IhsAdke.com

एक गणितज्ञ के रूप में बिलियर्ड्स कैसे खेलें

क्या आप बिलियर्ड्स को बुरी तरह खेलते हैं क्योंकि आप गोल्फ खेलते हैं? आप उस बिंदु तक पहुंच गए हैं जहां आप उस शॉट को मार सकते हैं जो एक सीधी रेखा में नहीं है, लेकिन सफेद गेंद एक साथ मिलती है? खैर, यह लेख आपको किनेमेटिक्स की मूल बातें सिखाना होगा, और इससे आपको अपने जीवन में पहली बार अपने बच्चे को हराया जाएगा (लेकिन इसमें ज्यादा मत डालें)।

चरणों

एक गणितज्ञ की तरह खेल पूल शीर्षक से चित्र चरण 1
1
जानें कि पूल टेबल पर, ऊर्जा हमेशा संरक्षित होती है। यह एक अच्छी बात है यदि आप ब्रह्मांड के उसी हिस्से से मेरे जैसे हैं एक और सकारात्मक मुद्दा यह है कि गतिज ऊर्जा लगभग हमेशा संरक्षित (कैनेटीक्स गति की ऊर्जा है, अधिक सटीक कश्मीर = 1/2 एमवी ^ 2)। इसका मतलब यह है कि एक बार जब आप सफेद गेंद को मारते हैं, तो यह एक निश्चित समय के लिए निरंतर चलती रहती है, जब तक कि वह किसी दूसरे शरीर पर नहीं फेंक लेता है - इस समय यह आश्चर्यजनक चीजें होती हैं।
  • एक गणितज्ञ की तरह पूल प्लेसमेंट शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    समझें कि घर्षण थोड़ा मदद करता है, जिसका अर्थ है कि यदि आप बिना किसी बल के सफेद गेंद को मारते हैं, तो यह कुछ अच्छा (या बुरा) होने से पहले बंद हो जाएगा। लेकिन याद रखें कि घर्षण एक रोलिंग बॉडी का जिक्र है: म्यू-के लगभग .002 है। यदि आप गेंद को काफी मजबूती से मारते हैं, तो वह उचित गति से आगे बढ़ेगी और एक अच्छी दूरी की यात्रा करेगी।
  • एक गणितज्ञ की तरह खेल पूल शीर्षक से चित्र चरण 3
    3



    स्मरण करो कि गेंदों के बीच टकराव लगभग सही लोच (ई = .99) हैं यह सीधे एक शॉट में मदद करता है:, सफेद गेंद के केंद्र के लिए लक्ष्य गेंद लक्ष्य के साथ संरेखित करें, और एक मजबूत शॉट लेने। सफेद गेंद को दूसरी गेंद की ओर एक सीधी रेखा में चलाया जाएगा। जब टक्कर होती है, तो विस्थापन की पूरी ताकत को स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जिसके कारण लक्ष्य गेंद को जेब में गिरना होगा- सफेद गेंद, बारी में, टकराव के बाद पूरी तरह से बंद हो जाएगी।
  • एक गणितज्ञ की तरह प्ले पूल का शीर्षक चित्र 4
    4
    ध्यान दें कि सभी लेकिन मृत टक्कर 90 डिग्री के कोण पर होते हैं। इस प्रकार, अगर सफेद गेंद केंद्र की बाईं तरफ लक्ष्य गेंद को थोड़ा हिट करती है, तो यह थोड़ा आगे बढ़कर सही हो जाएगी, और सफेद गेंद बाईं ओर चलेगी, जिससे उनके बीच 9 0 डिग्री का कोण होगा। इसका अर्थ है कि आसानी से शॉट्स को प्रदर्शन करना संभव है जो कि सही कोण पर नहीं हैं, लेकिन अगर आप सावधान नहीं हैं, तो आप दोनों गेंदों का पता समाप्त कर सकते हैं।
  • एक गणितज्ञ की तरह खेल पूल शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    लक्ष्य रेखा के उस स्थान पर बिल्कुल पता लगाएं, जिसे आपको एक निश्चित दिशा में भेजना चाहिए। समीकरण लक्ष्य वेक्टर = (सफेद गेंद के एनएक्स वेक्टर) n है, जहां "एन" सामान्य वेक्टर की इकाई है, जब गेंदों के केंद्रों के बीच (n = लक्ष्य वेक्टर - सफेद गेंद का वेक्टर) स्पर्श होता है। सफेद बॉल का पी-लक्ष्य ||) और "एक्स" वेक्टर का उत्पाद है। ध्यान दें कि "वी" और "एन" वेक्टर मात्रा हैं।
  • युक्तियाँ

    • शॉट्स को संरेखित करने का प्रयास करें ताकि जब आप एक चलाते हों, तो अपने आप को एक स्थान देने के लिए दूसरे को दें।
    • आप सॉफ्टवेयर का उपयोग करके अपना शॉट रिकॉर्ड कर सकते हैं बिलियर्ड आरेख. यह मुफ़्त है
    • दायां कोणों पर प्रभाव के बाद अलग-अलग गेंदों केवल तभी होती हैं जब उनके पास एक ही द्रव्यमान (जो शौकिया टेबल पर नहीं हो सकता है) और यदि सफेद बॉल संपर्क के समय निर्धारित दिशा के साथ रोलिंग नहीं कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • लोग और सफेद गेंदें एक लोचदार तरीके से टकराती हैं। इस प्रयोग को पेशेवरों को छोड़ दें
    • अगर कोई व्यक्ति जो पहले गेम को खोने और दूसरे मैच के लिए पैसे के साथ उसे चुनौती के बारे में नहीं जानता है, तो चुनौती को स्वीकार नहीं करें (यदि वे पैसा शामिल करते हैं)। यह व्यक्ति बिलियर्ड टेबल स्कैमर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com