IhsAdke.com

कैसे गोल्फ अंक स्कोर करने के लिए

इसे आगे देखो!

ज्यादातर खेलों की स्कोरिंग प्रणाली के विपरीत, कम गोल्फ वास्तव में अधिक है। 72 का अंक 102 के स्कोर से काफी बेहतर है। स्कोरिंग आसान लग सकता है - गेंद को मार सकता है, उसे ढूंढ सकता है, इसे फिर से मारा, और इसी तरह - और अंत में सभी चालें जोड़ सकते हैं हालांकि, गोल्फ खेलने शुरू करने और स्कोरबोर्ड को सही ढंग से स्कोर करने से पहले आपको कुछ विवरण मिलना चाहिए। आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
स्ट्रोक प्ले में टांके को चिह्नित करना

गोल्फ चरण 1 में स्कोर रखें शीर्षक वाला चित्र
1
अंक स्कोर करने के लिए एक कार्ड प्राप्त करें। गोल्फ़ का एक गोल 18 छिद्रों के साथ खेला जाता है। प्रत्येक छेद के बाद, आपको कार्ड पर अपने अंक चिह्नित करना चाहिए। यहां तक ​​कि अनुभवी खिलाड़ी यहां या फिर एक छेद भूल सकते हैं यदि उनके पास कोई कार्ड नहीं है। अपने स्कोर और अपने समूह में अन्य खिलाड़ियों का ट्रैक रखें।
  • आम तौर पर आप अपने प्रतिद्वंद्वी के स्कोर पर नज़र रखने के लिए ज़िम्मेदार होते हैं, और आपके प्रतिद्वंद्वी आपके स्कोर का ट्रैक रखने के लिए ज़िम्मेदार है। प्रत्येक दौर के बाद, आपको प्रतिद्वंद्वी के कार्ड को देखना होगा, जांच लें कि उसने जो स्कोर लिखा है वह सही है, और कार्ड पर अपना प्रारंभिक हस्ताक्षर या हस्ताक्षर करें। आपको खेल के अंत में भी यह करना होगा। इसलिए यदि आपका प्रतिद्वंदी एक गलती करता है (भले ही यह एक ईमानदार गलती हो) तो किसी भी तरह से आपके स्कोर को नुकसान में छोड़ दिया जाता है, आपको दोष लेना होगा।
  • अन्य खिलाड़ी खेल शुरू होने से पहले हर किसी के अंक स्कोर करने के लिए एक व्यक्ति को जिम्मेदार ठहराते हैं।
  • गोल्फ चरण 2 में स्कोर बनाए रखने वाले चित्र
    2
    एक शॉट के साथ गेंद को हिट करने के सभी जानबूझकर प्रयासों की गणना करें खिलाड़ियों को 99.9% बार गेंद से संपर्क करने की संभावना है। लेकिन अगर वह गेंद को लक्ष्य बनाने और गलती करने की कोशिश करता है, तो उसे अभी भी एक शॉट के रूप में गिना जाएगा। दूसरी ओर, यदि आप एक पिच चाल को प्रशिक्षित करने और गलती से गेंद को मारने के लिए जा रहे हैं तो यह एक शॉट के रूप में भी गिना जाता है। हर बार जब आप कोई कदम उठाते हैं, तो यह एक स्ट्रोक के रूप में गिना जाता है, चाहे लाभप्रद या नहीं।
    • प्रत्येक छेद में "यहां तक ​​कि" श्रेणी के तहत सूचीबद्ध कई स्ट्रोक होंगे। यह शॉट की अनुमानित मात्रा है जिसे गेंद को छेद तक ले जाना चाहिए। यदि जोड़ी 3 है और आप 4 स्ट्रोक देते हैं, तो आपका स्कोर +1 होगा यदि संपूर्ण कोर्स के लिए जोड़ी 80 है और आप 95 के साथ गेम खत्म करते हैं, तो आपका स्कोर +15 है
    • हालांकि आपको उन्हें स्कोर के बारे में जानने की ज़रूरत नहीं है, यह जानना अच्छा है कि एक पक्षी यह एक कम बराबर है, ए ईगल दो नीचे बराबर हैं, और एक दलदली यह एक ओवर-पार शॉट है
