IhsAdke.com

कैसे एक जिम बॉल को मापने के लिए

जिमनास्टिक्स गेंदों, जिन्हें स्विस गेंदों के रूप में भी जाना जाता है, Pilates या व्यायाम के लिए गेंदों, 1 9 8 9 में संयुक्त राज्य अमेरिका में चिकित्सीय प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल किया जाने लगा। आजकल, वे वजन प्रशिक्षण, कोर कसरत, योग, पिलेट्स, खींचने और अधिक के लिए उपयोग किया जाता है। हालांकि, प्रत्येक व्यायाम या ठीक से खींचने के लिए, गेंद के आकार को आपके शरीर से मिलना चाहिए। इसके अतिरिक्त, गेंद समय के साथ हवा में खो सकती है, इसलिए मापना महत्वपूर्ण है कि यह कब भरना है।

चरणों

विधि 1
अपने शरीर के साथ उपाय

एक फिटनेस बॉल मापने वाला शीर्षक चित्र 1
1
जिम बॉल पर बैठो यदि यह आपके लिए सही आकार है, तो आपकी कूल्हों और घुटनों को 90 डिग्री के कोण पर झुका जाना चाहिए और आपके पैरों को समानांतर होना चाहिए।
  • यह पर्याप्त नहीं है कि गेंद आपके शरीर के लिए सही आकार है - यह भी फुलाया जाने की आवश्यकता है। एक गेंद जिसे अच्छी तरह से फुलाया जाता है, उस पर 15 सेंटीमीटर कम होना चाहिए जब आप उस पर बैठते हैं।
  • यदि गेंद आपके आकार में फिट बैठती है, लेकिन जब आप बैठते हैं तो 15 सेमी से अधिक हो जाता है, यह आपके लिए सही आकार नहीं है - यह एक बड़ी गेंद है जिसे थोड़ा फुलाया गया है। ऐसी गेंद पर व्यायाम करना संभव है, लेकिन आप सोच सकते हैं कि बहुत ही नरम गेंद अजीब है और इसमें खुद को संतुलन करना बहुत आसान है।
  • एक छोटी गेंद को खत्म न करें तो यह आपके लिए सही आकार है - बहुत ज्यादा दबाव गेंद को फट सकता है।
  • निर्माता अपनी ऊंचाई से मेल खाने वाले गेंद व्यास के साथ एक टेबल प्रदान करते हैं, लेकिन केवल अलग-अलग निर्माताओं के बीच ही इसका अनुमान लगाया जाता है। इस तरह तालिकाओं की तुलना में परीक्षण की अधिक प्राथमिकता दें।

विधि 2
टेप मापन

फिटनेस बॉल स्टेज 2 के मापन का शीर्षक चित्र
1
फिटनेस बॉल को एक टेप के साथ लपेटें और परिधि के माप को लें।
  • कुछ जिम्नास्टिक गेंदों में घने के छल्ले हैं - केंद्र की अंगूठी पर टेप रखकर गेंद को मापें, जो कि, व्यापक है अंगूठी रिबन संरेखित करने में मदद करेगा।
  • व्यायाम गेंदों के आकार व्यास में दिए जाते हैं (गेंद के एक तरफ और उसके विपरीत दिशा के बीच की सीधी रेखा से दूरी, केंद्र से गुजरती है), परिधि नहीं परिधि को पीआई द्वारा विभाजित करें, अर्थात, व्यास प्राप्त करने के लिए 3.14। यदि आपकी गेंद में 172 सेमी की परिधि है, तो इसका व्यास 172 / 3,14 = 55 सेमी होगा।
  • फिटनेस गेंदों को हमेशा सेंटीमीटर में मापा जाता है, यहां तक ​​कि उन देशों में जो शाही या अंग्रेजी इकाइयों का उपयोग करते हैं। यदि आप इंच में मापते हैं, तो आपको उचित रूपांतरण करने की आवश्यकता होगी सबसे आम गेंद आकार, सेंटीमीटर में बदल जाती है और सबसे पास इंच तक पूर्ण कर रहे हैं: 45 सेमी = 18 इंच, 22 इंच = 55 सेमी, 65 सेमी = 26 इंच और 76 सेमी = 30 सेमी।

विधि 3
बॉल व्यास को देखें




एक शीर्षक फिटनेस बॉल के उपाय शीर्षक चित्र 3
1
व्यास को सूचित करने के लिए गेंद पैकिंग को देखें। यदि आपके पास गेंद पैकेजिंग नहीं है, तो गेंद को स्वयं देखें व्यास आमतौर पर गेंद वाल्व या केंद्र के पास चिह्नित है।
  • फिटनेस बॉल के मापन का शीर्षक चित्र 4
    2
    गेंद के व्यास के रूप में दीवार से एक ही दूरी पर एक बड़ा बॉक्स रखें।
  • फिटनेस बॉल के मापन का शीर्षक चित्र 5
    3
    बॉक्स और दीवार के बीच गेंद को रोल करें यदि आप शेविंग के बिना उन दोनों के बीच से गुजरते हैं, तो इसका कारण यह है कि आप जितना चाहिए उतना फुलाया नहीं होगा।
    • यदि आप बॉल के रिपोर्ट वाले व्यास को नहीं जानते हैं, लेकिन आपको वास्तविक आकार जानने की जरूरत है, दीवार के खिलाफ गेंद को रखें गेंद के दूसरे छोर पर बॉक्स रखो फिर, गेंद को हटा दें और व्यास की गणना करने के लिए बॉक्स से दीवार तक की दूरी को मापें।
  • आवश्यक सामग्री

    • टेप मापन
    • बड़े बॉक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com