IhsAdke.com

टेनिस बॉल कैसे बनाएं

टेनिस मैच में प्रत्येक बिंदु हमेशा एक अच्छी सेवा के साथ शुरू होता है इसलिए यदि आप अदालत में रहने के लिए सक्षम होना चाहते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके शीर्ष लूट को हासिल करने के लिए आवश्यक से अधिक है। उनमें से सबसे बुनियादी फ्लैट सेवा कहा जाता है - लेकिन एक बार जब आप अपने कौशल का विकास करते हैं, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी को एक टॉपस्पिन या बैकस्पिन के साथ आश्चर्यचकित कर सकते हैं। खेल और बच्चों में शुरुआती, तथापि, अक्सर के साथ "सीधे की सेवा" (उच्च गेंद ढीला, और निरंतर कार्य में यह तह द्वारा किया जाता है), जो हर किसी से पूरा करने के लिए आसान है शुरू करते हैं। यदि आप, हालांकि, स्नीकर्स पर आदर्श बोरी बनाने के बारे में जानना चाहते हैं, तो लेख नीचे पढ़ें।

चरणों

भाग 1
फ्लैट सेवा बढ़ाना

फ्लैट सेवा - एक तटस्थ और केंद्रित तरीके से गेंद को हराकर किया जाता है। "बैकस्पिन" और "topspin" गेंद एक मध्यवर्ती स्थिति में मारा जाता है के विपरीत: इस आशय के लिए सेट है "प्रमुख" यह, यह आगे धक्का, तह के बजाय या ऊपर या इसके नीचे वापस ले। यह सेवा आम तौर पर काफी ऊर्जावान है यह भी खेल के दौरान गेंद की गति में तेजी लाने के लिए प्रयोग किया जाता है।

