IhsAdke.com

कैसे वॉलीबॉल ढलाईकार बनाने के लिए

यह महत्वपूर्ण है कि आपकी टीम सही ढलाईकार तकनीक को समझती है ताकि वॉलीबॉल का खेल शांत तरीके से हो। यदि टीम को जीतने के बाद सेवा मिलती है तो टीम केवल इस खेल में घुमाएगी रैली

अन्य टीम के खिलाफ अपनी टीम सेवा प्राप्त करते हैं, सभी छह खिलाड़ियों ताकि अगले व्यक्ति आकर्षित अदालत के ठीक सामने स्कर्ट और वापस सही करने के लिए जाने के लिए, स्थिति एक बार दक्षिणावर्त को बदलना होगा। वॉलीबॉल में रोटेशन कैसे करें यह जानने के लिए चरण 1 पर प्रारंभ करें।

चरणों

1
अदालत में छह पदों को जानिए। अदालत के प्रत्येक पक्ष में दो पंक्तियों से भरा होता है, प्रत्येक में तीन खिलाड़ी होते हैं, जिसमें कुल छह पद होते हैं। यद्यपि खिलाड़ी दक्षिणावर्त चलते हैं, पदों को विपरीत दिशा में चिह्नित किया जाता है। वे हैं:
  • स्थिति एक: सही (या सही रक्षक), जहां खिलाड़ी बाहर ले जाना है।
  • स्थिति दो: सही सामने (नेटवर्क से बाहर निकलें या सही हमला) जो बाहर ले जाएगा के सामने।
  • स्थिति तीन: केंद्र (नेटवर्क माध्यम या केंद्र हमला) सही सामने की स्थिति के बाईं ओर।
  • स्थिति चार: केंद्र के हमले की स्थिति के बाईं तरफ सामने (नेटवर्क प्रविष्टि या बाएं आक्रमण)
  • स्थिति पांच: बाएं आक्रमण के पीछे पीछे छोड़ दिया (या पीछे छोड़ दिया)
  • स्थिति छह: केंद्र के हमले के पीछे पीछे केंद्रीय (या केंद्र रक्षा)
  • पटकथा शीर्षक वाली घुमाव वाली वॉलीबॉल चरण 2
    2
    टीम में अपनी स्थिति जानने के लिए आपकी अदालती स्थिति यह बताती है कि आप कहां खड़े हैं और प्रत्येक रोटेशन के साथ बदलते हैं पहले से ही टीम में आपकी स्थिति तय हो गई है। ये स्थिति हैं और वे क्या करते हैं:
    • चोर: उनकी नौकरी गेंद की स्थिति में है ताकि हमला करने वाले खिलाड़ियों को इसे प्रभावित कर सकें। आदर्श यह है कि वह गेंद को छूने वाला दूसरा, हमलावरों के लिए स्थिति बना रहा है। अगर वह नहीं कर सकता है, तो उसे दूसरे खिलाड़ी के लिए मदद करने के लिए पूछना होगा। यदि वह गलती से गेंद को छूने के लिए सबसे पहले है, तो आपको किसी और को उसे स्थान देने के लिए बताना चाहिए।
    • टिप या संकेतक: यह खिलाड़ी सबसे मजबूत कोने से गेंद को हिट करता है: दाएं हाथ वाले खिलाड़ियों के लिए बाएं मोर्चे और बाएं हाथ के लिए सही मोर्चा।
    • केंद्रीय ब्लॉक: आमतौर पर एक लंबा, मजबूत खिलाड़ी जो नेट के बीच में बैठता है और ब्लॉक हमले करता है वे सुझावों के साथ एक लॉक बनाने के लिए भी जाते हैं
    • रक्षा विशेषज्ञ: यह खिलाड़ी पिछली पंक्ति में है और गेंद को खेलने में रखने की कोशिश करता है। मैच दर्ज करने के लिए, उन्हें रेफरी को प्रतिस्थापन के लिए अनुरोध करना होगा।
    • लाइबेरो: यह स्थिति, 1 99 8 में बनाई गई, केवल पिछली पंक्ति में कार्य करती है, लेकिन जब आवश्यक हो तब प्रवेश कर सकती है लिबेरो की वर्दी बाकी टीम से अलग है यह खिलाड़ी पास और स्पर्श में अच्छा है, साथ ही गेंद के साथ प्रतिभाशाली भी है यह आम तौर पर केंद्रीय अवरोधक की जगह लेता है, जब यह पिछली पंक्ति में जाता है
      • प्रत्येक स्थिति ब्लॉक में एक और अधिक उपयुक्त स्थिति है। उदाहरण के लिए, केंद्रीय अभिनय ब्लॉकर्स सामने केंद्र की स्थिति में बेहतर हैं। लिफ्टर ठीक सामने स्थिति पर बेहतर खेलते हैं, छोड़ दिया सामने की स्थिति में सुझाव दिए गए हैं, और दोनों रक्षा के रूप में libero, वापस पंक्ति में किसी भी स्थिति में रह सकते हैं, हालांकि libero कस्टम रियर केंद्र स्थिति पर बेहतर खेलने पर विशेषज्ञ।
  • 3



