IhsAdke.com

बाधाओं के साथ बिलियर्ड्स कैसे खेलें

बिलियर्ड्स, जो स्नूकर के रूप में भी जाना जाता है, एक कौशल खेल है जो घर के अंदर खेला जाता है और एक बड़ी मेज पर होता है उपयोग की गई तालिका इतनी बड़ी है कि कुछ निजी घरों में पूल टेबल को समायोजित किया जा सकता है बिलियर्ड्स को छोटे क्षेत्रों में खेला जाने की अनुमति देने के लिए, बाधाओं के साथ बिलियर्ड्स का गेम बनाया गया था। यह एक कॉम्पैक्ट, बहुउद्देश्यीय मेज पर खेला जाता है जिसमें गेंदों को उन जेबों पर ले जाने के लिए ब्लॉकों का उपयोग करके मारा जाता है। अवरोधों के साथ बिलियर्ड्स में इस्तेमाल किए गए ब्लॉक ब्लॉक के सामान्य लंबाई के लगभग आधे आकार होते हैं। जैसे कि शॉट्स इतने कम दूरी के साथ चुनौतीपूर्ण नहीं होंगे, बाधाएं तालिका की सतह से चिपक जाती हैं इन बाधाओं को खिलाड़ी द्वारा टाल दिया जाना चाहिए ताकि वह गेंद को पीछा में रखने के लिए जो वह लंबे समय तक इंतजार कर रहे हैं। बाधाओं के साथ बिलियर्ड्स कैसे खेलें सीखने के लिए निम्नलिखित टिप्स का उपयोग करें

चरणों

विधि 1
बाधाओं के साथ बिलियर्ड्स बजाना

पिक्चर बम्पर पूल चरण 1
1
खेलने के लिए तैयार हो जाओ यह गेम 2 लोगों द्वारा खेला जाता है पूल टेबल के विपरीत पक्षों पर बाधाओं के साथ 2 जेब हैं प्रत्येक खिलाड़ी मेज की ओर से पीछे की ओर जेब की तरफ झुकाते हैं
  • पिक्चर बम्पर पूल चरण 2 नामक चित्र
    2
    तालिका तैयार करें प्रत्येक खिलाड़ी को 5 गेंदें मिलती हैं। गेंदों का एक सेट सफेद है और दूसरा लाल है टेबल पर 5 शुरुआती स्थानों की पंक्तियाँ हैं प्रत्येक खिलाड़ी अपनी गेंद को तालिका के किनारे पर जगह में रखता है।
    • ध्यान दें कि एक लाल गेंद पर एक सफेद स्थान है, और यह कि एक सफेद गेंद में एक लाल डॉट है। ये पेंट की गई गेंदें प्रत्येक खिलाड़ी की शुरुआती पंक्ति के मध्य शुरुआती बिंदु पर दी जानी चाहिए।
      पिक्चर बम्पर पूल चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र प्ले बम्पर पूल चरण 3
    3
    खेल शुरू करना पारस्परिक उलटी गिनती के बाद, खिलाड़ियों को एक साथ पेंट की गई गेंदों को मारा जाएगा और तालिका के दूसरी तरफ लक्षित जेब में प्रवेश करने की कोशिश करेंगे। तालिका के मध्य में अराजक बाधाओं की उपस्थिति एक सीधा शॉट असंभव बनाता है, इसलिए खिलाड़ियों को अपनी गेंदों को मेज के किनारे पर लक्ष्य करना चाहिए। एक दूसरे के साथ हस्तक्षेप करने से पहले शॉट्स को रोकने के लिए, दोनों खिलाड़ियों को उनके दाहिने तरफ ओर प्रारंभिक कदम बनाना चाहिए।
  • प्ले बम्पर पूल चरण 4 नामक चित्र
    4
    खेल के आदेश का निर्धारण जिस खिलाड़ी ने अपनी गेंद को लक्ष्य पॉकेट के सबसे निकट रखा, वह पहले खेलेंगे। यदि दोनों खिलाड़ी पहले स्ट्रोक पर गेंद को पॉकेट करते हैं तो उन्हें गेंद की पंक्ति में बायीं ओर गेंद का उपयोग करके एक नया प्रारंभिक खेल बनाना होगा।
  • प्ले बम्पर पूल चरण 5 नामक चित्र
    5
    खेलें। प्रत्येक खिलाड़ी तब तक खेलना जारी रखेगा जब तक वह गेंदों को पा सकते हैं जब आप एक गेंद को पॉकेट करने में विफल रहते हैं, तो यह अन्य खिलाड़ी को दिया जाएगा।
    • सही क्रम में गेंदों को कैप करें चित्रित गेंद को पहले पॉकेट किया जाना चाहिए पेंट बॉल को पॉकेट देने के बाद, अन्य 4 गेंदों को किसी भी क्रम में पॉकेट किया जा सकता है।



      प्ले बम्पर पूल नामक चित्र चरण 5 बुलेट 1
    • विजेता को निर्धारित करें जब एक खिलाड़ी ने अपनी आखिरी गेंद पर कब्जा किया है, तो वह खेल का विजेता होगा।
      प्ले बम्पर पूल नाम के चित्र चरण 5 बुलेट 2
  • विधि 2
    अनुचित चाल के लिए दंड वितरित करना

    प्ले बम्पर पूल चरण 6 नामक चित्र
    1
    पहले पेंट बॉल फ़िट करें यदि किसी भी गेंद को पेंट की गई गेंद से पहले खेला जाता है, तो अन्य सभी गेंदों को सही किया जाना चाहिए और प्ले होने से पहले वह स्थिति में वापस आ जाए। भित्तिचित्र से पहले किसी भी गेंद को पिच करना प्रतिद्वंद्वी को आपकी दो गेंदों को चुनने और उन्हें अपने हाथ से जेब की अनुमति देगा। यह कदम दूसरे खिलाड़ी से गुजरता है।
  • प्ले बम्पर पूल चरण 7 नामक चित्र
    2
    गेंदों को टेबल पर रखें यदि आप टेबल से एक गेंद ड्रॉप करते हैं, तो उसे तालिका के सटीक मध्य में रखें, जहां यह सभी बाधाओं से घिरा होगा। यह कदम दूसरे खिलाड़ी से गुजरता है।
  • पिक्चर बम्पर पूल चरण 8
    3
    टेबल से प्रतिद्वंद्वी के गेंद को फेंकने से बचें। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी की एक गेंद को मेज पर फेंक देते हैं, तो इसे उस स्थिति में रखें, जो खेल से पहले था और इसके बीच में अपनी गेंदों में से किसी एक को रखें। यह कदम आपके प्रतिद्वंद्वी से गुजरता है।
  • पिक्चर बम्पर पूल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी गेंदें रखो, अपने प्रतिद्वंद्वी की नहीं यदि कोई खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी की गेंद को जेब करता है, तो वह इस बात की गिनती करेगा कि उसे प्रतिद्वंद्वी द्वारा पॉकेट किया गया है।
  • पिक्चर बम्पर पूल चरण 10 नामक चित्र
    5
    अपनी गेंदों को अपनी जेब में रखो। यदि कोई खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी की जेब में गेंद को दबाता है तो प्रतिद्वंद्वी अपनी दो गेंदों का चयन करेगा और अपनी जेब में उनके हाथ से उन्हें पॉकेट करेगा। यदि कोई खिलाड़ी प्रतिद्वंदी की जेब में आखिरी गेंद को फेंकता है, तो खिलाड़ी ने गेम खो दिया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com