1
स्थिति में रहें ड्राइंग से पहले, आपको प्रतिद्वंद्वी के सेवा क्षेत्र के विपरीत दिशा में या बेसबॉल के पीछे खड़े होना चाहिए, जहां प्रतिद्वंद्वी के क्षेत्र में "स्क्वायर" होता है जहां गेंद को उछाल चाहिए। आपको अपनी तरफ खड़ा होना चाहिए, अपने बाएं पैर को नेट ध्रुव के लिए ओर इशारा करना चाहिए, और दाहिने पैर को अदालत के समानांतर (ऊपर एनीमेशन में)। एक-एक करके मैच के लिए, केंद्र चिह्न के करीब रहें। डबल्स मैचों के लिए, पक्ष के करीब चलें, जिस प्रकार की सेवा आपको करने की योजना है और आप और आपके गेम पार्टनर की नियोजित योजना के अनुसार
  • यदि आप प्रतिद्वंद्वी के सही क्षेत्र की ओर काम कर रहे हैं, तो आपको अदालत के अपने सही क्षेत्र में स्थित होना चाहिए।
  • यदि आप प्रतिद्वंद्वी के बाएं क्षेत्र की ओर काम कर रहे हैं, तो आपको अदालत के अपने बाएं क्षेत्र में स्थित होना चाहिए।
  • आपका सही कंधे हमेशा सेवा क्षेत्र की दिशा में इंगित करना चाहिए, जहां आप सेवा करने का इरादा रखते हैं।
  • टेनिस के नियमों के तहत, आप प्रतिद्वंद्वी के सेवा क्षेत्र में गेंद की सेवा करने की दो संभावनाएं हैं। यदि आप दोनों को विफल करते हैं, जिसे डबल गलती माना जाता है, तो प्रतिद्वंद्वी एक बिंदु प्राप्त करता है यदि आपकी गेंद नेट पर आती है और सेवा बॉक्स में आती है (जिसे "चलो" कहा जाता है) तो आप सेवा को दोहरा सकते हैं। यद्यपि यह अक्सर नहीं होता है, ऐसा हो सकता है कि कोई खिलाड़ी अनिश्चित काल तक फिर से सेवा करता है, जबकि लगातार प्रत्येक सेवा पर "चलो" होता है
  • ये ड्रा निर्देश सही-हाथ वाले खिलाड़ियों के लिए हैं। यदि, हालांकि, आप "वामपंथी" हैं - जानते हैं कि टेनिस के खेल में आपके पास बहुत बड़ा फायदा है: बस अपने विपरीत हाथों और पैरों का उपयोग करें
  • 2
    गेंद और रैक को सही ढंग से पकड़ो। अपने हाथ की हथेली के बजाय अपनी उंगलियों के साथ हल्के गेंद को पकड़ो। सेवा को संरेखित करने में मदद करने के लिए रैक की ओर गेंद को पकड़कर हाथ ले आओ, और अपना वजन थोड़ा आगे बढ़ाएं। याद रखें, इससे पहले कि आप गेंद को हटा दें, इसे दो या तीन बार जमीन पर बाउंस करें, सेवा की ताल में प्रवेश करें और अदालत को महसूस करें।
    • "फ्लैट सेवा" करने के लिए, आपको "महाद्वीपीय" पकड़ (रैकेट के पहले बीवल के साथ अपनी तर्जनी के साथ जमीन पर रैकेट को सीधा रखना) का उपयोग करना चाहिए। अपने अंगूठे और तर्जनी को रैकेट संभाल पर "वी" बना देना चाहिए
    • नए खिलाड़ी अपनी पकड़ को बहुत ज्यादा कसने के लिए करते हैं, जो सेवा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अपने हाथ को और अधिक आराम से रखें - 1 से 10 के पैमाने पर 4 के बारे में, 1 के साथ सबसे कमतम हुक्म है जिसे आप जानते हैं विश्वास करें: अपना हाथ आराम करने दें, यह आपकी सेवा अधिक शक्ति और तरलता देगा।
  • 3
    गेंद को फेंको, और अपना रैकेट वापस ले लीजिए आपको गेंद को हवा में फेंक देना चाहिए, बस आप से आगे है, ताकि आप को सेवा प्रदान करने के लिए आवश्यक गति प्राप्त कर सकें। याद रखें - जैसा लगता है जैसे स्पष्ट है - कि आप हिट करने के बाद अदालत के फर्श पर लैंड करेंगे, इसलिए आपके सामने गेंद को मारने के लिए ठीक है। इस आंदोलन को हल करने के लिए कई बार अभ्यास करें। एक आदर्श बॉल लांच एक आदर्श सेवा और एक विनाशकारी सेवा के बीच का अंतर हो सकता है।
    • गेंद को फेंकने से पहले, अपने सामने रैकेट के किनारे पर आराम करो। यह आंदोलन आपका ध्यान गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, बिना यह भूल कर कि यह जल्द ही फिर से जुड़ जाएगा।
    • रैकेट को लटका दें जैसा कि आप अपने बिंदु को चाप आंदोलन में ले जाते हैं।
    • एक ही समय में गेंद थोड़ा ऊपर उठाने शुरू करते हैं। यह भी धीरे-धीरे किया जा सकता है जब गेंद को फेंकते हैं, तो बस याद रखें कि उसे रिब्युटिंग के लिए आदर्श बिंदु तक पहुंचना चाहिए, न तो ऊपर और न ही नीचे तक। एक अच्छी टिप कल्पना करना है कि आप इसे शेल्फ पर डाल रहे हैं
    • गेंद रैकेट से ठीक से पहुंचने की तुलना में थोड़ी अधिक ऊंची ऊंचाई पर होनी चाहिए। गेंद को मारने का एक बड़ा मौका देने के लिए, आपको कताई के बिना इसे थोड़ा और खेलना होगा।
