IhsAdke.com

9 वीं बॉल गेम में कैसे खेलें

गेंद के खेल 9 में उद्घाटन शॉट खेल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है। सही तकनीक के साथ, आपके प्रतिद्वंद्वी के सामने खेलने से पहले आपको कम से कम एक गेंद जेबते या अच्छी शुरुआत करने से रोकने का अच्छा मौका मिलता है इस शॉट के आधिकारिक नियमों को जानने के लिए, अपनी ताकत और नियंत्रण को प्रशिक्षित करने और सुधारने के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल करें, और अंत में जानने के लिए और अपने गेम को विकसित करने के लिए शॉट्स खोलने की विभिन्न शैलियों का प्रयोग करें।

चरणों

विधि 1
आरंभिक स्विंग के बुनियादी नियम

चित्र 9 में ब्रेक ब्रेक चरण 1
1
निर्धारित करें कि पहले शॉट कौन लाएगा। प्रत्येक खिलाड़ी यानी तालिका के अंत और इस के किनारों पर `हीरे`, या निशान की दूसरी जोड़ी के बीच `मुख्य लाइन` के पीछे की मेज पर एक गेंद देता है,। लगभग उसी समय, प्रत्येक खिलाड़ी क्रम टेबल के दूसरी तरफ उसे स्पर्श करके या पक्षों को छू बिना अगले निकटतम किनारे वापस जाने के लिए में गेंदों में से एक हिट,। जो भी निकट आता है, वह पहला कदम होगा।
  • प्रक्रिया को दोहराएं यदि दोनों खिलाड़ी पक्ष या नजदीकी अंत पर आते हैं
  • यदि आप कई राउंड खेल रहे हैं, तो आप केवल इसे पहले ही निर्धारित करते हैं। उसके बाद, खिलाड़ियों ने पहली बार डाल दिया
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 2
    2
    रैक को व्यवस्थित करें (आरंभिक शॉट के लिए मेज के बीच में गेंदों का समूह) नौ गेंदें (बिना नंबर के सफेद को छोड़कर) हीरे के रूप में अच्छी तरह से एक साथ रखो विधानसभा के एक छोर पर गेंद तालिका की सतह पर चिह्नित बिंदु से ऊपर है। नौ गेंद हीरे के केंद्र में स्थित है, और दूसरी गेंदों को इसके चारों ओर क्रमबद्ध रूप से व्यवस्थित किया जाता है।
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 3
    3
    रैक पर सफेद गेंद फेंकने, शॉट दे। खिलाड़ी है जो इस शॉट दे देंगे संबंध में `मुख्य लाइन` तालिका के दूसरे पक्ष पर हीरे की गेंदों को पीछे गेंद डालता है (याद रखें, इस लाइन हीरा तालिका के पक्षों पर चिह्नित की दूसरी जोड़ी के बीच है।)। यह खिलाड़ी हीरा के सबसे निकटतम टिप पर गेंद को फेंकता है।
    • आधिकारिक नियमों में, तोड़ने के लिए संख्याबद्ध गेंद को बाहर करना चाहिए या कम से कम चार गेंदों तालिका के पक्ष मारा। यदि ऐसा नहीं होता है, तो स्ट्रोक को गलत माना जाता है, और दूसरे खिलाड़ी मेज पर कहीं भी सफेद गेंद रख सकते हैं। आप ब्रेक दोष के बिना खेल सकते हैं यदि यह एक आकस्मिक मैच है।
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 4
    4
    तय करें कि आप "पुश" करना चाहते हैं शुरुआत के तुरंत बाद, वह खिलाड़ी ही घोषित कर सकता है कि वह "पुश" करेगा। इसके साथ ही यह इरादा doeum सामान्य शॉट के विपरीत बेहतर स्थिति- में गेंद डाल करने के लिए के साथ एक अतिरिक्त शॉट दे देंगे, यह किसी भी गेंदों किनारे पर प्रहार या पाकेट के अंदर की जरूरत नहीं है। यह आंदोलन हमेशा वैकल्पिक होता है।
    • यदि खिलाड़ी "पुश" नहीं कहता, तो स्ट्रोक सामान्य माना जाता है और गलत नियम लागू होते हैं।
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल चरण 5
    5
    सामान्य रूप से खेल शुरू करें अगर पहले शूटर ने उद्घाटन में एक गेंद को खींचा ("धक्का" नहीं), वह जब तक गेंद नहीं छोड़ेगा या बेईमानी करता है तब तक वह फेंकता रहता है। अन्यथा, जिस खिलाड़ी ने गोल नहीं शुरू किया था उसे खेलने का पहला मौका मिला है। हालांकि, अगर उस खिलाड़ी को लगता है कि सफेद गेंद खराब स्थिति में है, तो यह पहली बार मुड़ सकता है।
    • किकर को खेलना चाहिए, यदि उसके प्रतिद्वंद्वी उसके लिए मोड़ गुजरता है वह पीछे नहीं जा सकता
  • विधि 2
    उद्घाटन शॉट की बेसिक तकनीक का अभ्यास करना

    चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल चरण 6
    1
    गेंद और अगले किनारे के बीच कुछ स्थान रखें। यदि यह किनारे के करीब भी रखा गया है, तो आपका पूल क्यू अजीब और तेज कोण पर होगा, जिससे गति और नियंत्रण के साथ चलना मुश्किल हो जाता है। एक क्लब का उपयोग करते समय गति की एक सामान्य सीमा की अनुमति देने के लिए किनारे से काफी दूर रखें और फिर एक और स्थिर क्षेत्र के लिए 2.5 और 5 सेंटीमीटर अंतरिक्ष के बीच जोड़ दें।
    • ध्यान दें कि गेंद को `मास्टर लाइन` के पीछे रखा जाना चाहिए यदि यह मेज पर नहीं खींचा गया है, तो तालिका के अंत में `हीरे` या निशानों को देखकर इसे खोजें, तालिका के अंत से हीरे की दूसरी जोड़ी के संदर्भ के रूप में। आंकड़ों की इस जोड़ी के बीच काल्पनिक रेखा "मास्टर" है।
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 गेंद चरण 7
    2
    जब आप अभ्यास शुरू करते हैं, तो सीधे रैक के साथ सीधे सीधी रेखा में गेंद को रखें। अधिक गेंद को गठबंधन, आसान शॉट। इस शॉट में सुधार करके, आप नीचे वर्णित अधिक उन्नत तकनीकों की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन जब तक आप एक नौसिखिया हो, तब तक प्लेसमेंट सेंट्रल रखें।
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 8
    3
    अपने केंद्र में गेंद को मारो मूल पट्टी के लिए, गेंद के केंद्र को देखें, ऊपर या नीचे नहीं। यदि आप देखते हैं कि सफेद गेंद दूसरे को छूने के पीछे या पीछे जाती है, तो अपने पूल क्यू की नोक को देखो जैसा कि आप हड़ताल करते हैं और अनजाने आंदोलनों के लिए देखते हैं। क्लब की नोक को ऊपर या नीचे नहीं चलने से बचने के लिए कोहनी स्तर को रखने के द्वारा एक सीधी गति का अभ्यास करें।
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 9
    4
    अपने संतुलन और स्थिति को प्रशिक्षित करें एक शक्तिशाली उद्घाटन शॉट के लिए, आपको गेंद को मारते समय संतुलित रहने की आवश्यकता होगी और फिर आगे बढ़ना जारी रखें। कई खिलाड़ियों को गेंद की तरफ से थोड़ा अधिक मिलता है जिससे क्लब की पूरी रेंज की अनुमति मिलती है, और फायरिंग से पहले घुटनों को मोड़ सकते हैं, एक द्रव अनुवर्ती को प्रोत्साहित कर सकते हैं।



