IhsAdke.com

कैसे एक कोर्ट और अन्य लोगों के बिना वॉलीबॉल ट्रेन के लिए

वॉलीबॉल एक बहुत मजेदार खेल है हालांकि, यह बहुत अच्छा प्रशिक्षण लेता है, और कभी-कभी घर पर ट्रेनिंग करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि आपके पास कोई अदालत नहीं है या खेलने के लिए दोस्त नहीं हैं। लेकिन, इस लेख के साथ, आप अगले केरी वाल्श बनने के लिए अपनी यात्रा शुरू करेंगे!

चरणों

चित्र न्यायालय या अन्य लोगों के बिना प्रैक्टिस वॉलीबॉल शीर्षक चरण 1
1
एक उपयुक्त दीवार खोजें इस अनुच्छेद में अधिकांश व्यायाम एक दीवार को शामिल करता है, इससे पहले कि आप शुरू करें, एक फ्लैट, ऊंची दीवार ढूंढें।
  • एक न्यायालय या अन्य लोगों के बिना प्रैक्टिस वॉलीबॉल शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    दीवार को मारो दीवार से लगभग 3 फुट दूर रहें गेंद को अपने बाएं हाथ से फेंक दें, और फिर अपने बाएं पैर के साथ एक कदम उठाओ, जबकि आप अपने दाहिने हाथ से गेंद को मारा। अपनी कलाई मोड़ना सुनिश्चित करें गेंद अच्छी तरह से होनी चाहिए जहां फर्श दीवार में मिलती है। फिर गेंद उठाएं और दोहराएं।
  • एक कोर्ट या अन्य लोगों के बिना प्रैक्टिस वॉलीबॉल शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    ट्रेन उठाने दीवार से 3 मीटर तक 4.5 मीटर रहें। गेंद को फेंक दें ताकि यह आपके सिर से हो जाए और आप के सामने थोड़ा गिर जाए। अपनी उंगलियों के साथ, दीवार की ओर लिफ्ट को वापस ले लें सर्वेक्षण अच्छा और लंबा होना चाहिए, धनुष आकार बनाना। आप या तो गेंद को उठा सकते हैं और फिर दोहरा सकते हैं, या फिर दीवार और बैक के बाउंस के बाद फिर से कोशिश कर सकते हैं।



  • एक न्यायालय या अन्य लोगों के बिना प्रैक्टिस वॉलीबॉल शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अपने लिए उठो यह करना बहुत आसान है टीवी देख कर या ऐसा करने के लिए कुछ नहीं करने के साथ आप ऐसा कर सकते हैं आपको बस इतना करना होगा कि जितना संभव हो सके रखने की कोशिश कर रहा है।
  • एक न्यायालय या अन्य लोगों के बिना प्रैक्टिस वॉलीबॉल शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    यह अपने आप को दो। आपको बस इतना करना पड़ता है कि किसी पास की स्थिति में खड़ा हो और अपने आप को गेंद को पास करें गिरने से गेंद को रखने की कोशिश करें आप पास की संख्या की गणना कर सकते हैं और अपने रिकॉर्ड को हरा सकते हैं।
  • एक न्यायालय या अन्य लोगों के बिना प्रैक्टिस वॉलीबॉल शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    6
    ट्रेन को सेवा दें दीवार पर 2.20 मीटर मापें (उच्च या निचला नेटवर्क के आकार के आधार पर आप आदी हो) और टेप के साथ स्थान को चिह्नित करें। दीवार से 90 मीटर की दूरी पर रहें गेंद को अपने बाएं हाथ से खेला और गेंद को अपने दाहिने हाथ से मारा, क्योंकि उसने अपने बाएं पैर के साथ एक कदम उठाया था। आपको टेप के ठीक ऊपर ही लक्ष्य रखना चाहिए। आप कूद कर अपने सेवा को प्रशिक्षित कर सकते हैं, या नीचे की गेंद को मारकर सेवा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हार कभी नहीं!
    • कट जाने या कटाई करने पर, जब आप गेंद को स्पर्श करते हैं तो "यह मेरा है" या "मैं जाऊँगा" चिल्लाना
    • अगर आप बहुत अच्छी तरह से नहीं कर रहे हैं तो भी प्रशिक्षण रखें - याद रखें कि कोई हारे नहीं हैं कोशिश करो और कभी हार न दें
    • अभ्यास कभी पूर्णता की ओर जाता है

    चेतावनी

    • इस आलेख में वर्णित काटना और सेवा की तकनीक सही हाथ वाले लोगों के लिए है बाएं हाथ के लोगों को विपरीत करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com