    • गेंद को जारी करने के बाद, आप अधिक मार्गदर्शन और स्थिरता हासिल करने के लिए शरीर के ऊपर अपना हाथ रख सकते हैं।
  • 4
    "अपनी पीठ खरोंच" करने के लिए रैकेट का उपयोग करें अधिकांश शुरुआती केवल रैकेट को जमीन से नब्बे डिग्री तक बढ़ाते हैं, और वे गेंद को मारते हैं: नहीं! सेवा की आदर्श सफलता के लिए, आपको गर्दन के पैरों पर और अपनी कोहनी को झुकाव के पीछे, रैकेट की नोक लेनी चाहिए, जैसे कि आप इसे अपनी पीठ को खरोंचने के लिए इस्तेमाल कर रहे थे रैकेट को तैयार करने में मदद करने के लिए अपने घुटनों को झुकाएं ऐसा करने से आप अपनी सेवा के लिए अधिक शक्ति देंगे।
    • एक बार जब आप इसे अच्छे से प्राप्त करते हैं, तो आंदोलन में तरलता बढ़ेगी और अधिक सहज हो जाएगी। प्रकृति स्थिति और आकार और गति की एक किस्म में खींच।
    • आप देख सकते हैं कि शुरुआती ड्रॉ आसान लग सकता है, हालांकि, अगर गेंद को कम उद्देश्य से मारा गया हो, तो आप इस तरह की सेवा के साथ बहुत कम ऊर्जा उत्पन्न करेंगे।
    • जैसा कि आप आंदोलन करते हैं, अपने वजन को वापस लेग (लेकिन पूरी तरह से) में बदल दें। यह पैर आंदोलन को पूरा करने के लिए धक्का "वसंत" के रूप में काम करेगा।
  • 5
    रैकेट के आदर्श भाग के साथ गेंद को मारो गति और नियंत्रण के साथ गेंद का मुकाबला करें आपके कंधे हाथ उसी तरह स्पष्ट करेंगे जैसे वे बेसबॉल फेंक रहे हों। अत्यधिक बल का प्रयोग न करें, लेकिन द्रवत्व सुनिश्चित करें कि आपकी कलाई की स्थिति और आपके शरीर के ढलान को सुनिश्चित करें ताकि गेंद रैकेट स्क्रीन से ठीक हो जाए, ठीक से केंद्र में। लगभग सभी प्रकार की सेवा में आगे बढ़ना आवश्यक है
    • यदि आप गेंद को रैकेट के केंद्र से बाहर निकालते हैं, तो आप पर इतना नियंत्रण नहीं होगा कि यह कहां पर जाए। अन्यथा (और बदतर), यदि आप रैकेट संरचना के साथ गेंद को मारा, 9 में 10 लूट सेवा क्षेत्र में नहीं आते हैं।
  • 6
    उच्चतम बिंदु पर गेंद को मारो ड्रॉ को अनुकूलित करने के लिए, आपको कास्ट करने के बाद उच्चतम बिंदु पर गेंद को हिट करना होगा (ऊपर की एनीमेशन में)। जितनी अधिक गेंद की ऊंचाई, उतनी आसानी से आप सेवा में गति पैदा कर पाएंगे। इसके बारे में इस तरह सोचें: कोई हवा में एक गेंद फेंकने है, एक बाड़ (सामने सही) से अधिक है, और आप गेंद बाड़ पर नहीं हिट करने के लिए है, लेकिन इतना है कि गेंद सबसे जमीन पर बाउंस करने के लिए है जितना संभव हो उतना जल्दी। यह आपकी रीबाउंड गेंद को एक चाप (इसकी अधिकतम ऊर्जा में) बनाने के लिए पैदा करेगा, एक सीधी रेखा नहीं, जो रैकेट के साथ संपर्क के बल को नष्ट करता है
    • कई शुरुआती बल के बिना गेंद को फेंक देते हैं, या फिर वे अतिरेक करते हैं (इसलिए उन्हें निकालने के लिए अपने पूरे शरीर को फैलाना होगा)। हालांकि यह किया जा सकता है, यह एक भारी सेवा है और यह सर्वोत्तम परिणाम नहीं देगा।
  • 7
    सेवा आंदोलन जारी रखें, रैकेट को बाएं घुटने की तरफ खींचें। अपने पीठ के पैर का वजन सामने के पैर पर स्थानांतरित करें, क्योंकि आप गेंद को धक्का देकर बाहर खींचते हैं। रैकेट के साथ बॉल के संपर्क में होने के तुरंत बाद, रैकेट को नीचे लाएं और क्रॉस ओवर प्रस्ताव (ऊपर की एनीमेशन में) में अपने बाएं घुटने को पार करें। आप मंजिल से उठाए गए अपने अधिकार (या प्रमुख) पैर के साथ सेवा भी समाप्त कर सकते हैं
  • 8
    सेवा के बाद, "कोर्ट पर जमीन" सेवा के बाद शरीर की जड़ता आपको अदालत में स्वाभाविक रूप से भूमि के कारण पहुंचने के लिए प्रेरित करेगी। इसलिए तैयार रहें, जब गेंद वापस आ जाती है (क्योंकि प्रतिद्वंद्वी आपसे बाउंस कर सकते हैं)। तो हमेशा गेंद को देखो, प्रतिद्वंद्वी पर कभी नहीं: इस तरह, आप अनुमान लगा सकते हैं कि गेंद कब गिर जाएगी और तेजी से प्रतिक्रिया करेगी याद रखें कि लेग का काम टेनिस के गेम में आपकी प्रतिक्रियाओं में बिल्कुल मौलिक है, इसलिए आप को अदालत में सही तरीके से पेश करें ताकि आपको मुश्किल रिटर्न की दिशा में बहुत अधिक रन न पड़े। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी सेवा नहीं लौटा सकता है, तो आपको एक अंक मिलता है! सर्विसिंग पॉइंट को "ऐस" कहा जाता है, और एक मैच जीतने के लिए आवश्यक है
  • 9