    पता करें कि कब करना है यह में होता है बाहर की ओर, जिसे ले-सर्विस या टर्न-अराउंड भी कहा जाता है, जो तब होता है जब दूसरी टीम बाहर खींचती है, लेकिन आपकी टीम बिंदु बनाती है वॉलीबॉल में, आप दक्षिणावर्त चलते हैं यदि आपकी टीम दूसरे ड्रॉ के बाद बिंदु बना देती है, तो सामने की स्थिति में सबसे आगे वाला व्यक्ति दाहिनी ओर जाता है, वह बाहर ले जाने के लिए अगले बनता है। यदि आपकी टीम की सेवा के बाद बिंदु बना है, तो सभी एक ही स्थान पर रहेंगे।
    • एक के बाद एक स्थिति से मुंह फेर लेते खिलाड़ी छह स्थिति (केंद्रीय रक्षा) के लिए, पांच (बाएं रक्षा) के लिए चार (बाईं ओर) के लिए तीन (दिल का दौरा) और दो पर ले जाता है तो, फिर, तो (सही हमले) एक स्थिति की ओर लौटने से पहले, सेवा करते हैं।
    • याद रखें कि प्रत्येक खिलाड़ी केवल एक बार स्थिति बदलता है, जब टीम सेवा प्रदान करती है। केवल स्थिति का दूसरा परिवर्तन होगा जब दूसरी टीम सेवा लेती है और इस बिंदु को याद करती है।
  • 4
    प्रतिस्थापन के क्षण को जानें खेलने के अपने स्तर और उनकी स्थिति के आधार पर आप या मैच में रह सकते हैं किसी अन्य खिलाड़ी के द्वारा प्रतिस्थापित किया है जब आप एक स्थिति को मिलता है। आगे की पंक्ति (लिफ्टर, लॉकिंग अंत या केंद्रीय) के एक खिलाड़ी आप पीछे पंक्ति (या स्वीपर रक्षा विशेषज्ञ) के एक खिलाड़ी द्वारा बदल दिया तो किया जा सकता है जब सही रक्षा स्थिति तक पहुंच गया, या वापस लेने और फिर प्रतिस्थापित किया। वापस पंक्ति खिलाड़ियों हमलावरों द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा जब वे वामपंथी स्थिति पर पहुंच गया।
  • 5
    रोटेशन के दौरान कहां जाना चाहिए अपनी स्थिति को अनुकूलित करने के लिए, आप स्थानांतरित कर सकते हैं तो कि निवर्तमान खिलाड़ी गेंद के साथ संपर्क करता है उदाहरण के लिए, यदि आप वामपंथी स्थिति में एक लिफ्टर हैं, तो आप सही पक्ष को स्थानांतरित कर सकते हैं खिलाड़ी के बाद संपर्क अपनी स्थिति के लिए सबसे अच्छा स्थान में रहने के लिए की सेवा करता है। यह रूप में अच्छी तरह अन्य पदों के लिए चला जाता है: केंद्रीय ब्लॉकर्स हमेशा इतने पर स्थिति केंद्र सुझावों की रक्षा करने के लिए चलाने के लिए हमला पदों को चलाने के लिए कोशिश करेंगे की कोशिश करेंगे, और। बस याद रखें कि आप हिल नहीं सकते से पहले सेवा का
    • खिलाड़ियों को स्थिति को बदल सकते हैं, लेकिन अदालत के पीछे उन ब्लॉक करने के लिए नेट या कटौती करने के लिए नहीं जा सकते हैं, और हमले लाइन के पीछे से सभी कार्यों क्या करना है। यह नियम इस प्रकार कार्य करता है कि कुशल कट्टर अपने सभी छह अदालती स्थितियों में हावी नहीं कर सकते।
    • कभी-कभी, ऐसा लगता है कि चोर एक बिंदु से पहले अन्य खिलाड़ियों के पीछे छिपा है। इसका कारण यह है कि इसे नेटवर्क में स्थानांतरित करने से पहले रोटेशन के सही क्रम में होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • आप केवल मित्रों के एक समूह के साथ समुद्र तट पर वॉलीबॉल खेल रहे हैं और आप में से कोई भी वहाँ बहुत कुशल है, तो प्रत्येक की स्थिति के बारे में इतनी चिंता नहीं है। बस सही रोटेशन बनाने का प्रयास करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com