IhsAdke.com

एक बार या पब में पूल कैसे खेलें

घर से पब या पब में पूल खेलने के लिए बहुत अधिक रोमांचक है क्योंकि आप पिछले गेम के विजेता को चुनौती देते हैं और यदि आप जीते हैं तो मेज पर बने रहें ऐसा इसलिए है क्योंकि पूल तालिकाओं को सिक्कों से संचालित किया जाता है, और कोई भी बाद में खेलने के लिए उसका नाम बदल सकता है या सूची में उनका नाम लिख सकता है। यह लेख अजनबियों के साथ पूल बार की गतिशीलता और शिष्टाचार के बारे में बात करता है - नियम थोड़ा अलग हैं! अंत में, हम एक पब या बार को खोजने के बारे में बात करेंगे जहां आप खेल सकते हैं।

चरणों

एक बार या मधुमक्खी चरण 1 में प्ले पूल नामक चित्र
1
समझे कि आधिकारिक नियमों में से कुछ आम तौर पर "पूल बार" पर लागू नहीं होते हैं यह विश्व में किसी भी पट्टी में कितने अच्छे खिलाड़ी खेलते हैं (शब्द बार बाकी लेख में इस्तेमाल किया जाएगा, लेकिन किसी भी मधुशाला, पब, या जगह जहां एक पूल टेबल है) को संदर्भित किया जाएगा।
  • एक बार या मधुमक्खी चरण 2 में प्ले पूल नामक चित्र
    2
    आपकी चाल क्या है, यह बताएं कि ये अच्छे और माध्यमिक खिलाड़ियों के बीच का मुख्य अंतर है। की तरह बात करें खेलेंगे, सहित जो गेंदों घुड़दौड़ का जुआ में जेब करने के लिए ( "4 से बाहर" कहते हैं या "क्लीन" अगर यह उदाहरण के लिए, 4 तक पहुँचने जाना नहीं है) खेला जाएगा। प्रत्यक्ष, नाखुश चालनों के बारे में बात करने की कोई जरूरत नहीं है यदि आपने वादा किया था की तुलना में गेंद को अलग-थलग कर दिया है, तो आप अपनी शेष मोड़ को खो देंगे फिर भी, गेंद को पॉकेट दिया गया था! तथ्य यह है कि गेंद तालिका के पक्षों को हिटती है, यह कोई फायदा नहीं है, कोई गलती नहीं है। अच्छे खिलाड़ी खुद इस पहलू के आसपास पुलिस - वे कहते हैं "वह दूसरी गेंद को छुआ .. उसकी बारी।"
  • प्ले पॉवर इन ए बार या टैवर्न चरण 5 नामक चित्र
    एक बार या मधुमक्खी चरण 4 में प्ले पूल नामक चित्र
    प्ले पॉवर इन ए बार या टावर्न चरण 3 नामक चित्र
    3
    गेंदों को ऊपर की तरफ या रंग के अनुसार गठबंधन करने की जरूरत नहीं है। संगठन का एकमात्र अनिवार्य पहलू यह है: आठ गेंद केंद्र में है बहुत से लोग 1 सही ऊपर सामने डालते हैं यह भी पीछे की हर युक्तियों पर एक धारीदार डालना अच्छा है
  • प्ले पॉवर इन ए बार या टैवर्न चरण 6 नामक चित्र
    4
    आमतौर पर गेंद को गोल के चलने के बाद भी खुला माना जाता है यदि एक गेंद जेब में गिरती है, तो दूसरे खिलाड़ी अगले चरण पर वांछित रंग चुन सकता है। यदि यह भी विफल हो जाता है, तब तक टेबल खुली रहती है जब तक विरोधियों में से कोई एक गेंद को दस्तक नहीं करता।
  • प्ले पॉवर इन ए बार या टैवर्न चरण 7 नामक चित्र
    5
    यह तय करने से पहले कि कौन सा रंग (पहले प्रयास करें या नहीं) से मेल खाता है, आप किसी भी गेंद को दंड के बिना (8 छोड़कर) हिट कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक में प्ले पूल इन ए बार या टैवर्न चरण 8
    6