    बॉल के साथ संपर्क बनाने से पहले सेवा लाइन पार नहीं करें यह इस प्रकार का नियम है: जब तक आप सेवा नहीं बनाते तब तक आपके पैर सेवा लाइन को पार नहीं कर सकते। टेनिस में लक्ष्य हमेशा अपने क्षेत्र पर हमला किए बिना प्रतिद्वंद्वी के क्षेत्र में सेवा गेंद का नेतृत्व करना है।
    • इस आदत को रखना अच्छा है, भले ही न्यायाधीश या खिलाड़ियों के विरोध में शायद ही कभी खेलने के दौरान इस तरह के फॉल्टों के बारे में शिकायत करते हैं। एक उल्लेखनीय अपवाद था, हालांकि: 2011 में सेरेना विलियम्स को महिलाओं के लिए यूएस ओपन के सेमीफाइनल में इस प्रकार के एक बेईमानी के लिए दंडित किया गया था, जिससे उन्हें मूल रूप से खेल हारना पड़ा!
  • 10
    अभ्यास। ऊर्जा की सेवा बढ़ाकर शुरूआत करें, किकिंग गति (साथ ही बैग को मारने पर पैर का उपयोग करें) और प्रशिक्षण जारी रखें। बर्खास्त करना अक्सर स्नीकर्स के मास्टर करने का सबसे मुश्किल तरीका है, इसलिए हार न दें धीरज रखो और प्रशिक्षण रखो! यदि आप एक कोच के साथ अभ्यास कर रहे हैं या अपनी खुद की, गेंदों की एक बाल्टी ले लो और कुछ निकासी कर। यदि आप पूरी तरह से अपनी बल्लेबाजी में सुधार करते हैं, तो आप इस खेल में अपराजेय प्रतिद्वंद्वी बन जाएंगे!
  • एक टेनिस बॉल चरण 11 पर खिताब वाली तस्वीर
    11
    अपने प्रतिद्वंद्वी को सुराग पर रखें एक बार जब आप "फ्लैट सेवा" का मालिक हो जाते हैं तो प्रतिद्वंद्वी को जटिल स्थितियों में डालने का समय लगता है। यदि आप हमेशा सेवा क्षेत्र के मध्य में सेवा को प्रभावित करते हैं, तो आपकी रणनीति बहुत ही पूर्वानुमानित होगी। यही कारण है कि आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को अनुमान लगाया जाए कि अगले कदम कहाँ होगा। अदालत के अलग-अलग हिस्सों में बॉल तक पहुंचें, पुश के समय अपने पैरों और कंधे से मदद के लिए।
    • आप यह भी देख सकते हैं कि आपके प्रतिद्वंदी में कमजोर फोरहैंड या बैकहैंड है या नहीं। "फोरहैंड" बल्लेबाजी बाहर से अंदर करने के लिए बनाया है: अपने चप्पू उसके शरीर के दाहिने हिस्से को छोड़ देंगे, और आप खुले दिल गेंद rebaterá। लेकिन "बैकहैंड" दूसरी तरफ एक हिट है, आपके शरीर के बाईं ओर (इस पलटाव, आप बग़ल में प्रतिद्वंद्वी को हो जाएगा)। आमतौर पर, शुरुआती कम से कम प्रशिक्षित बैकहैंड हैं हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने सबसे कमजोर बिंदु का उपयोग करने के लिए बाध्य करें
  • भाग 2
    अन्य प्रकार के निकासी को बढ़ाना

