IhsAdke.com

एक बॉलिंग बॉल कैसे चुनें

यदि आप गेंदबाजी खेलना चाहते हैं, तो अच्छा यांत्रिकी और दाएं गेंद के लिए महत्वपूर्ण है बॉलिंग गेंद का चयन करने के बारे में जानने के बावजूद, आप एक छोटे से एक बहुत ही भारी चयन को समाप्त कर सकते हैं या ट्रैक की शर्तों के लिए अपर्याप्त है। अगली बार जब आप ट्रैक पर होते हैं, तो आपके लिए सही गेंद चुनने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

पिक अ बॉलिंग बॉल चरण 1
1
आरामदायक वजन चुनें 2.5 किग्रा से लेकर 7.5 किलोग्राम तक विभिन्न अलग-अलग वजन की गेंदें हैं। एक गेंद को बहुत भारी चुनें ताकि आप उसे ट्रैक के आसपास प्रभावी रूप से बिना कड़ी मेहनत के रोल कर सकें।
  • एक बॉलिंग बॉल चुनें
    2
    निर्धारित करें कि किन किनारे के छेद आपके हाथ में सर्वश्रेष्ठ फिट हैं प्रत्येक गेंद के अंगूठे, मध्य उंगली और अंगूठी के लिए छेद हैं। छेद वाले गेंद को चुनें, जो आपकी उंगलियों को स्वतंत्र रूप से प्रवेश करने और छोड़ने की अनुमति देता है, लेकिन ऐसा नहीं है कि गेंद को पकड़ना संभव नहीं है छेद का आकार आमतौर पर गेंद के वजन के साथ मेल खाता है। भारी गेंदों में बड़े छेद होते हैं, जबकि हल्के वाले छोटे छेद होते हैं।
  • एक बॉलिंग बॉल उठाओ
    3
    एक रंग चुनें गेंद विभिन्न प्रकार के रंगों में उपलब्ध हैं। कुछ गेंदें विभिन्न रंगों, पैटर्न या यहां तक ​​कि डिजाइन के साथ उपलब्ध हैं जो अंधेरे में चमकती हैं। गेंद का रंग शारीरिक रूप से जिस तरह से ट्रैक के साथ यात्रा करता है उसे प्रभावित नहीं करता है, इसलिए यह निजी प्राथमिकता का मामला है।



  • एक बॉलिंग बॉल चुनें
    4
    चुनें कि क्या दाएं या बाएं हाथ के लिए गेंद होगी उनके बीच एकमात्र अंतर यह है कि अंगूठी की उंगलियां बाएं हाथ की गेंदों में अंगूठे छेद से 3 मिमी आगे ऊब गई हैं। बॉलिंग एलीज़ पर किराए पर उपलब्ध अधिकांश गेंदें दाहिने हाथ के लिए हैं यदि आप इसे अपने बाएं हाथ में उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको एक विशेष रूप से पूछना चाहिए।
  • एक बॉलिंग बॉल चुनें
    5
    ट्रैक की स्थिति के लिए उपयुक्त गेंद चुनें निर्धारित करें कि लेन शुष्क या तेल है यह आपको एक पॉलिश या मोटे गेंद के बीच तय करने में मदद करेगा। सूखी सतह पर एक पॉलिश बॉल एक तेल की सतह पर किसी न किसी गेंद से अधिक वक्र कर देगा।
    • यदि ट्रैक चिकना है तो प्रत्येक स्ट्रोक से पहले गेंद को साफ करें गेंदों के बीच गेंद को इकट्ठा होने के बीच की गेंद को पोंछने के लिए सूखे तौलिया का प्रयोग करें, और यह वांछित वक्र नहीं बनायेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके हाथ समान शक्ति के साथ किसी अन्य व्यक्ति की तुलना में काफी बड़े या छोटे हैं, तो आपको ऑस्पेक गेंद को ऑर्डर करने की आवश्यकता हो सकती है, या थोड़ा आराम से क्या होगा
    • ज्यादातर शौकिया बाएं हाथ के खिलाड़ी बिना किसी कठिनाई के दाहिनी ओर गेंदों का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • खेल के दौरान या बाद में कलाई या कंधे में दर्द एक संकेत है कि इस्तेमाल किया गेंद बहुत भारी है। यदि ऐसा होता है तो हल्का गेंद पर स्विच करें

    आवश्यक सामग्री

    • यदि आपकी लेन सूखी है, तो आपकी गेंद सूखने के लिए एक तौलिया का प्रयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com