपनी शैली का निर्धारण करें केवल आप ही यह तय कर सकते हैं कि यह क्या है क्योंकि यह आपके व्यक्तित्व और (अधिक विशेष रूप से) आपके स्वभाव पर आधारित है। आम तौर पर, अधिकांश लोगों को उनके नाटकों के प्रकार के लिए एक स्पष्ट योजना नहीं होती है, या वे कितने प्रतिद्वंद्वी को कोर्ट पर चलाना चाहते हैं। गेम स्टाइल प्रत्येक व्यक्ति के लिए अद्वितीय हैं, और आपके पास एक लचीला या कठोर अच्छा हो सकता है किसी भी मामले में, आपको अपनी शैली, लम्बाई और आंदोलन को बदलने की आवश्यकता होगी, साथ ही प्रतिद्वंद्वी के साथ गेंदों का आदान-प्रदान करने की आपकी शैली भी होगी। अधिक आक्रामक खिलाड़ियों को विरोधियों को गलतियों को मजबूती करना, मजबूत गेंदों के साथ और अदालत में गहराई करना, गेंद के आदान-प्रदान को नियंत्रित करना और प्रतिद्वंदी पर दबाव डालना पसंद करना चाहिए। ये खिलाड़ी जब भी कर सकते हैं तब भी वे नेटवर्क पर पहुंचने का प्रयास कर सकते हैं। जब आप ऐसा करते हैं, तो आप बिंदु को समाप्त करने का प्रयास करेंगे। अधिक रूढ़िवादी गेम शैलियों में कम मजबूत गेंदें शामिल होंगी, जो कि प्रतिद्वंद्वी को फोकस और बल से टायर करने की कोशिश करता है।
  • चित्र शीर्षक से टेनिस पर बेहतर कदम 12
    5
    अपने विरोधियों की गेम योजना को जानें क्या वे एक चाल अक्सर करते हैं? उदाहरण के लिए, यह बहुत खुली लूट है, जिससे आपकी वापसी कमजोर होती है और यह आसानी से बिंदु को समाप्त कर देता है। जो खेल की अपनी शैली, आप जल्दी से खो देंगे यदि आप इसे अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ नहीं लगाएंगे, तो उसे खारिज कर दें निष्क्रिय रूप से बजाना आपको कहीं नहीं मिलेगा, खासकर आक्रामक खिलाड़ियों के खिलाफ। यदि आप अपने विरोधियों को दिखाते हैं कि आप उनकी रणनीति से परिचित हैं, तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि वे क्या करेंगे, जो आपको एक मनोवैज्ञानिक लाभ देगा। वे दबाव में होंगे, उन्हें हारने के लिए अपनी शैली का अनुकूलन करने का प्रयास करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से टेनिस में बेहतर कदम 13
    6
    पूरे कोर्ट का उपयोग करें यह आपके पोजिशनिंग और दिशा को आप गेंद को देना चाहते हैं, दोनों पर लागू होता है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, जब आप लौटते हैं, तो आप थोड़ा अंतरिक्ष के साथ प्रतिबंधित महसूस नहीं कर सकते, क्योंकि रैकेट के सिर के बहुत सारे आंदोलन के साथ, गेंद पर झटका मजबूत और तेज़ होना चाहिए। इसका मतलब है कि आपके पैर को आपके शरीर के चारों ओर "नृत्य" करना चाहिए ताकि आपके कंधे आंदोलन को करने की स्थिति में हो। इसके अलावा, आपकी चाल में लंबाई और दिशा दोनों में भिन्न होना चाहिए। नेट के पास एक अनपेक्षित शॉर्ट बॉल, आपके विरोधी को पूरी तरह से तैयार नहीं हो सकती साथ ही, अदालत के किनारों या किनारों पर जाने से डरो मत - जितना अधिक आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं, जितना अधिक आप प्रतिद्वंदी को जल्दी से स्थिति में प्राप्त करने के लिए मजबूर करते हैं, और अजनबी यह उनके लिए होगा।