    • कुछ खिलाड़ी तय करते हैं कि वे नहीं कर सकते डबल बोगी प्रत्येक छेद के लिए, अर्थात्, दो स्ट्रोक ऊपर बराबर है
  • गोल्फ चरण 3 में स्कोर रखें
    3
    पेनल्टीज़ को जानें दंड स्ट्रोक हैं जो आपको अतिरिक्त अंक देते हैं। याद रखें कि आपका स्कोर जितना संभव हो उतना कम होना चाहिए, और दंड में वृद्धि होगी। यहां कुछ प्रकार के दंड दिए गए हैं:
    • यदि आप गेंद को पानी में मारा और एक नई गेंद को नामित स्थान पर फेंक देते हैं, तो इसे 1 स्ट्रोक जुर्माना लगता है।
    • यदि आप गेंद को सीमाओं से परे भेजते हैं (जैसा कि सफेद दांव से संकेत दिया गया है) और प्रारंभिक स्थान पर एक ही कदम उठाने के लिए, यह 2 स्ट्रोक जुर्माना लेगा
    • यदि आप एक गेंद खो देते हैं और शुरुआत में एक ही कदम उठाते हैं, तो यह 2 स्ट्रोक जुर्माना लगाएगा।
  • गोल्फ स्टेप 4 में स्कोर रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने अंक जोड़ें जब किया जाए, तो एक संचयी कुल प्राप्त करने के लिए प्रत्येक छेद में अपने अंक जोड़ दें। इसे देखें यदि आप टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं तो आपके विरोधियों में से एक आपके आधिकारिक स्कोर की निगरानी करेगा। स्कोर को सचमुच आधिकारिक बनाने के लिए आपको अपने कार्ड को चेक और हस्ताक्षर करना चाहिए। कम से कम अंक वाली खिलाड़ी खेल जीतता है।
    • कुछ खिलाड़ी प्रत्येक नौ छेद में अंक जोड़ते हैं, इसलिए उन्हें अंत में बहुत सी गणना करने की ज़रूरत नहीं है और विवाद को अधिक आसानी से सेट कर सकते हैं।
  • गोल्फ चरण 5 में स्कोर रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पता करें कि आपकी बाधा क्या है एक बार जब आप एक ही गेम में गोल्फ के कम-से-कम दस राउंड खेल चुके हों (या आवश्यक रूप से कई राउंड), तो आप अपने बाधा को पता करेंगे यह एक ही दौर के दौरान आपके पिछले स्कोर को ध्यान में रखता है, और आप अपने बाधा को ध्यान में रखते हुए खेल सकते हैं। (लक्ष्य में सुधार करना है जो आपने पहले किया था।)
    • यदि आप विकलांगता पर खेलना चाहते हैं, तो आप स्टैबलफोर्ड विधि का उपयोग कर खेल सकते हैं इस पद्धति के साथ, आपका गोल्फ स्कोर आपको प्रति छेद देने वाले स्ट्रोक की संख्या पर आधारित नहीं है, लेकिन औसत अंकों की अंकों पर आपको प्रति छेद मिलता है। यदि आपकी औसत स्कोर जोड़ी के बराबर है, तो आपको 2 अंक मिलते हैं - यदि आप जोड़ी (एक बोगी) के ऊपर स्ट्रोक के साथ छेद को हिट कर सकते हैं, तो आपको 1 अंक मिलता है। यदि आप नीचे दिए गए (एक पक्षी) के साथ मारा, तो आपको 3 अंक मिलते हैं, और यदि आप जोड़ी (एक ईगल) के नीचे 2 अंक नीचे मारा, तो आप 4 अंक प्राप्त करते हैं। सबसे अधिक अंक जीतने वाला खिलाड़ी जीतता है
  • विधि 2
    एक मैच प्ले में स्कोर स्कोरिंग