    एक बार आपका रंग निर्धारित हो जाता है, तो आपको पहले अपना रंग हिट करना होगा। एक प्रतिद्वंदी की गेंद तीन गेंदों के संयोजन के केंद्र में हो सकती है।
  • प्ले पॉवर इन ए बार या टैवर्न चरण 9
    7
    8 वें गेंद को पहले कभी नहीं मारा जा सकता है (जब आप इसे नीचे दस्तक करने की कोशिश कर रहे हैं, जाहिर है)। इस तरह, यह संयोजन की कतार में पहली गेंद नहीं हो सकती। वास्तव में, बॉल 8 का उपयोग किसी भी तरह से नहीं किया जाना चाहिए (जब तक कि यह आपके अंतिम नाटक का लक्ष्य नहीं है)। एक कानूनी गेम में बॉल 8 का उपयोग करने के लिए नियम स्थान के आधार पर भिन्न होता है अक्सर, आठ गेंदों का नियम खिलाड़ियों द्वारा या जगह के नियमों में खेल से पहले स्थापित किया जाता है। सभी मामलों में, बॉल 8 तटस्थ नहीं है!
  • एक बार या मधुशाला के चरण 10 में प्ले पूल नामक चित्र
    8
    आप केवल अपने प्रतिद्वंद्वी से गेंद को अपने रंग की गेंद से निकाल सकते हैं। गेंद लक्ष्य गेंद को हिट करने के बाद, यह प्रतिद्वंद्वी की गेंद को जेब से करीब ले जा सकती है।
  • एक बार या मधुमक्खी चरण 11 में प्ले पूल नामक चित्र
    9
    एक गरीब खेल के बाद, गेंद को मूल स्थिति में रखा जाता है और लक्ष्य गेंद का केंद्र तालिका के मध्य से बाहर होना चाहिए।
  • प्ले पॉवर इन ए बार या टैवर्न स्टेप 12 नामक चित्र
    10
    प्रत्यक्ष विभाजित (प्रत्यक्ष खेलने कि एक बार में दो गेंदों में लेता है) जब वे 8 गेंद या गेंद प्रतिद्वंद्वी, यह भी कहा जाता शामिल हमेशा संदिग्ध रहे हैं "गंदा विभाजन।" किसी भी प्रकार के आधिकारिक मैचों में, कभी भी आपके विरोधी के गेंद के बाद या बाद में अपनी गेंद को मारने के लिए कभी भी कानूनी नहीं होता है, भले ही आप इसकी घोषणा करते हैं कि यह एक अलग हो जाएगा। कोई कानूनी "भ्रमित विभाजन" नहीं है इस प्रकार के विभाजन के लिए स्थानीय नियम अलग-अलग होते हैं कई खिलाड़ियों ने आमतौर पर खेल से पहले इस संबंध में नियम निर्धारित किए हैं।
  • प्ले पॉवर इन ए बार या टैवर्न चरण 13
    11
    खेल से पहले सभी नियमों की घोषणा की जानी चाहिए इससे पहले कि खेल इस दौरान लागू नहीं होता है, उसे समझाया नहीं गया है। सभी अच्छे बार खिलाड़ियों को समान रूप से खेलते हैं
  • प्ले पॉवर इन ए बार या टैवर्न चरण 14 नामक चित्र
    12
    जिस व्यक्ति ने अंतिम गेम जीता और तालिका के "स्वामी" है और केवल अगले दौर के लिए कुछ विशेष नियम घोषित कर सकते हैं यह दुर्लभ है, लेकिन असंभव नहीं है इन नियमों को शुरू होने से पहले घोषणा की जानी चाहिए (सिक्कों को रखने से पहले) कुछ उदाहरण "9 बॉल", "8 बेंच पर", या स्पिन (संख्यात्मक क्रम में अपनी गेंदों को बनाने) के भिन्नरूप होंगे।
  • 13
    सम्मेलनों और पर्यटन क्षेत्रों के साथ शहरों में, आप अन्य प्राकृतिकताओं के लोगों को पा सकते हैं उनके साथ नियमों पर चर्चा करने के लिए यह एक अच्छा विचार है - और बहुत मज़ा आता है सम्मेलनों में लोग आमतौर पर और जानने के लिए कैसे दूसरों को निभाते हैं, लेकिन कभी कभी क्या एक गलती (, अपने हाथ से गेंद को छूने उदाहरण के लिए) का गठन किया के विभिन्न विचार है चाहते हैं और दंड की गंभीरता (पर खिलाड़ी की बारी समाप्त होता लग वह खो देता है दौर)। आम तौर पर, जब आप गेंद को स्पर्श करते हैं, तो यह सिर्फ वापस डाल दिया जाता है। दूसरी ओर, कुछ जगहों से लगता है कि एक सफेद गेंद को लेकर कोई बड़ी बात नहीं है
  • 14
    यदि आप एक बार के नियमों के भीतर एक टूर्नामेंट खेलते हैं, तो प्रभाव 8 में गेंद को बनाने के लिए खेलने के लिए आम है कुछ जगहों का कहना है कि आपको "स्वच्छ" कदम उठाने की आवश्यकता है, लेकिन नकद गेम आमतौर पर नियमों के इस सेट का उपयोग नहीं करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com