  • चित्र शीर्षक से टेनिस में बेहतर कदम 14
    7
    जब बेस लाइन पर स्थित एक गेंद को बदलते हैं, तो गति के साथ समझौता किए बिना गेंद को शुद्ध रूप में निकालने का प्रयास करें। यह सोचने के लिए एक गलत धारणा है कि एक कम और बहुत तेज गेंद, जो स्टाइलिश दिखती है और तेजी से प्रक्षेपवक्र है, यह तब सबसे अच्छा है जब प्रतिद्वंद्वी के साथ नाटकों का आदान-प्रदान होता है हमेशा नहीं बहुत से एक उच्च और तेज गेंद topspin उसी तरह से प्रभावी हो सकता है, या इससे भी अधिक यह प्रतिद्वंद्वी के कूल्हे या छाती के करीब उछाल आयेगा, जिससे गेंद को अपने अदालत में वापस भेजने के लिए उसे खेलने के लिए बहुत कठिन हो जाएगा (पहले चर्चा की गई)।
  • चित्र शीर्षक से टेनिस पर बेहतर कदम 15
    8
    बॉल को विभिन्न प्रभाव देने के लिए एक सचेत प्रयास करें। जब एक अच्छा बेसलाइन एथलीट के खिलाफ खेलते हैं, तो इसका प्रभाव अलग-अलग होता है topspin को बैकस्पिन, "उन्हें हमेशा सोचते हैं कि अगले कदम क्या होंगे, क्योंकि उन्हें इन अलग-अलग प्रभावों को नियंत्रित करने के लिए रैकेट की पकड़ और सिर को अनुकूलित करना होगा। हर कदम (सबसे अक्सर के साथ backhands), क्योंकि यह अधिक नियंत्रण देता है यह सच है, लेकिन ऐसे समय होते हैं जब सूखा झटका और तेज प्रभाव खिलाड़ियों के हरा करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। नाटकों पर प्रभाव डालने से विरोधियों को पुनर्प्राप्त करने के लिए अधिक समय मिलता है।
  • चित्र शीर्षक से बेहतर टेनिस पर कदम उठाएं 16
    9
    नेटवर्क तक पहुंचने से डरो मत। इसका मतलब यह नहीं है कि गेंद को लौटने और वॉली लेने का प्रयास करने के बाद आप किसी भी तरह से चलाना चाहिए। नेट पर खेलना आपके लिए कार्य करने के लिए अच्छी तरह से योजनाबद्ध चालें की आवश्यकता है सबसे पहले, आदर्श को अदालत के निचले भाग में गेंद लगाने या इसे प्रभावी बनाने और बहुत घूमने के लिए, ताकि प्रतिद्वंद्वी अदालत के निचले भाग में जाता है, अपना संतुलन लेता है और उसे अदालत से निकाला जाता है। तो, करीब हो जाओ यह दो चरणों में किया जाता है सबसे पहले, अदालत के मध्य के करीब आ जाएं और थोड़ी देर के लिए हमला करने के लिए प्रतीक्षा करें - प्रतिद्वंद्वी उम्मीद से ज्यादा जल्दी ही गेंद वापस कर सकता है, इसलिए यदि ऐसा होता है तो आप तैयार रहेंगे। नेट से संपर्क करें और वॉली लें आम तौर पर बोलना, वाहिली गहरी, तेज और "सूखी" (कोई प्रभाव नहीं) होना चाहिए। तकनीक के संदर्भ में, यह एक "पंच" या "छेड़खानी" है, गेंद पर कोई हिट नहीं। पैरों की आवाज़ वालियों में मौलिक है, क्योंकि इसमें कम धड़कन की तुलना में कम समय होगा। गेंद को अपने हाथ के विपरीत पैर के सामने आने के लिए एक कदम आगे बढ़ाएं और यह सुनिश्चित करेगा कि आप इस खेल को बहुत कम बग़ल में हैं, जिससे आप कोनों को लक्ष्य बना सकते हैं, बल्लेबाजी पर अच्छा कोण पा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बेहतर हो जाओ टेनिस 17 कदम
    10