  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 10
    5
    अतिरंजित गति ट्रैकिंग का उपयोग करें यह फॉलो-अप, या गेंद को मारने के बाद क्लब को आगे बढ़ने के लिए जारी रखने का कार्य, आपके प्रारंभिक स्ट्रोक का अभ्यास और मूल्यांकन करने का एक शानदार तरीका है। क्यू में तेजी लाने के मृत्यु गेंद को छूने के बाद अचानक रोक या बदलने के बजाय फ्लूइडली को स्थानांतरित करना जारी रहता है। क्लब के पास अपनी आँखें नीचे रखें और सफेद गेंद को देखिए क्योंकि यह चलती रहती है यदि क्लब इसके साथ लाइन में कदम नहीं करता है, तो बल पर ध्यान केंद्रित करने से पहले ऐसा होने पर परिशुद्धता के साथ फायरिंग अभ्यास करें।
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 11
    6
    गेंद के बीच में एक देखो सबसे आम जगह, उद्देश्य और आसान, गेंद एक है, रेक के निकटतम बिंदु पर। यदि सफेद बॉल हीरे के साथ गठबंधन नहीं है, तो इसका आकार इसकी दिशा को भ्रमित करने की कोशिश न करें। गेंद पर फोकस करें और इसके ठीक केंद्र को दबाएं।
  • 9 बॉल स्टेप 12 में ब्रेक में शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    बल के बजाए नियंत्रण चुनें गेंद को धीरे से मारना और कड़ी मेहनत करने के बजाय सही ढंग से लक्ष्य करना सर्वोत्तम है, लेकिन सफेद बॉल का नियंत्रण खोना बेहतर है। अगर यह कुछ भी नहीं मारता है या सिर्फ `ट्रिक्स` एक और है, जिसका अर्थ है कि यह पॉकेट हो गया है, तो इसे अधिक आसानी से हड़पने का प्रयास करें। जब आप गेंद को लगातार हिट करने में सक्षम होते हैं तो मजबूत स्ट्रोक का अभ्यास करें।
  • विधि 3
    उन्नत खुली तकनीकों को सीखना