    एक टेनिस बॉल स्टेप 12 परोसें
    1
    "टुकड़ा" का प्रयोग करें यह पलटाव एक उन्नत तकनीक है जो दिशा की गेंद को बदलने या विरोधी को एक मजबूत प्रभाव के साथ भ्रमित करने के लिए कार्य करता है। यदि ठीक से निष्पादित किया जाता है, तो यह एक अक्षम्य छूट है, जो वापस लौटाना बहुत कठिन है। "टुकड़ा" करने के लिए आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
    • बेहतर कोण प्राप्त करने के लिए बेसलाइन के मध्य से दूर चले जाएं अदालत के बीच और साइड लाइन के बीच आधी रात रहें।
    • महाद्वीपीय पकड़ (उपरोक्त चरणों में समझाया) का प्रयोग करें
    • आपके सामने गेंद फेंको, और थोड़ा दाएं
    • कल्पना कीजिए कि गेंद को बाएं से दाएं से मार दिया जाए यह बल्लेबाजी को प्रभावित करने के लिए पर्याप्त होगा
    • पिछला चरण में निर्देशित अनुसार आगे से रैकेट की नोक के साथ आगे बढ़ो।
    • अपने कंधे को अपने शरीर को लक्ष्य की ओर रुकें
    • गेंद के साथ संपर्क करें, और अपने प्रमुख पक्ष की ओर मुकाबला करें बग़ल में गेंद को हड़ताल करें दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए, इस तरह से गेंद को हड़ताल करने से वह बायीं ओर वक्र हो जाएगा, प्रतिद्वंद्वी को पूरी तरह से भ्रमित करेगा
  • एक टेनिस बॉल चरण 13 पर खिताब वाली तस्वीर
    2
    "किक" का उपयोग करें यह एक और उन्नत बल्लेबाजी है, जिसमें बग़ैर गेंद को अपने गैर-प्रभावी पक्ष के साथ मार दिया जाता है, जिससे कि यह एक त्वरित धनुष बनाता है इसका लक्ष्य जमीन पर क़रीब बनाना, ऊंचाई हासिल करना और विरोधी की वापसी में बाधा है। "किक" आपके विरोधी को आश्चर्यचकित करने के लिए एक महान चाल हो सकती है। किक करने के लिए, आपको निम्नानुसार कार्य करना चाहिए:
    • सामने की जगह, अपने सिर के पीछे की दिशा में गेंद फेंकें
    • अपने घुटनों को मोड़ो, अपने कूल्हों को आगे बढ़ाएं
    • गेंद की तरफ झुकाएं, अपनी कोहनी और रैकेट को उच्च रखें
    • रैकेट के एक त्वरित मोड़ के साथ गेंद के पीछे ब्रश करें।
    • रैकेट को बल्लेबाजी के शीर्ष पर थोड़ा-थोड़ा घुमाएं
    • चलते रहें
  • एक टेनिस बॉल स्टेप 14 परोसें
    3
    "ट्विस्ट" सेवा का प्रयोग करें यह "किक" का और भी अधिक चरम संस्करण है, जिसकी आवश्यकता है कि आप इसे गेंद को बहुत विशिष्ट स्थिति में (उसके निचले बाएं, उसके ऊपरी दाहिने ओर) में मुकाबला करने की आवश्यकता है। यदि आप यह सही ढंग से करते हैं, तो आप पूरी तरह से गेंद की दिशा बदल सकते हैं। यह सेवा सबसे कुशल में से एक है, हालांकि इसके लिए कई कौशल और लचीलेपन की आवश्यकता होती है।
  • एक टेनिस बॉल चरण 15 पर खिताब वाली तस्वीर
    4
    "शुरुआत" सेवा (बच्चों या शुरुआती के लिए) का उपयोग करें हालांकि यह सेवा पेशेवर मैचों या किसी भी प्रतियोगिता में (जिसका उपयोग बहुत कम है जब विरोधी प्रति थके हुए हैं या चुपके से अभिनय करते हुए) का उपयोग नहीं किया जाता है, तो यह पता लगाने का एक शानदार तरीका है कि आपको किसी अन्य प्रकार की बल्लेबाजी के बारे में नहीं पता है। कम से कम इस सेवा के माध्यम से आप गेंद को अदालत के दूसरी तरफ रख सकते हैं, और खेल शुरू कर सकते हैं!
    • पैर की स्थिति आधार रेखा के समानांतर करें।
    • गैर-प्रबल हाथ के साथ गेंद को पकड़ो
    • अपने रैकेट को अपने प्रमुख हाथ से बढ़ाएं ताकि गेंद रैकेट चेहरे के समानांतर हो।
    • अपने पीछे अपने रैकेट को ले जाएं, जैसे कि आप "फोरहैंड" को मारना चाहते थे।
    • गेंद को जारी रखें और इसे लड़ें क्योंकि यह गिरता है, नेट पर फेंक रहा है।
  • एक टेनिस बॉल स्टेप 16 परोसें
    5
    एक खेल के दौरान, विभिन्न लड़ाइयों का उपयोग करें। हमेशा एक ही स्ट्रोक का उपयोग न करें! यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को भ्रमित करना चाहते हैं और खेल जीत सकते हैं, तो अलग-अलग प्रकार के मिश्रणों का मिश्रण करें और गेंद को विरोधी अदालत में अलग-अलग स्थिति में शूट करें। अलग-अलग गति का भी उपयोग करें टेनिस को एक अनुमान लगाने योग्य बल्लेबाजी खेल नहीं होना चाहिए: एक अच्छा मैच का सार उचित रणनीति का उपयोग करना है, जो प्रतिद्वंद्वी की कमजोरियों और विभिन्न प्रकार की सेवा का अच्छा मिश्रण करता है। याद रखें: जितना अधिक आप अपनी लूट में प्रशिक्षित होते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप स्कोर और मैच जीते
  • युक्तियाँ