    कई खिलाड़ियों को लूटने के बारे में चिंतित नहीं हैं, जो लॉबल्स को प्रशिक्षित करने के लिए पसंद करते हैं। शौकिया खेलों के लिए, कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह जानना लायक है कि सेवा आपको लाभ देने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण है। यदि आप किसी गेम में खेल रहे हैं, तो आपको जीत की उम्मीद है क्योंकि आपके पास खेल के प्रत्येक बिंदु पर पहली गेंद होगी। इसका मतलब यह है कि आप प्रतिद्वंद्वी गेंद को हिट करने से पहले वस्तुतः इस बिंदु को जीत सकते हैं। ध्यान में रखते हुए कि ऊपर क्या चर्चा हुई थी, पूरे अदालत का उपयोग करने के बारे में, आपकी सेवा के प्रभाव, गति और दूरी में भिन्नता है। प्रतिद्वंद्वी के शरीर को एक और अच्छी रणनीति के लिए लक्ष्य करने का प्रयास करें टेनिस एक हास्यास्पद आसान खेल बन जाता है यदि आपकी सेवा विश्वसनीय और सटीक है
  • युक्तियाँ

    • जीवन में कई चीजों की तरह, उनके व्यक्तित्व का उनकी गतिविधियों की सफलता और आनंद पर प्रभाव होता है। वही बात स्नीकर्स के लिए जाती है प्रत्येक गेम को एक बार खेलकर और आगे नहीं सोचकर अपना सिर शांत रखने की कोशिश करें। गलत कदमों और फिसल जाता है के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो, वे सभी के साथ होता है महत्वपूर्ण बात यह है कि आप गलती के बाद क्या करते हैं
    • यदि आपको लगता है कि आप परेशान या नाराज़ हो रहे हैं, तो परेशान होने और गेंद को मारने के बजाय, विपरीत कार्य करें। शांत हो जाओ, प्रत्येक गेंद पर अपना ध्यान केंद्रित करें और प्रत्येक बल्लेबाजी के लिए आवश्यक तकनीक और आंदोलन देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। इससे आपको स्कोरबोर्ड या किसी पिछली गलतियों को भूलने में मदद मिलेगी ताकि आप बेहतर खेलना शुरू कर सकें क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि आपकी तकनीक / खेल योजना के संबंध में आप गलत कहां जा रहे हैं।
    • फिट, स्वस्थ और "लचीला" रहें टेनिस में बहुत सारे फेफड़े, हृदय, मांसपेशियों और जोड़ों की मांग होती है एक मैच के दौरान हाइड्रेटेड रहना सुनिश्चित करें ऊर्जा जल्दी से प्राप्त करने के लिए केले बहुत बढ़िया हैं
    • हमले सबसे अच्छा बचाव है आप में से एक को मैच में अधिक आक्रामक रुख करना होगा। यदि यह आप नहीं है, तो यह आपके विरोधी होगा। संक्षेप में, आपको उस खेल को जिस तरह से आप चाहते हैं, इसे लेने के बजाय आपको "नुकसान के बाद पीछा करना होगा"
    • यह एक गेम जीतने के लिए लंबे और कठिन "लड़ाई" लेता है, लेकिन हारने के लिए, केवल कुछ सेकंड्स। तौलिया फेंकना सबसे खराब चीज है जो आप कर सकते हैं। एक असंतुलित खिलाड़ी देखने के लिए एक अच्छी बात नहीं है, और वे अदालत में मजाक नहीं लेंगे, जिससे उन्हें अधिक से अधिक परेशान किया जायेगा, जिससे नर्वस हमले हो सकता है या चोट लग सकती है। आपको जीतना और विश्वास करना है कि आप जीत सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी निराश न हो
    • हमेशा एक गेम के पहले और बाद में खिंचाव
    • बेहतर रैकेट या स्नीकर्स के बारे में "लहर" में मत आना उपरोक्त सबकुछ किसी भी उपकरण के साथ लागू किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com