IhsAdke.com

गेंद 8 पर गेंद को कैसे तय करें

वहाँ पूल खेल 8 के कई रूपों हैं, लेकिन सभी एक ही तरह से शुरू: यदि आप एक त्रिकोण में 15 गिने गेंदों हो जाता है और उसके बाद उद्घाटन शॉट देता है। सही तरीके से गेंदों पैक अप इस लोकप्रिय खेल का पहला कदम है।

चरणों

8 बॉल चरण 1 में रैक शीर्षक वाली तस्वीर
1
पूल टेबल पर शुरुआती बिंदु का पता लगाएँ सबसे पूल तालिकाओं में टेबल के एक तरफ एक सफेद डॉट होता है, तालिका के बारे में आधे रास्ते पर। शुरुआती बिंदु टेबल के किनारे पर सबसे दूर वाला बिंदु होता है जहां खिलाड़ी उद्घाटन शॉट के लिए खड़े होते हैं।
  • 8 बॉल चरण 2 में रैक शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    शुरुआती बिंदु पर त्रिकोण को उसके शीर्ष पर रखें
  • 8 बॉल के चरण 3 में रैक शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    इसके शीर्ष पर त्रिकोण के अंदर 8 गेंद के अलावा किसी भी गेंद को रखें। आप किसी भी 7 ठोस रंग या 7 धारीदार गेंदों का उपयोग कर सकते हैं। कई खिलाड़ी पहली गेंद का उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन पूल खिलाड़ियों के अमेरिकन एसोसिएशन (संप्रग) की आधिकारिक नियम यह की आवश्यकता नहीं है, या विश्व पूल एसोसिएशन (WPA) के नियम।
    • हालांकि, 9 गेंद या 10 बॉल खेलने के दौरान आपको शिखर की स्थिति में गेंद 1 डालनी होगी।
  • 8 बॉल के चरण 4 में रैक शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    शेष कोनों में से एक और अन्य में एक धारीदार गेंद में एक ठोस रंग की गेंद रखें। यह इसलिए किया जाता है कि इसमें एक ठोस गेंद की समान संभावना होती है और गेम के शुरुआती शॉट में एक स्ट्राइप किया जा रहा है। यदि ऐसा होता है, तो खिलाड़ी जो शॉट लेता है वह उस प्रकार का गेंद चुनता है जिसे वह मारना और खेलना जारी रखता है।



  • 8 बॉल के चरण 5 में रैक शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अन्य ठोस, धारीदार गेंदों के साथ त्रिकोण के कोनों के बीच रिक्त स्थान भरें। गेंदों को किसी विशेष क्रम में रखा जाना ज़रूरी नहीं है, हालांकि ज्यादातर खिलाड़ियों ने इस प्लेसमेंट को संतुलित करने की कोशिश की है ताकि खेल के उद्घाटन के दौरान दो प्रकार की गेंदों की खिंचाई हो।
  • 8 बॉल के चरण 6 में रैक शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    त्रिभुज के केंद्र में 8 गेंद रखें। यह 8 वें गेंद की शुरुआत को खोलने के मौके को कम करने के लिए किया जाता है। यदि ऐसा होता है, तो यूपीए के शासनकाल के अनुसार, जिस खिलाड़ी ने शॉट ले ली, वह स्वचालित रूप से मैच जीतती है।
  • 8 बॉल 7 में रैक शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    सुनिश्चित करें कि गेंद कसकर एक साथ हैं। यह एक छोटे से त्रिकोण आगे धक्का और फिर से वापस खींच, अपनी उंगलियों का उपयोग कर गेंद को आगे बढ़ाने के लिए, त्रिकोण के शीर्ष की ओर से किया जाता है। ध्यान रखें, ताकि कोने से गेंद स्टार्ट टैग पर खड़े, प्रारंभिक स्थिति के लिए त्रिकोण वापस करें।
    • तालिका अनियमितताओं है कि आप सही चिह्न पर कोने में गेंद डालने को रोकने के है, तो यूपीए का शासन आप 8 मिमी निशान से (एक 10 सेंट अमेरिकी मुद्रा की त्रिज्या) करने के लिए एक बिंदु में डालने के लिए अनुमति देता है ।
  • चेतावनी

    • क्रमांकित गेंदों पास व्यवस्थित किया जाना चाहिए एक साथ क्रम अनुमति देने के लिए उनमें से कम से कम चार उद्घाटन शॉट या एक के साथ तालिका के किनारे पर प्रहार गेंद 8. छोड़कर जेब के हवाले किया जा रहा में यदि इन शर्तों में से किसी पाए जाते हैं, पट उद्घाटन मान्य नहीं होता और अन्य खिलाड़ी मेज स्वीकार कर सकते हैं के रूप में या आवश्यकता होती है अन्य खिलाड़ी उद्घाटन शॉट को दोहराएँ। दो नियमों यूपीए और WPA के अनुसार यह। 8 बॉल एक अवैध उद्घाटन शॉट पर जेब के हवाले किया गया है, यूपीए, खिलाड़ी जो खोला खेल स्वचालित रूप से खो देता है, जबकि WPA के शासन के लिए, दूसरे खिलाड़ी 8 गेंद की जगह और टेबल स्वीकार है या के रूप में कर सकते हैं के नियम के अनुसार एक नए उद्घाटन शॉट के लिए पूछें

    आवश्यक सामग्री

    • आधिकारिक पूल टेबल
    • 15 नंबर वाली गेंदें
    • त्रिकोण

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com