    • दूसरी सेवा का अभ्यास करके अपनी आस्तीन को "कार्ड" बना लें, अपनी पहली सेवा से अधिक या अधिक (या आपको सेवा प्रदान करें)। कई खिलाड़ी बल्लेबाजी करने के लिए पहले सेवा का उपयोग करते हैं, और इस प्रक्रिया में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इस विकल्प को भी प्रशिक्षित करें!
    • उछलते समय, गेंद को आगे फेंकें और दाएं से थोड़ा यह लॉन्च करने का आदर्श तरीका है सावधानी बरतें, हालाँकि, ज़्यादा ज़्यादा स्थिति न करें और जलाएं या अच्छी सर्विस खो दें।
    • रैकेट के साथ गेंद को चलाते समय सावधान रहें यदि संपर्क लंबे समय तक रहता है, तो गेंद की गति नाटकीय रूप से कम हो सकती है, और आप उस स्थान पर नियंत्रण खो सकते हैं जहां यह गिर जाएगा (यदि यह पहले आपके क्षेत्र में उछाल नहीं करता है)।
    • सावधान सेवा करें, और फिर अपने विरोधी की प्रतिक्रिया पर ध्यान दें। ध्यान रखें कि न केवल सेवा का क्षण महत्वपूर्ण है, बल्कि एक बिंदु के अंकन तक पूरे पाठ्यक्रम।
    • आपको बल्लेबाजी के लिए खुद को स्थान देने के लिए जरूरी वक्त में गेंद को फेंकना होगा। यह एक पेशेवर तकनीक है जो समय और अभ्यास के साथ सुधार करेगी।
    • "शून्य स्थिति" (सिर के पीछे और बल्लेबाजी से पहले) बहुत अधिक ऊर्जा पैदा कर सकती है, जो मजबूत पल्स दाब के साथ मिलती है। इस तकनीक का अलग-अलग अभ्यास करें यदि आपको कठिनाई हो रही है या संघर्ष भी कर रहा है।
    • अपने आप को ठीक से स्थिति में रखें यदि आप देखते हैं कि आपकी सेवा को झुका है, तो हमेशा एक विशिष्ट स्थिति में गेंद को रखें लूट को स्वैप करने की कोशिश करना भी एक अच्छा विकल्प है।
    • एक पेशेवर शिक्षक के निर्देश की तलाश करना एक अच्छा विचार है आप एक मैनुअल के माध्यम से सब कुछ सीख सकते हैं।
    • यह एक ऐसी गेंद के बिना रैकेट झूलते के रूप में व्यक्तिगत वापसी आंदोलन में से प्रत्येक को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी हो सकता, बल्लेबाजी प्रशिक्षित करने के लिए।
    • गेंद को मारने से पहले, अपने पैरों को संतुलित स्थिति में रखें, ताकि आपके पास पर्याप्त सहायता हो। अपने प्रतिद्वंदी की बल्लेबाजी के प्रति प्रतिक्रिया की लय का विकास करें पहले अपने पैर उठो, फिर वापस लड़ो। इसे मत भूलना, अन्यथा आप फर्श पर अपना चेहरा समाप्त करेंगे।
    • अधिक शक्ति के साथ एक सेवा करने के लिए, गति से नीचे और बाहर लड़ो यदि आप तकनीक को सही तरीके से लागू करते हैं, तो इस सेवा को वापस करना मुश्किल होगा।
    • अपनी सेवा को प्रशिक्षित करने के अन्य तरीकों की तलाश करें, जैसे कि इंटरनेट पर वीडियो या टेनिस की दीवार।
    • अगर चीजें ठीक से काम न करें तो निराश मत हो, हार न दें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें!
    • सेवा के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक यह है कि गेंद के प्रक्षेपण अक्सर यह निर्णायक होता है, और यह एक बिंदु की गारंटी दे सकता है।
    • आपको इस खेल के अभ्यास के लिए उपयुक्त जूते पहनना चाहिए
    • गेंद को फेंकना, गेंद को फेंकना और केंद्र के साथ बल्लेबाजी करना और केंद्र के बीच और रैकेट के अंक के बीच का हिस्सा लगाने का अभ्यास करने का प्रयास करें। जितना बेहतर आप इस तरह से खींच सकते हैं, उतना तेज़ गति आपके लिए सहज हो जाता है। कठिन ट्रेन करें
    • शोध लें कि आप किस पाले को अधिक संतुलन और अपनी कमजोरियों को जानते हैं यह आपके लिए एकमात्र तरीका है कि आपके खेल में कौन-से अंक प्रशिक्षण और सुधार के योग्य हैं, यह पहचानने के लिए है।