    गोल्फ चरण 6 में स्कोर रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रत्येक छेद को "एक और" या "माइनस एक" के रूप में चिह्नित करें। शुरुआती खेलने के लिए यह एक बढ़िया तरीका है, और प्रत्येक राउंड में क्या हुआ, इसकी निगरानी करते समय आपको इतना सख्त नहीं होना पड़ता है आपको केवल अपने प्रतिद्वंद्वी से अधिक छेद प्राप्त करने की आवश्यकता है तो हम कहते हैं कि पहले छेद में आपका अंक पांच था और आपके प्रतिद्वंद्वी तीन थे-आपका विरोधी अब +1 है क्योंकि उनके पास आपके एक और छेद हैं।
  • गोल्फ चरण 7 में स्कोर बनाए रखने वाला चित्र
    2
    एक छेद पर हाथ यदि आवश्यक हो यदि आपको एक कठिन समय हो रहा है, तो गोल के दौरान छेद में गेंद डाल दीजिये और आप अपनी ऊर्जा और मानसिक स्वास्थ्य को बचाने के लिए पसंद करते हैं, तो आप उस छेद को छोड़ सकते हैं और अगले एक पर जा सकते हैं। आप अगले छेद पर खरोंच से शुरू करते हैं
  • गोल्फ चरण 8 में स्कोर रखें
    3
    नियंत्रण जो प्रत्येक छेद में जीता। खेलने के लिए जारी रखें और नोट करें कि प्रत्येक गोल के बाद प्रत्येक छेद में कौन जीता। यदि आप एक गोल में पहले से छेद कर रहे हैं या -1 में टाइप करें, तो 1 को टाइप करें, यदि आपके पास एक बाधा है यदि आप और आपके प्रतिद्वंद्वी ने गेंद को छेद में उसी शॉट के साथ रखा है, तो आप छेद के नीचे "इक्वल" लिख सकते हैं और एक टाई पर विचार कर सकते हैं।
  • गोल्फ स्टेप 9 में रखें स्कोर शीर्षक वाला चित्र
    4
    खेल समाप्त करें जब खिलाड़ियों में से एक के पास खेलने वाले खिलाड़ी की तुलना में अधिक छेद होता है। "चार और तीन" में मिलानों को घुमाया जा सकता है इसका मतलब यह है कि जब खिलाड़ी चार छेदों में आगे बढ़ता है, तो खिलाड़ी जीत जाएगा, और खेल खत्म करने के लिए केवल तीन छोर (15 छेद के बाद), क्योंकि दूसरे खिलाड़ी को खेल को बदलने के लिए पर्याप्त छेद जीतने का मौका नहीं मिलेगा।
  • गोल्फ स्टेप 10 में स्कोर रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    शॉट्स की संख्या से ग्रस्त मत हो यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो ध्यान देना ज़रूरी है कि गेंद को कई स्ट्रोकों के लिए परेशान करने के लिए छेद में ले जाएं। इस तरह, आप खेल का विश्लेषण करने के अलावा ताल प्राप्त करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। जैसा कि आप प्रगति करते हैं, आप अपने प्रत्येक शॉट को चिह्नित करने और सुधार के लिए कमरे बनाने पर काम कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जानें कैसे अपने बाधा की गणना करने के लिए एक अच्छा और बुरा गोल्फर, विकलांगता का उपयोग करके एक प्रतिस्पर्धात्मक मैच खेल सकते हैं।
    • यदि आप मस्ती के लिए एक गेम खेल रहे हैं और गोल को समाप्त होने के साथ गोल समाप्त होता है, तो ग्रीन को डालने के अभ्यास के साथ गतिरोध समाप्त करें। या एक हाथ ड्रॉप के साथ
    • आप खिलाड़ियों द्वारा "अनदेखा" शॉट्स की संख्या से प्रभावित होंगे। यदि आपका विरोधी कहता है कि उसने "पाँच" बनाये हैं और आपको लगता है कि यह "छः" था, तो अपने शॉट्स को देखने के लिए कि कौन सा नंबर सही है।
    • जब दंड की बात आती है तो गोल्फ के बुनियादी नियमों को जानें यह अंकों की गिनती करते हुए और विरोधियों के साथ संभावित चर्चाओं के दौरान सिरदर्द से बचेंगी।

    चेतावनी

    • यदि आप एक स्कोरकार्ड श्रेणी के लिए साइन अप करते हैं जो टूर्नामेंट के भीतर आपके लिए उपयुक्त नहीं है, तो आपको अयोग्य घोषित किया जाएगा। और यह पांच घंटे की आउटडोर गतिविधि की बर्बादी होगी।
    • यदि बीयर पीने से आपके गोल्फ के भाग होते हैं, तो स्कोरिंग अंक छोड़ दें और ध्यान दें कि गोल्फ कार्ट को जगह में रखें।
    • यदि आपका खेल साथी वह ऐसा व्यक्ति होता है जो हमेशा खुद को कम अंक देने का प्रयास करता है, तो बहस मत करो। खासकर अगर यह संयुग्मित / आग्नेय है खेलने के लिए किसी और को खोजें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com