    9 बॉल 13 में ब्रेक में शीर्षक वाला चित्र
    1
    गेंद किनारों में से एक के पास रखें। एक बार जब आप केंद्र से स्ट्रोक में लगातार सटीकता और ताकत हासिल कर लेते हैं, तो पक्षों के करीब की स्थिति की कोशिश करें। 5 से 7.5 सेंटीमीटर या उससे अधिक के बीच, यदि आवश्यक हो, तो आराम से फिट होने दें। अधिकांश पेशेवर खिलाड़ी वहां से टूर्नामेंट में शुरू होते हैं।
    • कुछ टूर्नामेंटों के लिए आपको इस तकनीक की प्रबलता के कारण केंद्र के करीब एक निश्चित क्षेत्र के भीतर शुरू करना पड़ सकता है।
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 14
    2
    गेंद को पॉकेट में जेब में रखिए। व्यावसायिक खिलाड़ी सबसे ज्यादा समय के उद्घाटन शॉट में गेंद को दस्तक दे सकते हैं। इस लक्ष्य को प्राप्त करने का एक तरीका हीरा की सबसे निकटतम टिप पर गेंद को मारना है और इसे रेक से बाहर निकालना है और किनारे पर आना है बायीं किनारे के करीब टैप करने की कोशिश करें और सही पक्ष नीचे दस्तक दें, या इसके विपरीत।
    • कुछ खिलाड़ियों को इस तकनीक को पसंद नहीं है, क्योंकि बाद में दो या तीन गेंदों पर नियंत्रण रखना मुश्किल हो सकता है। जमीन से गेंद को कसने के लिए एक अच्छा कदम पर विचार करें, और तय करें कि क्या आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, जब आप अधिक अनुभव करते हैं
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल चरण 15
    3
    कोने जेब में एक ओर गेंदों को रखकर अभ्यास करें। हीरा, या `विंग गेंदों` के छोटे बिंदुओं पर दो गेंदें कभी-कभी कोनों में पड़ सकती हैं, हालांकि एक को दोनों के साथ इसे प्राप्त करने की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए! इस तकनीक को संभवतः कसरत की अच्छी मात्रा की आवश्यकता होगी गेंद को बायीं तरफ के किनारे के पास रखकर शुरू करो, और गेंद को केंद्र का लक्ष्य बनाना। बाएं किनारे के पास की तरफ गेंद को देखो और देखें कि यह कहाँ बंद हो जाता है। यदि यह ऊपर की ओर इंगित करता है, तो फिर से रेक सेट करें और इसे दाएं से थोड़ा आगे की ओर इंगित करें अगर बाईं तरफ गेंद गेंद को हिट करती है, तो अगली बार बायीं ओर देखो। एक बार जब आप एक बिंदु खोजते हैं जो कोने के जेब के पास या अंदर की गेंद को हमेशा छोड़ देता है, अभ्यास इसे और अधिक सुसंगत बनाने के लिए कई बार शूटिंग करता है।
  • चित्र 9 ब्रेक इन 9 बॉल स्टेप 16
    4
    जहां पर सफेद गेंद और एक गेंद बंद हो जाएगी एक बार जब आप चाहते हैं कि आप कहाँ मार सकते हैं, और पहले स्ट्रोक पर शायद ही कभी धोखा देती है या कमजोर पड़ जाते हैं, उस कदम के बाद स्थिति के बारे में सोचना शुरू करें। पर्याप्त नियंत्रण और गेंद को संभावित रूप से जोड़ने स्पिन के साथ, आप तालिका मध्य रेखा के पास रोक सकता है, एक अच्छा, दूसरे शॉट के बेहतर अवसर मिलता है, अगर आप शुरुआत में एक गेंद को निकाला जा सकता। यदि आप एक गेंद को नीचे ले जाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, तो देखें कि यह कहां बंद हो जाता है, क्योंकि यह अगले होगा, जिसे पॉकेट करना होगा। आदर्श रूप से, गेंद एक तालिका के केंद्र के पास है, जो सफेद गेंद के साथ गठबंधन है।
  • 9 बार चरण 17 में ब्रेक में शीर्षक वाले चित्र
    5
    एक नई तालिका के मिठाई स्थान का पता लगाएं। प्रत्येक तालिका में थोड़ा भिन्न विशेषताएं हैं, और यदि आप किसी नए को बदलते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि उद्घाटन स्ट्रोक की तरह पहले की सफलता नहीं है। गेंद को तब तक ले जाएं जब तक आप उस स्थान को नहीं खोजते हैं जो पट की पसंदीदा ताकत और शैली के अच्छे परिणाम देता है।
    • टेबल की सतह पर पहना जगह ढूँढ़ने की कोशिश करें जहां कई खिलाड़ियों ने एक सफेद गेंद डाल दी है। यह आदर्श नहीं है क्योंकि आप इन चिकित्सकों के संबंध में एक अलग शैली डाल सकते हैं, लेकिन अलग-अलग पदों का पता लगाने के लिए अधिक समय नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको वांछित गति और शक्ति प्राप्त करने में परेशानी हो रही है, तो हल्का क्यू का उपयोग करने का प्रयास करें
    • प्रारंभिक शॉट के दौरान ढीले रहें। क्लब को बहुत मुश्किल से गड़बड़ कर आप को मुश्किल में नहीं मारा जाएगा: तनावपूर्ण मांसपेशियों को आराम से लोगों के रूप में तेजी से आगे नहीं बढ़ना है।

    चेतावनी

    • कड़ी मेहनत, तेज स्ट्रोक और खराब गेंद नियंत्रण की कोशिश से गलत खेल खेलने का मौका बढ़ जाता है या सिर्फ गेंदों को चकरा देती है

    आवश्यक सामग्री

    • जेब के साथ पूल टेबल
    • बिलियर्ड गेंदों का सेट
    • पूल क्यू

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com