    चेतावनी

    • बहुत अधिक दुबला मत करो, या सेवा पर बहुत अधिक बल दें। ऐसा करने से गंभीर कलाई की चोटें हो सकती हैं और शायद हड्डी या रीढ़ की समस्याएं हो सकती हैं। ठीक से और जानबूझकर बल का उपयोग करके, पर्याप्त रूप से दुबारा होना सुनिश्चित करें
    • सुनिश्चित करें कि आपके रैकेट पर अच्छा नियंत्रण है, अन्यथा यह सेवा के दौरान आपके हाथ से निकल सकता है
    • यहाँ वर्णित बयानों को काफी बुनियादी है, लेकिन शुरुआती खिलाड़ियों के लिए निश्चित रूप से पर्याप्त है अधिक उन्नत खिलाड़ियों के लिए, कुछ उच्च-कौशल वाले शॉट वीडियो देखकर एक अच्छी टिप हो सकती है।
    • जब आप गेंद फेंक देते हैं, तो अपने घुटनों को मोड़ो मत। यह एक बुरी आदत है जो खराब पोस्टिंग की ओर जाता है। गेंद को थोड़ा अधिक खेलना पसंद करते हैं, क्या हो रहा है?
    • आपके हाथों में बुलबुले आम हैं यदि आप शुरुआत कर रहे हैं या यदि आप लंबे समय तक नहीं खेला है और खेल में वापस आ रहे हैं बैंडैड का उपयोग करने में मदद मिल सकती है, लेकिन गेम के साथ इसे बूट किया जा सकता है। आश्वस्त रहें, आपका हाथ कच्चा नहीं होगा। समय के साथ, कुछ कॉली का निर्माण होगा, और इस प्रक्रिया को कम दर्दनाक बना देगा।
    • यदि आप बालों वाले हैं, तो गेम के दौरान आपको परेशान करने से इसे रोकने के लिए अपने बाल वापस टाई लें।
    • हमेशा खेलना शुरू करने से पहले हमेशा खींचें हमेशा धीरे-धीरे शुरू करो और चीजें धीरे-धीरे करें, और सेवा में अधिक वजन करें अगर आपको पीठ की चोट या बुढ़ापे का सामना करना पड़ता है तो विशेष देखभाल करें धीमी गति से खेल भर में ताल विकसित करने में भी मदद मिलती है

    आवश्यक सामग्री

    • Raquete-
    • टेनिस गेंदों-
    • उपयुक्त जूते और हल्के कपड़े-
    • एक प्रशिक्षक-
    • टेनिस कोर्ट या समुद्र की दीवार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com